Ranking  

(Search results - 60)
  • NIRF Ranking 2021 List: IIT Madras tops overall category, Check top universities here

    CareersSep 9, 2021, 2:31 PM IST

    NIRF Ranking 2021: सभी यूनीवर्सिटीज में IIT मद्रास टॉप पर, जानें किसको मिला कौन सा स्थान

    केंद्र सरकार ने देश के सभी विश्वविद्यालयों के लिए एनआईआरएफ रैंकिंग 2021 की घोषणा की है। जिसमें पहले स्थान पर IIT मद्रास है।

  • Tokyo Paralympics 2020: Archer Jyoti Baliyan Finishes 15th in Ranking Round

    Other SportAug 27, 2021, 8:29 AM IST

    Tokyo Paralympics 2020: आर्चरी के रैंकिंग राउंड में 15वें स्थान पर रहीं ज्योति बलियान, आज होंगे ये मुकाबले

    Tokyo Paralympics 2020- भारत की पैरा तीरंदाज ज्योति बालियान (Jyoti Baliyan) महिलाओं की व्यक्तिगत कंपाउंड ओपन रैंकिंग में 671 अंकों के साथ 15वें स्थान पर रहीं। 

  • Olympic Gold medalist Neeraj Chopra javelin throw is become 10 magical moments of athletics

    Other SportAug 12, 2021, 9:48 AM IST

    Tokyo Olympics में Neeraj Chopra के नाम दर्ज हुआ एक और गर्व करने वाला रिकॉर्ड

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के ऐतिहासिक पल को 10 करिश्माई क्षणों में से एक माना है। वहीं, गोल्ड जीतने के बाद उनकी रैकिंग में 14 अंकों का सुधार आया है।

  • ICC Men's Test ranking, Joe Root surpass Virat Kohli, Jaspreet Bumrah ranking improves by 10 positions

    CricketAug 11, 2021, 2:50 PM IST

    ICC Men's Test Ranking में इस इंग्लिश प्लेयर से पिछड़े विराट कोहली, बुमराह ने लगाई 9वें नंबर पर छलांग

    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ICC मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग (ICC Men's Test ranking) में विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकल गए हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की रैकिंग में भी सुधार हुआ है। 

  • Indian Hockey team ranked 3 and Women team ranked 9 in world by federation of international Hockey

    Other SportJul 30, 2021, 11:45 PM IST

    FIH World Ranking: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने किया कमाल, विश्व रैंकिंग में नंबर 3

    अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) की ताजा रैकिंग रिपोर्ट में भारतीय हॉकी टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर विश्व रैंकिंग टैली में टॉप थ्री में जगह बना ली है। 

  • Tokyo Olympics 2020: Deepika Kumari Finishes 9th In Women's Individual Ranking Round dva

    Other SportJul 23, 2021, 7:49 AM IST

    ऑटो चलाते थे पिता, बेटी ने घर की गरीबी दूर करने के लिए उठाया धनुष और बनीं दुनिया की नंबर-1 तीरंदाज

    स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोनावायरस महामारी के कारण एक साल की देरी से चल रहे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) शुक्रवार से शुरू हो गया। 120 से ज्यादा एथलीट भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पहला मैच महिला व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड का हुआ। जिसमें दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी (deepika kumari) को हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान उन्होंने कमबैक करने की कोशिश की लेकिन कोरिया की एन सैन ने शुरुआत के बढ़त बनाकर रखी और मैच में जीत हासिल की। दीपिका ने 9वें नंबर पर रहते हुए 663 अंक हासिल किए। वहीं, एन सैन ने 680 अंक के साथ ये मैच जीत लिया। बता दें कि 27 साल की दीपिका कुमारी का तींरदाज बनने का सपना इतनी आसानी से पूरा नहीं हुआ, उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना किया। आइए आपको बताते हैं, इस खिलाड़ी की संघर्ष की कहानी...

  • ICC Womens ODI Player : Mithali Raj on No.1 Position In ICC Rankings, know her records dva

    CricketJul 6, 2021, 3:47 PM IST

    ICC Women ODI Player की रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंची भारतीय महिला खिलाड़ी, 8वें से नं.1 पर लगाई छलांग

    इंग्लैंड दौरे में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद मिताली राज आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने में सफल रही हैं।

  • ICC Test Rankings: Jadeja becomes top-ranked all rounder dva

    CricketJun 23, 2021, 3:45 PM IST

    ICC Test Rankings: बेस्ट ऑलराउंडर बने रवींद्र जडेजा, दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछा

    आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को पहला स्थान मिला है। उन्होंने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को पीछे छोड़ दिया है।

  • QS World University Rankings 2022: India's 3 university in international university ranks dva

    CareersJun 9, 2021, 2:56 PM IST

    JNU ने पहली बार QS World University Rankings में बनाई जगह, बेंगलुरु दुनिया का बेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट

    दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई क्षेत्रों में चेंज आए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा परिवर्तन अगर कहीं देखा जा रहा है तो वह एजुकेशन सिस्टम में। स्कूल और यूनिवर्सिटी ऑनलाइन हो गए हैं। इसका असर यूनिवर्सिटीज की रैंकिग पर भी पड़ा है। हालांकि, भारत की टॉप 3 यूनिवर्सिटी क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स में शुमार है। आइए आपको बताते हैं भारत की किन यूनिवर्सिटीज को इस लिस्ट में जगह मिली है।

  • ICC ODI Rankings: Virat Kohli on Number 2 in ODI Batsman, Babar Azam on 1no, Kusal Perera, Dushmantha Chameera Big Gains dva

    CricketJun 3, 2021, 9:35 AM IST

    विराट से आगे निकाला पाकिस्तान का ये खिलाड़ी, ICC ODI Rankings में श्रीलंका के खिलाड़ियों की बड़ी छलांग

    स्पोर्ट्स डेस्क : ICC की रैकिंग हर खिलाड़ी के लिए बहुत मायने रखती है। ये रैकिंग खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस के आधार पर होती है। इसे लेकर ICC ने 2 जून 2021, बुधवार को ODI खिलाड़ियों की रैंकिंग का अपना लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। जिसमें भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ICC ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 2 पर आ गए है। वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही श्रीलंका के कप्तान ने इस लिस्ट में लंबी उछाल लगाई है। आइए आपको बताते हैं, ICC की ताजा रैकिंग के बारे में...

  • Rishabh Pant Shares Motivational Message on instagram, fans commented next captain of team India dva

    CricketMay 18, 2021, 8:09 AM IST

    विराट कोहली की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी, फैंस ने की ऐसी भविष्यवाणी की बना दिया उनका दिन

    स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत कम समय में अपना नाम बना लिया है। पहले ऑस्ट्रेलिया, फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वो कमाल दिखाने को तैयार हैं। इससे पहले ये खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ भी जुड़े हुए हैं। हाल ही में ऋषभ पंत ने अपनी एक बहुत ही स्टाइलिश फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की। उनकी इस फोटो को देख फैंस ने भविष्यवाणी कर दी, कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान होंगे। आइए आपको भी दिखाते हैं, पंत की ये फोटो और वो कमेंट जिसने उनका दिन बना दिया..
     

  • Shafali Verma fastest 50 in T20 cricket, Regains Top Position in ICC Women's T20I Rankings dva

    CricketMar 24, 2021, 8:52 AM IST

    सिर्फ 12 गेंदों में 58 रन ठोक महिला क्रिकेटर ने मचाई धूम, कभी लड़का बनकर लेनी पड़ी थी ट्रेनिंग

    स्पोर्ट्स डेस्क : 23 मार्च मंगलवार का दिन भारतीय क्रिकेट लिए मंगल देने वाला रहा। इस तरफ मेन्स इंटरनेशल वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम ने अंग्रेजों को 66 रनों से करारी शिकस्त दी, तो वहीं, दूसरी ओर लखनऊ में महिला टी20 सीरीज के आखिरी मैच (RSAW vs INDW) में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से करारी हार दी। इस मैच में 17 साल की लड़की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। अपनी इस पारी में से 58 रन तो शेफाली ने सिर्फ 12 गेंदों में ही बना डाले। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 60 रनों की धुआंधार पारी खेली। हरियाणा के छोटे से गांव से निकली ये यंग खिलाड़ी 3 साल में ही 22  टी20 मैच खेल चुकी हैं और कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर चुकी हैं।

  • ICC T20I Player Ranking: Virat Kohli Reclaims No.5 Spot, KL Rahul still on number 4 dva

    CricketMar 18, 2021, 11:50 AM IST

    ICC T20I Ranking में कोहली की 'विराट' वापसी, लेकिन अब भी इस भारतीय खिलाड़ी से है पीछे

    स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों का शिकार हो रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर साबित कर दिया की, क्यों उन्हें दुनिया का सबसे सफल बल्लेबाज माना जाता है। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पिछले 2 टी20 मैचों में नाबाद (73* और 77*) की पारी खेली है, जिससे उन्हें 47 रेटिंग पॉइंट मिले और वह आईसीसी के टी20 रैकिंग (ICC T20I Player Ranking) में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने बुधवार को अपनी ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें कोहली 744 रैटिंग के साथ 5वें नंबर पर हैं। आइए आपको बताते हैं इस लिस्ट में पहले नंबर पर कौन सा खिलाड़ी है और विराट किस भारतीय खिलाड़ी से अब भी पीछे हैं।

  • India vs England: Virat Kohli Said- "Special Chat" With AB de Villiers Helped Him Find Form dva

    CricketMar 15, 2021, 8:03 AM IST

    इस खिलाड़ी की सलाह पर Virat Kohli आए फॉर्म में, पत्नी Anushka Sharma को भी किया स्पेशल Thanks

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक दौर था जब सचिन से लेकर सहवाग तक खराब फॉर्म से गुजरे थे। कुछ ऐसी ही स्थिति पिछले कुछ मैचों से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भी हो गई थी। लेकिन कहते है ना कि चेस मास्टर कोहली को हराना किसी के बस की बात नहीं है। कुछ ऐसा ही कारनामा रविवार को कैप्टन कोहली ने करके दिखाया और आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (IndVsEng 2nd T20I) में उन्होंने 73 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 7 विकेट से ये मैच जीत गई। मैच के बाद, कोहली ने खुलासा किया कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने उनकी फॉर्म में वापसी के लिए सुझाव दिए। साथ ही वाइफ अनुष्का और टीम मैनेजमेंट भी उनके साथ हर समय रहें।

  • live score and latest update of Indis Vs England 1st T20 match in Ahmedabad narendra modi stadium dva

    CricketMar 12, 2021, 1:28 PM IST

    T20 : इंडिया ने 7 विकेट पर बनाए 124 रन, इंग्लैंड ने 27 गेंद पहले ही जीता मैच

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज (Indis Vs England T20) का पहले मैच अहमदाबाद में हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से के एल राहुल और शिखर धवन ने ओपनिंग की। 50 रन के अंदर ही भारत ने अपने 4 विकेट गंवा दिए।