Sachin Tendulkar  

(Search results - 144)
  • undefined

    Bihar Election22, Sep 2020, 4:52 PM

    किसान के बेटे का कमाल, 12 साल में पास कर ली थी IIT की परीक्षा, प्रतिभा पर दुनिया को नहीं हो रहा था भरोसा

    पटना (Bihar,) । बिहार में प्रतिभाशालियों की कमी नहीं है। इन्हीं में से एक नाम सत्यम सिंह (Satyam Singh) का भी है, जिन्होंने महज 12 साल की उम्र में आईआईटी-जेईई (IIT-JEE) जैसी मुश्किल और सम्मानित परीक्षा पास कर दुनिया को हैरान कर दिया था। सत्यम किसान के बेटे हैं। उस वक्त उनकी प्रतिभा से फ्रांस (France) के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स (Engineering Students) भी कायल हो गए थे। सत्यम फिलहाल ( The university of texas at austin) पीएचडी कर रहे हैं।

  • undefined
    Video Icon

    IPL15, Sep 2020, 8:18 PM

    कोरोना में क्रिकेटर्स नहीं, अपने इस नए दोस्त के साथ चिल करते दिखे सचिन, कर रहे हैं वडा पाव को मिस

    सचिन तेंडुलकर ने अपना एक नया दोस्त बना लिया है। ये दोस्त कोई और नहीं बल्कि एक क्यूट सी बिल्ली (cat) है, जिसके साथ सचिन चिल करते नजर आ रहे है। हाल ही में सचिन तेंडुलकर ने अपने इंस्टाग्राम (instagram) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो काले रंग की बिल्ली के साथ दिख रहे है।

  • undefined

    IPL15, Sep 2020, 8:05 PM

    अब बॉलीवुड से क्रिकेट तक पहुंची नेपोटिज्म की आग, दुबई में सचिन तेंदुलकर के बेटे को देख लोगों ने कही ये बात

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल (IPL)2020 बस कुछ ही दिन में शुरू होने वाला है। पहला मैच मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians)और चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के मैच शुरू होने से पहले मुबंई इंडियंस के खेमें से बड़ी खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का बेटा अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस ज्वाइन कर सकते हैं। दरअसल, अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने हाल में मुबंई इंडियंस के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की है, जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस का गुस्सा उनपर फूट पड़ा। एक तरफ जहां उनकी इस फोटो पर लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ लोग इसे नेपोटिज्म भी कह रहे हैं। रिपोर्ट्स की माने तो अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस में एक नेट्स गेंदबाज के रुप में शामिल किया गया है।

  • undefined

    Chhattisgarh3, Sep 2020, 2:00 PM

    सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक फोटो ने दिव्यांग बच्चे की बदल दी लाइफ, बड़े-बड़े लोग हुए इसके फैन

    दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़. सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना कोई बुरी बात नहीं। हां, जरूरत उसके सदुपयोग की है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटोज ने कइयो की किस्मत बदली हैं। इनमें से एक है दंतेवाड़ा जिले के गांव बेंगलुरु निवासी 17 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेट मड्डाराम। दोनों पैरों से दिव्यांग मड्डाराम को क्रिकेट खेलने का बहुत शौक है। वो सामान्य बच्चों के साथ खूब क्रिकेट खेला करता है। रन लेते समय वो दोनों हाथों के सहारे दौड़ता है। बात जनवरी की है, जब मड्डाराम का क्रिकेट खेलते एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसे देखकर सचिन तेंदुलकर इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ट्वीट करके बच्चे की मदद करने का ऐलान किया था। अब मड्डाराम को क्रिकेट अकादमी भेजा जा रहा है। मड्डाराम को नागपुर की एक क्रिकेट अकादमी ने ट्रेनिंग देने की बात कही है। वहीं, पुणे की भी एक अकादमी ने उसे अपने यहां बुलाया है। पढ़िए पूरी कहानी...

  • undefined

    Other Sport31, Aug 2020, 12:11 PM

    जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे सचिन से लेकर सौरव गांगुली, कभी मैदान में चलता था इन 5 क्रिकेटर्स का सिक्का

    स्पोर्ट्स डेस्क : जब भी इंडियन क्रिकेट की बात होती है तो 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके बिना भारतीय क्रिकेट की कल्पना भी नहीं की जा सकती। सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीस लक्ष्मण ये क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने इस खेल को अलग ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। बहुत छोटी उम्र से अपने खेल की शुरुआत करने वाले इन प्लेयरों ने अपने जीवन की एक पारी में क्रिकेट खेला और दूसरी पारी में भी अन्य क्रिकेटरों के लिए मेंटर का काम कर रहे हैं। आइए आज इन क्रिकेटरों के जवानी की तस्वीरें आपको दिखाते हैं जब भारतीय क्रिकेट में इन पांचों का सिक्का चलता था।

  • undefined

    Cricket24, Aug 2020, 4:14 PM

    शिखर धवन का हमशक्ल है यूपी का ये शख्स, हेयरस्टाइल और लुक ही नहीं, बेटे का नाम भी रखा है सेम

    स्पोर्ट्स डेस्क । भारतीय क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली को भी अपनी कार्बन कॉपी यानी हमशक्ल मिल चुका है। इस लिस्ट में अब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी शामिल हो गए हैं, जिन्हें उनकी तरह ही हेयर स्टाइल और मूछें रखने वाला शख्स मिला है। ये राम बहादुर हैं जो शिखर धवन की तरह दिखते हैं। बड़ी बात यह कि  वो शिखर के काफी करीबी बन चुके हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। 

  • undefined

    Celebs22, Aug 2020, 7:41 PM

    सचिन तेंडुलकर के घर में विराजे विघ्नहर्ता, बेटी और पत्नी के साथ उतारी गणपति बप्पा की आरती, PHOTOS

    मुंबई। देशभर में शनिवार से 10 दिनी गणेशोत्सव शुरू हो गया। हालांकि इस बार कोरोना महामारी के चलते गली-मोहल्लों में गणेश स्थापना नहीं की गई है, लेकिन लोगों ने अपने-अपने घरों में गणपति बप्पा विराजे। बॉलीवुड सेलेब्स के साथ ही क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भी गणपति स्थापना की। सचिन ने अपने घर में बेटी सारा और पत्नी अंजली के साथ गणपति बप्पा की पूजा-अर्चना की। इस दौरान सचिन जहां मरून कलर के कुर्ते-पजामे में दिखे वहीं उनकी पत्नी पिंक सूट और बेटी यलो कलर के सूट में नजर आई। 

  • undefined

    Cricket21, Aug 2020, 5:17 PM

    करोड़ों की BMW के बाद भी पहली कार को मिस करते हैं सचिन, पहली कमाई से खरीदी गाड़ी को ऐसे किया याद

    स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में गिने जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मैदान के अंदर और मैदान के बाहर बहुत कुछ हासिल किया। लेकिन, अभी भी उन्हें एक खास चीज की तलाश है, जो मारूति-800 (कार) है। जिसे उन्होंने किसी को बेंच दिया था। हालांकि अब वापस चाहते हैं। बता दें कि इस समय सचिन तेंदुलकर के पास बीएमडब्ल्यू, फेरारी, निसान जीटी-आर जैसी दुनिया की बेहतरीन कारें मौजूद हैं। लेकिन, उनका लगाव अपनी पहली कार से हैं,क्योंकि वे उसे अपनी पहली कमाई से खरीदे थे।
     

  • <p><strong>स्पोर्ट्स डेस्क।</strong> क्रिकेट की दुनिया के कई विदेशी खिलाड़ियों ने भारतीय लड़कियों से शादी की है। लेकिन, सचिन तेंदुलकर-युवराज सिंह सहित पांच ऐसे इंडियन क्रिकेटर्स &nbsp;हैं, जो इसके उलट विदेशी लड़कियों को ही दिल दे बैठे और उनसे बाद में शादी किए। इनमें सचिन तेंदुलकर तो अपनी उम्र से 6 साल बड़ी महिला के साथ शादी किए थे। आइए जानते हैं कौन क्रिकेटर ने किस देश की महिला से शादी की।<br />
&nbsp;</p>

    Cricket16, Aug 2020, 4:50 PM

    सचिन-युवराज सहित इन खिलाड़ियों ने की है विदेशी महिला से शादी, इन देशों की हैं नागरिक

    स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट की दुनिया के कई विदेशी खिलाड़ियों ने भारतीय लड़कियों से शादी की है। लेकिन, सचिन तेंदुलकर-युवराज सिंह सहित पांच ऐसे इंडियन क्रिकेटर्स  हैं, जो इसके उलट विदेशी लड़कियों को ही दिल दे बैठे और उनसे बाद में शादी किए। इनमें सचिन तेंदुलकर तो अपनी उम्र से 6 साल बड़ी महिला के साथ शादी किए थे। आइए जानते हैं कौन क्रिकेटर ने किस देश की महिला से शादी की।
     

  • undefined

    Cricket15, Aug 2020, 4:16 PM

    जलियाबाग को याद कर भावुक हो गया ये क्रिकेटर, सचिन ने कहा- बच्चे भारत का भविष्य

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत देश आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। कोरोना की वजह से जगह - जगह कार्यक्रम तो नहीं हुए पर लोग इस मौके पर एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

  • undefined

    Cricket3, Aug 2020, 9:37 PM

    देखिए इंडियन क्रिकेट टीम का रक्षाबंधन सेलिब्रेशन, क्रिकेटर्स ने शेयर की तस्वीरें...

    रक्षाबंधन का त्यैाहार भाई-बहनों के लिए सबसे ज्यादा खास होता है। सोमवार को पूरे देश में रक्षा बंधन सेलिब्रेट किया गया। वहीं हमारी क्रिकेट टीम के मेंबर्स ने भी अपनी बहनों के साथ राखी सेलिब्रेट करने के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, देश को वल्र्ड कप दिलाने वाले युवराज सिंह व गैातम गंभीर ने ट्विटर पर फोटो शेयर किए ......

  • undefined

    Cricket3, Aug 2020, 1:32 PM

    अफरीदी ने सचिन के बल्ले से सिर्फ 37 गेंद पर ठोका था शतक, 24 साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया खुलासा

    पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 37 गेंद पर शतक ठोका था। लेकिन खास बात ये है कि इस मैच में अफरीदी ने किसी और नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर का बल्ला इस्तेमाल किया था। वनडे में सबसे कम गेंद में शतक लगाने का अफरीदी का रिकॉर्ड 18 साल तक कायम रहा। 

  • undefined

    Cricket2, Aug 2020, 2:19 PM

    फ्रेंडशिप डे पर सचिन तेंदुलकर ने शेयर की बचपन की ये तस्वीर, दोस्ती की समझाई ऐसे अहमियत

    विनोद कांबली के मुताबिक, कैंटीन में दोनों का फेवरेट फूड वड़ापाव था। कौन कितने वड़ा पाव खा सकता है, इसकी भी शर्त लगती थी। सचिन के 100 रन बनाने पर विनोद उन्हें 10 वड़ा पाव खिलाते थे। यही सचिन भी विनोद के लिए करते थे। स्कूल में भाषण देने की बारी आने पर चालाकी से विनोद, सचिन को पीछे छोड़ देते थे। 

  • <p><strong>स्पोट्स डेस्क&nbsp;। </strong>सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर और युवा खिलाड़ी शुभमन गिल इन दिनों सुर्खियों में हैं। हाल ही में दोनों की सोशल मीडिया पर फोटो भी वायरल हुई है। इसमें दोनों ने अपनी-अपनी तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है और इसे मात्र एक इत्तेफाक भी कह सकते हैं कि उनके एक जैसे कैप्‍शन हैं। इतना ही नहीं तस्वीर भी एक ही दिन शेयर की गई है। वहीं, फैंस भी अपने दिमाग लगाने में पीछे नहीं हैं। वे इसे लेकर दोनों से सवाल पूछ लिए हैं, क्योंकि उन्हें लग रहा है कहीं मामला गड़बड़ है।</p>

    Cricket2, Aug 2020, 1:52 PM

    एक ही दिन इस खिलाड़ी और सचिन तेंदुलकर की बेटी ने शेयर की तस्‍वीर, फैंस ने किए ऐसे सवाल

    स्पोट्स डेस्क । सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर और युवा खिलाड़ी शुभमन गिल इन दिनों सुर्खियों में हैं। हाल ही में दोनों की सोशल मीडिया पर फोटो भी वायरल हुई है। इसमें दोनों ने अपनी-अपनी तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है और इसे मात्र एक इत्तेफाक भी कह सकते हैं कि उनके एक जैसे कैप्‍शन हैं। इतना ही नहीं तस्वीर भी एक ही दिन शेयर की गई है। वहीं, फैंस भी अपने दिमाग लगाने में पीछे नहीं हैं। वे इसे लेकर दोनों से सवाल पूछ लिए हैं, क्योंकि उन्हें लग रहा है कहीं मामला गड़बड़ है।

  • undefined

    Cricket22, Jul 2020, 11:45 AM

    सचिन के कंधे पर लगी थी बॉल, अंपायर ने दिया था LBW आउट, 21 साल बाद बोले- कई दिन बुरे सपने आते रहे

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर डेरिल हार्पर ने 21 साल पहले के उस वाकये को याद किया है, जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को कंधे पर बॉल लगने के बावजूद एलबीडब्लू दे दिया था। इस फैसले को काफी विवादास्पद माना गया। इसी फैसले के चलते हार्पर को भी भारत में खूब याद किया जाता है।