Raja Bhaiya  

(Search results - 9)
  • <p>यूपी में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही कुछ लोग सोशल मीडिया पर जातिवाद को हवा देने की कोशिश में लगे हुए हैं। शुक्रवार को सुल्तानपुर के लम्भुआ के बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी के फर्जी लेटर पैड का गलत इस्तेमाल किया गया। इस लेटरपैड में सूबे के अपर मुख्य सचिव गृह से यूपी के 17 क्षत्रिय राजनेताओं पर दर्ज अपराधिक मुकदमों में की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी गई थी। पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हडकंप मच गया। शुक्रवार देर शाम को ही विधायक ने इस पत्र का खुद ही खंडन करते हुए फर्जी बताया था। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।</p>

    Uttar PradeshAug 22, 2020, 1:52 PM IST

    यूपी में विधायक का फर्जी लेटरपैड यूज कर की गई जातीय राजनीति भड़काने की कोशिश, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

    यूपी में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही कुछ लोग सोशल मीडिया पर जातिवाद को हवा देने की कोशिश में लगे हुए हैं। शुक्रवार को सुल्तानपुर के लम्भुआ के बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी के फर्जी लेटर पैड का गलत इस्तेमाल किया गया। इस लेटरपैड में सूबे के अपर मुख्य सचिव गृह से यूपी के 17 क्षत्रिय राजनेताओं पर दर्ज अपराधिक मुकदमों में की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी गई थी। पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हडकंप मच गया। शुक्रवार देर शाम को ही विधायक ने इस पत्र का खुद ही खंडन करते हुए फर्जी बताया था। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • <p>इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने राज्य सरकार से पूर्व मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लिए जाने का कारण पूछा है। कोर्ट ने कहा है कि अगर संतोषजनक कारण सामने नहीं आए तो अदालत स्वत: संज्ञान लेकर इस मामले का परीक्षण करेगी। इस मामले में भाजपा प्रदेश परिषद के सदस्य शिव प्रकाश मिश्र सेनानी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJul 17, 2020, 12:50 PM IST

    रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया पर दर्ज किए गए मुकदमे क्यों हुए वापस? हाईकोर्ट ने योगी सरकार से मांगा जवाब

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने राज्य सरकार से पूर्व मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लिए जाने का कारण पूछा है। कोर्ट ने कहा है कि अगर संतोषजनक कारण सामने नहीं आए तो अदालत स्वत: संज्ञान लेकर इस मामले का परीक्षण करेगी। इस मामले में भाजपा प्रदेश परिषद के सदस्य शिव प्रकाश मिश्र सेनानी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है।
     

  • देश में इस समय कोरोना संकट चल रहा है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरे देश में इस समय लॉकडाउन है। लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। दुकाने, प्रतिष्ठान, शैक्षिक संस्थान सब बंद हैं। ऐसे में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं पर रोक है। इस लॉक डाउन में जनप्रतिनिधियों का समय कैसा बीत रहा है यह हमने जानने की कोशिश की। एशियानेट न्यूज़ हिंदी ने पूर्व मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह से बात किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन में अपनी दिनचर्या हमसे शेयर किया।

    Uttar PradeshApr 6, 2020, 1:12 PM IST

    लॉकडाउन में राजनीति छोड़ खेती-किसानी कर रहे राजा भैया, कुछ ऐसे बीत रहे दिन

    देश में इस समय कोरोना संकट चल रहा है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरे देश में इस समय लॉकडाउन है। लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। दुकाने, प्रतिष्ठान, शैक्षिक संस्थान सब बंद हैं। ऐसे में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं पर रोक है। इस लॉक डाउन में जनप्रतिनिधियों का समय कैसा बीत रहा है यह हमने जानने की कोशिश की। एशियानेट न्यूज़ हिंदी ने पूर्व मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह से बात किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन में अपनी दिनचर्या हमसे शेयर किया। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 6, 2020, 10:27 AM IST

    छिपा हुआ शख्स अपराधी नहीं तो और क्या है? मौलाना साद पर राजा भैया ने जमकर निकाली भड़ास

    प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने मरकज के मौलाना साद पर जमकर निशाना साधा है। राजा भैया ने कहा है कि मौलाना साद भले ही खुद को बेगुनाह  बता रहा हो लेकिन इस पूरे मामले में उसकी बड़ी भूमिका है

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 29, 2020, 7:39 PM IST

    जाने ये कौन है दृष्टिबाधित नौजवान, जिसे PM मोदी ने मोबाइल देकर कहा एक सेल्फी तो बनती है दोस्त

    प्रयागराज (Uttar Pradesh)  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम नगरी प्रयागराज में करीब 27 दिव्यांगजन और बुजुर्गों को सहायता उपकरण वितरित किए। उन्होंने 10 दिव्यांगों और बुजुर्गों को मंच पर बुलाकर भी उपकरण दिए। इन्हीं में से एक दृष्टिबाधित युवक विवेकमणि त्रिपाठी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष स्मार्टफोन और स्टिक दी। प्रधानमंत्री से स्मार्टफोन मिलने की खुशी विवेक के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी। यह खुशी तब और बढ़ गई है पीएम ने खुद कहा इस स्मार्ट मोबाइल फोन एक सेल्फी तो बनती है दोस्त।

  • ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही 6 साल की मासूम बेटी विदुषी

    Uttar PradeshNov 6, 2019, 10:22 AM IST

    कैंसर से लड़ रही ये मासूम, 3 दिन में मदद को बढ़े दर्जनों हाथ, राजा भैया ने कहा- पूरी हेल्प करूंगा

    ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही 6 साल की मासूम बेटी विदुषी की मदद के लिए लोगों के हांथ बढ़ने लगे हैं। जनप्रतिनधियों के साथ ही व्यापारी व आम लोग भी विदुषी की मदद को आगे आए हैं 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 31, 2019, 12:46 PM IST

    मरते शख्स ने जताई थी इस 'राजा' को देखने की अंतिम इच्छा, कानून से ज्यादा लोग इनपर करते हैं भरोसा

    भदरी रियासत के राजकुमार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का जन्म 31 अक्टूबर 1967 को प्रतापगढ़ के कुंडा में हुआ था। वे इसी क्षेत्र से विधायक भी हैं। इनके पिता उदय प्रताप सिंह अपनी कट्टर हिंदू छवि के लिए जाने जाते हैं। दादा बजरंग बहादुर सिंह हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshOct 28, 2019, 4:10 PM IST

    जब पटाखा हुआ उल्टा और इधर-उधर भागने लगे लोग, इस 'राजा' ने अपने पैरों से किया सीधा-VIDEO

    कुंडा में इनकी बड़ी सी कोठी है, जहां आज भी जनता दरबार लगता है। इसमें सास-बहू के झगड़े से लेकर बड़े से बड़े मामले का निपटारा होता है। मायावती सरकार में इनपर हवेली में मगरमच्छ पालने का आरोप लगा था। आजादी के पहले से इनके पास माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट है। पहला प्लेन इनके दादा राजा बजरंग बहादुर सिंह ने खरीदा था, जोकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं। इसके आलावा इनके ऑटोमोबाइल कलेक्शन में मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, लैंड क्रूजर, फॉर्च्यूनर जैसी लग्जरी कार शामिल हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 9, 2019, 2:38 PM IST

    अपने महल में नजरबंद रहेंगे राजा भैया के पिता, जानें क्यों प्रशासन ने लिया ये फैसला

    पूर्व मंत्री और बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को उनके भदरी महल में नजरबंद करने का आदेश प्रशासन ने जारी किया है। ये सोमवार शाम 5 बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक अपने महल में नजरबंद रहेंगे।