Ravichandran Ashwin  

(Search results - 29)
  • IPL 2021: Top 10 cricketers of league and their Favorite Food

    CricketSep 23, 2021, 8:12 PM IST

    चीट पर कोई खाता है 2 दर्जन अंडे, तो किसी को पसंद है कढ़ाई चिकन, ये है IPL के 10 स्टार्स की फेवरेट डिशेज

    स्पोर्ट्स डेस्क : कहते हैं एक खिलाड़ी का जीवन बहुत ही संघर्ष से भरा हुआ रहता है। प्रैक्टिस के साथ-साथ उन्हें अपनी फिटनेस का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में खिलाड़ियों को अपनी फेवरेट खाने की चीजों को छोड़ना पड़ता है। लेकिन जब बात चीट डे की हो, तो हमारे प्यारे आईपीएल (IPL) के खिलाड़ी भी दबाकर अपना फेवरेट खाना खाते है। किसी को कढ़ाई चिकन खाना पसंद है तो कोई 24 अंडे एक साथ खा जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, 10 आईपीएल स्टार्स की फेवरेट डिश (Favorite Food)के बारे में...

  • Ravichandran Ashwin Birthday: know about Indian cricketer's personal life and family

    CricketSep 17, 2021, 11:14 AM IST

    2 बेटियों का प्राउड फादर है ये खिलाड़ी, इस तरह अपनी बचपन की दोस्त को ही दिल दिया

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 17 सितंबर को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी गिनती दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। अश्विन टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। शांत स्वभाव वाला ये खिलाड़ी पर्सनल लाइफ में भी बहुत ही सरल स्वभाव का हैं। उनके करियर और रिकॉर्ड के बारे में तो आप सभी जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको बताते हैं, इस खिलाड़ी की पर्सनल जिंदगी के बारे में...

  • T20 World Cup 2021: Twitter Reacts After MS Dhoni Return in Team India As Mentor

    CricketSep 9, 2021, 8:06 AM IST

    T20 World Cup में MS Dhoni की धांसू एंट्री, फैंस बोले- क्यों हिला डाला ना

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को 17 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 के बीच यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। सबसे बड़ा सरप्राइज तो क्रिकेट प्रेमियों को एमएस धोनी (MS Dhoni) के रूप में मिला। दरअसल, इस सरीज के लिए पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी को मेंटर के रूप में शामिल होने की घोषणा की गई। इसके बाद तो लोगों को खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा और सोशल मीडिया पर फैंस ने अपनी खुशी का इजहार किया। आइए आपको दिखाते है, धोनी के चाहने वालों के रिएक्शन....

  • Ravichandran Ashwin returns to form ahead of Test series against England Delhi Capitals said Master at Work pwa

    CricketJul 14, 2021, 6:56 PM IST

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी, दिल्ली कैपिटल्स का ट्वीट- मास्टर एट वर्क

    पहली पारी में अश्विन को केवल एक विकेट मिला था। उन्होंने पहली पारी में 42 ओवर गेंदबाजी की थी। उन्होंने टॉम लैमॉनबाय को आउट किया था। इस दौरान उन्होंने नौ मेडन ओवर भी फेंके थे। 
     

  • IPL 2021: Ravichandran Ashwin takes a break From IPL 2021 Due To Family's Fight With COVID-19 dva

    CricketApr 26, 2021, 9:07 AM IST

    जीत के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने बीच में ही छोड़ी सीरीज

    दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, उनके परिवार के कई सदस्य कोरोना संक्रमित हैं, इसलिए उन्होंने आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया।

  • ravichandran ashwin wife prithi naranyan asks husband to break bio bubble soonin missing tweet kph

    CricketMar 7, 2021, 11:49 AM IST

    7 महीने से Bio Bubble में रह रहे हैं R Ashwin, अब जाकर तड़पती बीवी ने किया दर्द बयान

    स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज मात देने के बाद टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस सातवें  आसमान पर है। कोरोना काल में हो रहे इन मैचों में खिलाड़ियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। खिलाड़ी आम  तौर पर  सीरीज के दौरान अपने घरवालों के साथ ही जाते थे। लेकिन कोरोना की वजह से कई खिलाड़ी अपने परिवार से काफी लंबे समय से दूर हैं। इन्हीं में शामिल हैं भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन आश्विन। इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले आर आश्विन पिछले साल अगस्त 2020 से ही बायो बबल में रह रहे हैं। इसमें रहना काफी मुश्किल होता है। सीरीज जीतने के बाद अब आश्विन की बीवी ने अपना दर्द ट्वीट किया है। घर जल्दी लौट आओ.... 

  • Ind vs Eng 4th Test: India won the test series by 3-1, here are summary of 4 test matches dva

    CricketMar 6, 2021, 4:06 PM IST

    चेपॉक से अहमदाबाद तक...ऐसा रहा 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का सफर, इस तरह हुई इंडिया की 3 'विराट' जीत

    भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG, 4th Test) के आखिरी मैच में भारत ने 25 रनों से जीत दर्ज की और सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। भारत ने इसके साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है। अब भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।

  • Ind vs Eng 4th Test: India won the test series by 3-1, here are 5 big reasons of their victory dva

    CricketMar 6, 2021, 3:55 PM IST

    पंत का शतक, रोहित-'सुंदर' की धांसू पारी, ये हैं भारत की जीत के 5 सॉलिड कारण

    भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG, 4th Test) के आखिरी मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ये सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। 

  • IND vs ENG 2nd test: Ravichandran Ashwin was the hero of the match, know about his records and personal life dva

    CricketFeb 16, 2021, 3:55 PM IST

    8 विकेट और धमाकेदार शतक...ये है टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत का सबसे बड़ा हीरो

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd test) में बेहतरीन कमबैक करते हुए इंग्लैंड को 317 रनों से मात दी। 227 रनों की बड़ी हार का बदला भारत ने अपनी सबसे बड़ी जीत से लिया। वैसे तो इस मैच में रोहित शर्मा के 150+ रन के साथ ही अक्षर पटेल की गेंदबाजी भी कमाल थी, लेकिन एक खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि क्यों उन्हें भारतीय टीम का अटूट अंग कहा जाता है। हम बात कर रहें हैं, स्टार स्पिनर आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) की, जिन्होंने सिर्फ बॉलिंग से ही नहीं अपनी बैटिंग से भी सभी का दिल जीत लिया। इस पूरे मैच में उन्होंने 8 विकेट लिए और 119 रन अपने नाम किए हैं।

  • India vs England: 5 Big reasons of team India's victory, Level Series 1-1 dva

    CricketFeb 16, 2021, 2:12 PM IST

    टीम इंडिया की 'विराट' जीत के 5 सबसे सॉलिड कारण, 89 साल बाद बना एक नया कीर्तिमान

    भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से करारी शिकस्त दी है। यह 89 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 1986 में कपिल देव की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को 279 रनों से मात दी थी।

  • IND vs ENG 2nd Test, Day 4: England need 429 runs to win the match, India is in strong position dva

    CricketFeb 16, 2021, 9:29 AM IST

    IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की अब तक की सबसे बड़ी जीत, टीम विराट ने 317 रन से जीता मैच

    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से करारी शिकस्त दी है। ये भारत की सबसे बड़ी जीत है, क्योंकि इससे पहले भारत ने इतने बड़े रनों के अंतर से इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की थी। इस जीत के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 

  • IND vs ENG 2nd Test Day 3: R Ashwin hits 5th Test century, know his records dva

    CricketFeb 15, 2021, 3:59 PM IST

    5 विकेट और बेहतरीन शतक, इस भारतीय खिलाड़ी के आगे पस्त हुए अंग्रेजों के हौसले, कपिल देव को भी छोड़ा पीछे

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। शुरुआती झटके के बाद कप्तान कोहली और स्टार स्पिनर आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 96 रनों की पार्टनरशिप की। विराट कोहली के आउट होने के बाद भी अश्विन अकेले डटे रहे और अपने करियर का 5वां शतक लगाया। इस गेंदबाज ने दिखा दिया कि ये सिर्फ बेहतरीन फिरकीबाज ही नहीं बल्कि एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। अश्विन ने मात्र 134 गेंदों में अपने 100 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही अश्विन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी आगे निकल गए हैं।

  • IND vs ENG 2nd Test, day 3: live score and latest update of India vs England test match dva

    CricketFeb 15, 2021, 9:41 AM IST

    IND vs ENG : 482 के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, जीतने के लिए 429 रन चाहिए

    भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 55 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को अभी भी जीतने के लिए 429 रन की जरूरत है। अगर इंग्लैंड इसे हासिल कर लेती है तो यह अब तक का सबसे ज्यादा रन चेज होगा।

  • india looses first test match against england in chennai naseer hussain criticizes virat kohli aha
    Video Icon

    CricketFeb 9, 2021, 6:29 PM IST

    मैच हारने के बाद इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने दी कोहली को सीख

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन यूं तो विराट कोहली की बल्लेबाजी के बहुत बड़े फैन हैं लेकिन उनकी रणनीति से वह बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं हैं। नासिर ने कहा कि कोहली खेल के पीछे चलते हैं। वह प्रतिक्रिया करते हैं न कि आगे बढ़कर फैसले लेते हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव ली थी। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे। कोहली के लिए वापसी का मुकाबला बहुत यादगार नहीं रहा है।

  • IND vs ENG, 1st Test Day 4: R Ashwin breaks 114 years old record with Burns wicket dva

    CricketFeb 8, 2021, 2:17 PM IST

    टेस्ट क्रिकेट में 114 साल बाद हुआ ऐसा कारनामा, भारतीय गेंदबाज अश्विन के किया कमाल

    स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड क्रिकेट में आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। लेकिन सोमवार को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने वो कमाल करके दिखाया, जो 114 साल से कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया। भले ही भारतीय टीम की पारी 337 रनों पर सिमट गई लेकिन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर इंग्लिश ओपनर रोरी बर्न्स को आउट किया। अश्विन ने इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया।