Samastipur  

(Search results - 36)
  • <p>bihar news</p>
    Video Icon

    BiharJul 10, 2021, 1:52 PM IST

    बिहार: नाव पर बारात, पानी और बाढ़ के बीच शादी और फिर ऐसे हुई दुल्हन की विदाई

    वीडियो डेस्क। बिहार के समस्तीपुर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जहां एक दूल्हा एक नाव पर अपनी दुल्हन को ब्याहने के लिए पहुंचा है। ना घोड़ी है ना बैंड बाजे हैं चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी है। कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया है कि तहस नहस हो गया है। गांव की सड़कें नदी में तब्दील हो गई हैं। 

  • <p>बिहार के समस्तीपुर में गोभी का उचित मूल्य नहीं मिलने से एक किसान इतना टूट गया कि उसने लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चला दी। किसान के मुताबिक उसे गोभी का मंडी में 1 रूपए प्रति किलो भी मूल्य नहीं मिल रहा था।</p>

    NationalDec 14, 2020, 4:39 PM IST

    मंडी में 1 रूपए किलो में भी नहीं मिले गोभी के खरीददार, किसान ने लहलहाती फसल पर चला दिया ट्रैक्टर

    बिहार के समस्तीपुर में गोभी का उचित मूल्य नहीं मिलने से एक किसान इतना टूट गया कि उसने लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चला दी। किसान के मुताबिक उसे गोभी का मंडी में 1 रूपए प्रति किलो भी मूल्य नहीं मिल रहा था।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 7, 2020, 6:09 AM IST

    बिहार में 3rd फेज की वोटिंग खत्मः 78 सीटों पर 6 बजे तक 56.16 फीसदी मतदान

    तीसरे चरण के 78 विधानसभा सीट पर शनिवार को वोटिंग खत्म हो गई है। 6 बजे तक 56.16 फीसदी लोगों ने मतदान किया।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 1, 2020, 4:53 PM IST

    बिहार: मोदी ने परिवारवाद का ऐसा उदाहरण दिया कि बजने लगीं तालियां, VIDEO में सुनें क्या कहा

    वीडियो डेस्क। बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग (Bihar Chunav 2020) से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Rally in Samastipur) ने समस्तीपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। परिवादवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या नीतीश बाबू के कोई भाई राज्यसभा में पहुंचे हैं, उनका कोई बेटा-बेटी, चाचा, मामा कहीं पहुंचे हैं क्या! लोकतंत्र के लिए काम करने वाले लोग जनता को अवसर देते हैं। क्या मोदी का कोई रिश्तेदार कहीं पहुंचा है क्या! आपने कहीं देखा है क्या? क्योंकि हम आपके लिए ज़िंदा हैं। आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन है। जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 1, 2020, 12:09 PM IST

    पीएम मोदी ने कहा- जंगलराज के युवराज क्या बिहार में दे सकते हैं उचित माहौल का विश्वास

    प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है। सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने? महल बने, तो किसके बने? बड़ी-बड़ी करोड़ों की गाड़ियां आईं, गाड़ियों को काफिला बना, तो किसका बना उनका बना। 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 1, 2020, 11:10 AM IST

    पीएम मोदी ने बिहार में कही 10 ये बड़ी बातें, तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज

    पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अब सच्‍चाई सामने आने के बाद कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतर गया है। पाकिस्‍तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश के स्‍वीकार करने के बाद उनकी हालत देखने लायक हो गई है। इन लोगों ने हमेशा हमारे वीर सैनिकों, बलिदानियों का अपमान किया है। इनसे जितना दूर रहें उतना ही अच्‍छा है। अब आप सबकी जिम्‍मेवारी है कि बिहार को फिर से बीमार होने से जरूर बचाएं। एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार बनाएं।

  • <p>Tejashwi Yadav</p>

    Bihar ElectionNov 1, 2020, 9:56 AM IST

    बिहार: पीएम मोदी की रैली से पहले तेजस्वी के 11 सवाल, पूछा- चपरासी का फॉर्म क्यों भर रहे इंजीनियर

    तेजस्वी यादव ने ट्टीट में लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी चूँकि आज बिहार के चुनावी दौरे पर आ रहे है तो बिहारवासियों को आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो सकारात्मकता के साथ केवल और केवल बिहार और बिहारवासियों के जीवन व बेहतरी से संबंधित ज्वलंत मुद्दों, समस्याओं और उनके कार्यकाल में हुए निवारण पर अपना मंतव्य रखेंगे।।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 1, 2020, 9:04 AM IST

    बिहार में पीएम मोदी, कहा- मां, तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है

    बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए तीन चरणों में वोट डाले जाने हैं। पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान हुआ था। दूसरी चरण की सीटों के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। तीसरे और अंतिम चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 9, 2020, 10:51 AM IST

    बिहार में दूसरे चरण के 94 सीटों पर नामांकन शुरू, जानिए, कहां-कहां होगा 3 नवंबर को चुनाव

    कोविड-19 को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को ऑनलाइन नामांकन पत्र जमा करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए शपथ पत्र से लेकर शुल्क भी ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। यह एक विकल्प के रूप में है। प्रत्याशी यदि हार्ड कॉपी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 5, 2020, 4:19 PM IST

    बिहार में 2000 बूथों पर कमर भर पानी, फिर खराब मौसम खराब होने की संभावना, कैसे होगा यहां मतदान

    पटना (Bihar) । कोरोना वायरस (Corona virus) के  संक्रमण से लड़ते हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) कराने की तैयारी में निर्वाचन आयोग (Election Commission) जुटा हुआ है। लेकिन, मौजूदा समय में 16 बाढ़ प्रभावित जिलों में उसे काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि एक अनुमान के मुताबिक करीब दो हजार बूथ ऐसे हैं, जहां अभी भी कमर के बराबर पानी लगा हुआ है। हालांकि अधिकारी पानी कम होने की उम्मीद लगाए हैं। लेकिन, मौसम विभाग के अनुमान ने टेंशन और बढ़ा दिया है। जी हां खबर आ रही है कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि बिहार के कई हिस्सा में मानसून फिर लौट रहा है। ऐसे में चुनाव का हिसाब-किताब बिगड़ सकता है। बता दें कि बिहार की 243 सीटों में 28 अक्टूबर, तीन और सात नवंबर को मतदान होना है।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 7, 2020, 9:38 AM IST

    पत्नी ऐश्वर्या के 'डर' से भागे तेजप्रताप यादव, मौजूदा सीट छोड़ लालू के लाल यहां से कर रहे चुनाव लड़ने की तैयार

    वैशाली के महुआ सीट से समस्तीपुर के हसनपुर क्षेत्र की दूरी 90 किमी है। क्षेत्र का सामाजिक समीकरण भी महुआ की तरह है। वहां भी यादव व कुशवाहा की बहुलता है। तेजप्रताप महुआ क्यों छोड़ना चाह रहे, बड़ा सवाल है। पिछले चुनाव में हसनपुर से जदयू जीता था। जदयू-राजद-कांग्रेस गठजोड़ में सीट जदयू को मिली थी।
     

  • undefined

    BiharAug 12, 2020, 6:44 PM IST

    कोरोना से बचाने के लिए बिहार में यूं हठयोग कर रहे बाबा बर्फानी, वायरल हो रही तस्वीर

    बिहार में कोरोना से कुल होने वाली मौतों की संख्या 465 है। आंकड़ों पर नजर डालें तो  इनमें से अकेले 90 पटना से हैं। इसके अलावा भागलपुर में 39 गया में 29 रोहतास में 24 मुंगेर में 23 नालंदा में 22 मुजफ्फरपुर में 18 भोजपुर एवं वैशाली में 17 17 पूर्वी चंपारण में 16 समस्तीपुर में 14 सारण में 13 बेगूसराय नवादा एवं पश्चिम चंपारण में 1111 दरभंगा एवं सिवान में 10-10 लोगों की मौत हुई है।

  • <p><strong>पटना (Bihar)</strong> । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने&nbsp;राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।</p>

    BiharAug 11, 2020, 4:25 PM IST

    बाढ़ से बेहाल बिहारः 16 जिलों में नाव बनी गाड़ी और एंबुलेंस, यूं हो गई है जिंदगी, देखिए 10 तस्वीरें

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।

  • undefined

    BiharAug 6, 2020, 10:15 AM IST

    बाढ़ के पानी में डूबने से 26 लोगों की मौत, तेज आंधी के कारण नदी में डूबी नाव, 9 लोगों के मिले शव, 24 लापता

    सहरसा में नाव दुर्घटना में पांच तो दरभंगा में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि अलग-अलग घटनाओं में पूर्वी चंपारण में छह, दरभंगा में तीन, छपरा और गोपालगंज में दो-दो, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, पूर्णिया व किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत डूबने से हो गई। 

  • undefined

    BiharJul 24, 2020, 3:31 PM IST

    तस्वीरों में देखें बाढ़ में कैसी हो गई है LIFE, नदी के कटे बांध, ट्रेन रूट बंद, इस तरह पलायन कर रहे लोग

    पटना (Bihar) ।  उत्तर बिहार में पिछले पांच दिन से हो रही बारिश के चलते लोगों की परेशानियां बढ़ी है। गंडक नदी उफनाई हुई है। आज गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में गंडक का बांध तीन जगह टूट गया। बांध टूटने से 1000 से अधिक गांव में पानी भर गया है। लोग जान बचाने के लिए ऊंचे स्थान की ओर पलायन कर रहे हैं। बांध टूटने से दोनों जिले के एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। खबर है कि इस दौरान एक 12 साल का किशोर पानी में बह गया, जिसकी तलाश जारी है। वहीं, समरस्तीपुर में रेलवे ट्रैक के डूबने के चलते कुछ रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है।