Ram Mandir  

(Search results - 395)
  • <p>राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि भारतीय मुसलमान दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जब भारतीयता की बात आती है तो सभी धर्मों के लोग एक साथ खड़े होते हैं।</p>

    National10, Oct 2020, 5:10 AM

    RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं भारत के मुसलमान

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि भारतीय मुसलमान दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जब भारतीयता की बात आती है तो सभी धर्मों के लोग एक साथ खड़े होते हैं। भागवत ने कहा कि किसी तरह की कट्टरता और अलगाववाद केवल वे ही लोग फैलाते हैं जिनके खुद के हित प्रभावित होते हैं। 

  • <p>lucknow</p>

    National30, Sep 2020, 2:12 AM

    6 दिसंबर पर 28 साल बाद आया फैसला, सभी 32 आरोपी बरी, जज ने कहा- घटना पूर्व नियोजित नहीं थी

    28 साल बाद बाबरी विध्वंस केस में अहम फैसला आया है। लखनऊ स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 6 दिसंबर को गिराए गए विवादित ढांचे को लेकर जज सुरेंद्र कुमार यादव ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। जज ने कहा कि घटना पूर्व नियोजित नहीं थी। इस केस में आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 48 लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई थी, जिसमें 16 लोगों का निधन हो चुका है।

  • <p>babari masjid</p>
    Video Icon

    National17, Sep 2020, 11:31 AM

    राममंदिर निर्माण के बीच 27 साल बाद बाबरी मस्जिद पर फैसला, जानें अब तक क्या हुआ

    वीडियो डेस्क। अयोध्या(Ayodhya) में राम मंदिर (Ram mandir) का निर्माण शुरू हो गया है। पर जिस जगह मंदिर बनाया जा रहा है, वहां विवादित ढांचा था और इसे गिराने के मामले में फैसला आने में अभी कुछ दिन बाकी हैं। आपको बता दें कि 27 साल पहले अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को कारसेवकों ने बाबरी ढांचे को ढहा दिया था। इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत कई बड़े नेता आरोपी हैं। 

  • undefined

    IPL17, Sep 2020, 11:14 AM

    आंखों में काजल और ब्लैक कलर की ड्रेस में क्लीवेज के साथ दिखी हसीन जहां, यूजर ने कह डाला- काली बिल्ली

    स्पोर्ट्स डेस्क : राम मंदिर (ram mandir temple) को लेकर किए गए हसीन जहां के पोस्ट के बाद एक तरफ जहां उन्हें रेप और मर्डर की धमकी मिल रही हैं तो वहीं उन्होंने कोर्ट से उन्हें और उनकी बेटी को सुरक्षा देने की मांग भी की है। बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin jahan) अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। हर बार कोई ना कोई वीडियो या फोटो सोशल मीडिया (social media) पर डालकर वो आकर्षण का केंद्र बनी रहती हैं। कई बार हसीन के ये पोस्ट (post) उन्हें मुश्किल में भी डाल देते हैं। हाल ही में हसीन ने अपनी एक और फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड की है, जिसपर फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

  • undefined

    IPL15, Sep 2020, 3:29 PM

    हसीन जहां को मिल रही रेप-मर्डर की धमकियां, जानें आखिर ऐसा क्या था उस पोस्ट में...

    स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin jahan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। हर बार कोई ना कोई वीडियो या फोटो सोशल मीडिया (social media) पर डालकर वो आकर्षण का केंद्र बनी रहती हैं। कई बार हसीन के ये पोस्ट (post) उन्हें मुश्किल में भी डाल देते हैं। हाल ही में उन्होंने राम मंदिर (ram mandir temple) को लेकर एक पोस्ट किया था उसपर फैंस ने उन्हें रेप और मर्डर तक की धमकी दे दी।

  • undefined
    Video Icon

    Uttar Pradesh3, Sep 2020, 12:22 PM

    कौन हैं प्रोफेसर एसएम अख्तर? जो अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन बनाएंगे

    राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अयोध्या में मस्जिद के लिए वैकल्पिक भूमि दी गई थी। बता दें की अब अयोध्या में मस्जिद बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसमें दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया के प्रोफेसर की मदद ली जाएगी। मस्जिद प्रोजेक्ट के लिए कंसल्टेंट आर्किटेक्ट प्रो.एसएम अख्तर को चुना गया है। प्रो.अख्तर अयोध्या में बनने वाली मुख्य मस्जिद और अस्पताल, इंडो इस्लामिक रिसर्च सेंटर, कम्यूनिटी किचन की डिजाइन तैयार करेंगे। प्रोफेसर अख्तर ने कहा कि हमारा उद्देश्य सभी को एक साथ लाना है। आइए जानते है प्रोफेसर एसएम अख्तर के बारे में कुछ बातें। 
     

  • <p>सैकड़ों साल से बहुप्रतीक्षित अयोध्या के राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मंदिर निर्माण की तैयारियों में लगा हुआ है। मंगलवार को अयोध्या विकास प्राधिकरण से राम मंदिर के नक्शे को मंजूरी मिल गई। राम मंदिर के लिए जिस नक्शे को मंजूरी मिली है उसके तहत 274110 वर्ग मीटर के ओपन एरिया और 13000 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया में मंदिर निर्माण होगा।&nbsp;</p>

    Uttar Pradesh2, Sep 2020, 2:54 PM

    अयोध्या में 13000 वर्ग मीटर में बनेगा भव्य राम मंदिर, विकास प्राधिकरण ने पास किया नक्शा

    सैकड़ों साल से बहुप्रतीक्षित अयोध्या के राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मंदिर निर्माण की तैयारियों में लगा हुआ है। मंगलवार को अयोध्या विकास प्राधिकरण से राम मंदिर के नक्शे को मंजूरी मिल गई। राम मंदिर के लिए जिस नक्शे को मंजूरी मिली है उसके तहत 274110 वर्ग मीटर के ओपन एरिया और 13000 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया में मंदिर निर्माण होगा। 

  • undefined

    Uttar Pradesh23, Aug 2020, 3:41 PM

    अयोध्या में मस्जिद निर्माण में की कवायद तेज, कबीर, रहीम और रसखान पर भी होगा कल्चरल सेंटर

    धन्नीपुर गांव में मस्जिद की जमीन का टोपोग्राफी नक्शा तैयार करने के लिए मौके पर नापजोख की गई। टीम के सदस्यों ने मस्जिद साइट से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित सरयू तट को भी देखा। प्रोजेक्ट लॉन्च करने की तैयारी शुरू हो गई। टोपोग्राफी नक्शा तैयार कर इसे दिल्ली के तीन नामी आर्किटेक्ट के पैनल के पास भेजा जाएगा, जो 5 एकड़ जमीन पर लॉन्च किए जाने वाले प्रोजेक्ट की आर्किटेक्ट डिजाइन तैयार कर इस पर आने वाले खर्च का एस्टीमेट तैयार करके मस्जिद के ट्रस्ट को सौंपेंगे। 

  • <p>राम मंदिर</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh20, Aug 2020, 8:21 PM

    राम मंदिर की दीवारों पर सदियों के लिए लिख जाएगा आपका नाम, बस करना पड़ेगा ये छोटा सा नेक काम

    वीडियो डेस्क। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की कवायद तेज हो गई है। राम मंदिर की दीवारों पर अगर आप नाम लिखवाना चाहते हैं तो आपको तांबे की पत्तियां दान करनी पड़ेंगी। दरअसल आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण में किसी प्रकार के लोहे या सरिया का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। 

  • <p>अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक गुरुवार को दिल्ली में हुई। बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में ट्रस्ट ने कहा, "मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है। 36-40 महीने यानी करीब साढ़े तीन साल में काम पूरा होने की उम्मीद है। इंजीनियर्स मंदिर की साइट पर मिट्टी की जांच कर रहे हैं। जल्द ही अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। ट्रस्ट के मुताबिक राम मंदिर निर्माण में लोहे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके लिए प्राचीन विधियों का इस्तेमाल किया जाएगा।</p>

    Uttar Pradesh20, Aug 2020, 4:29 PM

    भूकंप से भी नहीं होगा राम मंदिर को कोई नुकसान, ट्रस्ट ने कहा- 36 से 40 महीने में तैयार हो जाएगा भव्य मंदिर

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक गुरुवार को दिल्ली में हुई। बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में ट्रस्ट ने कहा, "मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है। 36-40 महीने यानी करीब साढ़े तीन साल में काम पूरा होने की उम्मीद है। इंजीनियर्स मंदिर की साइट पर मिट्टी की जांच कर रहे हैं। जल्द ही अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। ट्रस्ट के मुताबिक राम मंदिर निर्माण में लोहे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके लिए प्राचीन विधियों का इस्तेमाल किया जाएगा।

  • undefined

    Fake Checker13, Aug 2020, 11:58 AM

    यूके PM जॉनसन ने भी राम मंदिर भूमि पूजन के दिन किया था श्रीराम का अभिषेक? धड़ाधड़ वायरल हुई फोटो, जानें सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत हो चुकी है। इसके लिए 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। इसमें देश के प्रधानमंश्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। इस घटना को काफी दिन गुजर गए हैं। अब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर कोहराम मचाए हुए है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 5 अगस्त को जब अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर की नींव रखी जा रही थी। उस समय भारत के प्रधानमंत्री के अलावा यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी राम मंदिर शिलान्यास वाले दिन राम का अभिषेक किया था।

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?

  • undefined

    Fake Checker11, Aug 2020, 2:31 PM

    सिर पर ‘जय श्री राम’ लिखी ईंटे लेकर तमिलनाडु से पैदल अयोध्या चले भक्त? वायरल हुआ वीडियो, जानें पूरी सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होने के पहले से सोशल मीडिया पर मंदिर निर्माण से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो गलत दावे के साथ फैलाई जा रही हैं। पांच अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो श्रद्धालुओं को माथे पर ईंट लेकर यात्रा करते हुए देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तारीख तय होने के बाद सुदूर तमिलनाडु से दो श्रद्धालु माथे पर ‘जय श्रीराम’ लिखी ईंटे लेकर पैदल ही अयोध्या के लिए चल पड़े हैं। 

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि सच क्या है?

  • <p>पीएम लैटर</p>
    Video Icon

    Fake Checker10, Aug 2020, 4:02 PM

    जल्दी राम मंदिर बने इसके लिए PM मोदी ने योगी को भेजे 50 करोड़ रुपये? जानें पूरी खबर

    वीडियो डेस्क। राममंदिर की नींव लगने के बाद सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा है। पत्र में पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को हिंदू राष्ट्र में उनके योगदान के लिए बधाई दी है। साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपये भेजने की भी बात लिखी गई है। हालांकि पीआईबी फेक्ट चैक ने इस पत्र को फेक बताया है। 

  • <p>सोशल मीडिया पर कई अन्य यूजर्स ने इस तस्वीर को बाबरी हॉस्पिटल का ब्लू प्रिंट मानते हुए इसे समान दावे के साथ शेयर किया है। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं इस तस्वीर का सच क्या है?&nbsp;</p>

    Fake Checker8, Aug 2020, 6:19 PM

    अयोध्या के ‘बाबरी अस्पताल’ के नाम पर वायरल हुई ये तस्वीर, जानें आखिर क्या है सच्चाई?

    फैक्ट चेक.  Babri hospital architectural design fact check: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, अयोध्या जिला प्रशासन की तरफ से सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ भूमि आवंटित किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक अस्पताल की तस्वीर वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मिली जमीन पर ‘बाबरी हॉस्पिटल’ बनाने का फैसला लिया है और वायरल तस्वीर उसी अस्पताल का प्रस्तावित वास्तुशिल्प (आर्किटेक्चरल डिजाइन) है। राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से ही ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। 

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर इस तस्वीर में क्या है? 

  • <p>राम मंदिर</p>
    Video Icon

    National8, Aug 2020, 3:18 PM

    'दिव्य सत्ता है कोई साधारण पुरुष नहीं अवतारी सत्ता है','अयोध्या' नींव पर लोगों ने पीएम मोदी को क्या क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। 5 अगस्त 2020 एक ऐसी तारीख जब हर भारतवासी के जुबां पर राम का नाम था, देश से लेकर विदेशों तक आर्यावर्त की ध्वजा लहरा रही थी। 500 सालों की तपस्या, हर भारतवासी का इंतजार और एक ऐसी लड़ाई जिसने खुद राम को भी कटघरे में खड़ा कर दिया।