R Ashwin  

(Search results - 17)
  • Delhi Capitals and Punjab Kings Players Arrive In Dubai For IPL 2021 Resumption

    CricketSep 12, 2021, 12:47 PM IST

    अपनी पार्टनर के बिना ही UAE पहुंचे पंजाब किंग्स के कप्तान, बीवी-बच्ची संग आए Virat Kohli

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर वाला है। जिसके लिए यूएई में खिलाड़ियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद भारतीय खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंजाइजी से जुड़ने लगे हैं। रविवार अल सुबह पंजाब किंग्स (Punjab Kings ) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाड़ी यूएई पहुंचे। जिसकी तस्वीरें फ्रेंजाइजी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी शेयर की है। आइए आपको भी दिखाते हैं, किस तरह पंजाब के इन गबरुओं और दिल्ली के धुरंधरों का स्वागत हुआ....

  • BCCI recommends Mithali Raj and R Ashwin name for Khel Ratna Award dva

    CricketJun 30, 2021, 12:38 PM IST

    खेल रत्न पुरस्कार के लिए मिताली राज और अश्विन का नाम आगे, BCCI ने की नाम की सिफारिश

    बीसीसीआई ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के नाम भेजने का फैसला किया है।

  • ravichandran ashwin wife prithi naranyan asks husband to break bio bubble soonin missing tweet kph

    CricketMar 7, 2021, 11:49 AM IST

    7 महीने से Bio Bubble में रह रहे हैं R Ashwin, अब जाकर तड़पती बीवी ने किया दर्द बयान

    स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज मात देने के बाद टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस सातवें  आसमान पर है। कोरोना काल में हो रहे इन मैचों में खिलाड़ियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। खिलाड़ी आम  तौर पर  सीरीज के दौरान अपने घरवालों के साथ ही जाते थे। लेकिन कोरोना की वजह से कई खिलाड़ी अपने परिवार से काफी लंबे समय से दूर हैं। इन्हीं में शामिल हैं भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन आश्विन। इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले आर आश्विन पिछले साल अगस्त 2020 से ही बायो बबल में रह रहे हैं। इसमें रहना काफी मुश्किल होता है। सीरीज जीतने के बाद अब आश्विन की बीवी ने अपना दर्द ट्वीट किया है। घर जल्दी लौट आओ.... 

  • India won by 10 wickets against England in the 3rd Test at Narendra Modi Stadium KPP

    NationalFeb 25, 2021, 9:21 PM IST

    किसी ने चटकाए 11 विकेट, तो किसी ने मुश्किल वक्त में थामा एक छोर; जानिए भारत की जीत के 3 हीरो

    भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से मात दी। इसी के साथ भारत सीरीज में 2-1 से आगे हो गया है। पहली पारी में 112 रन बनाने वाली इंग्लैंड दूसरी पारी में सिर्फ 81 रन बना सकी। इसे भारत ने बिना विकेट गिराए हासिल कर लिया। हालांकि, भारत पहली पारी में सिर्फ 145 रन बना सकी। आईए जानते हैं कि भारत की जीत में अहम भूमिका किस-किस ने निभाई....

  • motera stadium records till now, sachin tendulkar and cheteshwar pujara hits double century, virat kohli made only 33 run on thi ground dva

    CricketFeb 23, 2021, 3:20 PM IST

    मोटेरा के इस स्टेडियम में फिसड्डी साबित हुए थे कप्तान कोहली, इस खिलाड़ी ने बनाई थी डबल सेंचुरी

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच (IND vs ENG, 3rd Test) अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (motera stadium) में खेला जाएगा। ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, क्योंकि इसमें सभी प्रकार की सुविधा होने के साथ ही दर्शकों की क्षमता 1 लाख 10 हजार है। मोटेरा एक ऐसा स्टेडियम में जहां कुछ खिलाड़ियों ने अपने करियर की शानदार पारियां खेली, लेकिन कप्तान कोहली के लिए ये मैदान इतना खास नहीं रहा है। उन्होंने इस मैदान पर केवल 33 रन बनाए थे। वहीं, सचिन तेंदुलकर समेत चेतेश्वर पुजारा ने इस मैदान पर डबल सेंचुरी लगाई थी। आइए आज आपको बताते हैं भारतीय खिलाड़ियों के लिए मोटेरा स्टेडियम अब तक कैसा रहा....

  • India Vs England 2nd Test  India beat England by 317 runs KPV
    Video Icon

    CricketFeb 16, 2021, 4:55 PM IST

    चेन्नई में टीम इंडिया ने मारा मैदान, इंग्लैंड को 317 रन से हराया, एक्सपर्ट ने बताया जीत का सबसे बड़ा फैक्टर

    वीडियो डेस्क। टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 89 साल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। पहले टेस्ट में 227 रनों की एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम की वापसी तारीफ के काबिल रही। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा ने बताए  वो बड़े  फैक्टर जिसने इस मुकाबले में भारत की राह को आसान बना दिया। अगर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उसे इस सीरीज के बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे। सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए 4-0, 3-0 या 3-1 से जीत की जरूरत थी, लेकिन अब पहले दो विकल्प खत्म हो गए हैं।
     

  • IND vs ENG 2nd Test Day 3: R Ashwin hits 5th Test century, know his records dva

    CricketFeb 15, 2021, 3:59 PM IST

    5 विकेट और बेहतरीन शतक, इस भारतीय खिलाड़ी के आगे पस्त हुए अंग्रेजों के हौसले, कपिल देव को भी छोड़ा पीछे

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। शुरुआती झटके के बाद कप्तान कोहली और स्टार स्पिनर आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 96 रनों की पार्टनरशिप की। विराट कोहली के आउट होने के बाद भी अश्विन अकेले डटे रहे और अपने करियर का 5वां शतक लगाया। इस गेंदबाज ने दिखा दिया कि ये सिर्फ बेहतरीन फिरकीबाज ही नहीं बल्कि एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। अश्विन ने मात्र 134 गेंदों में अपने 100 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही अश्विन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी आगे निकल गए हैं।

  • IND vs ENG 2nd Test, day 3: live score and latest update of India vs England test match dva

    CricketFeb 15, 2021, 9:41 AM IST

    IND vs ENG : 482 के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, जीतने के लिए 429 रन चाहिए

    भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 55 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को अभी भी जीतने के लिए 429 रन की जरूरत है। अगर इंग्लैंड इसे हासिल कर लेती है तो यह अब तक का सबसे ज्यादा रन चेज होगा।

  • India vs England 1st Test Day 5: virat kohli half century, R ashwin chasing with him dva

    CricketFeb 9, 2021, 12:37 PM IST

    India vs England 1st Test : 22 साल बाद चेन्नई में भारत को मिली हार, इंग्लैंड की भारतीय जमीन पर सबसे बड़ी जीत

    चेन्नई में खेले जा रहे चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से मात दी। 22 साल में भारत को पहली बार चेन्नई में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, भारतीय जमीन पर रनों के हिसाब से यह इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने 2006 में मुंबई में भारत को 212 रन से मात दी थी।

  • IND vs ENG, 1st Test Day 4: R Ashwin breaks 114 years old record with Burns wicket dva

    CricketFeb 8, 2021, 2:17 PM IST

    टेस्ट क्रिकेट में 114 साल बाद हुआ ऐसा कारनामा, भारतीय गेंदबाज अश्विन के किया कमाल

    स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड क्रिकेट में आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। लेकिन सोमवार को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने वो कमाल करके दिखाया, जो 114 साल से कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया। भले ही भारतीय टीम की पारी 337 रनों पर सिमट गई लेकिन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर इंग्लिश ओपनर रोरी बर्न्स को आउट किया। अश्विन ने इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया। 

  • Ravindra Jadeja Ruled Out of Four-Match Test Series Against England, 4 players can play as an allrounder dva

    CricketJan 21, 2021, 3:41 PM IST

    क्या जडेजा के बाहर होने से कमजोर होगी टीम इंडिया, ये 4 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह

    स्पोर्ट्स डेस्क : हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया 5 फरवरी से इंग्लैंड टीम के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है। लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लग गया। इंडियन टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। दरअसल, चोट के चलते उन्हें शुरुआत के 2 टेस्ट से आराम दिया गया था, लेकिन अब उनकी हालत को देखते हुए वह चारों टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि भारत और इंग्लैंड (India vs Egland) के बीच चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। ऐसे में सवाल ये है कि सर जडेजा के बिना क्या टीम कमजोर होगी? तो चलिए हम आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के नाम जो टीम में उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं।

  • Ravindra Jadeja selected as India's 'Most Valuable Test Cricketer' of 21st century asa

    CricketJul 1, 2020, 10:52 AM IST

    भारत में रवींद्र जडेजा बने 21वीं सदी के सबसे मूल्यवान टेस्ट खिलाड़ी, 2 साल से कर रहे हैं कमाल का प्रदर्शन

    स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन ऑलराउंडर प्लेयर रवींद्र जडेजा को विजडन ने भारत के 21वीं सदी के सबसे मूल्यवान क्रिकेटर के रूप में नामित किया है। 31 साल के रवींद्र जडेजा हमेशा ही प्रभावशाली गेंदबाज रहे हैं। लेकिन, पिछले दो साल में उनकी बल्लेबाजी में भी कमाल का सुधार हुआ, जो इंटरनेशनल लेवल पर भी देखने को मिला। बता दें कि श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन 97.3 एमवीपी के साथ पहले स्थान पर रहे। यानी विजडन के मुताबिक, पूरी दुनिया में मुथैया मुरलीधरन 21 वीं सदी में टेस्ट क्रिकेट में सबसे मूल्यवान क्रिकेटर के तौर पर पहले स्थान पर रहे, जबकि जडेजा को दूसरा स्थान मिला। वहीं, भारतीय खिलाड़ी के तौर पर वो टेस्ट क्रिकेट में भारत में 21वीं सदी के सबसे मूल्यवान क्रिकेटर बने। 
     

  • Due to this match, Ashwin was out of the team, said- it was like a slap for me KPU

    CricketApr 28, 2020, 4:10 AM IST

    इस मैच के कारण अश्विन टीम से हो गए थे बाहर, कहा- यह मेरे लिए एक तमाचे की तरह था

    कोरोना वायरस के कारण लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में क्रिकेट जगत के धुरंधर भी इन दिनों घरों से ही लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर अश्विन ने संजय मांजरेकर के साथ पोडकास्ट में बात करते हुए साल 2010 आइपीएल के बुरे अनुभव को साझा किया। अश्विन ने 2010 में खेले गए IPL को याद करते हुए कहा कि मैं उस वक्त CSK के लिए खेल रहा था, लेकिन मात्र दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मुझे टीम से निकाल दिया गया। उस समय ना तो टीम के कोच फ्लेमिंग ने मुझसे बात की और ना ही टीम मैनेजमेंट ने मेरा साथ दिया। 

  • The 101-year-old has given new hope to the whole world after defeating Corona in Italy, ashwin applaudes kpb

    CricketMar 28, 2020, 3:09 PM IST

    101 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, अश्विन बोले मानव जाति के लिए बड़ी उम्मीद

    इटली में 101 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराने के बाद पूरी दुनिया को नई उम्मीद दी है। इटली की मीडिया ने उन्हें पी नाम दिया है। पी कोरोना से ठीक होने वाले सबसे ज्यादा उम्र के व्यक्ति हैं। 

  • india won first test against bangladesh, mayank shami includes in five hero of match

    CricketNov 16, 2019, 4:40 PM IST

    मयंक ने अकेले बांग्लादेश की पारी से ज्यादा रन बनाए, तो शमी ने झटके 7 विकेट, ये हैं मैच के 5 हीरो

    यहां के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश कों पारी और 130 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।