Reliance Retail  

(Search results - 26)
  • undefined

    BusinessDec 22, 2020, 8:48 AM IST

    फ्यूचर-रिलायंस डील : Amazon को लगा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, डील पर रेग्युलेटर्स लें फैसला

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और अमेजन (Amazon) के बीच चल रहे विवाद को लेकर सोमवार को एक अहम फैसला लिया है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की डायरेक्टर हैं। अभी हाल ही में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल अब भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभर चुकी है। ईशा अंबानी अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गई थीं। जियो (Jio) फोन की लॉन्चिंग उन्होंने ही की थी। ईशा अंबानी जब 16 वर्ष की थीं, &nbsp;तभी उनका नाम फोर्ब्स (Forbes) की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आया था। आज ईशा अंबानी भारत ही नहीं, दुनिया के टॉप बिजनेस वुमन्स में शामिल हैं। उनकी बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज से फ्रेंडशिप है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उनकी बेस्ट फ्रेंड मानी जाती हैं। लेकिन ईशा अंबानी का ज्यादा समय बिजनेस से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही बीत जाता है। कोई भी समझ सकता है कि ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल कितनी शानदार होगी। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। देखें उनकी कुछ तस्वीरें। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 22, 2020, 3:56 PM IST

    रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी जीती हैं रॉयल लाइफस्टाइल, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है खास दोस्ती

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की डायरेक्टर हैं। अभी हाल ही में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल अब भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभर चुकी है। ईशा अंबानी अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गई थीं। जियो (Jio) फोन की लॉन्चिंग उन्होंने ही की थी। ईशा अंबानी जब 16 वर्ष की थीं, तभी उनका नाम फोर्ब्स (Forbes) की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आया था। आज ईशा अंबानी भारत ही नहीं, दुनिया के टॉप बिजनेस वुमन्स में शामिल हैं। उनकी बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज से फ्रेंडशिप है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उनकी बेस्ट फ्रेंड मानी जाती हैं। लेकिन ईशा अंबानी का ज्यादा समय बिजनेस से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही बात जाता है। कोई भी समझ सकता है कि ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल कितनी शानदार होगी। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। देखें उनकी कुछ तस्वीरें।  
     

  • undefined

    BusinessNov 21, 2020, 8:41 AM IST

    रिलायंस रिटेल-फ्यूचर ग्रुप डील को CCI से मिली मंजूरी, जानें क्या होंगी इस सौदे की शर्तें

    भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) और फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के बीच  हो रही डील को मंजूरी दे दी है। इसके तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस का​ अधिग्रहण रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) करेगी। 

  • undefined

    BusinessNov 20, 2020, 8:32 AM IST

    दो महीने में रिलायंस रिटेल ने जुटाए 47,265 करोड़ रुपए, बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी

    मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने 10.09 फीसदी हिस्सेदारी बेच कर पिछले दो महीने में 47,265 करोड़ रुपए जुटा लिया है।

  • undefined

    BusinessNov 15, 2020, 11:44 AM IST

    रिलायंस रिटेल ने अर्बन लैडर में खरीदी 96 फीसदी हिस्सेदारी, 182 करोड़ रुपए में हुई डील

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की रिटेल सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) होम डेकोर सॉल्यूशन कंपनी अर्बन लैडर (Urban Ladder) की 96 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दीपावली के त्योहार पर अब खरीददारी जम कर हो रही है। इस मौके पर कई ई-कॉमर्स कंपनियों (E-Commerce Companies) ने एक से बढ़ कर एक ऑफर दिए और सेल शुरू किए। अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) इसमें आगे रहीं। वहीं, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की &nbsp;रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) और जियोमार्ट (JioMart) इन ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से टक्कर लेने में लगी हुई है। जियोमार्ट (JioMart) पर कई तरह के प्रोडक्ट्स की सेल की जा रही है और इसमें 50 फीसदी तक की छूट कस्टमर्स को दी जा रही है। मुकेश अंबानी की योजना रिटेल और ई-कॉमर्स के मार्केट पर अपना दबदबा कायम करने की है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    BusinessNov 12, 2020, 11:36 AM IST

    फेस्टिव सीजन में जियोमार्ट दे रहा है 50 फीसदी छूट, वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से है टक्कर

    बिजनेस डेस्क। दीपावली के त्योहार पर अब खरीददारी जम कर हो रही है। इस मौके पर कई ई-कॉमर्स कंपनियों (E-Commerce Companies) ने एक से बढ़ कर एक ऑफर दिए और सेल शुरू किए। अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) इसमें आगे रहीं। वहीं, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की  रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) और जियोमार्ट (JioMart) इन ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से टक्कर लेने में लगी हुई है। जियोमार्ट (JioMart) पर कई तरह के प्रोडक्ट्स की सेल की जा रही है और इसमें 50 फीसदी तक की छूट कस्टमर्स को दी जा रही है। मुकेश अंबानी की योजना रिटेल और ई-कॉमर्स के मार्केट पर अपना दबदबा कायम करने की है। 
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessNov 4, 2020, 11:30 AM IST

    फ्यूचर-अमेजन विवाद : अब दोनों कंपनियां पहुंचीं कोर्ट, जानें क्या हो सकता है आगे

    किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के बीच विवाद गहराता जा रहा है। किशोर बियाणी के फ्यूचर समूह (Future Group) के रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के साथ 24,713 करोड़ रुपए का सौदा करने के बाद फ्यूचर ग्रुप और अमेजन के बीच विवाद शुरू हुआ था।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> ईशा अंबानी (Isha Ambani) देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी हैं। आकाश अंबानी (Akash Ambani) इनके जुड़वां भाई हैं। अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी (Yale University) और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (Stanford Graduate School of Business) से डिग्री लेने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। वे रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देखती हैं। ईशा अंबानी जहां पूरी तरह से एक बिजनेसवुमन हैं, वहीं फैशन और स्टाइल के मामले में भी उनका कोई मुकाबला नहीं है। उनकी लाइफस्टाइल बेहद ग्लैमरस है। ईशा अंबानी के फैशन और स्टाइल को बॉलीवुड एक्ट्रेसेस तक फॉलो करती हैं। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस तस्वीरें।&nbsp;</p>

    BusinessOct 28, 2020, 2:10 PM IST

    खूबसूरती और स्टाइल में किसी से कम नहीं है ईशा अंबानी, देखें उनकी ग्लैमरस PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। ईशा अंबानी (Isha Ambani) देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी हैं। आकाश अंबानी (Akash Ambani) इनके जुड़वां भाई हैं। अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी (Yale University) और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (Stanford Graduate School of Business) से डिग्री लेने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। वे रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देखती हैं। ईशा अंबानी जहां पूरी तरह से एक बिजनेसवुमन हैं, वहीं फैशन और स्टाइल के मामले में भी उनका कोई मुकाबला नहीं है। उनकी लाइफस्टाइल बेहद ग्लैमरस है। ईशा अंबानी के फैशन और स्टाइल को बॉलीवुड एक्ट्रेसेस तक फॉलो करती हैं। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस तस्वीरें। 

  • undefined

    BusinessOct 26, 2020, 12:14 PM IST

    मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल की फ्यूचर ग्रुप से डील अटकी, अमेजन के पक्ष में हुआ फैसला

    मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) की रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के साथ होने वाली डील फिलहाल अटक गई है। फ्यूचर ग्रुप के साथ डील पर सिंगापुर स्थित एक मध्यस्थता अदालत ने अमेजन (Amazon) के पक्ष में फैसला सुनाया है।
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) का नाम साल 2008 में ही फोर्ब्स (Forbes) मैगजीन ने दुनिया के सबसे युवा अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रखा था। ईशा अंबानी ने की अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की है। उन्होंने अमेरिका के ही स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से भी डिग्री ली है। पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। साल 2014 में ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्टीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनियां रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के निदेशक मंडल में शामिल हो गईं। ईशा अंबानी ने ही साल 2015 में जियो की 4 G सर्विस की शुरुआत की थी। अब वे पूरी तरह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल का कामकाज देख रही हैं। उनकी शादी पीरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस और स्टाइलिश फोटोज।&nbsp;</p>

    BusinessOct 26, 2020, 11:26 AM IST

    PHOTOS: ग्लैमर और स्टाइल के मामले में किसी से कम नहीं हैं ईशा अंबानी, देखें उनका अंदाज

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) का नाम साल 2008 में ही फोर्ब्स (Forbes) मैगजीन ने दुनिया के सबसे युवा अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रखा था। ईशा अंबानी ने की अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की है। उन्होंने अमेरिका के ही स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से भी डिग्री ली है। पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा अंबानी फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। साल 2014 में ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्टीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनियां रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के निदेशक मंडल में शामिल हो गईं। ईशा अंबानी ने ही साल 2015 में जियो की 4 G सर्विस की शुरुआत की थी। अब वे पूरी तरह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल का कामकाज देख रही हैं। उनकी शादी पीरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हुई है। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस और स्टाइलिश फोटोज।

  • undefined

    BusinessOct 18, 2020, 9:53 AM IST

    RIL को जीआईसी से मिले 5,512.5 करोड़ रुपए, रिलांयस रिटेल में खरीदी 1.22 फीसदी हिस्सेदारी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) को सिंगापुर सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी  (GIC) से 5,512.5 करोड़ रुपए मिल गए हैं। रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की 1.22 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए पिछले महीने सौदा हुआ था। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) के बिजनेस को न सिर्फ संभाला, बल्कि उसे बुलंदियों तक लेकर गए। मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) के दो जुड़वां बच्चे ईशा अंबानी (Isha Ambani), &nbsp;आकाश अंबानी (Akash Ambani) और छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अब फैमिली के बिजनेस को संभालते हैं। इन तीनों में ईशा अंबानी सबसे बड़ी हैं। साल 2014 में अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी (Yale University) और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (Stanford Graduate School of Business) से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। वे रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देखती हैं। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की बचपन की कुछ खास तस्वीरें। इनमें वे बेहद क्यूट और मासूम नजर आ रही हैं। इसके अलावा देखें फैमिली के साथ उनकी कुछ और तस्वीरें।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 15, 2020, 1:05 PM IST

    ईशा अंबानी की बचपन की तस्वीरों में उन्हें पहचानना है मुश्किल, देखें उनकी कुछ खास PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) के बिजनेस को न सिर्फ संभाला, बल्कि उसे बुलंदियों तक लेकर गए। मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) के दो जुड़वां बच्चे ईशा अंबानी (Isha Ambani),  आकाश अंबानी (Akash Ambani) और छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अब फैमिली के बिजनेस को संभालते हैं। इन तीनों में ईशा अंबानी सबसे बड़ी हैं। साल 2014 में अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी (Yale University) और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस (Stanford Graduate School of Business) से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गईं। वे रिलायंस जियो (Reliance Jio) और रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देखती हैं। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं ईशा अंबानी की बचपन की कुछ खास तस्वीरें। इनमें वे बेहद क्यूट और मासूम नजर आ रही हैं। इसके अलावा देखें फैमिली के साथ उनकी कुछ और तस्वीरें। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) व नीता अंबानी (Nita Ambani) की &nbsp;बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) तब से ही वर्ल्ड मीडिया की सुर्खियों में आने लगी थीं, जब वे पढ़ाई कर रही थीं। ईशा अंबानी जब महज 16 साल की थीं, तभी दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस मैगजीन ने फोर्ब्स (Forbes) ने &nbsp;उन्हें टॉप 10 अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में शामिल किया था। ईशा अंबानी ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से पढ़ाई की है। वे साल 2014 में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड में शामिल हुईं। उन्होंने ही जियो फोन लॉन्च किया था। ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी (Akash Ambani) के साथ मिल कर रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज भी देख रही हैं। ईशा अंबानी पूरी तरह से एक बिजनेसवुमन हैं, लेकिन जब बात खूबसूरती और ग्लैमर की आती है, तो वे किसी भी एक्ट्रेस से कम नजर नहीं आतीं। उनकी लाइफस्टाइल और फैशन को बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस तक फॉलो करती हैं। देखें ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस तस्वीरें। &nbsp; &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 12, 2020, 1:13 PM IST

    खूबसूरती और ग्लैमर में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को मात देती हैं ईशा अंबानी, देखें तस्वीरें

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) व नीता अंबानी (Nita Ambami) की  बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) तब से ही वर्ल्ड मीडिया की सुर्खियों में आने लगी थीं, जब वे पढ़ाई कर रही थीं। ईशा अंबानी जब महज 16 साल की थीं, तभी दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस मैगजीन ने फोर्ब्स (Forbes) ने  उन्हें टॉप 10 अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में शामिल किया था। ईशा अंबानी ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड ग्रैजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से पढ़ाई की है। वे साल 2014 में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड में शामिल हुईं। उन्होंने ही जियो फोन लॉन्च किया था। ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी (Akash Ambani) के साथ मिल कर रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज भी देख रही हैं। ईशा अंबानी पूरी तरह से एक बिजनेसवुमन हैं, लेकिन जब बात खूबसूरती और ग्लैमर की आती है, तो वे किसी भी एक्ट्रेस से कम नजर नहीं आतीं। उनकी लाइफस्टाइल और फैशन को बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस तक फॉलो करती हैं। देखें ईशा अंबानी की कुछ ग्लैमरस तस्वीरें।    
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) का व्यापारिक साम्राज्य दिन-दूनी रात-चौगुनी तेजी से बढ़ रहा है। उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और बड़े बेटे आकाश अंबानी &nbsp;(Akash Ambani) फैमिली के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। दोनों जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देख रहे हैं। वहीं, छोटे बेटे अनंत अंबानी &nbsp; &nbsp;(Anant Ambani) को भी फैमिली बिजनेस में जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही अनंत अंबानी की शादी के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वैसे यह शादी अब महज एक औपचारिकता ही रह गई है, क्योंकि सबों को पता है कि अनंत अंबानी की शादी किससे होगी। इसका खुलासा आकाश अंबानी की सगाई के वक्त ही हो गया था, जब अनंत अंबानी ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) को खास तौर पर इवनाइट किया था। तब से राधिका मर्चेंट अंबानी फैमिली में होने वाले हर फंक्शन में दिखाई पड़ती हैं। नीता और मुकेश अंबानी भी उन्हें अपनी बहू की तरह मानते हैं। देखें राधिका मर्चेंट की कुछ खास तस्वीरें। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 3, 2020, 12:21 PM IST

    अंबानी फैमिली की होने वाली 'छोटी बहू' हैं बेहद क्यूट, देखें खास तस्वीरें

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) का व्यापारिक साम्राज्य दिन-दूनी रात-चौगुनी तेजी से बढ़ रहा है। उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) और बड़े बेटे आकाश अंबानी  (Akash Ambani) फैमिली के बिजनेस में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। दोनों जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) और रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) का कामकाज देख रहे हैं। वहीं, छोटे बेटे अनंत अंबानी    (Anant Ambani) को भी फैमिली बिजनेस में जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही अनंत अंबानी की शादी के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वैसे यह शादी अब महज एक औपचारिकता ही रह गई है, क्योंकि सबों को पता है कि अनंत अंबानी की शादी किससे होगी। इसका खुलासा आकाश अंबानी की सगाई के वक्त ही हो गया था, जब अनंत अंबानी ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) को खास तौर पर इवनाइट किया था। तब से राधिका मर्चेंट अंबानी फैमिली में होने वाले हर फंक्शन में दिखाई पड़ती हैं। नीता और मुकेश अंबानी भी उन्हें अपनी बहू की तरह मानते हैं। देखें राधिका मर्चेंट की कुछ खास तस्वीरें।  
     

  • undefined

    BusinessOct 3, 2020, 8:22 AM IST

    TPG करेगी रिलायंस रिटेल में 1,837.5 करोड़ का निवेश, GIC ने भी किया 5512.50 करोड़ रुपए निवेश का ऐलान

    दुनिया की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म TPG ने रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में 1,837.5 करोड़ रुपए का निवेश करने  की घोषणा की है। TPG रिलायंस रिटेल में 0.41 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। सिंगापुर की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म GIC ने रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में 5512.50 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया है।