Ram Vilas Paswan  

(Search results - 85)
  • undefined

    BiharJul 5, 2021, 12:09 PM IST

    RJD Foundation Day: साढ़े तीन साल बाद लालू ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित..पासवान को याद कर हुए भावुक

    लालू प्रसाद यादव ने करीब साढ़े तीन साल के बाद पहली बार पार्टी के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि विषम परिस्थियों में हमारे साथी यह कार्यक्रम मना रहे हैं। मैं आपके सामने नहीं हूं, मुझे इस बात का अफसोस है। जल्द ही आपके बीच आऊंगा।

  • <p><strong>पटना (&nbsp;Bihar) । </strong>लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान को मरणोपरांत पद्मभूषण से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें 51 साल के बेदाग राजनैतिक जीवन के लिए दिया गया। वहीं, उनके बेटे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भावुक हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे। पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्री जी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया। पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार। ऐसे में हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    BiharJan 26, 2021, 3:38 PM IST

    राम विलास पासवान को मिला मरणोपरांत पद्मभूषण,उनके नाम है ये अनूठा रिकॉर्ड..पापा की याद में भावुक हुए चिराग

    पटना ( Bihar) । लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान को मरणोपरांत पद्मभूषण से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें 51 साल के बेदाग राजनैतिक जीवन के लिए दिया गया। वहीं, उनके बेटे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भावुक हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे। पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्री जी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया। पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार। ऐसे में हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं। 

  • undefined

    NationalJan 25, 2021, 9:36 PM IST

    पद्म पुरस्कार का ऐलान, जापान के पूर्व PM शिंजो आबे को पद्म विभूषण; रामविलास पासवान को पद्म भूषण; देखें लिस्ट

    केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या को पद्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया। 119 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, एसपी बालासुब्रमण्यम समेत 7 लोगों को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

  • undefined

    BiharNov 30, 2020, 9:56 AM IST

    जानिए, सुशील मोदी ने क्यों कहा-मैं भले ही बिहार सरकार का हिस्सा नहीं, पर आत्मा उसी में बसती है

    बताते चले कि सुशील मोदी डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने पर नाराज थे। उन्होंने ये नाराजगी जाहिर करने से परहेज भी नहीं किया। जब ये खबरें चल रही थीं कि सुशील मोदी को केंद्र भेजा जाएगा, तभी उन्होंने ट्वीट किया था। लिखा था- जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाऊंगा। कार्यकर्ता का पद तो वापस नहीं लिया जा सकता है।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 2, 2020, 1:22 PM IST

    रामविलास पासवान की मौत को लेकर पूर्व CM जीतनराम मांझी ने खड़े किए सवाल, चिराग ने कहा- शर्म आनी चाहिए

    पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, रामविलास पासवान की मौत की न्यायिक जांच होनी चाहिए। पासवान राज्य के बड़े नेता थे और केंद्रीय मंत्री भी थे। उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं हुआ। उनकी मौत की खबर भी देर से दी गई। इसलिए इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 31, 2020, 4:16 PM IST

    रामविलास पासवान की मौत पर राजनीति शुरू, JDU ने पूछा- 3 महीने से भर्ती थे, क्यों नहीं जारी हुई बुलेटिन?

    पूर्व केंद्रीय मंत्री के इलाज को लेकर सवाल पूछे गए हैं। जेडीयू ने पूछा कि रामविलास पासवान तीन महीने से अस्पताल में भर्ती थे, आखिर क्यों उनका डेली हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं किया जा रहा था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 2:16 PM IST

    क्या इन तीन दिग्गजों की तिकड़ी बिगाड़ेगी चुनावी समीकरण?

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी मैदान में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के भाजपा-जदयू-हम-वीआईपी और महागठबंधन की राजद, कांग्रेस और वामदलों के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP), असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) का गठबंधन भी चुनाव मैदान में है। खुद को ग्रैंड सेक्युलर डेमोक्रेटिक फ्रंट (GSDF) कहने वाले इस गठबंधन का वोट बैंक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), खासकर कुशवाहा, मुस्लिम अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति है। इस गठबंधन की वजह से राजद, कांग्रेस और तीन वाम दलों के महागठबंधन के वोट बैंक अड़चन पैदा कर दी है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 12:47 PM IST

    पटना की इन 5 सीटों पर होने वाला है दिलचस्प मुकाबला

    बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीट पर चुनाव प्रचार का शोर सोमवार को शाम पांच बजे थम गया। ऐसे में पहले चरण की पांच सीटें राजधानी पटना जिले की भी हैं, जिनमें मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट शामिल हैं, जहां 28 अक्टूबर को मतदान है। एनडीए और महागठबंधन दोनों ने राजधानी पटना में जीत का परचम फहराने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। राजधानी पटना जिले में कुल 14 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट पर पहले चरण में और बाकी सीटों पर दूसरे दौर में चुनाव हैं। इस बार के बदले हुए सियासी समीकरण में पटना के इन पांचों सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प है।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 21, 2020, 10:22 AM IST

    लोजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, चिराग ने कहा-मौका मिला तो 20 दिन में दिखाएंगे बदलाव, ये है प्लान

    चिराग पासवान ने कहा कि 'बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट' विजन डाक्‍युमेंट' को बनाने में चार लाख बिहारियों की राय ली गई। इसे बनाने में पिता रामविलास पासवान की भी अहम भूमिका रही। इसमें बिहार की शायद ही कोई समस्‍या की चर्चा नहीं हो।
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 20, 2020, 1:15 PM IST

    लालू प्रसाद यादव के घर पहुंचे लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष, तेजस्वी से की मुलाकात, कही ये बातें

    बता दें कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का इसी महीने 8 अक्टूबर को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था। इसके बाद अब उनका श्राद्ध कार्यक्रम किया जा रहा है। रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने अपने पिता के श्राद्धकर्म में भाग लेने के लिए देशभर के नेताओं को न्योता भेजने का काम शुरू कर दिया है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>बिहार में इस समय नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का नाम सबसे ज्यादा लिया जा रहा है, क्योंकि वे सातवीं बार सीएम बनने का सपना संयोए जनता के बीच पूरी दमदारी से उतरे हैं। उनके साथ बीजेपी (BJP) और वीआईपी(VIP), हम&nbsp;जैसी पार्टी हाथ मिलाए खड़ी हैं। वहीं, उनके विरोध में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी आरजेडी (RJD) है। हालांकि लालू रांची जेल में बंद हैं। लेकिन, उनके बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मोर्चा संभाले हुए हैं। दूसरी ओर लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan)&nbsp; का कुछ दिन पहले निधन हो गया, जिनकी विरासत उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) संभाल रहे हैं।&nbsp;बताते चले कि अक्सर लोग यह बातें करते हैं कि बिहार में लालू प्रसाद यादव, राम विलास पासवान और शरद यादव जैसे नेताओं के सामने नीतीश कुमार ने अपना सिक्का कैसे जमा लिया। जी हां आज हम आपको बिग पॉलिटिकल फेस में यही कहानी बताने जा रहे हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 19, 2020, 5:48 PM IST

    ये हैं 7वीं बार CM बनने की चाह रखने वाले नीतीश कुमार,जानिए-कैसे लालू-पासवान जैसे सूरमाओं के बीच बना ली पहचान

    पटना (Bihar) । बिहार में इस समय नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का नाम सबसे ज्यादा लिया जा रहा है, क्योंकि वे सातवीं बार सीएम बनने का सपना संयोए जनता के बीच पूरी दमदारी से उतरे हैं। उनके साथ बीजेपी (BJP) और वीआईपी(VIP), हम जैसी पार्टी हाथ मिलाए खड़ी हैं। वहीं, उनके विरोध में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी आरजेडी (RJD) है। हालांकि लालू रांची जेल में बंद हैं। लेकिन, उनके बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मोर्चा संभाले हुए हैं। दूसरी ओर लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan)  का कुछ दिन पहले निधन हो गया, जिनकी विरासत उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) संभाल रहे हैं। बताते चले कि अक्सर लोग यह बातें करते हैं कि बिहार में लालू प्रसाद यादव, राम विलास पासवान और शरद यादव जैसे नेताओं के सामने नीतीश कुमार ने अपना सिक्का कैसे जमा लिया। जी हां आज हम आपको बिग पॉलिटिकल फेस में यही कहानी बताने जा रहे हैं। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 19, 2020, 11:15 AM IST

    पैतृक गांव में रामविलास पासवान का श्राद्ध, PM मोदी समेत देशभर के नेताओं को भेजा गया है न्योता

    श्राद्ध में पीएम मोदी के अलावा सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत देशभर के कई दिग्गज नेताओं को भी न्योता भेजा गया है। 

  • undefined

    Bihar ElectionOct 17, 2020, 6:44 PM IST

    LJP चीफ चिराग ने पापा रामविलास पासवान का पिंडदान किया, सामने आईं तस्वीरें

    पिंडदान के दौरान चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज और दूसरे रिश्तेदार भी प्रमुखता से मौजूद थे। पिंडदान की क्रिया गंगा किनारे हुई। 

  • undefined

    Bihar ElectionOct 17, 2020, 6:18 PM IST

    क्या पासवान के परिवार में शुरू हो गई कलह? चिराग के चाचा ने की CM नीतीश की तारीफ, फिर...

    रामविलास पासवान के भाई और सांसद पशुपति पारस ने एक दिन पहले सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को बड़ा भाई बताते हुए उनके कार्यकाल की तारीफ की थी।  

  • undefined

    Bihar ElectionOct 17, 2020, 4:25 PM IST

    बीच इंटरव्यू में रो पड़े चिराग पासवान, पिता रामविलास के निधन के बाद मां रीना संग लिया था ये प्रण

    पटना। केंद्रीय मंत्री और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) अकेले पड़ गए हैं। इस बार बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Polls 2020) में भी वो अकेले ही मैदान में हैं। खुद को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का अंधभक्त बताने वाले चिराग ने एक टीवी इंटरव्यू में राजनीति से अलग घर-परिवार की बातें कीं। हालांकि इस दौरान ऐसा क्षण भी आया जब चिराग का सब्र जवाब दे गया और वो इंटरव्यू के बीच में ही फूट-फूटकर रो पड़े। आइए जानते हैं चिराग ने मां संग क्या प्रण लिया था और वो क्यों रोने लगे।