Reliance Group  

(Search results - 29)
  • RIL Mission Vaccine Suraksha is One of Indias Largest Corporate Vaccination Drives dva

    BusinessJun 24, 2021, 3:14 PM IST

    Reliance AGM: 20 लाख लोगों का वैक्सीनेशन करवाने वाली RIL सबसे बड़ी संस्था, मिशन वैक्सीन के तहत जुड़े कई लोग

    RIL का मिशन वैक्सीन सुरक्षा भारत के सबसे बड़े कॉर्पोरेट वैक्सीन अभियानों में से एक है, जिसमें रिटायर कर्मचारियों, पार्टनर कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों सहित 20 लाख लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

  • Reliance AGM 2021: cheapest 5G smartphone to Jiobook, these things are Expected to launch dva

    TechJun 24, 2021, 11:38 AM IST

    आज लॉन्च हो सकता है देश का सबसे सस्ता 5G फोन, रिलायंस का 44वीं AGM में JioBook और 5G नेटवर्क तक पर रहेगी नजर

    24 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज 44वीं AGM हो रही है। इस दौरान कंपनी 5G फोन से लेकर JioBook तक को लॉन्च कर सकती है।

  • anil ambani led reliance group market cap increased pwa

    BusinessJun 21, 2021, 5:31 PM IST

    अनिल अंबानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर बढ़े, छोटे इन्वेस्टर्स को फायदा, मार्केट कैप 8,288 करोड़ रुपये हुआ

    बिजनेस डेस्क. बिजनेस मैन अनिल अंबानी (Anil Ambani Group) के लिए राहत भरी खबर है। कई सालों से परेशान चल रहे अनिल अंबानी ग्रुप की कंपानियों बाजार पूंजीकरण (Market capitalisation) में करीब 1,000 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखी गी है। इस साल मार्च में अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप कंपनियों की मार्केट कैप घटकर 733 करोड़ रुपये हो गई थी  लेकिन अब यह आकंड़ा बढ़कर 8,288 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। जानिए कैसे बढ़े कंपनी के शेयर। 

  • Anil Ambani happy birthday An earthquake brought Anil Ambani and Tina Munim close revolting against the family for marrying the actress KPJ

    CelebsJun 4, 2021, 12:59 PM IST

    एक भूकंप लाया था अनिल अंबानी और टीना मुनीम को पास, हीरोइन से शादी करने घरवालों से कर बैठे थे बगावत

    मुंबई. रिलायंस ग्रुप (रिलायंस एडीए ग्रुप) (Reliance ADA Group) के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) 62 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 4 जून, 1959 को मुंबई में हुआ था। अनिल अपने बिजनेस के साथ ही लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनिम (Tina Munim) से शादी है। हालांकि, दोनों की शादी इतनी आसान नहीं थी। वजह थी कि अंबानी परिवार टीना को अपनी बहू नहीं बनाना चाहता था। हालांकि, अनिल भी परिवारवालों के सामने जिद पर अड़ गए थे कि अगर वे शादी करेंगे तो टीना से ही करेंगे नहीं तो नहीं करेंगे। बता दें कि दोनों के रिश्ते बनते-बिगड़ते रहे। फिर एक भूकंप के झटके ने दोनों को मिलाया और आखिरकार टीना मुनीम, अंबानी परिवार की बहू बन गई। बर्थडे के मौके पर आपको कपल की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

  • Mukesh Ambani Antilia house case NIA doubts conspiracy in Police Headquarters MJA

    NationalMar 20, 2021, 1:52 PM IST

    एंटीलिया केस में नया खुलासा : पुलिस हेडक्वार्टर में साजिश रचे जाने का NIA को शक, ATS भी चाहती है वझे की कस्टडी

    देश के जाने-माने उद्योगपति रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh  Ambani) के मुंबई स्थित घर एंटीलिया (Antilia) पास मिली विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो की जांच के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने नया खुलासा किया है।

  • Reliance and Future group deal gets nod of sebi, Amazon appeal not accepted MJA

    BusinessJan 21, 2021, 1:12 PM IST

    Reliance-Future Group की डील को मिली SEBI की मंजूरी, अमेजन की अपील का नहीं हुआ कोई असर

    रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप (Reliance-Future Group) की डील को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की मंजूरी मिल गई है। इसे लेकर अमेजन (Amazon) ने आपत्ति दर्ज की थी और इस सौदे को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं जारी करने की अपील की थी।

  • reliance group planning to embed jiomart with whatsapp so you can shop while chatting kph

    TechJan 19, 2021, 12:46 PM IST

    अब WhatsApp पर चैट करते हुए कर पाएंगे शॉपिंग, Amazon को टक्कर देने के लिए मुकेश अंबानी बना रहे हैं ऐसा प्लान

    टेक डेस्क: अभी भारत में अपनी प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से WhatsApp को काफी विरोधों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग तेजी से इसे डिलीट का दूसरे एप पर स्विच कर रहे हैं। हालांकि, WhatsApp ने अपनी सफाई में लोगों से साफ कह दिया है कि ये पॉलिसी उनकी पर्सनल बातों को लीक नहीं करेगी। इस बीच अब एक बार फिर से यूजर्स के बीच अपनी धाक बनाने के लिए WhatsApp नए प्लान्स पर काम कर रहा है। इस बार भारत में यूजर्स के बीच वही पुरानी साख बनाने के लिए WhatsApp ने मुकेश अंबानी के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया है। अंबानी जियोमार्ट को जल्द ही WhatsApp के साथ टाई अप करने की प्लानिंग में है। अगर ऐसा हो जाता है तो अब आप WhatsApp पर चैट के साथ ही शॉपिंग भी कर पाएंगे।  अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने की तैयारी... 

  • Anil Ambani Luxurious car collection, see photos MJA

    BusinessSep 30, 2020, 12:35 PM IST

    लग्जरी कारों के मामले में अनिल अंबानी कम नहीं है मुकेश अंबानी से, करोड़ों की विदेशी कारें हैं बेड़े में शामिल

    बिजनेस डेस्क। एक समय था जब धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) के छोटे बेटे अनिल अंबानी (Anil Ambani) दुनिया के छठे सबसे अमीर कारोबारी थे, लेकिन आज वे पूरी तरह कर्ज में डूब चुके हैं। हालत यह है कि जहां उनकी कंपनी रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के मुख्यालय पर कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से यस बैंक (Yes Bank) ने कब्जा जमा लिया है, वहीं चीन के 3 बैंकों ने कर्ज नहीं चुकाने की वजह से दुनिया भर में फैली उनकी संपत्ति के प्रवर्तन की कार्रवाई का फैसला किया है। अनिल अंबानी पर चीन के तीन बैंकों इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट एंड इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और डेवलपमेंट बैंक ऑफ चाइना का 716 मिलियन डॉलर (करीब 5,277 करोड़ रुपए बकाया है। यह मामला ब्रिटेन की कोर्ट में चल रहा है। पिछले शुक्रवार को अनिल अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश हुए। उन्होंने कहा कि वकील की फीस चुकाने के लिए वे अपनी सारी जूलरी बेच चुके है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि इल साल जनवरी से जून के बीच उन्होंने 9.9 करोड़ की जूलरी बेची है। उन्होंने कहा कि वे बेहद साधारण जिंदगी जी रहे हैं। जब कोर्ट ने अनिल अंबानी से उनकी लग्जरी कारों के काफिले के बारे में पूछा तो अनिल अंबानी ने कहा कि ये मीडिया की अटकलों पर आधारित खबरें हैं। अनिल अंबानी ने कहा कि उनके पास कभी रॉल्स रॉयस कार नहीं रही और अभी वे सिर्फ एक कार का इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि, सच तो यह है कि अनिल अंबानी लग्जरी कारों के बेहद शौकीन रहे हैं और उनके काफिले में दुनिया की महंगी और बेहतरीन कारें शामिल रही हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं अनिल अंबानी की कारों के बारे में। 
     

  • Lifestyle of Reliance group chairman Anil Ambani house worth rs 5000 crore in Pali Hill Mumbai MJA

    BusinessSep 29, 2020, 12:37 PM IST

    गले तक कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की है ऐसी लाइफस्टाइल, 5 हजार करोड़ का है इनका घर

    बिजनेस डेस्क। एक समय दुनिया के छठे सबसे अमीर बिजनेसमैन में शुमार अनिल अंबानी आज गले तक कर्ज में डूबे हुए हैं। उनकी हालत यह हो गई है कि कर्ज नहीं चुका पाने के कारण चीन के तीन बैंकों ने दुनिया भर में फैली उनकी संपत्ति के प्रवर्तन की कार्रवाई करने का फैसला किया है। अनिल अंबानी पर चीन के तीन बैंकों इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट एंड इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और डेवलपमेंट बैंक ऑफ चाइना का 716 मिलियन डॉलर (करीब 5,276 करोड़ रुपए) का कर्ज बकाया है। यह मामला यूके की कोर्ट में चल रहा है। यूके की कोर्ट को अनिल अंबानी ने कहा कि उनके पास कर्ज चुकाने के पैसे नहीं हैं और वे परिवार के गहने बेच कर कोर्ट का खर्च दे पा रहे हैं। बहरहाल, यूके की कोर्ट ने अनिल अंबानी को चीन के तीनों बैंकों का कर्ज ब्याज और कानूनी खर्चे जोड़ कर चुकाने का आदेश दिया है। बता दें कि भारत के यस बैंक का कर्ज नहीं चुका पाने के कारण बैंक वे अनिल अंबानी के सांताक्रूज इलाके में स्थित उनकी कंपनी के मुख्यालय पर कब्जा कर लिया था। हालांकि, अनिल अंबानी का कहना है कि अब उनके पास पैसे नहीं हैं और उनकी नेटवर्थ जीरो हो चुकी है, फिर भी उनकी लाइफस्टाइल शानदार है। अनिल अंबानी जिस घर में रहते हैं, वह भारत का दूसरा सबसे महंगा घर है और उसकी कीमत करीब 5000 करोड़ रुपए है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं अनिल अंबानी के इस घर की तस्वीरें, जिसे फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी आईआईएफएल (IIFL) 2018 में भारत के सबसे महंगे घरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखा था।
     

  • Chinese banks to start enforcement action against Anil Ambani worldwide assets MJA

    BusinessSep 28, 2020, 11:36 AM IST

    चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी के खिलाफ दुनिया भर में उनकी संपत्ति के लिए प्रवर्तन कार्रवाई शुरू की

    चीन के तीन बैंकों ने कर्ज की अदायगी नहीं करने पर दुनिया भर में फैले भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी की संपत्ति के प्रवर्तन की कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है।

  • Isha Ambani and Anand Pirmal rs 450 crore diamond theme based Gulita bungalow, inside photos MJA

    BusinessSep 12, 2020, 2:09 PM IST

    शादी के बाद गिफ्ट में मिला था ईशा अंबानी को 450 करोड़ का यह बंगला, देखें Inside Photos

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर, 2018  को पीरामल ग्रुप के आनंद पीरामल से हुई थी। शादी के बाद आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने ईशा और आनंद को रहने के लिए एक बेहद आलीशान बंगला गिफ्ट के तौर पर दिया था। इस बेहद ही शानदार बंगले का नाम 'गुलीटा' है। ईशा अंबानी पति आनंद पीरामल के साथ इसी बंगले में रहती हैं। इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं। जानें इस बंगले की खासियत और देखें इसकी तस्वीरें। 

  • what is mukesh ambani educational qualification, he left studies dva

    BusinessSep 4, 2020, 11:37 AM IST

    कितने पढ़े-लिखे हैं मुकेश अंबानी? इस मजबूरी में पूरी नहीं कर पाए थे पढ़ाई, फिर भी बने बिजेनस के बादशाह

    बिजनेस डेस्क : मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर इंसान हैं और उनकी कंपनी रिलायंस ग्रुप भारत की सबसे बड़ी कंपनी। अपने पिता के सपने को आगे बढ़ाते हुए मुकेश अंबानी ने इस कंपनी को बुलंदियों तक पहुंचाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी ने कहा तक पढ़ाई की है? अपनी कंपनी में बड़े से बड़े पढ़े-लिखे लोगों को नौकरी देने वाले मुकेश अंबानी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे।आइए जानते हैं, किस वजह से उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी

  • Nita Ambani daughter in law Shloka Mehta and Radhika Merchant have special bonding, see pics MJA

    BusinessSep 1, 2020, 3:05 PM IST

    नीता अंबानी की बड़ी बहू श्लोका मेहता और राधिका मर्चेंट के बीच है स्पेशल बॉन्डिंग, देखें तस्वीरें

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली देश ही नहीं, दुनिया की सबसे धनी बिजनेस फैमिली में से एक है। इस घराने के हर मेंबर पर लोगों की नजर रहती है। नीता और मुकेश अंबानी के जुड़वां बेटे-बेटी आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी हो चुकी है। ये शादी दुनिया की महंगी शादियों में से एक थी। इनमें देश-विदेश की बड़ी हस्तियों के साथ कई सेलिब्रिटीज ने भी भागीदारी की थी। अब लोगों को अनंत अंबानी की शादी का इंतजार है। अनंत अंबानी की गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट के बारे में लोगों को आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के दौरान ही पता चला। इस शादी के हर फंक्शन में राधिका मर्चेंट देखी गईं। इस दौरान यह चर्चा भी चली कि दोनों की सगाई हो चुकी है, पर  रिलांयस जियो के स्पोक्सपर्सन ने इसे अफवाह बताया था। बहरहाल, नीता और मुकेश अंबानी ने राधिका मर्चेंट को अपनी छोटी बहू के रूप में स्वीकार कर लिया है। 
     

  • Nita Ambani and Shloka Mehta spotted together, see pics MJA

    BusinessAug 31, 2020, 2:16 PM IST

    देखें नीता अंबानी और श्लोका मेहता की ये तस्वीरें, समझ जाएंगे सास-बहू में कैसा है रिश्ता

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी अपनी लग्जीरियस और फैशनेबल लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। वहीं, बेटे आकाश अंबानी की शादी के बाद वे अपनी बहू श्लोका मेहता के साथ खूबसूरत रिश्ते को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी मार्च, 2019 में हुई थी। इसके बाद नीता अंबानी को कई मौकों पर बहू श्लोका मेहता के साथ देखा गया है। नीता अंबानी अपनी बहू श्लोका मेहता को बहुत चाहती हैं और उनका हमेशा खास ख्याल रखती हैं। घर में बहू के आने के बाद वे काफी खुश रहती हैं। 

  • Yes Bank to take over headquarters of Reliance Group of Anil Ambani on non-payment of loan of rs 2.9 crore MJA

    BusinessJul 30, 2020, 11:42 AM IST

    अनिल अंबानी को लेकर सामने आई एक बुरी खबर, रिलायंस मुख्यालय पर इस बैंक ने किया कब्जा

    बिजनेस डेस्क। कभी दुनिया के टॉप 10 अमीरों में छठे स्थान पर रहे अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस ग्रुप के मुख्यालय पर प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक ने अपना अधिकार जमा लिया है। यस बैंक ने यह कार्रवाई 2,892 करोड़ रुपए का कर्ज वापस नहीं करने पर की है। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय से पूछताछ के दौरान अनिल अंबानी ने कहा था कि यस बैंक से उन्होंने जो कर्ज लिया है, वह पूरी तरह सुरक्षित है और वे अपनी परिसंपत्तियां बेच कर भी यह कर्ज चुकाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं कर पाने पर यस बैंक ने रिलायंस के मुख्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया है। इसके अलावा, बैंक ने अनिल अंबानी के दक्षिण मुंबई में स्थित नागिन महल के दो फ्लोर भी अपने नियंत्रण में ले लिए हैं। यस बैंक ने कहा है कि ऐसा रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को दिए गए 2,892 करोड़ रुपए के लोन की रिकवरी के लिए किया गया है।