Saira Banu  

(Search results - 46)
  • Saira Banu first time spotted after husband Dilip Kumar death, actress looked sad and tired
    Video Icon

    BollywoodSep 10, 2021, 12:15 PM IST

    चेहरे पर थकान और दुख, हाथों में पति की तस्वीर.... दिलीप कुमार के निधन के बाद पहली बार नजर आईं सायरा बानो

    वीडियो डेस्क। बॉलिवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar)की पत्नी सायरा बानो(Saira Banu) अपनी तबियत को लेकर सुर्खियों में हैं।  दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई को हुआ था। दिलीप कुमार के निधन के बाद पहली बार सायरा बानो सामने आई हैं। 

  • Saira Banu Health update, Dr Gokhale told she is better than before

    BollywoodSep 5, 2021, 5:22 PM IST

    Health Update : ICU से बाहर आईं सायरा बानो, हिंदुजा हॉस्पिटल के डॉक्टर गोखले ने पहले से बेहतर बताई तबीयत

    दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत में सुधार हुआ है और अब उन्हें ICU से बाहर नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। हिंदुजा अस्पताल में सायरा बानो का इलाज करने वाले डॉक्टर नितिन गोखले ने एक इंटरव्यू में बताते हुए कहा कि उनकी हालत अब पहले से काफी बेहतर है।

  • dilip kumar wife saira banu refused for angiography actress diagnosed with cardiac problem

    BollywoodSep 4, 2021, 7:42 AM IST

    दिलीप कुमार की पत्नी ने किया एंजियोग्राफी कराने से मना, इन 2 गंभीर बीमारियों से जूझ रही सायरा बानो

    अस्पताल में भर्ती सायरा बानो की जांच के बाद उन्हें हार्ट प्राब्लम डायग्नोज हुई, जिसके बाद डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने की बात कही थीं, लेकिन ताजा जानकारी की मानें तो सायरा ने एंजियोग्राफी कराने से मना कर दिया है। बता दें कि वे अभी भी आईसीयू में है। 

  • saira banu health update family is not in hurry for her angiography

    BollywoodSep 2, 2021, 7:52 AM IST

    Health Update: आखिर क्यों दिलीप कुमार की पत्नी Saira Banu की फैमिली इस फैसले को लेने में कर रही देरी

    दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। उनको मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका लेफ्ट वेंट्रिकुलर फैलियर हुआ है, जिसके लिए एंजियोग्राफी करनी होगी।

  • Dilip Kumar wife Saira Banu admitted in ICU after sudden health issue

    BollywoodSep 1, 2021, 2:02 PM IST

    दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की तबीयत अचानक बिगड़ी, इस वजह से ICU में करना पड़ा एडमिट

    बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग रहे दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। 77 साल की सायरा बानो को मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा बानो को 3 दिन पहले ब्लड प्रेशर की शिकायत के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

  • Naseeruddin Shah wish to meet Dilip Kumar remained unfulfilled

    BollywoodJul 11, 2021, 8:41 PM IST

    अधूरी रह गई नसीरुद्दीन शाह की दिलीप साहब से मिलने की तमन्ना, बोले- जिस दिन मैं डिस्चार्ज हुआ वो रुखसत हो गए

    दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन से एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) बेहद दुखी हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कि दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उनसे मिलने गई थीं, जब वो खुद भर्ती थे। बता दें कि नसीरुद्दीन को निमोनिया होने के बाद हिंदुजा अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था।

  • dharmendra broke down at dilip kumar last rite and wrote heartbreaking note for tragedy king

    BollywoodJul 8, 2021, 2:08 PM IST

    दिलीप कुमार को आखिरी बार देख खुद पर काबू नहीं रख पाए धर्मेंद्र, रोते हुए बोले- जान निकल गई मेरी

    दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हुआ और उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें अंतिम विदाई देने 85 साल के धर्मेंद्र भी पहुंचे। धर्मेंद्र, दिलीप साहब की डेड बॉडी को देखते ही खुद पर काबू नहीं रख पाए और रोने लगे। 

  • Saira Banu bid adieu tragedy king Dilip Kumar by embracing him

    CelebsJul 8, 2021, 1:20 PM IST

    दिलीप कुमार को विदा करने से पहले सायरा बानो ने चूमा माथा, पति की डेड बॉडी से लिपटकर फूट-फूटकर रोई

    मुंबई. बॉलीवुड में ट्रेडजी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार को निधन हुआ और उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें आखिरी सलामी देने बड़ी संख्या में जवान इकट्ठा हुए। वहीं, अंतिम यात्रा से पहले उनकी डेड बॉडी को तिरंगे में लपेटा गया। पति को विदा करने से सायरा बानो से दिलीप साहब का माथा चूमा और फिर उनकी डेड बॉडी से लिपटकर फूट-फूटकर रोई। इस दौरान पत्नी सायरा बानो को रिश्तेदार संभालते नजर आए। बता दें कि दिलीप कुमार ने बुधवार को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में आखिर सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें अंतिम विदाई देने धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, अनिल कपूर, अनुपम खेर, विद्या बालन, शबाना आजमी, जॉनी लिवर, रजा मुराद सहित कई सेलेब्स पहुंचे। इस मौके पर अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक बच्चन के साथ दिलीप साहब के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। नीचे देखे पति दिलीप कुमार के विदा करने से पहले कैसी थी पत्नी सायरा बानो का हालत...

  • Amitabh and Abhishek Bachchan visit tragedy king Dilip Kumar to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:47 PM IST

    आखिरी सफर पर दिलीप कुमार , अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे Amitabh Bachchan और Abhishek

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है । 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ. दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई. धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, शाहरुख खान, विद्या बालन और अनुपम खेर जैसे दिग्गज सितारे सायरा बानो से मिलने उनके घर आए और दिलीप साब के अंतिम दर्शन किए।  दिलीप कुमार को मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए यहां अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन मौजूद थे। 

  • Saira Banu break down while remembering tragedy king Dilip Kumar

    CelebsJul 7, 2021, 5:15 PM IST

    अल्लाह ने मेरे जीने की वजह छीन ली, फूट-फूटकर रोते हुए बोली दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो

    मुंबई. 98 साल के दिलीप कुमार ने बुधवार को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में आखिर सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। वहीं, पति दिलीप कुमार को खोने का गम पत्नी सायरा बानो बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। वे अपने होश-ओ-हवास खो चुकी है। पीपिंग मूव की रिपोर्ट की अनुसार हिंदूजा अस्पताल का कहना है कि दिलीप साहब की मौत की खबर सुनते ही सायरा बानो फूट-फूटकर रोने लगी। उन्होंने रोते हुए कहा कि अल्लाह ने मेरे जीना की वजह मुझसे छीन लिया। नीचे पढ़े पति दिलीप कुमार की मौत के बाद और क्या बोली सायरा बानो...

  • Mysterious woman visited Dilip Kumar house and claims to be his relative

    BollywoodJul 7, 2021, 4:54 PM IST

    काला लिबास पहने दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने पहुंची महिला, रिश्तेदारों ने पहचानने से किया इनकार

    बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दिलीप कुमार पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर है। कई स्टार्स दिलीप साहब के अंतिम दर्शन को उनके पाली हिल स्थित बंगले पर पहुंचे।

  • Dilip Kumar considered Shahrukh Khan as his son, actor visits tragedy king to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 3:00 PM IST

    शाहरुख खान को मुंहबोला बेटा मानते थे दिलीप कुमार, अंतिम दर्शन करने पहुंचे एक्टर

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का निधन हो गया। अपने पांच दशक लंबे फिल्मी करियर में दिपील कुमार ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में रोल अदा किया। इनमें 'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम' जैसी फिल्मों में अभिनय करके वह अमर हो गए।  दिलीप कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने ट्वीट करके शोक जताया है। दिलीप कुमार के निधन से किंग खान यानी शाहरुख खान बहुत दुखी हैं।  दिलीप कुमार के साथ शाहरुख खान का रिश्ता बहुत ही गहरा और अलग है. शाहरुख खान को दिलीप कुमार के घर में बेटे का दर्जा मिला हुआ था। दिलीप कुमार उन्हें अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे। ऐसा इसलिए कि शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर है। शाहरुख खान ने खुद कई दिन और रात इस गली में बिताए हैं। 
     

  • Shahrukh Khan and Other Celebs Pay Tribute to Dilip Kumar

    BollywoodJul 7, 2021, 2:31 PM IST

    पति के गम में डूबीं सायरा बानो को ढाढ़स बंधाते दिखे शाहरुख खान, उद्धव-शरद पवार समेत पहुंचे कई सेलेब्स

    मुंबई। दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार सुबह 7:30 बजे निधन हो गया। उन्होंने 98 साल की उम्र में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि दिलीप साहब को सांस में तकलीफ होने के बाद 29 जून को भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनते ही उन्हें श्रद्धांजलि देने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा NCP सुप्रीमो शरद पवार पहुंचे। साथ ही शाहरुख खान भी दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को ढाढस बंधाते नजर आए। वहीं, दिलीप कुमार के अंतिम दर्शनों के लिए बॉलीवुड सेलेब्स का तांता लगा रहा। बता दें कि दिलीप साहब को शाम 5 बजे जुहू स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान उन्हें तिरंगे में लपेटकर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

  • Dilip Kumar was suffering from Bilateral Pleural Effusion, know from doctor all about this disease kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJul 7, 2021, 1:39 PM IST

    दिलीप कुमार को थी बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन नाम की बीमारी, डॉ. ने बताया कितना खतरनाक है ये


    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे निधन हो गया। वे 98 साल के थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।  दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।   दिलीप कुमार के डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया से कहा, ‘दिलीप साहब उम्र से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे थे। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर सव्यसाची गुप्ता ने बताया कि दिलीप कुमार बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (फुफ्फुस बहाव)  बीमारी से पीड़ित थे ।  जब आपके फेफड़े और चेस्ट कैविटी के बीच की खाली जगह में अतिरिक्त फ्लूइड (तरल पदार्थ) इकट्ठा हो जाता है, तो उसे प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। हालांकि, इस खाली जगह में सांस लेने-छोड़ने के दौरान फेफड़ों के खुलने और बंद होने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हमेशा थोड़ा-बहुत तरल होता ही है। इस खाली जगह को प्ल्यूरा (Pleura) कहा जाता है। प्ल्यूरा एक पतली झिल्ली होती है, जो फेफड़ों के बाहरी और छाती की अंदरुनी परत के बीच होती है। जब प्ल्यूरल इफ्यूजन दोनों फेफड़े को प्रभावित करता है, तो उसे बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। वीडियो में डॉ से जाने कितनी खतरनाक बीमारी है ये। 

     

  • Dilip Kumar had a major hand in shaping cricketer Yashpal Sharma career

    CricketJul 7, 2021, 1:25 PM IST

    जब इस क्रिकेटर से मिलने ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गए थे दिलीप कुमार, खिलाड़ी की जिंदगी संवारने में था बड़ा हाथ

    दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में उनका मुंबई के पीडी हिंदूजा अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर और सिलेक्टर रहे यशपाल शर्मा का क्रिकेट करियर बनाने के लिए मदद की थी।