Rainy Season  

(Search results - 8)
  • undefined

    Aisa KyunJul 4, 2021, 9:03 AM IST

    वर्षा ऋतु में बढ़ जाती है पानी से होने वाली बीमारियां, बचने के लिए ध्यान रखें ये बात

    हिंदू कैलेंडर का चौथा महीना आषाढ़ 25 जून से शुरू हो चुका है। इस महीने का धर्म ग्रंथों में विशेष महत्व बताया गया है, साथ ही आयुर्वेद में भी इस महीने से संबंधित कुछ विशेष नियम बताए गए हैं।

  • undefined

    AutoJun 15, 2021, 3:36 PM IST

    कहीं खड़े-खड़े खटारा ना जाए आपकी लाखों की कार, बारिश में इस तरह करें अपनी गाड़ी की देखभाल

    ऑटो डेस्क : कोरोनाकाल में कई लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। यहां तक की कई कंपनियां भी कर्मचारियों को वर्क फॉर्म होम की फैसलिटी दे रही हैं। ऐसे में लोगों की गाड़ियां बाहर खड़े खड़े खराब हो रही हैं और खासकर अब जब बारिश का सीजन शुरू हो गया है, तो गाड़ी के खराब होने के शिकायत सबसे ज्यादा आ रही है। ऐसे में आपकी कार को स्पेशल केयर की जरूरत होती है, क्योंकि बारिश के दिनों में उसे चालू करने में भी दिक्कत आ सकती है, यहां तक कि खड़े-खड़े गाड़ी का इंजन भी सीज हो सकता है। अगर आप इन सब परेशानियों से बचना चाहते हैं, तो बारिश में बाहर जाने से इन 8 चीजों के ध्यान जरूर रखें..

  • undefined

    FoodJun 12, 2021, 3:04 PM IST

    मानसून के चिपचिपे मौसम में भूलकर भी ना करें ये काम, खाने में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें

    फूड डेस्क : बारिश का मौसम, चाय और गरम-गरम पकौड़े, यह भला किसे पसंद नहीं होगा। लेकिन ये मानसून (Monsoon) बारिश के साथ ही कई सारी चीजें लेकर आती है, जो आपकी हेल्थ के लिए हानिकारक होता है। जैसे स्किन इन्फेक्श, एलर्जी, चिपचिपाहट और डैंड्रफ भी। हजारों-लाखों लोग बारिश के मौसम में इन सारी चीजों से जूझते हैं। इसके लिए वह हजारों रुपये के स्किन केयर प्रोडक्ट यूज करने से परहेज नहीं करते। लेकिन आज हम आपको महंगे प्रोडक्ट के बारे में नहीं बल्कि कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे आपकी स्किन और हेल्थ पर मानसून का कोई भी नेगेटिव इफेक्ट नहीं पड़ेगा। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 16, 2020, 9:33 AM IST

    मौसम विभाग का अलर्ट: 7 राज्यों में बारिश के आसार, दिल के मरीज और बच्चों का रखें ख्याल

    उत्तर भारत में हुई बर्फबारी का असर कई राज्यों पर दिखाई दे रहा है। रविवार को अचानक बदले मौसम से तापमान गिर गया है। हरियाणा और राजस्थान में ओले गिरे। मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले ही इसकी घोषणा की कर दी थी कि दिवाली के बाद मौसम करवट लेगा। स्कायमेट वेदर की मानें तो सोमवार-मंगलवार को 7 राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।
     

  • undefined
    Video Icon

    MaharashtraJul 8, 2020, 5:05 PM IST

    सीट के नीचे सरसराहट महसूस होने पर बुलेट राजा का ठनका माथा, तभी पीछे से कोई चिल्लाया-भाई साब! नीचे सांप है

    बारिश में कीड़े-मकोड़ों से थोड़ा ज्यादा अलर्ट रहने की जरूरत होती है। पानी से बचने अकसर सांप आदि गाड़ियों में छुपकर बैठ जाते हैं। उन्हें वहां गर्माहट मिलती है। यह वीडियो इसी का उदाहरण है। मामला मुंबई का है। यहां लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है। इस बीच एक बुलेट में सांप जाकर बैठ गया। इसका पता गाड़ीवाले को रास्ते में तब चला, जब नीचे सरसराहट हुई और पीछे से किसी ने आवाज मारी।

  • undefined

    NationalMay 29, 2020, 3:38 PM IST

    30 जून तक केरल में दस्तक देगा मानसून, दिल्ली में 3-4 दिन तक बारिश का मौसम; जानिए देश के 10 गर्म शहर

    देश के राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात में आग उगलने वाली गर्मी पड़ रही है। कई हिस्सों में तापमान 48-50 डिग्री तक पहुंच गया है। लेकिन राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है। यहां 28 मई से ही मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। कुछ इलाकों में बादल भी छाए हुए हैं।

  • undefined

    RajasthanSep 12, 2019, 11:58 AM IST

    अचानक सामने आया इतना लंबा अजगर कि लोगों को नहीं हुआ यकीन, फिर देखें आगे क्या हुआ...

     जब लोगों ने इतने विशाल अजगर को देखा तो वह सकपका गए। उसकी लंबाई देखकर एक बार तो आपको भी यकीन नहीं होगा। देखते ही देखते इस अजगर ने इलाके में सनसनी फैला दी।

  • python in field

    Uttar PradeshJul 8, 2019, 1:32 PM IST

    जब खेत में जुताई करते वक्त ट्रैक्टर में फंसा 10 फिट लंबा अजगर

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में सोमवार की सुबह सिकरारा थाना क्षेत्र के कैथोली गाँव में खेत की जुताई करते समय अचानक करीब दस फिट लंबा अजगर ट्रैक्टर के हैरो में फंस गया। यह देखकर चालक ट्रैक्टर से कूदकर भाग खड़ा हुआ। किसान ने सपेरे के बुलाकर अजगर को पकड़वाया और जंगल में छुड़वाया।  इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।