Royalty  

(Search results - 4)
  • undefined

    BusinessMar 21, 2021, 2:16 PM IST

    पेटेंट उल्लंघन के मामले में Apple को चुकाने होंगे 2200 करोड़ रुपए, कंपनी ने कहा - होगा कंज्यूमर्स को नुकसान

    आईफोन (iPhone) बनाने वाली दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) को एक तकनीक पेंटेंट मामले के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। कंपनी को इस मामले में पर्सनलाइज्ड मीडिया कम्युनिकेशन्स (PMC) को 30.85 करोड़ डॉलर (करीब 2234.84 करोड़ रुपए) चुकाने का निर्देश दिया गया है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 10, 2020, 11:56 AM IST

    ज्योतिरादित्य की बगावत ने हिला दी है कमलनाथ सरकार, सिंधिया का पुराना वीडियो वायरल

     मध्य प्रदेश में 7 दिन से चल रहे सियासी ड्रामे में सोमवार को बड़ा मोड़ आया। देर रात हुई कैबिनेट की बैठक में 18 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 4 अन्य मंत्री मंगलवार को अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को दे सकते हैं। दरअसल, कमलनाथ ने कैबिनेट बैठक सरकार पर आए उस संकट का समाधान निकालने के लिए बुलाई थी, जो सिंधिया गुट के 6 मंत्रियों के बेंगलुरु जाने के बाद खड़ा हुआ। इन मंत्रियों के साथ 12 विधायक भी बेंगलुरु चले गए हैं। इस्तीफा देने के बाद मंत्रियों ने कहा कि उनकी आस्था कमलनाथ में है और वे अब अपने विवेक से कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो शायरी बोल कर अपने इरादे जाहिर कर रहे हैं।

  • undefined

    Other StatesFeb 1, 2020, 2:24 PM IST

    ऐसे होता है किसी राजा-महाराजा का राजतिलक, विभिन्न राज्यों की मिट्टी और पवित्र नदियों के जल से होता है अभिषेक

    राजकोट, गुजरात. ये तस्वीरें राजकोट के राजघराने के वरिष्ठ सदस्य मांधाता सिंहे जाडेजा के राजतिलक समारोह की हैं। कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के अलावा शंकराचार्य स्वरूपानंद और कई मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए। 4 दिवसीय तिलक समारोह में 7000 दीपक जलाकर एक रिकॉर्ड बनाया गया। गुरुवार को राजपरिवार के 17वें ठाकुर मांधाता सिंह का तिलक रणजीत विलास पैलेस में शाही अंदाज में किया गया। सीएम ने खुद मांधाता को तिलक किया। इससे पहले 51 राजपुरोहितों ने एक साथ मंत्रोच्चार करके तिलक का आगाज किया। उल्लेखनीय है कि राजतिलक समारोह राजगद्दी से जुड़ी 400 साल पुरानी भारतीय परंपरा है। राजा-महाराजाओं के शासकाल में राजतिलक का उद्देश्य राजा-महाराजाओं को प्रजा के प्रति उत्तरदायी बनाना होता है। नगर भ्रमण का मकसद अपनी प्रजा से मिलना होता है। 

  • undefined

    BusinessJan 13, 2020, 12:38 PM IST

    प्रमुख खनिजों की रॉयल्टी दरों की समीक्षा करेगी सरकार, अब बनेगी समिति

    केंद्र सरकार ने प्रमुख खनिजों की रॉयल्टी दरों में संशोधन के मुद्दे की समीक्षा को एक 11 सदस्यीय समिति के गठन का फैसला किया है