Puducherry Assembly Election  

(Search results - 19)
  • undefined

    NationalMay 3, 2021, 7:09 PM IST

    इन दो राज्यों में बदल जाएंगे CM, दो फिर लेंगे शपथ, जानिए कौन बनेगा कहां का मुख्यमंत्री

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के बाद अब सरकार बनाने और शपथ लेने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। पांचों राज्य में बहुमत पाने वाले दलों ने सरकार बनाने के लिए बैठकें शुरू कर दी है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि कोविड-19 की वजह से शपथ समारोह बेहद सामान्य रखा जाएगा।

  • undefined

    NationalMay 2, 2021, 7:15 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक, तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

    देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई नतीजों का दिन है। असम में 3 चरणों में, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हुए थे। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल में एक चरण में मतदान कराया गया था। पश्चिम बंगाल में पिछले दस सालों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार है। असम में भाजपा की सत्ता है तो केरल में एलडीएफ की विजयन सरकार सत्ता पर काबिज है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अल्पमत में आने के बाद सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

  • undefined

    NationalMay 1, 2021, 2:57 PM IST

    नॉलेज पैकेज: चुनाव में क्या मुद्दा रहा, किसने कितनी रैली की, 5 राज्यों में चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी एक जगह

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई यानी रविवार को नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार है, तो असम में भाजपा और केरल में एलडीएफ की सत्ता है। वहीं, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन है। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 7:43 AM IST

    बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में तीसरे चरण की वोटिंग की कुछ तस्वीरें

    नई दिल्ली. असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण है। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं। तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों के अलावा केरल की सभी 140 सीटों और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 6, 2021, 7:19 AM IST

    Assembly Election 2021: केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज मतदान हुआ। इन राज्यों में एक चरण में वोटिंग होनी थी, नतीजे 2 मई को आएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ। चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया था। केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान हुआ।

     

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Apr 1, 2021, 9:49 AM IST

    पुडुचेरी में पूजा-अर्चना के बाद तमिलनाडु में गरजे शाह- DMK और कांग्रेस का मतलब है गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों राज्यों में उनके 2-2 कार्यक्रम हैं। बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों, जबकि तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। तमिलनाडु में भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। रैलियों से पहले अमित शाह पुडुचेरी के करुवेदिकुप्पम के सीतानंद स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। इसके बाद पुडुचेरी में रोड शो के लिए निकले।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 28, 2021, 12:08 PM IST

    Puducherry Election: भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने जारी किया अपना मेनिफेस्टो

    पांच राज्यों के साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने जा रहे विधानसभा में अब चुनावी शोरगुल दिखाई-सुनाई पड़ने लगा है। कांग्रेस ने यहां के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने जारी किया। इससे पहले 26 मार्च को भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया था। 
     

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 26, 2021, 11:27 AM IST

    Puducherry Election: BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, वित्तमंत्री बोलीं- हम AC रूम में बैठकर इसे नहीं बनाते

    भाजपा ने शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र(manifesto) जारी कर दिया। बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। 30 मार्च को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली करने आ रहे हैं।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 22, 2021, 11:18 AM IST

    Puducherry Election: 30 मार्च को मोदी करेंगे रैली, नारायणसामी ने इलेक्शन नहीं लड़ने की बताई वजह

    पांच राज्यों के साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने जा रहे विधानसभा में अब तक कुछ खास शोरगुल देखने को नहीं मिला। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में यहां भी चुनावी गर्मी बढ़ेगी। 30 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली करने आ रहे हैं। बता दें कि पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। रिजल्ट बाकी राज्यों के साथ 2 मई को आएगा।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 18, 2021, 5:24 PM IST

    Assembly Election: बंगाल में फिर फूटे सिर, केरल में शर्ट पर छाये श्रीकृष्ण, देखें 5 राज्यों से जुड़ीं खबरें

    पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी(केंद्र शासित) में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। नामांकन के दौरान अजीबो-गरीब मंजर, रैलियों में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप और कहीं-कहीं चुनाव से पहले हिंसा की खबरें आ रही हैं। बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहला चरण 27 मार्च, दूसरा एक अप्रैल, तीसरा 6 अप्रैल, चौथा 10 अप्रैल, पांचवां 17 अप्रैल, छठवां 22 अप्रैल, सातवां, 26 अप्रैल और आठवां 29 अप्रैल को होगा। वहीं, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। असम में तीन चरण-27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। सभी की मतगणना 2 मई को होगी।  आइए देखते हैं पांचों राज्यों का चुनावी हाल...
     

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 16, 2021, 9:44 PM IST

    Puducherry election : कांग्रेस ने पूर्व CM नारायणसामी का टिकट काटा, BJP ने 9 उम्मीदवारों का किया ऐलान

    पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। भाजपा की इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। वहीं, कांग्रेस ने 14 नामों का ऐलान किया। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में पूर्व सीएम नारायणसामी का नाम नहीं है। कांग्रेस का कहना है कि सामी चुनाव नहीं लड़ेंगे, वे सिर्फ चुनाव मैनेजमेंट देखेंगे।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 16, 2021, 8:19 PM IST

    Asianet News- Cfore Survey : पुडुचेरी में NDA को स्पष्ट बहुमत, कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ

     पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में AIADMK, BJP, और पूर्व सीएम एन रंगास्वामी की ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस का गठबंधन स्पष्ट बहुमत हासिल करेगा। वहीं, कांग्रेस का इस चुनाव में सूपड़ा साफ हो जाएगा। यह बात Asianet News Cfore के प्री पोल सर्वे में सामने आई है। 

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 14, 2021, 1:32 PM IST

    Puducherry Elections: कांग्रेस की चुनाव समिति में नेताओं के बीच धक्का-मुक्की, पूर्व CM देखते रह गए

    पुडुचेरी में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में हंगामा हो गया। नेताओं ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी की मौजूदगी में एक-दूसरे को खूब खरी-खोटी सुनाईं और धक्के मारे। इसका एक वीडियो वायरल हुआ है।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Mar 12, 2021, 11:52 AM IST

    Puducherry Election: युवाओं को मौका देने की खातिर पूर्व हेल्थ मिनिस्टर ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान

    केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सीनियर लीडर और राज्य के पूर्व हेल्थ मिनिस्टर ई वल्साराज ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने तर्क दिया है कि वे युवाओं को मौका देना चाहते हैं।

  • undefined

    NationalMar 9, 2021, 11:29 AM IST

    पुडुचेरी विधानसभा चुनाव, कांग्रेस के लिए वापसी मुश्किल, NDA को मिल सकती हैं 18 सीटें

    केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर Times Now और C-वोटर सर्वे ने वोटरों का रुझान जानने की कोशिश की है। इसके अनुसार कांग्रेस की सत्ता में दुबारा वापसी मुश्किल नजर आ रही, जबकि NDA को 30 में से 18 सीटें मिलती दिख रही हैं।