Problems In Life  

(Search results - 8)
  • undefined

    Aisa Kyun23, Sep 2020, 11:23 AM

    केतु ने बदली राशि, इसके अशुभ फल से बचने के लिए करें इन 7 में से कोई 1 उपाय

    उज्जैन. केतु ग्रह 22 सितंबर की रात से राशि परिवर्तन कर धनु से वृश्चिक में आ चुका है। ज्योतिष शास्त्र में केतु को पाप ग्रह माना गया है। इसके बुरे प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में कई संकट आते हैं। कुंडली में केतु अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति अपने जीवन में कई गलत डिसिजन लेता है। वह बुरी आदतों का शिकार भी हो सकता है, साथ ही उसे कई गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, केतु के कारण ही जन्म कुंडली में कालसर्प दोष भी बनता है। इसलिए केतु के दोष का निवारण करना बहुत ही जरूरी है। नहीं तो व्यक्ति के जीवन में परेशानियां बनी रहती हैं, जिसका असर उसके परिवार पर भी पड़ता है। कुछ साधारण ज्योतिषीय उपाय कर केतु के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है। ये उपाय इस प्रकार हैं-

  • undefined

    Upay5, Sep 2020, 4:12 PM

    पितृ दोष के कारण जीवन में आती हैं परेशानियां, श्राद्ध पक्ष में करें ये 5 आसान उपाय

    उज्जैन. 2 सितंबर से श्राद्ध पक्ष की शुरूआत हो चुकी है। हिंदू धर्म में श्राद्ध की व्यवस्था इसलिए की गई है कि मनुष्य साल में एक बार अपने पितरों को याद कर उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त कर सके। श्राद्ध का अर्थ अपने पितरों से प्रति व्यक्त की गई श्रद्धा से है। जिस व्यक्ति की कुंडली में पितृ दोष होता है, उसके लिए भी श्राद्ध पक्ष का समय विशेष होता है क्योंकि इन 16 दिनों में किए गए कर्मों के आधार पर ही पितृ दोष से मुक्ति मिलना संभव है। जिन लोगों को पितृ दोष होता है, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जैसे-

  • undefined

    Aisa Kyun10, Jul 2020, 4:11 PM

    गरुड़ पुराण: इन 6 बातों का ध्यान रखेंगे तो हमेशा बचे रहेंगे परेशानियों से

    18 पुराणों में से एक गरुड़ पुराण के आचारकांड में नीतिसार नाम का अध्याय है। इस अध्याय में जीवन को सुखी और सफल बनाने की नीतियां बताई गई हैं।

  • undefined

    Aisa Kyun18, Jun 2020, 10:41 AM

    गरुड़ पुराण: इन 4 कारणों से लाइफ में बढ़ सकती है परेशानियां, बचने के लिए क्या करें?

    हिंदू धर्म में कुल 18 पुराण बताए गए हैं, इन पुराणों में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है। आमतौर पर गरुड़ पुराण का पाठ किसी मृत्यु के बाद किया है।

  • undefined

    Aisa Kyun12, Mar 2020, 12:49 PM

    गरुड़ पुराण: ये हैं वो 6 कारण जिनकी वजह से लाइफ में हमेशा दुख बना रहता है

    गरुड़ पुराण में जीवन को सुखी और सफल बनाने के अनेक सूत्र बताए गए हैं। इनका पालन करने पर हमारी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

  • undefined

    Aisa Kyun11, Mar 2020, 10:49 AM

    गरुड़ पुराण: इन 4 कारणों में बढ़ सकती है लाइफ में परेशानियां, इनसे बचने के लिए क्या करें?

    हिंदू धर्म में कुल 18 पुराण बताए गए हैं। इनमें गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है। इस पुराण में जन्म और मृत्यु से जुड़े रहस्य बताए गए हैं।

  • undefined

    Aisa Kyun5, Feb 2020, 11:00 AM

    गरुड़ पुराण: ये 4 काम भूलकर भी नहीं करना चाहिए, इनसे लाइफ में बढ़ती है परेशानियां

    जीवन में सुख और शांति बनाए रखने के लिए शास्त्रों में कई नीतियां बताई गई हैं। अगर इन नीतियों का पालन किया जाता है तो हमारी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

  • undefined

    Upay23, Jul 2019, 6:40 PM

    9 आसान उपाय, चमक सकती है आपकी किस्मत

    उज्जैन. तंत्र व ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत अनेक ऐसे छोटे व आसान उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर हो सकती है। यदि ये उपाय सच्चे मन से किए जाएं तो जल्दी ही इनका सकारात्मक प्रभाव देखा जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही छोटे और अचूक उपाय बता रहे हैं, जिन्हें सच्चे मन से करने से आपकी जिंदगी की हर परेशानी दूर हो सकती है। ये उपाय इस प्रकार हैं-