Pulwama  

(Search results - 131)
  • undefined

    NationalJul 31, 2021, 8:18 AM IST

    Pulwama attack 19: एक और गुनहगार 'लंबू' एनकाउंटर में ढेर, तालिबान से भी जुड़ा रहा है ये

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। 2019 में हुए पुलवामा अटैक का एक और गुनाहगार अबू सैफुल्ला उर्फ लंबू मारा गया है।

  • undefined

    NationalJul 14, 2021, 7:44 AM IST

    पुलवामा में लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा सहित 3 आतंकवादी ढेर, दो हफ्तों में 18 का एनकाउंटर

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ लगातार चल रही मुहिम के तहत पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। पिछले दो हफ्ते में राज्य में 18 आतंकवादी मारे गए हैं।

  • undefined

    NationalJul 3, 2021, 5:56 PM IST

    हथियार के रूप में ड्रोन: भारत एक नई चुनौती का सामना कर रहा है

    पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रसिद्ध लाहौर यात्रा 1999 में कारगिल घुसपैठ के साथ समाप्त हुई। दिसंबर 2015 में पीएम मोदी की अचानक लौहार यात्रा और फिर पाक के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ के घर जाने के ठीक दो हफ्ते बाद 2016 में पठानकोट पर आतंकी हमला।

  • <p>pulwama</p>
    Video Icon

    NationalJul 2, 2021, 8:25 PM IST

    पुलवामा: कैसी है उस इलाके की हालत जहां ढ़ेर हुए 5 आतंकवादी, देखिए Video

    वीडियो डेस्क। घाटी में पिछले कई दिनों से लगातार अलग-अलग जगहों पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ होती आ रही हैं। पुलवामा में जारी मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। इलाके में 3-4 आतंकी छुपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरा इलाका घेर रखा है। 

  • undefined

    NationalJul 2, 2021, 8:20 AM IST

    पुलवामाः एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद, 6 महीने में 64 आतंकी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ युद्धस्तर पर जारी कार्रवाई के बीच पुलवामा में गुरुवार देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं एक जवान शहीद हो गया। यहां 3-4 आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी।

  • undefined

    NationalJun 3, 2021, 7:34 AM IST

    कश्मीर में भाजपा नेता राकेश पंडित की हत्या से आक्रोश, केंद्र ने कहा-आतंकवादियों से ब्याज सहित हिसाब वसूलेंगे

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने भाजपा नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। वे अपने दोस्त से मिलने उसके घर जा रहे थे। उनके साथ दोस्ती की बेटी भी थी। हमले में वो भी घायल है। घटना बुधवार देर शाम हुई। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की कड़ी निंदा की है।  इसी बीच गुरुवार को उनकी अंतिम यात्रा के दौरान भी लोगों में रोष देखा गया। केंद्र सरकार ने आतंकवादियों को संरक्षण देने वालों को चेतावनी दी है।

  • <p>Pulwama attack, Major Vibhuti, martyr Major Vibhuti wife</p>

    TrendingMay 29, 2021, 1:13 PM IST

    शहीद की पत्नी ने मल्टीनेशनल कंपनी छोड़ ज्वॉइन की आर्मी, इंटरव्यू में शादी से जुड़ा पूछा गया था ये सवाल

    पुलवामा में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी भारतीय सेना में शामिल हुईं। आर्मी में शामिल होकर पत्नी निकिता कौल ने अपने पति को श्रद्धांजलि दी। पति मेजर विभूति शंकर ने फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी थी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 29, 2021, 12:31 PM IST

    पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की आर्मी, लेफ्टिनेंट बनीं Nitika Kaul

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल (Nitika Kaul) ने इंडियन आर्मी ज्वाइन कर ली है। आर्मी ज्वाइन करने के बाद अब वह ‘लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल’ बन गईं हैं। नितिका ने  भारतीय सेना की वर्दी पहनी और शहीद मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।फरवरी 2019 में मेजर विभूति शहीद हो गए थे
    18 फरवरी 2019 को मेजर ढौंडियाल, जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए एक एनकाउंटर में वीरगति को प्राप्‍त हुए थे। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था। पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार सैनिक शहीद हुए थे।  इन शहीदों में मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे।

     

  • <p>pulwama</p>
    Video Icon

    NationalApr 2, 2021, 3:03 PM IST

    Video: एक धमाका और ढेर हो गए आतंकवादी, सुरक्षाबलों ने सेकेंडों में किया दुश्मनों का अंत

    वीडियो डेस्क।  घाटी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हो गई। शुक्रवार को पुलवामा जिले के काकापोरा में पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में यह मुठभेड़ हुई। बताया जाता है कि इस इलाके में तीन आतंकी छुपे हुए थे। उन्हें चारों ओर से घेर लिया गया। एनकाउंटर में तीनों आतंकी मारे गए।। सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। साथ ही लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया। इस बीच आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि बीजेपी नेता पर हुए हमले में शामिल आतंकवादियों को मार ​दिया गया है। पुलिस को हथियार भी बरामद हुए हैं। आतंकवादी एक तीन मंजिला इमारत में छिपे हुए थे जिसे सुरक्षाबलों ने विस्फोटक के द्वारा उड़ा दिया। सुरक्षाकर्मी तीनों आतंकियों को मारने में सफल हुए हैं। 

  • undefined

    NationalMar 1, 2021, 9:31 AM IST

    खून से लथपथ होकर भी नहीं झुका सिर, दुश्मन को धूल चटाकर रख दी थी इस जांबाज ने

    देश की 'आन-बान और शान' के लिए जो बाजी लगा दे, वो यौद्धा होते हैं। ऐसे ही जांबाज हैं 37 वर्षीय भारतीय सेना के अधिकारी अभिनंदन वर्धमान। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना ने हर भारतीय के दिल में दुश्मन के प्रति गुस्सा भर दिया था। करीब दो हफ्ते बाद 26 फरवरी को भारतीय सेना के 12 मिराज विमानों ने LOC से 80 किमी अंदर घुसकर पाकिस्तान के इलाके में आतंकी संगठन जैश के सबसे बड़े अड्डे को तहस-नहस कर दिया था। माना जाता है कि इसमें 350 आतंकी मारे गए थे। इस घटना से बौखलाए पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की थी। उन्हें भगाने विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से उड़ान भरी और उन्हें खदेड़ दिया। हालांकि उनका विमान क्रैश होकर पाकिस्तान में गिर गया था। उन्हें पकड़कर यातनाएं दी गईं, लेकिन वे मुस्कराते रहे। भारत के दवाब के चलते 1 मार्च की रात पाकिस्तान ने उन्हें रिहा कर दिया। आइए जानते हैं अभिनंदन की कहानी...

  • undefined

    NationalFeb 27, 2021, 9:36 PM IST

    वायुसेना ने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के दूसरी वर्षगांठ पर किया कुछ इस तरह प्रदर्शन, जारी किया वीडियो

    भारतीय वायुसेना ने दो साल पहले 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर जोरदार एयर स्ट्राइक की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले की दूसरी वर्षगांठ पर इस एयर स्‍ट्राइक को अपने अंदाज में याद किया है।

  • undefined

    NationalFeb 26, 2021, 9:37 AM IST

    जब वायुसेना ने 19 मिनट में दिया पाकिस्तान की सबसे बड़ी गलती का जवाब, Balakot Air Strikes की पूरी कहानी

    आज 26 फरवरी है। दो साल पहले यानी 2019 को आज ही के दिन दुनिया का वास्ता नए भारत से हुआ था, जो ना किसी को छेड़ता है, अगर कोई छेड़े तो उसे वो छोड़ता भी नहीं है। दरअसल, हम बात कर रहे बालाकोट एयरस्ट्राइक की जिसने सिर्फ 19 मिनट में पाकिस्तान को घुटनों के बल ला दिया था। पाकिस्तान आज भी उस मंजर को नहीं भूल पाया है। वह यूएन जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में कई बार दोहरा चुका है कि भारत उस पर स्ट्राइक कर सकता है। 

  • undefined

    NationalFeb 14, 2021, 2:50 PM IST

    Pulwama : ऐसी हरकतों पर भारत को दुुश्मनों पर कार्रवाई करने के लिए तैयार रहना चाहिए: ले. जनरल सुब्रत साहा

    पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है। 14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। हमले के दो साल होने पर हमारे सहयोगी Asianetnewsable ने पूर्व डिप्टी आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट और नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य जनरल सुब्रत साहा से खास बात की। 

  • undefined

    NationalFeb 14, 2021, 1:46 PM IST

    जम्मू से 7 किलो IED बरामद, शहर में 3-4 जगहों पर धमाके की थी साजिश; PAK में बैठे आका दे रहे थे संदेश

    पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर जम्मू कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम हुई है। सुरक्षाबलों ने जम्मू बस स्टैंड से विस्फोटक बरामद किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। हालांकि, अभी और जानकारी आना बाकी है। 

  • undefined

    NationalFeb 14, 2021, 1:22 PM IST

    मैदान पर भारत के खिलाफ जूझ रहे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी, पीएम मोदी ने शेयर की प्लेन से ली गई फोटो शेयर की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के दो साल होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा, कोई भी भारतीय आज का दिन नहीं भूल सकता है। दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में हमला हुआ था।