Rrvl  

(Search results - 11)
  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की डायरेक्टर हैं। अभी हाल ही में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल अब भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभर चुकी है। ईशा अंबानी अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गई थीं। जियो (Jio) फोन की लॉन्चिंग उन्होंने ही की थी। ईशा अंबानी जब 16 वर्ष की थीं, &nbsp;तभी उनका नाम फोर्ब्स (Forbes) की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आया था। आज ईशा अंबानी भारत ही नहीं, दुनिया के टॉप बिजनेस वुमन्स में शामिल हैं। उनकी बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज से फ्रेंडशिप है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उनकी बेस्ट फ्रेंड मानी जाती हैं। लेकिन ईशा अंबानी का ज्यादा समय बिजनेस से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही बीत जाता है। कोई भी समझ सकता है कि ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल कितनी शानदार होगी। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। देखें उनकी कुछ तस्वीरें। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 22, 2020, 3:56 PM IST

    रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी जीती हैं रॉयल लाइफस्टाइल, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से है खास दोस्ती

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की इकलौती बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की डायरेक्टर हैं। अभी हाल ही में दुनिया की बड़ी कंपनियों ने रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल अब भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभर चुकी है। ईशा अंबानी अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने के बाद फैमिली के बिजनेस से जुड़ गई थीं। जियो (Jio) फोन की लॉन्चिंग उन्होंने ही की थी। ईशा अंबानी जब 16 वर्ष की थीं, तभी उनका नाम फोर्ब्स (Forbes) की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आया था। आज ईशा अंबानी भारत ही नहीं, दुनिया के टॉप बिजनेस वुमन्स में शामिल हैं। उनकी बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटीज से फ्रेंडशिप है। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उनकी बेस्ट फ्रेंड मानी जाती हैं। लेकिन ईशा अंबानी का ज्यादा समय बिजनेस से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही बात जाता है। कोई भी समझ सकता है कि ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल कितनी शानदार होगी। ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप (Piramal Group) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद पिरामल (Anand Piramal) से हुई है। देखें उनकी कुछ तस्वीरें।  
     

  • undefined

    BusinessNov 21, 2020, 8:41 AM IST

    रिलायंस रिटेल-फ्यूचर ग्रुप डील को CCI से मिली मंजूरी, जानें क्या होंगी इस सौदे की शर्तें

    भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) और फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के बीच  हो रही डील को मंजूरी दे दी है। इसके तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस का​ अधिग्रहण रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) करेगी। 

  • undefined

    BusinessNov 20, 2020, 8:32 AM IST

    दो महीने में रिलायंस रिटेल ने जुटाए 47,265 करोड़ रुपए, बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी

    मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने 10.09 फीसदी हिस्सेदारी बेच कर पिछले दो महीने में 47,265 करोड़ रुपए जुटा लिया है।

  • undefined

    BusinessNov 15, 2020, 11:44 AM IST

    रिलायंस रिटेल ने अर्बन लैडर में खरीदी 96 फीसदी हिस्सेदारी, 182 करोड़ रुपए में हुई डील

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की रिटेल सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) होम डेकोर सॉल्यूशन कंपनी अर्बन लैडर (Urban Ladder) की 96 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

  • undefined

    BusinessOct 3, 2020, 8:22 AM IST

    TPG करेगी रिलायंस रिटेल में 1,837.5 करोड़ का निवेश, GIC ने भी किया 5512.50 करोड़ रुपए निवेश का ऐलान

    दुनिया की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म TPG ने रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में 1,837.5 करोड़ रुपए का निवेश करने  की घोषणा की है। TPG रिलायंस रिटेल में 0.41 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। सिंगापुर की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म GIC ने रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में 5512.50 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया है।

  • undefined

    BusinessOct 2, 2020, 7:55 AM IST

    रिलायंस रिटेल में अबू धाबी की Mubadala Investment ने किया 6,247 करोड़ का निवेश, मिली 1.4 हिस्सेदारी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में अबू धाबी की  Mubadala Investment Company ने 6,247 करोड़ रुपए का निवेश किया है और 1.4 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

  • undefined

    BusinessOct 1, 2020, 1:06 PM IST

    रिलायंस के रिटेल कारोबार में 1874 करोड़ का और निवेश किया Silver Lake ने, RRVL ने जुटाए 13050 करोड़

    मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में अमेरिकी कंपनी सिल्वर लेक (Silver Lake) की को-इन्वेस्टर कंपनी ने 1875 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है।

  • undefined

    BusinessSep 30, 2020, 1:32 PM IST

    रिलायंस रिटेल में 3675 करोड़ का निवेश करेगी जनरल अटलांटिक, 0.8 फीसदी मिलेगी हिस्सेदारी

    दुनिया की दिग्गज इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक (General Atlantic) रिलायंस रिटेल  (RRVL) में 3675 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। इसके बदले जनरल अटलांटिक को रिलायंस रिटेल में 0.8 फीसदी की हिस्सेदारी मिलेगी। 

  • undefined

    BusinessSep 23, 2020, 11:11 AM IST

    रिलायंस रिटेल में KKR करेगी 5550 करोड़ का निवेश, मिलेगी 1.28 फीसदी हिस्सेदारी

    दुनिया की दिग्गज इन्वेस्टमेंट कंपनियों में से एक KKR ने रिलांयस रिटेल (RRVL) में 5550 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। इससे उसे कंपनी में 1.28 फीसदी हिस्सेदारी मिल जाएगी।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया की बड़ी प्राइवेट इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक (Silver Lake) रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 7500 करोड़ रुपए में खरीदने जा रही है। इससे पहले अमेरिकी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 2.08 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) फ्यूचर ग्रुप की रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयर हाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। इससे रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और FBB के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक उसकी पहुंच बन जाएगी। उसके स्टोर देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं। यह डील 24713 करोड़ रुपए में हुई है।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessSep 9, 2020, 11:43 AM IST

    रिलायंस रिटेल में निवेश करेगी Silver Lake, 7500 करोड़ में खरीदेगी 1.75 फीसदी हिस्सेदारी

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की बड़ी प्राइवेट इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक (Silver Lake) रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 7500 करोड़ रुपए में खरीदने जा रही है। इससे पहले अमेरिकी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 2.08 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) फ्यूचर ग्रुप की रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयर हाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। इससे रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और FBB के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक उसकी पहुंच बन जाएगी। उसके स्टोर देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं। यह डील 24713 करोड़ रुपए में हुई है।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>मुकेश अंबानी ने रिलायंस के रिटेल कारोबार के लिए एक बड़ी डील की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने यह जानकारी दी है कि उसकी सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण कर लिया है। विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियां नेटमेड्स के रूप में जानी जाती हैं। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने यह हिस्सेदारी करीब 620 करोड़ रुपए में खरीदी है।<br />
(फाइल फोटो)</p>

    BusinessAug 19, 2020, 10:25 AM IST

    मुकेश अंबानी ने रिटेल कारोबार में की एक बड़ी डील, ‘Netmeds’ के मेजॉरिटी शेयर का किया अधिग्रहण

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी ने रिलायंस के रिटेल कारोबार के लिए एक बड़ी डील की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने यह जानकारी दी है कि उसकी सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण कर लिया है। विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियां नेटमेड्स के रूप में जानी जाती हैं। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने यह हिस्सेदारी करीब 620 करोड़ रुपए में खरीदी है।
    (फाइल फोटो)