Rishi Kapoor Bollywood  

(Search results - 51)
  • undefined

    CelebsMay 2, 2021, 12:12 PM IST

    प्रेग्नेंट पत्नी पर ही करीना कपूर के चाचा ने लगाए थे ऐसे इल्जाम, इसलिए नीतू सिंह को मानते थे दोषी

    मुंबई. बॉलीवुड का सबसे बड़ा खानदान कपूर खानदान इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। हाल ही में करीना कपूर (Kareena Kapoor) के पापा रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उन्हें इलाज के लिए कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उनकी हालत में सुधार है। फिर खबर आई कि रणधीर अपना पुश्तैनी बंगला आरके हाउस बेचने वाले है। वे पत्नी बबिता और बेटियां करीना-करिश्मा के घरों के पास बांद्रा में ही शिफ्ट होना चाहते है। आरके हाउस में वे छोटे भाई राजीव कपूर के साथ रहते थे लेकिन कुछ महीने ही उनकी मौत हो गई और वे अकेले रह गए। इसी बीच ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू सिंह (Neetu Kapoor) को लेकर एक पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस किस्से का जिक्र ऋषि ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम-खुल्ला में भी किया था। बता दें कि हाल ही में ऋषि कपूर की पहली डेथ एनिवर्सी (30 अप्रैल) पर पत्नी ने घर में पूजा रखवाई थी। 

  • undefined

    CelebsApr 30, 2021, 10:16 AM IST

    ऋषि कपूर को लॉन्च करने नहीं बल्कि इसलिए राज कपूर ने बनाई 'Bobby', 1 वजह से नहीं लिया था कोई बड़ा स्टार

    मुंबई. गुजरे जमाने के जानेमाने स्टार रहे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आज यानी शुक्रवार को पहली डेथ एनिवर्सरी है। उनका निधन 30 अप्रैल 2020 को कैंसर की वजह से मुंबई में हुआ था। उन्होंने फिल्म 'मेरा नाम जोकर' (1970) में पहली बार उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था और इसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। 1973 में पहली बार फिल्म 'बॉबी' में बतौर लीड एक्टर नजर आए। ऋषि कपूर ने बहुत ही छोटी उम्र से एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। आम तौर पर लोग मानते हैं कि उनकी पहली फिल्म 'मेरा नाम जोकर' थी, लेकिन इससे पहले वह 'श्री 420' में एक छोटे बच्चे के रूप में नजर आ चुके थे। कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान नर्गिस को चॉकलेट देकर ऋषि कपूर को सीन करने के लिए मनाना पड़ता था।

  • undefined

    CelebsApr 30, 2021, 8:50 AM IST

    बचपन में इतने क्यूट दिखते थे Rishi Kapoor, देखें नीतू सिंह के पति की लाइफ की कुछ खास PHOTOS

    मुंबई. अपने जमाने के फेमस एक्टर रहे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आज यानी शुक्रवार को पहली डेथ एनिवर्सरी है। उनका निधन 30 अप्रैल 2020 को कैंसर की वजह से मुंबई में हुआ था। हालांकि, ऋषि कपूर ने अमेरिका में सालभर रहकर अपना इलाज करवाया था फिर भी वे दुनिया को अलविदा कह गए। उन्होंने फिल्म 'मेरा नाम जोकर' (1970) में पहली बार उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था और इसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। 1973 में पहली बार फिल्म 'बॉबी' में बतौर लीड एक्टर नजर आए। इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में दीं। उनकी डेथ एनिवर्सरी पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास फोटोज दिखाने जा रहे हैं, जिनमें आपको उनके बचपन की झलक भी देखने को मिलेगी।

  • <p>rishi kapoor</p>
    Video Icon

    BollywoodApr 30, 2021, 7:20 AM IST

    Today's History 10 Things: वो हीरो जिसने फिल्म में निभाया था अपने पिता के बचपन का किरदार

    30 अप्रैल 2020: ये वो तारीख है जब बॉलीवुड के एक महान कलाकार ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया। बॉलीवुड का वो कलाकर जिन्हें बहुत सारे लोग चिंटू भी कहते हैं।  जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर ऋषि कूपर की जो 2 साल तक कैंसर से जूझे और 67 साल की उम्र में इस दुनिया से चले गए। ऋषि कपूर की पहली डैथ एनीवर्सरी पर आइये जानते हैं उनके बारे में 10 बातें। 

  • undefined

    CelebsJan 23, 2021, 11:56 AM IST

    शादी की सालगिरह पर पति को याद कर छलके नीतू सिंह के आंसू, ऋषि कपूर संग उन फोटोज को देख हुई इमोशनल

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर ऋषि कपूर (rishi kapoor) चाहे अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन फिर भी पत्नी नीतू सिंह (neetu singh) उन्हें हर मौके पर याद करती है। दोनों की शादी को 41 साल पूरे हो गए हैं। दोनों की शादी 22 जनवरी में हुई थी। शादी की सालगिरह पर पति को याद कर नीतू सिंह के आंसू छलक पड़े और इस मौके पर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर ऋषि कपूर के साथ बिताए उन हसी पलो को याद किया। इस वीडियो में कपल की शादी से लेकर उसके बाद की बिताई जिंदगी को दिखाया गया है। ऋषि और नीतू की जोड़ी बड़े पर्दे पर तो हिट थी ही, लेकिन जब ये दोनों रियल लाइफ में कपल बने तो दोनों की जर्नी साथ में बेहतरीन रही। ये बात अलग है कि ऋषि बीच में ही नीतू  का साथ छोड़कर चले गए। 

  • undefined

    CelebsDec 24, 2020, 5:48 PM IST

    ऋषि कपूर के निधन के 8 महीने बाद पहली बार बेटे रणबीर कपूर ने खोली जुबान, पापा को लेकर कही ये बात

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर ऋषि कपूर (rishi kapoor) का इसी साल 30 अप्रैल को निधन को गया था। वे लंबे समय तक कैंसर (cancer) जैसी घातक बीमारी से जूझते रहे थे। सालभर विदेश में इलाज कराने के बाद भी ऋषि कपूर दुनिया छोड़कर चले गए। उनके निधन के बाद से उनकी पत्नी नीतू सिंह (neetu singh) और बेटी रिद्धिमा कपूर (riddhima kapoor) अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर कर उन्हें याद करती रहती है। वहीं, पिता की मौत के 8 महीने बाद पहली बार उनके बेटे रणबीर कपूर (ranbir kapoor) ने अपने डैड को लेकर बात की। उन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में अपने पिता को खोने का दर्द बयान किया है

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodAug 6, 2020, 8:19 PM IST

    फिल्म-टीवी इंडस्ट्री को लगी किसकी नजर! कोरोना काल में ये 10 सेलेब्स का हुआ निधन

    कोरोना महामारी के बीच सिनेमा जगत से लगातार बुरी खबर सामने आ रही है। आज टीवी एक्टर समीर शर्मा ने खुदकुशी कर ली है। समीर शर्मा ने नवी मुंबई में अपने घर पर आत्महत्या कर लिया।  समीर शर्मा ने 'कहानी घर-घर की' सीरियल में काम किया था। कुछ दिन पहले ही सुशांत सिंह राजपूत का भी निधन हो गया था। वही अप्रैल में इर्र्फान खान और ऋषि कपूर का निधन हो गाया था। क्या आप जानते है कोरोना काल में इन 10 सेलेब्स का निधन हो गया है। 
     

  • undefined

    BollywoodJun 28, 2020, 3:59 PM IST

    नीतू कपूर को आई पति ऋषि की याद, पुरानी यादें ताजा कर लिखा इमोशनल मैसेज, बताया क्या है सबसे बड़ी दौलत

    लॉकडाउन में ढील दी जा चुकी है फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी घर से कम ही बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कई किस्से-कहानियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच नीतू कपूर को पति ऋषि कपूर की याद आई। उन्होंने पुरानी यादों को ताजा करते हुए इंस्टाग्राम पर एक थ्रोबैक फोटो शेयर की। नीतू ने जो फोटो शेयर की है वो किसी पार्टी के दौरानकी है। इसमें ऋषि कपूर सूट-बूट में दिखाई दे रहे हैं। वे हाथ में ड्रिंक लिए खड़े हैं और किसी की बाते सुनकर मुस्कराते हुए से नजर आ रहे हैं। वहीं नीतू ने पिंक कलर का सूट में कुर्सी पर बैठी दिख रही हैं। 

  • undefined

    BollywoodJun 28, 2020, 3:26 PM IST

    ऋषि कपूर की वो फिल्म जिसकी हीरोइन है अब अंबानी खानदान की बहू तो एक एक्टर है सालों से लापता

    मुंबई. कोरोना काल अभी भी कम नहीं हुआ है। दुनियाभर में इस वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। रोज हजारों लोग मौत के मुंह में जा रहे हैं। भारत की स्थिति की बात करें तो यहां भी वायरस का असर कम नहीं हुआ है। देश में रोज कई लोगों की जान इस वायरस की वजह से जा रही है। हालांकि, लॉकडाउन में ढील दी जा चुकी है फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी घर से कम ही बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कई किस्से-कहानियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच ऋषि कपूर और टीना मुनीम की फिल्म कर्ज ने अपनी रिलीज के 40 साल पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म 80 दशक में आई थी और फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई है। बता दें कि इस फिल्म से जुड़े करीब 11 सेलेब्स अब इस दुनिया में नहीं है।

  • undefined

    CelebsJun 14, 2020, 4:43 PM IST

    किसी ने की खुदकुशी तो किसी की कोरोना से गई जान, 84 दिन में दुनिया छोड़ गए ये 14 बॉलीवुड सेलेब्स

    मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली। 34 साल के सुशांत ने खुदकुशी क्‍यों की, इसको लेकर अभी तक स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। 8 जून को उनकी मैनेजर दिशा सलियन ने भी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' समेत कई फिल्मों में काम किया है। वैसे कोरोना लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड के कई सुपरस्टार दुनिया को अलविदा कह गए। इनमें इरफान खान से लेकर ऋषि कपूर तक कई सेलेब्स शामिल हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसे ही एक्टर्स के बारे में।

  • undefined

    CelebsMay 16, 2020, 7:05 PM IST

    फिर ऋषि कपूर को याद कर इमोशनल हुई बेटी, शेयर की मम्मी पापा की फोटो, कही ये बात

    ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर की बीमारी का पता चला था। वे न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाने गए थे और लगभग एक साल बाद कैंसर से जंग जीत कर मुंबई आए थे। मुंबई आने के बाद उन्होंने जुही चावला के साथ फिल्म 'शर्माजी नमकीन' की शूटिंग शुरू की थी। बता दें कि 3 दिन पहले उनकी तेरहवीं की पूजा घर पर रखी गई थी। इस मौके कपूर फैमिली के कुच मेंबर्स नजर आए थे। करीना कपूर के पापा रणधीर कपूर छड़ी के सहारे पूजा में पहुंचे थे। 

  • undefined

    CelebsMay 13, 2020, 11:48 AM IST

    ऋषि कपूर की तेरहवीं में मुंह पर मास्क और छड़ी के सहारे पहुंचे करीना के पापा, भावुक हुई बेटी

    मुंबई. मंगलवार देर शाम ऋषि कपूर की तेरहवीं की पूजा रखी गई। लॉकडाउन के बीच इस पूजा में परिवार के कुछ सदस्य शामिल हुए। छोटे भाई की तेरहवीं में करीना कपूर के पापा और ऋषि के बड़े भाई रणधीर कपूर छड़ी और केयर टेकर का सहारा लेकर पहुंचे। उन्होंने मुंह पर मास्क लगा रखा था। वहीं, ऋषि की बेटी रिद्धिमा कपूर ने पिता की फोटो के साथ खड़ी नजर आईं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर कैप्शन लिखा- "हम आपसे बहुत प्यार करते हैं।" बता दें रिद्धिमा फिलहाल अपनी बेटी समायरा के साथ मुंबई में ही है।

  • undefined

    CelebsMay 5, 2020, 7:08 PM IST

    मुंह पर मास्क और उदास चेहरे के साथ चाची नीतू कपूर से मिलने पहुंची करीना, 5 दिन पहले गुजरे थे चाचा

    मुंबई. वेटरन एक्टर ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया था। उनकी बॉडी को एम्बुलेंस से मुंबई के कालबादेबी स्थित चंदनवाडी दाहगृह में तक ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार हुआ। इस मौके कुछ बॉलीवुड सेलेब्स और कपूर खानदान के सदस्य मौजूद थे। चाचा के निधन के 5 दिन करीना कपूर चाची नीतू कपूर से मिलने उनके घर पहुंची। करीना की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। करीना मुंह पर मास्क और उदास चेहरे के साथ नजर आईं। करीना अकेले ही चाची और भाई रणबीर से मिलने पहुंची थी।

  • undefined

    CelebsMay 4, 2020, 6:46 PM IST

    जब गुस्साए ऋषि कपूर ने इन दो एक्ट्रेस को बताई थी उनकी औकात, एक्टर की बात सुन शॉक्ड रह गई थी दोनों

    मुंबई. कोरोना की वजह से हर जगह दहशत फैली हुई है। रोज हजारों की संख्या में लोग मौत के मुंह में जा रहे हैं। ऐसे में भारत में 17 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की हुई है। आमजनों की तरह हो बॉलीवुड सेलेब्स भी घर में कैद हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर सेलेब्स से जुड़े कई कहानी-किस्से वायरल हो रहे हैं। एक किस्सा दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर को लेकर वायरल हो रहा है, जब उन्होंने रणबीर कपूर को लेकर ऐसी बात कह दी थी कि पापा ऋषि कपूर भड़क गए थे और दोनों ही एक्ट्रेस उनकी औकात बता दी थी। हालांकि, ऋषि की बात सुनकर दीपिका और सोनम दोनों ही शॉक्ड रह गई थी। बता दें कि ऋषि अब इस दुनिया में नहीं है। 30 अप्रैल को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में कम लोग शामिल हो पाए थे। बता दें कि उनकी अस्थियां बाणगंगा में विसर्जित की गई।

  • undefined

    CelebsMay 4, 2020, 10:51 AM IST

    नम आंखों से बेटे रणबीर ने पापा ऋषि कपूर की अस्थियां की विसर्जित, इस वजह से नहीं जा पाए हरिद्वार

    मुंबई. वेटरन एक्टर ऋषि कपूर की अस्थियों को मुंबई में बाणगंगा में विसर्जित किया गया। बेटे रणबीर कपूर ने पिता की अस्थियों का विसर्जन किया। बता दें कि गुरुवार (30 अप्रैल) सुबह मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में ऋषि कपूर का निधन हो गया था। उनकी बॉडी को एम्बुलेंस से मुंबई के कालबादेबी स्थित चंदनवाडी दाहगृह में तक ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार हुआ। इस मौके कुछ बॉलीवुड सेलेब्स और कपूर खानदान के सदस्य मौजूद थे।