Retirement  

(Search results - 127)
  • Lasith Malinga has announced retirement from all forms of cricket

    CricketSep 14, 2021, 6:45 PM IST

    टी-20 के सबसे सफल गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, IPL में भी इनके नाम कई रिकॉर्ड

    उन्होंने आईपीएल 2020 से भी अपना नाम वापस ले लिया था और मुंबई इंडियंस ने जानकारी दी थी कि मलिंगा अब खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं।

  • South Africa pacer Dale Steyn announces retirement from all format of cricket

    CricketAug 31, 2021, 4:45 PM IST

    इस दिग्गज गेंदबाज ने की क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा, टेस्ट क्रिकेट में 26 बार लिए थे 5 विकेट

     इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में स्टेन ने अपने करियर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं। 
     

  • MS Dhoni 1 year of Retirement: see 11 photo when Mahi's news went viral on social media

    CricketAug 15, 2021, 9:54 AM IST

    Retirement के बाद ऐसा बिता MS Dhoni का 1 साल, कभी घरवालों संग तो कभी खेती करते दिखे कैप्टन कूल

    स्पोर्ट्स डेस्क: पिछले साल 15 अगस्त (15 August) के मौके पर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अचानक शाम 7 बजकर 29 मिनट पर सभी को बताया कि अब वो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। उनके संन्यास से फैंस को बड़ा झटका लगा था। भारतीय क्रिकेट में कैप्टन कूल नाम से मशहूर धोनी के रिटायमेंट (Retirement) को आज 1 साल पूरा हो गया है। इस 1 साल में धोनी की पॉपुलारिटी में कोई कमी नहीं आई है। आईपीएल से लेकर अपने लुक्स तक पूरा साल वह किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहें। आइए आज धोनी के रिटायरमेंट डे पर हम आपको बताते हैं, कि कैसा बिता माही का यह पूरा साल....

  • Investing in Mutual Funds may get you Rs 2 Lakh pension post retirement

    BusinessAug 4, 2021, 12:04 PM IST

    60 साल की उम्र में नहीं होगी पैसों की दिक्कत, हर महीने मिलेगी 2 लाख पेंशन, यहां करें इन्वेस्टमेंट

    सालाना महंगाई दर 5 फीसदी मानकर यह रकम 30 साल बाद बढ़कर 2.16 लाख रुपये हो जाएगी।  इसके साथ ही आपके रिटायरमेंट के बाद हर साल यह राशि बढ़ती जाएगी।

  • will MS Dhoni came out for his retirement, capatin cool spotted with India's retro jersey dva

    CricketJul 27, 2021, 6:30 AM IST

    टीम इंडिया की जर्सी पहने नजर आएं एम एस धोनी, क्या मैदान पर जल्द होगी वापसी, जानें वायरल फोटो का सच

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें वह इंडियन टीम की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। फोटो के वायरल होते ही कहा जा रहा है कि धोनी की टीम में वापसी हो रही है।

  • Bangladesh allrounder Mahmudullah announces sudden retirement from Test cricket on Day 3 against Zimbabwe dva

    CricketJul 10, 2021, 12:01 PM IST

    बिना किसी को बताये टेस्ट मैच के बीच में ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, एक दिन पहले ही खेली थी 150 रन की पारी

    बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के तुरंत बाद यह घोषणा की। उनका यह फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन को पसंद नहीं आया।

  • WTC Final: BJ Watling retires from cricket after New Zealand win, Virat Kohli Congratulated him dva

    CricketJun 24, 2021, 8:35 AM IST

    WTC Final जीतने के बाद न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास, कोहली ने हाथ मिलाकर दी बधाई

    न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने  WTC के फाइनल में अपना आखिरी मैच खेला। इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले कीवी विकेटकीपर की बराबरी भी की है।

  • New law for retired officials, if written without permission pension will stop DHA

    NationalJun 2, 2021, 3:50 PM IST

    नया कानूनः रिटायरमेंट के बाद बड़े खुलासे करने वाले अधिकारियों पर लगाम, बिना इजाजत लिखा तो रुकेगी पेंशन

    केंद्रीय सिविल सेवा पेंशन नियम, 1972 में संशोधन कर डीओपीटी ने एक क्लाॅज जोड़ दिया है। सेवानिवृत्ति या सेवा के दौरान अपने विभाग-मंत्रालय या सरकारी कामकाज से संबंधित कोई भी सामग्री को प्रकाशित कराने या उसके बारे में लिखने पर पाबंदी होगी। इसके लिए उसे पूर्व अनुमति लेनी होगी। 

  • Where to invest NPS or PPF if you planning retirement know differences MJA

    BusinessApr 14, 2021, 5:50 PM IST

    NPS और PPF में कहां निवेश करना होगा बेहतर, रिटायरमेंट की प्लानिंग करने वालों के लिए जानना है जरूरी

    बिजनेस डेस्क। जो लोग नौकरी-पेशे वाले हैं, उनके लिए समय से रिटायरमेंट प्लान के बारे में सोचकर चलना बेहतर होता है। अगर रिटायरमेंट के काफी पहले ही योजना बना कर निवेश शुरू कर दिया जाए, तो बाद में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। नौकरी की शुरुआत के साथ ही बेहतर इन्वेस्टमेंट प्लानिंग करने पर जिंदगी भर पेंशन के रूप में अच्छा-खासा रिटर्न हासिल किया जा सकता है। बहरहाल, यह जानना जरूरी है कि रिटायरमेंट के बाद जरूरत के मुताबिक पेंशन पाने के लिए किस स्कीम में निवेश करना अच्छा होगा। फिलहाल नेशनल पेंशन सिस्टम (NPS) और पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF) में लोग निवेश करते हैं। जानते हैं इन दोनों के बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • LIC Jeevan Shanti Scheme invest amount once and get pension of Rs 8000 MJA

    BusinessApr 10, 2021, 3:59 PM IST

    LIC की इस स्कीम में जिंदगीभर मिलेगी 8000 रुपए की पेंशन, जानें इसके लिए क्या करना होगा

    बिजनेस डेस्क। लाइफ इन्श्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) भारत की सरकारी बीमा कंपनी है। देश के करोड़ों लोगों ने एलआईसी में निवेश कर रखा है। एलआईसी लोगों की जरूरतों को देखते हुए तरह-तरह की पॉलिसी निकालती है। एलआईसी में निवेश करना हर हाल में फायदेमंद होता है। इसमें निवेश करने पर मेच्योरिटी पर अच्छा-खासा रिटर्न तो मिलता ही है, लाइफ कवर भी मिलती है। इससे किसी तरह की अनहोनी की स्थिति में फैमिली को आर्थिक मदद मिल जाती है। एलआईसी की एक खासियत और है कि यहां जमा किया गया पैसा कभी डूब नहूीं सकता। इसकी वजह यह है कि सरकार एलआईसी में जमा धन पर सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) देती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एलआईसी की एक ऐसी स्कीम के बारे में, जिसके जरिए नियमित पेंशन हासिल की जा सकती है। जानें डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • Open account in Atal Pension Yojana get benefit in income tax and monthly pension after retirement MJA

    BusinessMar 18, 2021, 1:40 PM IST

    इस सरकारी स्कीम में अकाउंट खोलने पर इनकम टैक्स में मिलेगी छूट, रिटायरमेंट के बाद पैसे की भी नहीं होगी परेशानी

    बिजनेस डेस्क। अगर आप इनकम टैक्स (Income Tax) में छूट हासिल करने के साथ रिटायरमेंट के बाद रेग्युलर मंथली इनकम हासिल करना चाहते हैं, तो यह सरकारी योजना आपके लिए बेहद काम की हो सकती है। बता दें कि फरवरी 2021 तक इस योजना के तहत 2 करोड़ 72 लाख से ज्यादा लोगों ने अकाउंट खुलवा लिया है। पिछले साल फरवरी महीने के अंत में इस योजना के खाताधारकों की संख्या 207.41 लाख थी। वहीं, सिर्फ 1 साल में इसमें 31.48 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। इससे समझा जा सकता है कि यह योजना कितनी लोकप्रिय है। इस योजना का नाम अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana) है। इस योजना के तहत 60 साल की उम्र के बाद 1000 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक हर महीने पेंशन दी जाती है। जानें इस योजना के बारे में विस्तार से।
    (फाइल फोटो)

  • Parthiv Patel Birthday: former indian wicket keeper lost his finger in young age, know about his life dva

    CricketMar 9, 2021, 1:11 PM IST

    9 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने गंवा दिया था अपना ये बॉडी पार्ट, इसके बाद भी बने थे सबसे युवा विकेटकीपर

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज रहे पार्थिव पटेल (Parthiv Patel Birthday) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। पार्थिव जब 17 साल 153 के दिन तब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। पहली पारी में तो उन्होंने खाता नहीं खोला था, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 19 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया था। पिछले साल ही इस खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं, उनसे जुड़े कुछ बेहतरीन किस्से और कैसे इस खिलाड़ी ने अपने हाथ की 1 उंगली गंवाने के बाद भी भारतीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाई थी।
     

  • Tamil Nadu assembly election, Sasikala retires from politics kpa

    NationalMar 5, 2021, 12:38 PM IST

    तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: चिनम्मा के संन्यास के पीछे आखिर क्या है भाजपा की चुनावी गणित?

    तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शशिकला (Sasikala) के राजनीति से संन्यास लेने के फैसले ने सबको हैरान किया है, लेकिन कहते हैं कि प्रेम-युद्ध और राजनीति में कुछ भी संभव है। जानिए शशिकला के संन्यास के पीछे की कहानी...

  • Army delays decision on raising retirement age of officers and soldiers KPP

    NationalMar 4, 2021, 7:51 PM IST

    सेना में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का फैसला अब कैडर रिव्यू के साथ लिया जाएगा

    भारतीय सेना में ऑफिसर्स की रिटायरेंट की उम्र बढ़ाने का फैसला अब ऑफिसर्स कैडर रिव्यू के साथ लिया जाएगा। इससे पहले मिलिट्री अफेयर्स डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया था कि ऑफिसर्स की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जाए। लेकिन अब अलग से रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने पर चर्चा नहीं चल रही है। अब तय हुआ है कि इसका फैसला ऑफिसर्स कैडर रिव्यू के साथ ही लिया जाएगा। इसलिए इसमें समय लगेगा। 

  • Ghulam Nabi Azad praises PM Modi, calls him a grounded person kpv
    Video Icon

    NationalFeb 28, 2021, 5:47 PM IST

    Modi ने बर्तन मांजे और चाय बेची, जानिए Ghulam Nabi Azad ने क्यों की PM की तारीफ?


    वीडियो डेस्क।  जम्मू में जी-23 में गुलाम नबी आजाद समेत कई कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला था। आज उस ट्रेलर का पार्ट-2 दिखा जब गुलाम नबी आजाद ने खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सच्चाई की तारीफ की। गुलाम नबी आजाद ने कहा, पीएम कहते हैं कि उन्होंने बर्तन मांजे...चाय बेची। यही होना भी चाहिए। गर्व से अपने समय को याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुराने वक्त को सच्चाई से याद करने वाले ही बड़े नेता होते हैं। लोगों को उनसे सीखना चाहिए कि कामयाबी की बुलंदियों पर जाकर भी कैसे अपनी जड़ों को याद रखा जाता है। बता दें कांग्रेस पार्टी से नाराज बताए जा रहे 'ग्रुप-23' के नेताओं में शामिल और हाल ही में राज्यसभा से रिटायर हुए है।

    मोदी और आजाद का दोस्ताना रिशता
    आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद का पीएम मोदी के साथ इमोशनल रिश्ता है।  जब संसद में गुलाब नबी आजाद को विदाई देते हुए प्रधानमंत्री भावुक हो गए थे। पीएम मोदी ने कहा था कि जो व्यक्ति गुलाम नबी जी (विपक्ष के नेता के रूप में) का स्थान लेगा, उसे अपना काम करने में कठिनाई होगी क्योंकि वह न केवल अपनी पार्टी के बारे में बल्कि देश और सदन के बारे में चिंतित थे।