Republic Day Parade  

(Search results - 58)
  • Madhya Pradesh Municipal corporation commissioner's terrific dance on  Bullock cart KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 28, 2021, 7:00 PM IST

    MP में नगर निगम आयुक्त ने बैलीगाड़ी पर पेश किया धांसू डांस, देखते रह गई जनता, बोली-सर गजब कर दिए

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के बुरहारनपुर में गणतंत्र दिवस पर हुई परेड में  नगर निगम के सांस्कृतिक कार्यक्रम में आयुक्त खुद नृत्य करते नजर आए। बुरहानपुर नगर निगम आयुक्त भगवानदास भुमरकर ने गजब का डांस पेश किया।  जिले में मुख्य समारोह स्टेडियम पर हुआ। मंगलवार सुबह 9 बजे कलेक्टर प्रवीण सिंह ने ध्वजारोहण किया। कलेक्टर व एसपी राहुल कुमार लोढा के परेड निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। हर्ष फायर के बाद मार्चपास्ट हुआ। इसके बाद सांस्कृतिककार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। शिक्षकों ने गीत, नृत्य व योगाभ्यास का प्रदर्शन किया। नगर निगम की प्रस्तुति के बाद पुलिस विभाग ने महिला अपराध और छेड़छाड़ रोकने के लिए जागरूकता आधारित नाट्य प्रस्तुति दी। 
     

  • farmers tractor parade on republic day two woman died in tractor accident at amritsar of punjab kpr

    PunjabJan 26, 2021, 5:55 PM IST

    किसान परेड में होने लगीं मौतें, 4 किसानों की दर्दनाक मौत, किसी को ट्रैक्टर ने रौंदा तो कोई ऐसे मर गया



    अमृतसर (पंजाब). गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक तरफ जहां देश के हजारों किसान राजधानी दिल्ली में ट्रैक्‍टर परेड निकाल रहे हैं। तो वहीं कुछ किसान उग्र होते हुए उत्पात मचाने लगे हैं। इसी बीच अब किसानों के आंदोलन से हादसों की खबरें भी आने लगी हैं। दिल्ली के ITO के पास ट्रैक्टर पलटने से एक और किसान की मौत हो गई। वहीं पंजाब के अमृतसर में भी एक बड़ा हादसा हो गया, जहां एक ट्रैक्टर से ड्राइवर ने अचानक नियंत्रण खो दिया और वह रैली में चल रहीं महिलाओं को रौंदता हुआ निकल गया। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई, वहीं पांच महिलाएं घायल हो गईं। जबकि कुंडली बॉर्डर भी एक किसान ने संदिग्ध अवस्था में दम तोड़ दिया। इस तरह अभी तक चार लोगों की इस आंदोलन में मौत हो चुकी है।

  • rafel leaves everyone mesmerised during its show on republic day celebrations kpv
    Video Icon

    VideoJan 26, 2021, 5:31 PM IST

    राजपथ पर राफेल जेट फाइटर ने दिखाई ताकत , जल, जमीन, आसमान में हिंदुस्तान का दम


    वीडियो डेस्क। देश 72वां रिपब्लिक डे मना रहा है। राजपथ पर रिपब्लिक डे परेड हुई। इसमें  भारतीय वायुसेना का दम दिखा।  रिपब्लिक डे परेड में वायसेना ने त्रिनेत्र फॉर्मेशन बनाया। इसे त्रिशूल फॉर्मेशन भी कहा जाता है। इसमें एक राफेल जेट फाइटर भी शामिल हुआ। राफेल की पहली खेप पिछले साल ही इंडियन एयरफोर्स को मिली है। राफेल के साथ 2 जगुआर डीप पेनिट्रेशन स्ट्राइक एयरक्राफ्ट और 2 मिग-29 भी नजर आए। इन्होंने मिलकर एकलव्य फॉर्मेशन बनाया। इस दौरान इनकी ऊंचाई 300 मीटर और रफ्तार 780 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। इस फॉर्मेशन का नेतृत्व कैप्टन रोहित कटारिया ने किया।
     

  • panipat unique photos OF farmers tractor parade on republic day kpr

    HaryanaJan 26, 2021, 3:33 PM IST

    परेड की एक तस्वीर ऐसी भी: ट्रैक्‍टर लेकर निकला जब दूल्‍हा, देख लीजिए उसकी अनोखी 'दुल्हन और बारात'

    यह किसान पानीपत का रहने वाला है, जो परेड में शामिल होने के लिए एक दिन पहले ही दिल्ली आ चुका है। उसका कहना है कि जैसे शादी के बाद किसी की जिंदगी बदलती है ठीक उसी तरह इस परेड के बाद शायद हम किसानों की किस्मत बदल जाए। 

  • republic day parade first woman fighter pilot of india Bhawana Kanth kpv
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 3:28 PM IST

    राजपथ पर दिखी नारी शक्ति, फ्लाई-पास्‍ट में भाग लेने पहली महिला फाइटर बनी भावना कंठ

    वीडियो डेस्क।  देश 72वां रिपब्लिक डे मना रहा है। राजपथ पर रिपब्लिक डे की परेड हुई। फ्लाइट लेफ्टिनेंट भावना कंठ (Flight Lieutenant Bhawana Kanth) गणतंत्र दिवस फ्लाई-पास्‍ट (Republic Day fly-past) में भाग लेने वाली देश की पहली महिला फाइटर बन गई हैं। बता दें  भावना फाइटर जेट पर काम्‍बेट मिशन के लिए क्‍वालिफाई करने देश की पहली महिला हैं। भावना ने साल 2017 में एयरफोर्स फाइटर स्‍क्‍वाड्रन को ज्‍वॉइन किया था, उन्‍होंने अपनी पहली अकेली (Solo) उड़ान, MiG-21 Bison में मार्च 2018 में भरी, वे इस समय वेस्‍टर्न सेक्‍टर के फाइटर बेस में तैनात हैं। कोरोना के चलते इस बार परेड की सूरत बदली-बदली नजर आ रही है। 55 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है जब रिपब्लिक डे परेड में कोई चीफ गेस्ट शामिल नहीं है। इससे पहले भारत में 1952, 1953 और 1966 में भी गणतंत्र दिवस परेड में कोई चीफ गेस्ट शामिल नहीं हुआ था।  72वें गणतंत्र दिवस की परेड पर एक मुख्य आकर्षण बांग्लादेश की सैन्य टुकड़ी रही। इसका नेतृत्व लेफ्टिनेंट कर्नल अब मोहम्मद शमूर शाबान ने किया। देखिए वीडियो 

  • Republic Day 2021 : Royal Enfield bike is used for stunts in parade, know its features dva

    AutoJan 26, 2021, 3:15 PM IST

    Royal Enfield की इस बाइक पर करतब दिखाते हैं भारतीय जवान, जानें इस धांसू गाड़ी की कीमत और फीचर्स

    ऑटो डेस्क : 26 जनवरी को भारत अपना 72वां गणतंत्र दिवस (republic day 2021) मना रहा है। साल 1950 में देश के प्रथम प्रधानमंत्री डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने संविधान पारित किया था। इस दिन दिल्ली के राजपथ पर आयोजित परेड में देश के विभिन्न राज्यों की झांकियां निकलती हैं। परेड (Parade) में जब भारतीय सैनिक बाइकों पर करतब दिखाते हैं, तो वह देखने लायक होता है। इन स्टंट्स के लिए Royal Enfield बाइक्स का इस्तेमाल किया जाता है। रॉयल एनफील्ड बाइक अपनी खासियत के लिए सालों से जानी जाती है। भारतीय सेना से लेकर यूथ तक इसका इस्तेमाल करते हैं। तो चलिए आज आपको इस बाइक की खासियत और कीमत के बारे में बताते हैं...

  • India s Greatest Strength  Sadhguru s Republic Day Message 2021 KPV
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:22 PM IST

    भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सबको करना होगा ये काम, सुनिए गणतंत्र दिवस पर सदगुरु ने दिया संदेश


    वीडियो डेस्क। देश 72वां रिपब्लिक डे मना रहा है।  गणतंत्र दिवस के अवसर पर सदगुरु ने भारत की ताकत पर अपने विचार रखे।   योगी, रहस्यवादी और दूरदर्शी, सदगुरु के साथ एक आध्यात्मिक गुरु हैं।  सदगुरु ने अपना वीडियो शेयर कर लोगों के लिए एक संदेश दिया है उन्होंने बताया है कि कैसे हर भारतीय को मिलकर भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करना होगा।  
     

  • farmers left barricades from singhu border Farmers Tractor Parade republic day tractor rally KPR

    Other StatesJan 26, 2021, 1:53 PM IST

    अन्नदाताओं के स्वागत में दिल्ली वालों ने बरसाए फूल, माथे पर तिलक हाथ में तिरंगा लहराते जा रहे किसान

    दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। जिसमें हजारों किसान शामिल हैं।  इसी बीच पुलिस और किसानों की झड़प की खबरें भी आने लगी हैं, जहां पुलिस ने किसानों को रोकने लिए  आंसू गैस के गोले छोड़े। वहीं कुछ किसनों ने अपना रूट बदल लिया है, जहां वह एक जत्था लाल किले पहुंचा है तो दूसरा जत्था इंडिया गेट की तरफ भी बढ़ रहा है। बता दें कि पुलिस ने जो रूट दिया था उसको उन्होंने बदल लिया है।  

  • tractor parade in delhi farmers republic day tractor overturned while doing stunts on shout chilla border kpr

    HaryanaJan 26, 2021, 12:59 PM IST

    किसान परेड: चिल्ला बॉर्डर पर बड़ा हादसा, अचानक स्टंट करते हुए पलटा ट्रैक्टर, CCTV में कैद घटना

    ट्रैक्टर पलटने का यह हादसा चिल्ला बॉर्डर पर हुआ है। जिसमें बैठे 2 लोग ट्रैक्टर को घुमा-घुमाकर स्टंट करके दिखा रहे थे कि तभी चालक ने बैलेंस खो दिया और ट्रैक्टर पलट गया।

  • india republic day the pride on rajpath KPV
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 12:46 PM IST

    राजपथ पर दिखी देश की आन-बान और शान, फोटोज में देखिए रिपब्लिक डे परेड


    वीडियो डेस्क।   देश 72वां रिपब्लिक डे मना रहा है। राजपथ पर रिपब्लिक डे की परेड हुई । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजपथ पर मौजूद हैं। बांग्लादेश की टुकड़ी ने पहली बार गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया। कोरोना के चलते इस बार परेड की सूरत बदली-बदली नजर आ रही है। 55 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है जब रिपब्लिक डे परेड में कोई चीफ गेस्ट शामिल नहीं है। इससे पहले भारत में 1952, 1953 और 1966 में भी गणतंत्र दिवस परेड में कोई चीफ गेस्ट शामिल नहीं हुआ था।  72वें गणतंत्र दिवस की परेड पर एक मुख्य आकर्षण बांग्लादेश की सैन्य टुकड़ी रही। इसका नेतृत्व लेफ्टिनेंट कर्नल अब मोहम्मद शमूर शाबान ने किया। देखिए वीडियो 

  • republic day parade Ram Mandir displays in tableau of Uttar Pradesh KPP

    NationalJan 26, 2021, 12:36 PM IST

    पहली बार शामिल हुई लद्दाख की झांकी...तो राजपथ पर दिखी राम मंदिर की झलक; देखें Photos

    26 जनवरी को देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर राजपथ पर परेड और झाकियां निकाली गईं। पहली झांकी केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की झांकी दिखी। यह पहला मौका है जब गणतंत्र दिवस पर लद्दाख की झांकी नजर आई। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की झांकी की सबसे ज्यादा चर्चा रही। इस बार उप्र की झांकी में  राम मंदिर की झलक दिखाई दी। 

  • tractor parade in delhi farmers republic day tractor rally photos kisan andolan kpr

    Other StatesJan 26, 2021, 12:18 PM IST

    ट्रैक्टर परेड में इस परिंदे पर सबकी नजर, तस्वीरों में देखिए तोप लगाकर सेना की तरह निकले किसान

    दिल्ली. एक तरफ जहां रिपब्लिक डे के अवसर पे राजपथ पर परेड जारी है। जहां पहली बार राम मंदिर से लेकर लद्दाख तक की झांकी निकल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ गणतंत्र दिवस पर किसानों की परेड में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली की सिंधू बॉर्डर पर किसान टैक्ट्रर पर तोप की प्रतिकृति लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच परेड में एक ट्रैक्टर पर परिंदे (बाज) को बैठाया गया है। जो इस परेड में चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए जानते हैं इस खास परिंदे के बारें...

  • Republic Day parade India showed its strength to world on Rajpath photos KPP

    NationalJan 26, 2021, 11:13 AM IST

    Republic Day: राजपथ पर भीष्म टैंक से लेकर ब्रह्मोस तक भारत ने दुनिया को दिखाई अपनी ताकत; Photos

    26 जनवरी को भारत 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस दौरान दिल्ली के राजपथ पर परेड निकाली गई। इसमें भारत ने अपनी शक्ति को दुनिया के सामने रखा।  परेड में भीष्म टैंक से लेकर ब्रह्मोस तक आधुनिक और खतरनाक हथियारों ने अपनी ताकत दिखाई। 

  • first woman pilot bhavna kant lead republic day parade 2021 know all details kpt

    NationalJan 26, 2021, 10:49 AM IST

    पहली बार महिला सेना अधिकारी ने किया परेड का नेतृत्व, तिरंगे को सैल्यूट करती दिखीं पायलट भावना कांत

    नेशनल डेस्क.  पूरा देश आज आज 26 जनवरी 2021 को गणतंत्र दिवस मना रहा है। सोशल मीडिया पर लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं भेज रहे हैं तो साथ ही मोबाइल/टीवी पर ऐतिहासिक परेड का भी आनंद ले रहे हैं। हर साल की यूं तो इस साल भी देश में गणतंत्र दिवस परेड निकाली गई है लेकिन इस बार ये कुछ खास है। इस 72वें  गणतंत्र दिवस पर पहली बार महिला सेना अधिकारी ने परेड को नेतृत्व किया है। भावना गणतंत्र दिवस परेड के दौरान भारतीय वायुसेना के IAF Tableaux दल का हिस्सा बनीं। भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट भावना कांत परेड को लीड कर रही हैं। परेड में अपने फायटर प्लेन के साथ वो तिरंगे को सैल्यूट करती दिखीं। पायलट दल में शामिल की गई वह तीसरी महिला हैं। इस साल निकाले जाने वाली परेड का वह हिस्सा बनेंगी, जिसका थीम 'मेक इन इंडिया' है।

  • Republic day PM Modi is wearing a special Paghdi from Jamnagar KPP

    NationalJan 26, 2021, 10:28 AM IST

    PM ने पहनी ये खास पगड़ी, इस राज घराने से है खास कनेक्शन, देखें हर बार अलग अंदाज में पहना साफा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने अलग और अनोखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं। चाहे वह त्योहारों पर सेना के साथ जश्न मनाने का हो या फिर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके अलग-अलग परिधान का। पीएम मोदी हर मौके पर एक अलग ही अंदाज में नजर आते हैं।