Prithvi Shaw  

(Search results - 32)
  • undefined
    Video Icon

    CricketApr 11, 2021, 6:37 PM IST

    जीत के बाद शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की मस्ती, गब्बर बोले- बेटे शेर हो तुम

    वीडियो डेस्क।   दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हरा दिया और शानदार आगाज किया। सीएसके (CSK) के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 85 और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 72 रन की पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया।  धवन को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। मैच के बाद धवन और पृथ्वी शॉ ने जीत का जश्न अलग अंदाज में मनाया जिसका वीडियो 'गब्बर' ने शेयर किया है. धवन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दोनों खिलाड़ी मस्ती करते हुए दिख रहे हैं और साथ ही बैकग्राउंड में 'बेटे, तूने मौज कर दी' गाना बज रहा है। 

  • undefined

    CricketFeb 3, 2021, 4:05 PM IST

    जब भारत की यंग ब्रिगेड ने रचा था इतिहास, शॉ की कप्तानी में 8 विकेट से कंगारुओं से छीना था वर्ल्ड कप

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट में कई तारीखे ऐसी हैं, जिनका इतिहास बहुत खास रहा है। उन्हीं में से एक तारीख है 3 फरवरी (3 february 2018)। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखी गई है। आज से 3 साल पहले इसी दिन भारत ने चौथी बार अंडर-19 का क्रिकेट विश्व कप अपने नाम किया था और कंगारुओं को 8 विकेट से रौंद दिया था। जूनियर सचिन की उपाधि लेने वाले पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) की कप्तानी में भारत ने ये कारनामा कर दिखाया था। 3 फरवरी 2018 को न्यूजीलैंड के बे ओवल मैदान में खेले गए इस फाइनल मुकाबले (under-19 world cup 2018) में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया। इंडियन बॉलर्स ने आस्ट्रेलिया की टीम को 216 रन पर समेटकर बल्लेबाजों के काम को आसान कर दिया था। आइए आज आपको बताते हैं इस दिन को इतिहास बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में..

  • undefined

    CricketDec 16, 2020, 2:01 PM IST

    रोहित-शिखर की जगह ये प्लेयर करेंगे भारत के लिए ओपन, बीसीसीआई ने बताए पहले टेस्ट के प्लेइंग इलेवन

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर को खेल जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से यह घोषणा की। मैच में रोहित-शिखर की जगह पृथ्वी और मयंक ओपनिंग करेंगे। वहीं टीम में कई नए चहरों को भी जगह दी गई है।

  • undefined

    CricketDec 5, 2020, 9:46 AM IST

    कौन है भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर की लैला, पत्नी को छोड़ धवन इसके साथ बिताते हैं समय

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन (shikhar dhawan) 5 दिसंबर को अपना 35वां जन्मदिन मन रहे हैं। धवन की गिनती भारत के उन बल्लेबाजों में की जाती है, जिन्होनें अपने खेल से कई बार टीम को जीत दिलाई है, देश ही नहीं, विदेशों में भी उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है। अपने खेल के साथ धवन अपने फनी नेचर के लिए भी टीम में बहुत मशहूर है। उनका अपनी 'लैला' से इश्क भी किसी से छुपा नहीं है। जी हां, आयशा मुखर्जी के अलावा भी धवन 'लैला' के साथ टाइम स्पेंड करते हैं। ये लैला कोई और नहीं बल्कि उनके टीम के प्लेयर पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) हैं, जिनके साथ धवन कभी नाचते तो कभी उन्हें गले लगाते नजर आते हैं।

  • undefined

    IPLNov 9, 2020, 1:09 PM IST

    बहुत ही हॉट है इस छोटे कद वाले क्रिकेटर का गर्लफ्रेंड, सोशल मीडिया पर भिड़ा था प्यार का पेंच

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह बना ली। वहीं, दूसरी तरफ टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 9 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। टीम के फाइनल में आने के बाद भी पिछले कुछ मैचों से उनका शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। पिछली आठ पारियों में पृथ्वी शॉ ने महज 49 रन बनाए हैं, यही वजह है कि रविवार को आईपीएल के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। पृथ्वी शॉ की जगह मार्कस स्टॉयनिस ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनके लेडी लव के बारे में। कुछ समय पहले ही शॉ एक लड़की के साथ नाम जुड़ने के बाद से और ज्यादा चर्चा में आए हैं। दरअसल दोनों की प्रेम कहानी का खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों की माने तो दोनों के बीच डेटिंग-शेटिंग चल रही है।

  • undefined

    IPLOct 18, 2020, 10:24 AM IST

    मैच में 0 पर आउट होने के बाद स्टेडियम में बिरयानी खाते दिखे पृथ्वी शॉ, लोगों ने मिर्जापुर से जोड़ ले लिए मजे

    स्पोर्ट्स डेस्क: 17 अक्टूबर को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने चेन्नई को हरा दिया। शिखर धवन के 101 रन की पारी के बदौलत दिल्ली ने चेन्नई द्वारा दिए गए 179 रन के लक्ष्य को 1 बॉल बाकी रहते हुए पूरा कर लिया। ये मैच धवन की आकर्षक पारी के कारण याद किया जाएगा। पहली बार धवन ने शतक लगाया। हालांकि, इस मैच में एक और चीज हुई, जिसका लोगों ने जमकर मजाक बनाया। दिल्ली की टीम  लिए जब पृथ्वी शॉ मैदान में उतरे तो उनसे लोगों को काफी उम्मीद थी। लेकिन वो जीरो रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद उनकी एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसकी वजह से वो ट्रोल हो गए। आइये दिखाते हैं उनकी ये मजेदार तस्वीर और उनपर बनाए फनी मीम... 

  • <p>आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी</p>

    IPLOct 4, 2020, 5:00 AM IST

    DC vs KKR: श्रेयस और पृथ्वी की तूफानी पारी से दिल्ली ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कोलकाता की दूसरी हार

    आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी। 

  • undefined

    IPLSep 26, 2020, 4:31 PM IST

    मां बन जिस बेटे को पिता ने पाला आज IPL में वो जड़ रहा है चौक्के-छक्के, गेंद-बल्ले से बचपन में ही करली दोस्ती

    स्पोर्ट डेस्क. इस समय IPL में कई युवा खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन से दिल जीत रहे हैं इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के जाबांज खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी ज्यादा में हैं। शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने 44 रनों से जीत दर्ज की और इस पारी का आकर्षण पृथ्वी शॉ के 64 रन रहे और उन्हें बाद में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। पृथ्वी सलामी बल्लेबाजों में गिने जाने लगे हैं। पर इस युवा की जिंदगी काफी संघर्षपूर्ण रही है। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए अकेले मेहनत नहीं की बल्कि उनके पिता ने भी खुद दोगुना तपाया। 

     

    आइए जानते हैं कि आखिर कि पृथ्वी की लाइफ कैसी रही और छोटी उम्र से वो गेंद-बल्ले से गहरी दोस्ती कर चुके थे- 

  • undefined
    Video Icon

    IPLSep 26, 2020, 11:06 AM IST

    पृथ्वी शॉ के आंखों में चला गया कचरा, मदद करने तुरंत आए धोनी ने जीत लिया दिल

    आईपीएल के 13वें सीजन के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रन से हरा दिया। चेन्नई के खिलाफ 22 मैचों में दिल्ली की यह 7वीं जीत है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई को 176 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। सीजन में चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है। दिल्ली की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ ने अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने शानदार 64 रन की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दिल्ली की पारी के 9वें ओवर में पृथ्वी शॉ के आंखों में कुछ चला गया। इसके बाद एमएस धोनी ने उनकी मदद करने के लिए आए। देखें वीडियो 

  • undefined
    Video Icon

    IPLSep 26, 2020, 9:33 AM IST

    चैन्नई की हार में ये बनी बड़ी कमजोरी, पृथ्वी शॉ और रबाडा रहे दिल्ली की जीत के हीरो

    आईपीएल के 13वें सीजन के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रन से हरा दिया। चेन्नई के खिलाफ 22 मैचों में दिल्ली की यह 7वीं जीत है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई को 176 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। सीजन में चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा ने बताया कि इस मैच में दिल्ली की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ और कगिसो रबाडा रहे। शॉ ने आईपीएल में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने शानदार 64 रन की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं रबाडा ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। चेन्नई के ओपनर एक बार फिर अपनी टीम को कुछ खास शुरुआत नहीं दिला सके। शेन वॉटसन 14 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर शिमरॉन हेटमायर को कैच दे बैठे। इसके बाद मुरली विजय भी एनरिच नोर्त्जे की बॉल पर आउट हुए। विजय ने 10 रन बनाए।

  • undefined

    IPLSep 26, 2020, 8:03 AM IST

    सचिन और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों से इस क्रिकेटर की तुलना, सोशल मीडिया पर अपने लेड़ी लव लेकर है चर्चा में

    स्पोर्टस डेस्क : आईपीएल 2020 (IPL2020) में 25 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)के बीच मैच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया। इस मैच के हीरो रहे दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने 43 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच बनाया गया।  इस मैच के हीरो पृथ्वी शॉ रीयल लाइफ में किसी और के हीरो हैं। जी हां कुछ समय पहले से ही पृथ्वी के साथ एक्ट्रेस प्राची सिंह के अफेयर की खबरें सामने आ रही हैं। अक्सर दोनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ फ्लर्ट करते देखे हैं जिसके बाद इन अफवाहों ने जोर पकड़ लिया।

  • undefined

    IPLSep 25, 2020, 9:26 PM IST

    दूसरी गेंद पर ही आउट हो गया था ये बल्लेबाज, धोनी-चाहर की गलती पड़ी चेन्नई को भारी; ठोक डाले 64 रन

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऐसी घटना हुई, जिससे सभी हैरान रह गए। दरअसल, मैच की दूसरी गेंद पर ही दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ आउट हो गए थे। लेकिन गेंदबाज दीपर चाहर और कप्तान धोनी की एक गलती के चलते वे क्रीज पर ही बने रहे।

  • undefined

    IPLSep 23, 2020, 3:11 PM IST

    कौन है ये सुपरहॉट गर्ल जिस पर फिदा है यह क्रिकेटर, तस्वीरें देख कहेंगे इनके आगे बड़ी हीरोइनें भी हैं फेल

    स्पोर्ट डेस्क. Prithvi Shaw Girlfriend Prachi Singh: सालों से क्रिकेटर्स और ग्लैमर की दुनिया का पुराना नाता रहा है। अब तक क्रिकेट की दुनिया के बहुत से खिलाड़ी फिल्म इंडस्ट्री की हसीनाओं पर दिल हार चुके हैं और अपना घर भी बसा चुके हैं। शर्मिला टैगोर-नवाब पटौदी से लेकर अनुष्का शर्मा- विराट कोहली तक ऐसे कई उदाहरण हमारे सामने हैं। वहीं अब लगता है कि इस लिस्ट में एक और जोड़ी का नाम शामिल होने वाला है। यहां हम टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बारे में बात कर रहे हैं जो इस बार आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। भारत के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है। हालांकि शॉ को अभी काफी लंबा सफर तय करना है, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला है पृथ्वी ने अपनी काबिलियत को दुनिया के सामने पेश किया है। अब शॉ एक लड़की के साथ नाम जुड़ने के बाद से और ज्यादा चर्चा में हैं। दरअसल दोनों की प्रेम कहानी का खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों की माने तो दोनों के बीच डेटिंग-शेटिंग चल रही है।

     

    तो आइए जानते हैं कि आखिर IPL में रन बनाने वाले शॉ प्यार की पिच पर कैसे बोल्ड हो गए- 

  • undefined

    IPLSep 16, 2020, 3:21 PM IST

    IPL Sports Quiz: इन मासूम चेहरों में छिपा था क्रिकेट का भविष्य, क्या आप पहचान पाए इन खिलाड़ियों का चेहरा?

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल (IPL) वर्ल्ड सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टी-20 सीरीज है। आईपीएल में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। हर खिलाड़ी की अपनी एक फैन अलग फॉलोइंग है। कोई अपने खेल के लिए तो कोई अपने अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर छाया रहता हैं। क्रिकेट फैन्स अपने चहेते खिलाड़ी के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। ऐसे में आज के हम आपको बताते हैं कि आपके स्टार प्लेयर बचपन में कैसे दिखते थे।  

  • undefined

    IPLSep 10, 2020, 11:51 AM IST

    TV एक्ट्रेस के साथ सरेआम फ्लर्ट करता दिखा ये भारतीय क्रिकेटर, दुबई से लौटने के बाद कर सकते हैं प्यार का इजहार

    स्पोर्टस डेस्क : क्रिकेट और बॉलीवुड का शुरू से ही खास रिश्ता रहा है और कई खिलाड़ियों के एक्ट्रेस के साथ रिलेशन रहे हैं। अब इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के ओपिनिंग प्लेयर पृथ्वी शॉ का नाम भी जुड़ सकता है। दरअसल, पृथ्वी के साथ प्राची सिंह के अफेयर की खबरें सामने आ रही हैं। अक्सर दोनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ फ्लर्ट करते देखे हैं जिसके बाद इन अफवाहों ने जोर पकड़ लिया।