Pulwama Attack  

(Search results - 85)
  • India and the world need to think more about terrorism says Indian Army retired Lt Gen Syed Ata Hasnain

    NationalSep 7, 2021, 9:39 AM IST

    'भारत और दुनिया को आतंकवाद के बारे में और ज्यादा सोचने की जरूरत है'

    लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन (सेवानिवृत्त) ने अफगानिस्तान की स्थिति का विश्लेषण किया है। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर मुद्दे और आंतकवाद के विस्तार पर भी अपनी निजी राय दी है।  

  • Operation Clean against terrorism in Jammu and Kashmir kpa

    NationalJul 31, 2021, 8:18 AM IST

    Pulwama attack 19: एक और गुनहगार 'लंबू' एनकाउंटर में ढेर, तालिबान से भी जुड़ा रहा है ये

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। 2019 में हुए पुलवामा अटैक का एक और गुनाहगार अबू सैफुल्ला उर्फ लंबू मारा गया है।

  • Indian Army joins the wife of martyr Major Vibhuti in Pulwama attack kpn

    TrendingMay 29, 2021, 1:13 PM IST

    शहीद की पत्नी ने मल्टीनेशनल कंपनी छोड़ ज्वॉइन की आर्मी, इंटरव्यू में शादी से जुड़ा पूछा गया था ये सवाल

    पुलवामा में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी भारतीय सेना में शामिल हुईं। आर्मी में शामिल होकर पत्नी निकिता कौल ने अपने पति को श्रद्धांजलि दी। पति मेजर विभूति शंकर ने फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी थी। 

  • Nikita Kaul, wife of Pulwama martyr Major Vibhuti Dondiyaal joins army as lieutenant kpv
    Video Icon

    NationalMay 29, 2021, 12:31 PM IST

    पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की आर्मी, लेफ्टिनेंट बनीं Nitika Kaul

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल (Nitika Kaul) ने इंडियन आर्मी ज्वाइन कर ली है। आर्मी ज्वाइन करने के बाद अब वह ‘लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल’ बन गईं हैं। नितिका ने  भारतीय सेना की वर्दी पहनी और शहीद मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।फरवरी 2019 में मेजर विभूति शहीद हो गए थे
    18 फरवरी 2019 को मेजर ढौंडियाल, जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए एक एनकाउंटर में वीरगति को प्राप्‍त हुए थे। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था। पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार सैनिक शहीद हुए थे।  इन शहीदों में मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे।

     

  • Story of Balakot Airstrike and Wing Commander Abhinandan Vardhaman kpa

    NationalMar 1, 2021, 9:31 AM IST

    खून से लथपथ होकर भी नहीं झुका सिर, दुश्मन को धूल चटाकर रख दी थी इस जांबाज ने

    देश की 'आन-बान और शान' के लिए जो बाजी लगा दे, वो यौद्धा होते हैं। ऐसे ही जांबाज हैं 37 वर्षीय भारतीय सेना के अधिकारी अभिनंदन वर्धमान। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना ने हर भारतीय के दिल में दुश्मन के प्रति गुस्सा भर दिया था। करीब दो हफ्ते बाद 26 फरवरी को भारतीय सेना के 12 मिराज विमानों ने LOC से 80 किमी अंदर घुसकर पाकिस्तान के इलाके में आतंकी संगठन जैश के सबसे बड़े अड्डे को तहस-नहस कर दिया था। माना जाता है कि इसमें 350 आतंकी मारे गए थे। इस घटना से बौखलाए पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की थी। उन्हें भगाने विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से उड़ान भरी और उन्हें खदेड़ दिया। हालांकि उनका विमान क्रैश होकर पाकिस्तान में गिर गया था। उन्हें पकड़कर यातनाएं दी गईं, लेकिन वे मुस्कराते रहे। भारत के दवाब के चलते 1 मार्च की रात पाकिस्तान ने उन्हें रिहा कर दिया। आइए जानते हैं अभिनंदन की कहानी...

  • Air Force Releases Video, Demonstrating Second Anniversary of Balakot Air Attack ASA

    NationalFeb 27, 2021, 9:36 PM IST

    वायुसेना ने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के दूसरी वर्षगांठ पर किया कुछ इस तरह प्रदर्शन, जारी किया वीडियो

    भारतीय वायुसेना ने दो साल पहले 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर जोरदार एयर स्ट्राइक की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले की दूसरी वर्षगांठ पर इस एयर स्‍ट्राइक को अपने अंदाज में याद किया है।

  • Balakot Air Strikes When Indian Air Force responded to Pakistan biggest mistake KPP

    NationalFeb 26, 2021, 9:37 AM IST

    जब वायुसेना ने 19 मिनट में दिया पाकिस्तान की सबसे बड़ी गलती का जवाब, Balakot Air Strikes की पूरी कहानी

    आज 26 फरवरी है। दो साल पहले यानी 2019 को आज ही के दिन दुनिया का वास्ता नए भारत से हुआ था, जो ना किसी को छेड़ता है, अगर कोई छेड़े तो उसे वो छोड़ता भी नहीं है। दरअसल, हम बात कर रहे बालाकोट एयरस्ट्राइक की जिसने सिर्फ 19 मिनट में पाकिस्तान को घुटनों के बल ला दिया था। पाकिस्तान आज भी उस मंजर को नहीं भूल पाया है। वह यूएन जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में कई बार दोहरा चुका है कि भारत उस पर स्ट्राइक कर सकता है। 

  • Lt Gen Subrata Saha on Pulwama attack and pakistan KPP

    NationalFeb 14, 2021, 2:50 PM IST

    Pulwama : ऐसी हरकतों पर भारत को दुुश्मनों पर कार्रवाई करने के लिए तैयार रहना चाहिए: ले. जनरल सुब्रत साहा

    पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है। 14 फरवरी 2019 को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। हमले के दो साल होने पर हमारे सहयोगी Asianetnewsable ने पूर्व डिप्टी आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट और नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य जनरल सुब्रत साहा से खास बात की। 

  • Explosive material recovered from Jammu bus stand in Jammu and Kashmir KPP

    NationalFeb 14, 2021, 1:46 PM IST

    जम्मू से 7 किलो IED बरामद, शहर में 3-4 जगहों पर धमाके की थी साजिश; PAK में बैठे आका दे रहे थे संदेश

    पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर जम्मू कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम हुई है। सुरक्षाबलों ने जम्मू बस स्टैंड से विस्फोटक बरामद किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी। हालांकि, अभी और जानकारी आना बाकी है। 

  • PM Narendra Modi says No Indian can forget Pulwama Attack KPP

    NationalFeb 14, 2021, 1:22 PM IST

    मैदान पर भारत के खिलाफ जूझ रहे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी, पीएम मोदी ने शेयर की प्लेन से ली गई फोटो शेयर की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के दो साल होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा, कोई भी भारतीय आज का दिन नहीं भूल सकता है। दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में हमला हुआ था।

  • pulwama attack chinar corps of indian army issues a video describing kpv
    Video Icon

    NationalFeb 14, 2021, 12:17 PM IST

    पुलवामा हमले की बरसी पर भारतीय सेना ने जारी किया भावुक वीडियो, हमारे 40 जवान हो गए थे शहीद

    वीडियो डेस्क। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर भारतीय सेना ने किसी भी भी अंदर से झकझोर कर रख देने वाला एक वीडियो जारी किया है। चिनार कॉर्प्स के ट्विटर हैंडल से जारी यह वीडियो पूरी घटना और उसके बाद भारत सरकार के उठाए कदमों के बारे में बताता है। वीडियो की शुरुआत में बताया गया है कि सीआरपीएफ बटालियन की बसों को टार्गेट करने वाला आत्मघाती आतंकवादी सिर्फ 20 वर्ष का आदिल अहमद डार था।

    वीडियो के आखिर में दो शेर लिखे गए हैं जो इस प्रकार हैं-
    बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,
    उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था?
    पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली,
    उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था।

  • Pulwama attack, former Jammu and Kashmir Chief Minister Farooq Abdullah and Omar under house arrest kpa

    NationalFeb 14, 2021, 11:39 AM IST

    पुलवामा जाने पर अड़े पिता-बेटे 'अब्दुल्ला' को किया नजरबंद, उमर ने ट्वीट करके दी जानकारी

    14 फरवरी को पुलवामा अटैक को 2 साल हो चुके हैं। इसी दिन 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में CRPF के 14 जवान शहीद हो गए थे। सारा देश इन शहीदों को याद कर रहा है। इस बीच पुलवामा जाने पर अड़े फारुख अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को नजरबंद कर दिया गया है। यह जानकारी खुद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके दी।
     

  • family of suicide bomber adil ahmad dar after 2 years of pulwama attack kph

    NationalFeb 14, 2021, 10:37 AM IST

    12वीं के लड़के ने ली थी 40 जवानों की जान, आतंकी बेटे की मौत के 2 साल बाद भी शर्मिंदा है पूरा परिवार

    नेशनल डेस्क: 14 फरवरी 2019 को भारत वैलेंटाइन्स डे के खुमार में था। तभी खबर आई कि  पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हो गया है, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को अब दो साल पूरे हो चुके हैं। दो साल के बाद भी इस हमले का दर्द लोगों के जेहन में ताजा बना हुआ है। इस हमले को अंजाम दिया था 20 साल के आतंकी आदिल अहमद डार ने। जब आदिल के परिवार को पता चला था कि उनके बेटे ने 40 जवानों की जान ले ली है, तो सभी शर्मिंदा हो गए थे। परिवार को एक साल  पहले ही पता चल गया था कि आदिल आतंकी बन चुका है लेकिन वो ऐसी घटना को अंजाम देगा इसकी कल्पना उन्होंने नहीं की थी। ब्रेन वाश के जरिये बना दिया था खूंखार आतंकी...  

  • Special story trending on social sites on the anniversary of Pulwama attack kpa

    NationalFeb 14, 2021, 8:44 AM IST

    दिल दिया है जां भी देंगे, ऐ वतन तेरे लिए...सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा शहीदों का ये 'देशप्रेम'

    14 फरवरी यानी वैलेंटाइन-डे! इस दिन सारी दुनिया प्रेम का संदेश आदान-प्रदान करती है। लेकिन सबसे बड़ा प्रेम...देशप्रेम होता है। जो देश पर मर मिटते हैं, उनके प्रेम को जिंदगीभर याद किया जाता है। आज से ठीक 2 साल पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों का देशप्रेम सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। सारा देश इन योद्धाओं को अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा है।

  • Special story on the anniversary of Pulwama attack kpa

    NationalFeb 14, 2021, 7:51 AM IST

    पुलवामा अटैक: बम बनाने ऑनलाइन ऑर्डर से मंगाया गया था 350 किलो बारूद, देखें घटना की कुछ तस्वीरें

    जम्मू-कश्मीर. 14 फरवरी, 2019...जब लोग 'प्यार और समर्पण' के प्रतीक वैलेंटाइन-डे को मनाने में लगे थे, जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर पुलवामा में आतंकियों ने नापाक हरकत कर दी थी। पुलवामा में CRPF की बसों पर किए गए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। यहां से 2500 जवानों को लेकर 78 बसें निकल रही थीं। घटना करीब 3.30 बजे हुई थी। मार्च, 2020 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि पुलवामा अटैक के लिए जो बम बनाया गया था, उसके लिए केमिकल ई-कॉमर्स साइट अमेजन से मंगाया गया था। इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने श्रीनगर निवासी 19 वर्षीय वैज उल इस्लाम और पुलवामा जिले के हकीरपोरा इलाके के 32 वर्षीय मेाहम्मद अब्बास राथेर को पकड़ा था। पुलिस ने आतंकियों को शरण देने के आरोप में हकीरपोरा इलाके से एक ट्रक ड्राइवर और उसकी बेटी को भी पकड़ा था। इस्लाम ने कबूला था कि बम बनाने का केमिकल अमेजन से खरीदा था। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 350 किलो बारूद से भी SUV जवानों के काफिले से भिड़ा दी थी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन के मुखिया मसूद अजहर को पुलवामा की साजिश रचने का गुनाहगार माना जाता है। मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अब्दुल रऊफ असगर ने 5 फरवरी को कराची की एक रैली में भारत में बम धमाके की चेतावनी दी थी।