President Donald Trump  

(Search results - 193)
  • undefined

    WorldJun 4, 2021, 11:08 PM IST

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक अकाउंट दो साल के लिए सस्पेंड, कैपिटल हिल मामले में एक्शन

    कैपिटल हिल में हुए हिंसा में शामिल लोगों के समर्थन में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भाषण दिया था। फेसबुक ने इसको आपत्तिजनक और आपराधिक मानते हुए 7 जनवरी से उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था।

  • undefined

    WorldFeb 14, 2021, 7:16 AM IST

    कैपिटल हिल में हिंसा: ट्रम्प के सिर से महाभियोग की टेंशन दूर, 43 सीनेटरों ने नहीं पाया उन्हें दोषी

    6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुई हिंसा भड़काने के दोषी पाए जा रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप महाभियोग से बच गए हैं। बता दें कि चुनाव हारने के बाद ट्रम्प कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं थे। वे लगातार सोशल मीडिया के जरिये चुनाव जीते जो बाइडेन पर आक्रामक थे। वे चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे थे। इस बीच उनके समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला कर दिया था।

  • undefined

    WorldJan 20, 2021, 11:12 PM IST

    मैं हर अमेरिकी का राष्ट्रपति.....जानिए शपथ लेने के बाद क्या बोले अमेरिका के नए राष्ट्रपति बाइडेन

    जो बाइडेन ने बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। इसके बाद उन्होंने अपनी इनॉगरल स्पीच में लोकतंत्र, कोरोना से लेकर कैपिटल हिंसा तक का जिक्र किया। बाइडेन ने कहा, आज का दिन अमेरिका का दिन है। यह लोकतंत्र का दिन है। यह उम्मीदों का दिन है। आज हम किसी उम्मीदवार का जश्न मनाने नहीं जुटे हैं। हम लोकतंत्र के लिए यहां इकट्ठा हुए हैं। 

  • undefined

    HatkeJan 20, 2021, 12:16 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप की 10 'Dirty Pictures', राष्ट्रपति बनने से पहले सैंकड़ों लड़कियां लगा चुकी थीं घिनौना इल्जाम

    हटके डेस्क: आखिरकार लंबे समय तक राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को गलत बताने के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ने हार मान ली है। 20 जनवरी को जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति का सफर खत्म हो गया है। अपने शासन में ट्रंप ने कई विवादित बयान और कार्य भी किये। लेकिन  ऐसा नहीं है कि राष्ट्रपति पद के खुमार में ट्रंप ने मनचाहे काम किये हैं। राष्ट्रपति बनने से पहले भी ट्रंप अपनी हरकतों के कारण विवादों में रह चुके हैं। उनपर एक-दो नहीं, बल्कि कई लड़कियों ने अप्पतिजनक आरोप लगाए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ट्रंप की जिंदगी के उन पलों के बारे में, जिनमें उनपर काफी गंभीर आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों की वजह से ही शायद ट्रंप की छवि कभी सुधर नहीं पाई। 

  • <p>US President Trump, Donald Trump, America, Trump, Washington violence</p>

    NationalJan 14, 2021, 7:24 AM IST

    वॉशिंगटन में जो हुआ वह विरोध नहीं विद्रोह था...ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पास, जानें अब आगे क्या होगा?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग चलाने का प्रस्ताव हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में पास हो गया। ट्रम्प पहले ऐसे अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं, जिस पर दूसरी बार महाभियोग चलेगा। बता दें कि ट्रम्प पर विद्रोह भड़काने का आरोप है। 

  • undefined

    WorldJan 11, 2021, 6:17 PM IST

    जानिए कौन हैं विजया, जिन्होंने लिया ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने का फैसला

    अमेरिका में बुधवार को डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने यूएस कैपिटल में हिंसा की थी। इससे पहले ट्रम्प ने अपने समर्थकों से यूएस कैपिटल पर जमा होने के लिए कहा था। उनकी इसी पोस्ट के चलते ट्विटर ने उनका अकाउंट ही सस्पेंड कर दिया। ट्विटर के इस फैसले के पीछे 45 साल की भारतीय मूल की विजया गड्डे बताई जा रही हैं।

  • <p>Donald Trump, Trump video, US presidential election, violence in Washington DC, Washington DC violence photo</p>

    WorldJan 8, 2021, 11:14 AM IST

    क्या Trump बैकफुट पर आ गए? नहीं, उन्होंने हिंसा को गलत बताया, लेकिन इसके पीछे भी उनकी एक चाल है

    वॉशिंगटन. अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में गुरुवार को हुई हिंसा के 24 घंटे बाद डोनाल्ड ट्रम्प बैकफुट पर आ गए। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा, हिंसा में जो लोग शामिल थे वे असली अमेरिकी नहीं हो सकते हैं। उन्हें हिंसा से चोट पहुंची है। सभी अमेरिकियों की तरह वे भी हिंसा से नाराज हैं। ट्रम्प ने कहा कि 20 जनवरी को पावर ट्रांजिशन यानी सत्ता का हस्तांतरण नियमों के मुताबिक हो होगा।
     

  • undefined

    NationalJan 6, 2021, 4:25 PM IST

    जाते जाते ट्रम्प ने चीन को दिया बड़ा झटका, camscanner-ShareIt समेत 8 ऐप के लेनदेन पर लगाया प्रतिबंध

    अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का आधिकारिक तौर पर 20 जनवरी को कार्यकाल खत्म हो जाएगा। इससे पहले उन्होंने चीन को बड़ा झटका दिया है। ट्रम्प ने चीनी कंपनियों के मालिकाना हक वाले 8 ऐप के लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर किए। 

  • undefined

    HatkeDec 18, 2020, 1:09 PM IST

    ये तस्वीरें डार्विन की थ्योरी को साबित करती हैं कि मनुष्य बंदरों के ही वंशज हैं

    ये तस्वीरें मानव और बंदरों के बीच समानता को दिखाती हैं। इन्हें देखकर आप हंस भी सकते हैं और वैज्ञानिकों की उस थ्योरी को भी सच मान सकते हैं कि मनुष्य बंदर से विकसित नहीं हुए हैं, बल्कि दोनों के पूर्वज एक थे। महान वैज्ञानिक चार्ल्स डार्विन ने भी यही कहा था कि मनुष्य कोई परमात्मा का अवतार नहीं है। बल्कि यह एक खास प्रजाति के बंदरों से ही विकसित हुए। कह सकते हैं कि दोनों के पूर्वज एक थे।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 12, 2020, 6:30 PM IST

    क्या तख्तापलट की तैयारी में लगे हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप?

    अमेरिकी चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को इस चुनाव में जीत हासिल हुई है, लेकिन वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी तक हार मंजूर करने को तैयार नहीं हैं। इसी बीच अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन में उन्होंने जो बदलाव किए हैं, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट की कोशिश कर सकते हैं। दरअसल टंंप की भतीजी के ट्वीट से भी इन कयासों को बल मिला है। 

  • undefined

    HatkeNov 8, 2020, 8:12 AM IST

    जब मोदी ने बाइडेन से मांगा था 1 गिलास गर्म पानी, सालों पुरानी है नए राष्ट्रपति के साथ PM की दोस्ती

    हटके डेस्क: 3 नवंबर को अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों का नतीजा आखिरकार आ ही गया। डोनाल्ड ट्रंप को मात देते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने शानदार जीत दर्ज की। बाइडेन की जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामना भी दी। साथ ही लिखा कि अब वो उनके साथ आगे काम करने के लिए उत्साहित हैं। अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन और मोदी के बीच के रिश्ते भी काफी मधुर ही रहे हैं। 2014 में जब बाइडेन उपराष्ट्रपति थे, उस दौरान बाइडेन ने मोदीजी के लिए डिनर का आयोजन किया था। हालांकि उस दौरान मोदीजी नवरात्र के व्रत रख रहे थे। इस कारण उन्होंने सिर्फ मेजबान से एक गिलास गर्म पानी मांगा था। आइए आपको दिखाते हैं 6 साल पहले कितनी गर्मजोशी से बाइडेन से मिले थे नरेंद्र मोदी.... 
     

  • <p>donald trump</p>
    Video Icon

    WorldNov 3, 2020, 5:44 PM IST

    वोटिंग से ठीक पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर किया अपने डांस का वीडियो...कहा- वोट...वोट...वोट

    वीडियो डेस्क। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू हो चुका है। मंगलवार को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से किस्मत आजमा रहे हैं।

  • <p><strong>दरभंगा (Bihar) । </strong>बिहार के लाल की अगर बात होगी तो एक बेटी का नाम जरूर लिया जाएगा। वो नाम 15 साल की साइकिल गर्ल ज्योति पासवान का है, जो लॉकडाउन में अपने बीमार पिता को 1200 किलोमीटर साइकिल पर बैठाकर गुरूग्राम से दरभंगा लेकर आई थी। इसके बाद वो दुनियाभर में पहचान बना ली। यहां तक की अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी बिहार के इस बेटी के साहस और इच्‍छाशक्ति की तारीफ की थी। सरकार और कई संगठनों ने ज्‍योति को सम्‍मानित किया। साथ ही उनकी पढ़ाई-लिखाई का जिम्‍मा भी लिया है। बता दें कि ज्योति बताती है कि वो 13वें साल में साइकिल चलाना सीखी थी।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 19, 2020, 4:23 PM IST

    13 साल में सीखा साइकिल चलाना,15वें साल किया ऐसा काम, बन गई बिहार की ये बेटी साइकिल गर्ल

    दरभंगा (Bihar) । बिहार के लाल की अगर बात होगी तो एक बेटी का नाम जरूर लिया जाएगा। वो नाम 15 साल की साइकिल गर्ल ज्योति पासवान का है, जो लॉकडाउन में अपने बीमार पिता को 1200 किलोमीटर साइकिल पर बैठाकर गुरूग्राम से दरभंगा लेकर आई थी। इसके बाद वो दुनियाभर में पहचान बना ली। यहां तक की अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी बिहार के इस बेटी के साहस और इच्‍छाशक्ति की तारीफ की थी। सरकार और कई संगठनों ने ज्‍योति को सम्‍मानित किया। साथ ही उनकी पढ़ाई-लिखाई का जिम्‍मा भी लिया है। बता दें कि ज्योति बताती है कि वो 13वें साल में साइकिल चलाना सीखी थी।
     

  • undefined
    Video Icon

    WorldOct 15, 2020, 2:44 PM IST

    ट्रंप या बिडेन, आखिर किसके साथ हैं भारतीय अमेरिकी?

    तीन नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। इस चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों का वोट भी काफी मायने रखने वाला है। वहीं, बुधवार को एक नवीनतम सर्वेक्षण में खुलासा हुआ  है कि भारतीय-अमेरिकियों का झुकाव किस पार्टी की तरफ है और वह किसे वोट देने वाले हैं। इसमें बताया गया कि राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों के बड़े हिस्से का जुड़ाव डेमोक्रेटिक पार्टी से बना रहेगा और उनका रिपब्लिकन पार्टी की ओर स्थानांतरित होने का बहुत कम संकेत मिल रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldOct 5, 2020, 1:17 PM IST

    बहुत ही आलीशाल अस्पताल में हो रहा है डोनाल्ड ट्रंप का इलाज, देखिए तस्वीरें

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड राष्ट्रीय चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। यहां पर ट्रंप के इलाज के लिए सात हजार के करीब स्टाफ सदस्य और देश के कुछ शीर्ष डॉक्टर हैं। ट्रंप अस्पताल के एक हिस्से में बने 'प्रेसिडेंशियल सूट' में रह रहे हैं, जो अस्पताल के 88 बिल्डिंगों में से एक का भव्य हिस्सा है। ट्रंप का जिस वार्ड में इलाज चल रहा है, उसे वार्ड 71 के नाम से जाना जाता है। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप कुछ दिनों के प्रवास के दौरान प्रेसिडेंशियल सूट से काम करेंगे।