Ricky Ponting  

(Search results - 14)
  • Virat Kohli to Sachin Tendulkar, Top 5 Richest cricketers in 2021 dva

    CricketMay 13, 2021, 10:14 AM IST

    2021 के 5 सबसे अमीर क्रिकेटरों में 3 भारतीय, जानें किस नंबर पर आते हैं कप्तान कोहली से लेकर धोनी

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल है। यहां क्रिकेट केवल एक खेल नहीं बल्कि एक धर्म है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा और अमीर क्रिकेट बोर्ड हैं। क्रिकेटर्स भी अपनी पूरी कोशिश करते हैं कि वह हर जगह अपना और अपनी टीम का नाम ऊंचा करें। इस समय भले ही पूरी दुनिया महमारी के दौर से गुजर रही है, लेकिन भारतीय क्रिकेटर आज भी सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं, 2021 के 5 सबसे अमीर क्रिकेटरों (Richest cricketers in 2021) के बारे में...

  • India vs England 2nd ODI: Virat Kohli breaks many record after hit century, needs 41 runs to equal Graeme Smith's record dva

    CricketMar 26, 2021, 11:28 AM IST

    क्या वनडे में शतक का सूखा पूरा कर पाएंगे कप्तान कोहली? 41 रन बनाते ही पूरा कर लेंगे ये कारनाम

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम में किसी को रिकॉर्ड्स किंग कहा जाता है, तो वो हैं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। जिन्होंने कम समय में वो मुकाम हासिल किया, जो बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाया। भले ही उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से शतक नहीं बनाया हो, लेकिन उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ है और भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में घरेलू जमीन पर सभी फॉर्मेट में सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को पुणे में होने वाले दूसरे वनडे (India vs England 2nd ODI) में कोहली के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने की लाइन है।

  • India vs England 1st ODI: Virat Kohli can break Sachin Tendulkar's record by hitting 1 century dva

    CricketMar 23, 2021, 8:53 AM IST

    'क्रिकेट के भगवान' की बराबरी करने से बस एक कदम दूर है Virat Kohli, वनडे में करना होगा ये काम

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम में किसी को रिकॉर्ड्स का बादशाह कहा जाता है, तो वो हैं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। जिन्होंने कम समय में वो मुकाम हासिल किया, जो बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाता है। इस लिस्ट में एक नाम जो हमेशा सबसे ऊपर रहता है, वो है 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का। लेकिन मंगलवार को पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले वनडे इंटरनेशनल (India vs England 1st ODI)  में कोहली के पास सचिन की बराबरी करने का मौका है। जी हां, अगर इंग्लैंड के खिलाफ कोहली वनडे सीरीज में शतक बनाते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। आइए आपको बताते हैं, कौन सा है वो रिकॉर्ड, जिसे कोहली तोड़ सकते हैं।

  • Nita Ambani is encouraging her team Mumbai Indians by Phone calling, see photos MJA

    BusinessOct 19, 2020, 1:22 PM IST

    फोन कर अपनी टीम मुंबई इंडियन्स की हौसला अफजाई कर रही हैं नीता अंबानी, देखें आईपीएल PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। इस साल कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में खेला जा रहा है। कोविड-19 महामारी की वजह से टीम के खिलाड़ियों और मैनजमेंट को खास सावधानी बरतनी पड़ रही है। उन्हें बायो-बबल में रहना पड़ रहा है। यही वजह है कि मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) टीम की ओनर नीता अंबानी (Nita Ambani) अभी तक खिलाड़ियों के साथ नजर नहीं आई हैं, जबकि पहले हर मैच में वे जरूर शामिल होती थीं और खिलाड़ियों को चियर करती थीं। यही नहीं, उनके बेटे भी आईपीएल के मैचों में शामिल होते थे। बहरहाल, दूर होने के बावजूद नीता अंबानी अपनी टीम के खिलाड़ियों से कॉन्टैक्ट में बनी रहती हैं और फोन कॉल के जरिए उनकी हौसला अफजाई करती हैं। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ने 6 अक्टूबर को जब 57 रनों से जीत हासिल की, तो नीता अंबानी ने फोन कर के टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी और उनका उत्साह बढ़ाया। नीता अंबानी लगातार टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ संपर्क में बनी रहती हैं। मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर भी जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियन्स की कप्तानी साल 2013 में मिली थी। उनके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) मुंबई इंडियन्स के कप्तान थे। देखें पहले हुए आईपीएल मैचों के दौरान की नीता अंबानी की कुछ खास तस्वीरें।  
     

  • Before IPL, the word Mankading is becoming famous, know what is this controversial ways of dismissing a player asa

    CricketAug 20, 2020, 10:33 AM IST

    IPL से पहले मशहूर हो रहा है ‘मांकड़िंग’ शब्द, जानें क्या है खिलाड़ी को आउट करने का ये विवादित तरीका

    स्पोर्ट्स डेस्क ।  खिलाड़ियों को आउट करने का ‘मांकड़िंग’ तरीका आईपीएल से काफी मशहूर हो रहा है। पूर्व भारतीय स्पिनर वीनू मांकड़ के नाम पर पड़ा यह आउट करने का तरीका क्रिकेट के नियमों के अतंर्गत है। लेकिन, कुछ इसे खेल भावना के खिलाफ मानते हैं। बता दें कि वीनू मांकड़ ने 1947 में इसी तरीके से ऑस्ट्रेलिया के बिल ब्राउन को आउट किया था।
     

  • shahid afridi choose whose better captain between dhoni and ricky ponting kph

    CricketJul 30, 2020, 10:56 AM IST

    पाकिस्तानी क्रिकेटर से शख्स ने पूछा सवाल- धोनी या पोंटिंग में कौन है बेहतर कप्तान?जवाब कर देगा हैरान

    पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों ट्विटर पर लोगों के साथ डायरेक्ट इंटरेक्ट कर रहे हैं। बुधवार को  उन्होंने ट्विटर पर एक बार फिर लोगों के सवालों के जवाब दिए। इसमें कुछ सवाल ऐसे थे, जिनके बेहद बोल्ड जवाब शाहिद अफरीदी ने दिए। 

  • Suresh Raina disclosure, Dhoni sad face showed when he was out in the World Cup, took this oath MJA

    CricketJun 1, 2020, 12:37 PM IST

    सुरेश रैना का खुलासा, विश्वकप में आउट होने पर दिखा धोनी का उदास चेहरा, मन ही मन ले लिया था ये प्रण

    स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस महामारी की वजह से फिलहाल सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट्स के आयोजन पर रोक लगी हुई है। इस साल होने वाले आईपीएल मैच भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित किए जा चुके हैं। इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। लॉकडाउन में सभी खिलाड़ी अपनी फैमिली के साथ घर में वक्त बिता रहे हैं, लेकिन वे सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से भी जुड़े हुए हैं। वे कई यादगार किस्से भी शेयर कर रहे हैं। इसी दौरान भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर आकाश चोपड़ा से बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी एक बात बताई। 

  • Rohit Sharma is known as run machine for all the incredible centuries in the World Cup MJA

    CricketApr 30, 2020, 1:57 PM IST

    यूं ही रन मशीन नहीं कहे जाते हैं रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप में लगा दी थी शतकों की झड़ी

    आज भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का जन्मदिन है। वे 33 साल के हो गए हैं। रोहित शर्मा ने 2019 के आईसीसी वर्ल्ड कप में जो रिकॉर्ड बनाया था, वह आज तक कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं बना सका।

  • ICC did not include Rohit among the batsmen who plays the best pull shot, hitman took the staff KPB

    CricketMar 22, 2020, 11:36 PM IST

    बेहतरीन पुल शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों में ICC ने रोहित को नहीं किया शामिल, हिटमैन ने ले ली कर्मचारियों की मौज

    रोहित इससे खुश नहीं दिखे और उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इसमें किसी की कमी खल रही है?? मुझे लगता है कि घर से काम करना इतना आसान नहीं है। ’’

  • watch shocking throwback video when ricky ponting australian team misbehaved with sharad pawar

    CricketNov 25, 2019, 6:45 PM IST

    जब धक्का देकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने मराठा क्षत्रप शरद पवार को उतार दिया था नीचे

    सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देख टीम पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। कुछ कह रहे हैं कि टीम के खिलाड़ी बुजुर्ग पवार के पद, कद और उम्र का भी लिहाज करते नजर नहीं कर रहे। लोगों ने टीम की इस हरकत को शर्मनाक बताया।

  • Kohli became the first Indian to score a century in the Pink Ball Test, this record made during the 27th century

    CricketNov 23, 2019, 3:41 PM IST

    पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने कोहली, 27वें शतक के दौरान बनाए ये रिकॉर्ड

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में भी कप्तान कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियार का 27 वां शतक जड़ दिया। 

  • Virat Kohli breaks Ponting's record, first Indian to reach this milestone

    CricketNov 22, 2019, 8:14 PM IST

    विराट कोहली ने तोड़ा पॉन्टिंग का रिकॉर्ड, इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन पूरे करके शुक्रवार को यहां नयी उपलब्धि हासिल की और उन्होंने सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचकर नया रिकार्ड भी बनाया।

  • Kohli will make these records by scoring 44 runs, he will leave the baddies like Jayasuriya behind.

    CricketOct 18, 2019, 7:19 PM IST

    44 रन बनाते ही कोहली बना देंगे ये रिकॉर्ड्स, जयसूर्या जैसे दिगग्जों को छोड़ देंगे पीछे

    कोहली सिर्फ 44 रन बनाकर नया कीर्तिमान रच सकते हैं। वहीं यदि वो 159 रन बना लेते हैं तो सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। इस मैच में भी भारतीय टीम अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी और तीसरा मैच जीतकर साउथ अफ्रीका को 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी।   
     

  • Kohli's name surpasses Dhoni and Ganguly, soon to be in top-3 successful captain

    CricketSep 27, 2019, 9:49 AM IST

    धोनी और गांगुली को पीछे छोड़ कोहली के नाम बड़ा रिकॉर्ड, जल्द होंगे टॉप-3 सफल कप्तान में शामिल

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जल्द ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच को दो अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेली जानी है। विराट कोहली इस सीरीज के दौरान 30 टेस्ट मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे। अभी उनके नाम बतौर कप्तान 28 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज है। यह उपलब्धी किसी भी भारतीय कप्तान से ज्यादा है। उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी 27 टेस्ट जीतकर भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं। दुनिया के बेहतरीन 5 कप्तान के बारे में बात की जाए तो इस लिस्ट में सिर्फ उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होंने कम से कम 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।