Pushpam Priya Chaudhary  

(Search results - 30)
  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 10, 2020, 3:48 PM IST

    आईपीएल और तेजस्वी का रह चुका है पुराना कनेक्शन...

    आज क्रिकेट और राजनीति के क्षेत्र में अनुभव और युवा के बीच मुकाबले का विजेता घोषित किया जाएगा। आईपीएल में जहां चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होगी। वहीं बिहार चुनाव में 15 साल से सत्ता के शिखर पर रहे नीतीश कुमार और युवा तेजस्वी यादव के बीच कुर्सी के लिए मुकाबला है। बात करें महागठबंधन के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार और राजद के अध्यक्ष तेजस्वी यादव की तो उनका दोनों ही क्षेत्रों से संबंध रहा है। राजनीति में अपनी पैठ बनाने में लगे 31 वर्षीय तेजस्वी इससे पहले क्रिकेट के मैदान में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 3:17 PM IST

    बिहार चुनाव का पहला नतीजाः दरभंगा सीट से बीजेपी के संजय सरावगी की 10 हजार वोट से बंपर जीत

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दरभंगा सीट बीजेपी के खाते में गई है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी संजय सरावगी ने 10 हजार के बंपर वोट से यह जीत दर्ज की है। उन्होंने राजद के अमरनाथ गामी को हराया है।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 3:07 PM IST

    RJD के अब्दुल बारी सिद्दीकी चुनाव हारे, पीएम मोदी को लेकर दिया था विवादित बयान

    केवटी विधानसभा सीट से आरजेडी के फराज फातमी विधायक थे। जिनका टिकट काटकर इस बार राजद ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले फातमी ने 2005 और 2010 में भाजपा विधायक रहे अशोक कुमार से ये सीट छीन ली थी।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> &nbsp;जेल में बंद अनंत सिंह चौथी बार मोकामा से विधायक बने हैं। इस बार वे आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। बता दें कि साल 2015 के चुनाव को उन्होंने जेल में रहकर भी जीता था, जिसके बाद उनका वर्चस्व और बढ़ गया था। इस चुनाव में उनके लिए उनकी पत्नी ने वोट मांगे थे, क्योंकि वो तब जेल में बंद थे। ऐसा ही इस बार भी हुआ।&nbsp;बता दें कि अनंत सिंह की छोटे सरकार के रूप में पहचान है।&nbsp;मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर 15 हजार से अधिक लोगों के दावत की तैयारी है, जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं।</p>

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 1:15 PM IST

    बाहुबली अनंत सिंह के घर 15 हजार से अधिक लोगों को दावत देने की तैयारी, जेल से फिर जीते चुनाव, देखिए तस्वीरें

    पटना (Bihar) ।  जेल में बंद अनंत सिंह चौथी बार मोकामा से विधायक बने हैं। इस बार वे आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। बता दें कि साल 2015 के चुनाव को उन्होंने जेल में रहकर भी जीता था, जिसके बाद उनका वर्चस्व और बढ़ गया था। इस चुनाव में उनके लिए उनकी पत्नी ने वोट मांगे थे, क्योंकि वो तब जेल में बंद थे। ऐसा ही इस बार भी हुआ। बता दें कि अनंत सिंह की छोटे सरकार के रूप में पहचान है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर 15 हजार से अधिक लोगों के दावत की तैयारी है, जिसकी हम आपको तस्वीरें दिखा रहे हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 12:34 PM IST

    खुद को CM पद का दावेदार बताने वाली पुष्पम प्रिया नोटा से भी कम पाई वोट,बोली- बिहार में EVM हैक हो गई

    पुष्पम प्रिया चौधरी अपनी ब्लैक ड्रेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। उनके नाम पर कोई जमीन नहीं है। वो नीलम और पोखराज की अंगूठी पहनती हैं, जिसमें नीलम के अंगूठी की कीमत पांच लाख और पोखराज की कीमत तीन लाख रुपए है।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 5, 2020, 10:33 AM IST

    बिहार में इस बार चुनाव लड़ रहे 1201 दागी और 1231 करोड़पति, यहां देखें 15 साल का रिकार्ड

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा की 248 सीटों पर इस बार चुनाव हो रहा है। इस बार 3722 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है, क्योंकि इलेक्शन के दौरान हमेशा धनबल और बाहुबल की बातें होती रही हैं, जैसा की इस बार भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज हम आपको इनके बता रहे हैं। इस बार तीन चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में 1201 प्रत्याशी दागी हैं, जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं 1231 करोड़पति भी माननीय बनने का सपना संयोए चुनावी मैदान में हैं। बता दें कि प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान अपने खिलाफ दर्ज मामलों का सार्वजनिक इश्तेहार देना पड़ता है। वहीं अगर 15 साल के आंकड़ों को देखें तो हर बार चुनाव में आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों और करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि हुई है। जी हां बीते 15 साल से खड़े उम्मीदवारों को देखें तो दागी प्रत्याशियों की संख्या 126% जबकि करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 2022% बढ़ी है। आइये जानते हैं 15 साल से लेकर अब तक का रिकार्ड।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 3, 2020, 1:43 PM IST

    बिहार में लालटेन छाप पर वोट न देने पर की पिटाई, जानिए-मतदान के दौरान कहां-कहां हुए बवाल

    बेगूसराय जिले के बखरी बाजार में मामला कन्या पाठशाला बूथ पर मतदान के शुरू होने में को लेकर मतदाताओं ने हंगामा किया। वहीं, खबर है कि हंगामा कर रहे लोगों को काबू में करने करने लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। 

  • <p><strong>पटना ( Bihar&nbsp;) ।</strong> बिहार आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व रहा।&nbsp;&nbsp;कोरोना काल के बीच यहां विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग हुई। 8 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक चला, जबकि अन्य सीटों पर शाम 6 बजे तक। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बावजूद इसके छिटपुट घटनाएं हुई। बता दें कि इस चरण के चुनाव में 1463 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत नीतीश सरकार के 4 मंत्रियों की प्रतिष्‍ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है। दूसरी ओर निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया है, जिनकी शानदार तस्वीरों को हम आपको दिखा रहे हैं।</p>

    Bihar ElectionNov 3, 2020, 12:50 PM IST

    जज्बाः देखें बिहार चुनाव की दिल खुश कर देने वाली 15 तस्वीरें

    पटना ( Bihar ) । बिहार आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व रहा।  कोरोना काल के बीच यहां विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग हुई। 8 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक चला, जबकि अन्य सीटों पर शाम 6 बजे तक। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बावजूद इसके छिटपुट घटनाएं हुई। बता दें कि इस चरण के चुनाव में 1463 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत नीतीश सरकार के 4 मंत्रियों की प्रतिष्‍ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है। दूसरी ओर निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया है, जिनकी शानदार तस्वीरों को हम आपको दिखा रहे हैं।

  • <p><strong>पटना ( Bihar&nbsp;) । </strong>कोरोना काल के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग हुई। 8 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक चला, जबकि अन्य सीटों पर शाम 6 बजे तक। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बावजूद इसके छिटपुट घटनाएं हुई। बता दें कि इस चरण के चुनाव में 1463 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत नीतीश सरकार के 4 मंत्रियों की प्रतिष्‍ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है। आइये तस्वीरों में देखें किस तरह हुई बिहार के 17 जिलों में वोटिंग।</p>

    Bihar ElectionNov 3, 2020, 8:50 AM IST

    बिहार में दूसरे चरण के सभी VVIP ने किया मतदान,सीएम नीतीश से लेकर राबड़ी देवी तक ने किया मतदान, देखिए 20 photos

    पटना ( Bihar ) । कोरोना काल के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग हुई। 8 सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक चला, जबकि अन्य सीटों पर शाम 6 बजे तक। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बावजूद इसके छिटपुट घटनाएं हुई। बता दें कि इस चरण के चुनाव में 1463 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत नीतीश सरकार के 4 मंत्रियों की प्रतिष्‍ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है। आइये तस्वीरों में देखें किस तरह हुई बिहार के 17 जिलों में वोटिंग।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 3, 2020, 6:42 AM IST

    बिहार में छिटपुट घटनाओं के बीच दूसरे चरण में 54.44 प्रतिशत मतदान, जानिए- दिनभर में कहां हुआ क्या

    आज के मतदान में 17 जिलों के 2 करोड़ 86 लाख मतदाता 1463 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला कर रहे हैं। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत नीतीश सरकार के 4 मंत्रियों की प्रतिष्‍ठा इस चुनाव में दांव पर लगी है। बता दें कि तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि 10 नवंबर को चुनावी नतीजे जारी होंगे।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 2, 2020, 9:23 AM IST

    बिहार चुनावः इन तीन सीटों पर होगी देशभर की नजर, मैदान में हैं दो सीएम फेस, एक एक्टर

    बताते चले कि बिहार विधानसभा के 243 सीटों पर तीन चरण में चुनाव हो रहा है। पहले फेज का चुनाव 28 अक्टूबर को हो चुका है। दूसरे चरण के लिए मतदान 3 नवंबर को, जबकि अंतिम चरण के लिए वोटिंग 7 नवंबर को होनी है। इसके अलावा मतगणना 10 नवंबर को होगी।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 29, 2020, 5:25 PM IST

    बांकीपुर बनी हाई प्रोफाइल सीट, शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव के सामने हैं CM फेस पुष्पम प्रिया चौधरी

    राजनीति के जानकार बताते हैं कि बांकीपुर सीट कायस्थ बाहुल मानी जाती है, लेकिन यादव, मुस्लिम और दलित मतदाता काफी अहम हैं। पिछले तीन दशक से कायस्थ समुदाय से आने वाले नितिन नवीन विधायक चुने जा रहे हैं, जबकि इससे पहले उनके पिता नवीन किशोर सिन्हा यहां का प्रतिनिधित्व करते थे।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 2:16 PM IST

    क्या इन तीन दिग्गजों की तिकड़ी बिगाड़ेगी चुनावी समीकरण?

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी मैदान में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के भाजपा-जदयू-हम-वीआईपी और महागठबंधन की राजद, कांग्रेस और वामदलों के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP), असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) का गठबंधन भी चुनाव मैदान में है। खुद को ग्रैंड सेक्युलर डेमोक्रेटिक फ्रंट (GSDF) कहने वाले इस गठबंधन का वोट बैंक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), खासकर कुशवाहा, मुस्लिम अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति है। इस गठबंधन की वजह से राजद, कांग्रेस और तीन वाम दलों के महागठबंधन के वोट बैंक अड़चन पैदा कर दी है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 12:47 PM IST

    पटना की इन 5 सीटों पर होने वाला है दिलचस्प मुकाबला

    बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीट पर चुनाव प्रचार का शोर सोमवार को शाम पांच बजे थम गया। ऐसे में पहले चरण की पांच सीटें राजधानी पटना जिले की भी हैं, जिनमें मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट शामिल हैं, जहां 28 अक्टूबर को मतदान है। एनडीए और महागठबंधन दोनों ने राजधानी पटना में जीत का परचम फहराने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। राजधानी पटना जिले में कुल 14 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट पर पहले चरण में और बाकी सीटों पर दूसरे दौर में चुनाव हैं। इस बार के बदले हुए सियासी समीकरण में पटना के इन पांचों सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प है।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 22, 2020, 6:13 PM IST

    MBA हैं 27 साल की ये LJP उम्मीदवार, कमाई 7 करोड़ 94 लाख रुपये, आमदनी का जरिया भी जान लीजिए

    मुजफ्फरपुर/ पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election 2020) में इस बार कई हाई प्रोफाइल युवा उम्मीदवार राजनीतिक भाग्य आजमा रहे हैं। पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) की हर तरफ चर्चा है। लेकिन एक और उम्मीदवार हैं जिन्होंने पूरे बिहार का ध्यान अपनी ओर खींचा है। ये कोई और नहीं चिराग पासवान (Chirag Paswan) की एलजेपी (LJP) की उम्मीदवार कोमल सिंह (Komal Singh) हैं। इनकी उम्र महज 27 साल है। एलजेपी ने कोमल को गायघाट से उम्मीदवार बनाया है।