Saran  

(Search results - 59)
  • undefined

    NationalJul 15, 2021, 11:14 PM IST

    मध्य प्रदेश में बड़ा हादसाः गंजबासौदा में 15 से अधिक लोग कुएं में गिरे, रेस्क्यू की निगरानी कर रहे सीएम शिवराज

    राज्य की राजधानी से एनडीआरएफ टीम व अन्य बचाव टीम को भेज दिया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं। राज्य सरकार के एक मंत्री को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है। 

  • <p>bihar</p>
    Video Icon

    BiharJun 27, 2021, 7:04 PM IST

    पहले तोड़ा शिव धनुष फिर हुई वरमाला की रस्म... कलियुग में रचाया गया स्वयंवर

    वीडियो डेस्क।  भगवान राम और सीता के स्वयंवर की कहानी तो आपने सुनी ही होगी। जहां राजा जनक की शर्त थी जो शिव धनुष को तोड़ेगा देवी सीता का विवाह उसी के साथ किया जाएगा। बड़े बड़े योद्धाओं के द्वारा जब धनुष नहीं तोड़ा गया तो भगवान राम ने सहज भाव से ही धनुष को बीच में दो टुकड़ों में बांट दिया। ये सतयुग की बात थी।

  • undefined

    South CinemaJun 7, 2021, 5:10 PM IST

    MBBS डॉक्टर है साई पल्लवी तो इतनी पढ़ी लिखी है नागार्जुन की बहू, जानें कितनी एजुकेटेड है साउथ की हीरोइनें

    मुंबई. बॉलीवुड से लेकर हर फील्ड में ऐसे सेलेब्स हैं, जिसकी क्वालिफिकेशन के बारे में कम ही लोग जानते हैं। वहीं, बात साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेस की करें तो इनमें से ज्यादातर हाईली क्वालिफाईड है। इनमें से कुछ तो ऐसी भी जो विदेशों से डिग्री लेकर आई हैं। एक्ट्रेस साई पल्लवी (Sai Pallavi) पेशे से डॉक्टर है लेकिन उन्होंने मेडीकल की फील्ड में जाने की बजाए एक्टिंग की फील्ड को तवज्जो दी। उन्होंने त्बिलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस किया है। वहीं, साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन (Nagarjuna) की बहू सामंथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni) भी अच्छी खासी पढ़ी-लिखी है। उन्होंने स्टेला मेरिस कॉलेज, चेन्नई से बीकॉम किया है। जानें, आखिर कितनी पढ़ी-लिखी है साउथ की अन्य एक्ट्रेसेस...
     

  • undefined

    South CinemaMay 27, 2021, 11:18 AM IST

    'देवसेना' से नागार्जुन की बहू तक, ये हैं 9 हाईएस्ट पेड हीरोइनें, 1 फिल्म के लिए चार्ज करती हैं इतना

    मुंबई. बॉलीवुड की तरह ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत और टैलेंटेड हीरोइनें हैं। इतना ही नहीं इनके साथ काम करने के लिए फिल्ममेकर्स पानी की तरह पैसा बहाते हैं। अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty) से लेकर नागार्जुन की बहू समांथा (Samantha Akkineni) तक की गिनती साउथ इंडस्ट्री में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में की जाती है। बता दें कि ये एक्ट्रेसेस एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करती है। हालांकि, बॉलीवुड हीरोइनों के मुकाबले इन्हें उतनी फीस नहीं मिलती है। आज आपको इस पैकेज में ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं। 

  • undefined

    BollywoodMay 25, 2021, 5:56 PM IST

    37 रुपए लेकर मुंबई आए थे अनुपम खेर, रेलवे प्लेटफॉर्म पर गुजारी रातें, इसलिए भिड़े थे महेश भट्ट से

    मुंबई. अपनी अदाकारी, डायलॉग और बेबाकी के लिए फेमस अनुपम खेर (Anupam Kher) को फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल पूरे हो गए हैं। 25 मई, 1984 को उन्होंने फिल्म सारांश (Film Saransh) से बॉलीवुड में कदम रखा था। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की इस फिल्म में उन्होंने 28 साल की उम्र में 70 साल के बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। फिल्म में अनुपम ने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया था, जिसके बेटे का निधन हो जाता है। उनके साथ रोहिणी हट्टंगड़ी लीड रोल में थीं। उन्होंने अपने किरदार में इस तरह जान डाल दी थी हर तरफ सिर्फ उन्हीं की तारीफ हो रही थी। हालांकि, इस फिल्म को पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। और यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई पापड़ बेले। 

  • undefined

    NationalMay 9, 2021, 6:35 PM IST

    केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी की कार का एक्सीडेंट, ट्रैक्टर से हुई टक्कर; अस्पताल में भर्ती

    केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी की कार का रविवार को एक्सीडेंट हो गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि प्रताप सारंगी की कार ट्रैक्टर से टकरा गईं। एक्सीडेंट में प्रताप सारंगी को कुछ चोटें भी आई हैं।

  • undefined

    South CinemaMar 19, 2021, 3:19 PM IST

    नमिता-नयनतारा से सिंघम गर्ल तक, बिन मेकअप ऐसी दिखती हैं साउथ की ये 11 खूबसूरत हीरोइनें

    मुंबई। साउथ इंडियन फिल्मों में काम करने वाली हीरोइंस का रुतबा बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से किसी मामले में कम नहीं है। बल्कि कई बार तो खूबसूरती के मामले साउथ एक्ट्रेस बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर भारी पड़ती हैं। लेकिन बी-टाउन की तरह ही यहां भी खूबसूरती के लिए मेकअप का सहारा लिया जाता है। वैसे, अगर मेकअप न हो तो कई बार इन एक्ट्रेसेस को पहचान पाना भी मुश्किल होता है। बिन मेकअप साउथ की ये खूबसूरत हीरोइनें कैसी दिखती हैं, हम बता रहे हैं इस पैकेज में। 

  • undefined

    CricketFeb 23, 2021, 12:58 PM IST

    कोहली के घर में नहीं है कोई नौकर ! अपने हाथों से खाना परोस कर सभी को खिलाते हैं विरुष्का

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) दुनिया के बेहतरीन कपल्स में से एक है। उनकी लाइफ किसी फेयरी टेल्स से कम नहीं है, लेकिन हाल ही में एक्स इंडियन सिलेक्टर सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने उनके बारे में खुलासा किया है, कि कोहली के घर में कोई भी नौकर नहीं है। यहां तक की अनुष्का और विराट खुद एक दूसरे को खाना परोसते हैं और साथ में खाते हैं। इतना ही नहीं उनके व्यवहार के बारे में बात करते हुए सरनदीप ने बताया कि मैदान पर आक्रामक दिखने वाले कोहली काफी डाउन टू अर्थ इंसान है। अपने घर आए मेहमानों को भी वो हाथों से खाना परोस के देते हैं।

  • undefined

    NationalFeb 23, 2021, 11:16 AM IST

    मोदी को पसंद आई दुबई से गिफ्ट में मिली अपनी यह तस्वीर, तो चिट्टी में लिखा कुछ ऐसा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुबई में रहने वाले 9वीं क्लास के एक छात्र द्वारा बनाई गई अपनी यह तस्वीर बहुत पसंद आई है। इसे गणतंत्र दिवस पर बनाया गया था। जब जनवरी में संसदीय मामलों के मंत्री वी मुरलीधरन दुबई गए थे, तब यह तस्वीर उनके जरिये मोदी तक पहुंचाई गई थी। अब मोदी ने छात्र को एक चिट्टी लिखी है।

  • undefined

    CelebsFeb 18, 2021, 8:26 PM IST

    अक्षय कुमार की साली ने 17 साल पहले इनके साथ बसाया घर, फिल्मों से दूर अब कर रही 2 बच्चों की परवरिश

    मुंबई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मोस्टअवेटेड फिल्म 'पृथ्वीराज' इस साल दिवाली के मौके पर 5 नवंबर को रिलीज होगी। फैन्स लंबे समय से अक्षय कुमार को सम्राट पृथ्वीराज के रोल में देखने को एक्साइटेड हैं। फिल्म में अक्षय कुमार का लुक पहले ही हिट हो चुका है। वैसे, अक्षय कुमार और उनकी फैमिली के ज्यादातर लोगों के बारे में तो जानकारी है, लेकिन अक्षय की साली यानी रिंकी खन्ना और उनकी फैमिली के बारे में लोग कम ही जानते हैं। ट्विंकल की छोटी बहन रिंकी 43 साल की हैं। रिंकी ने भी बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश की, लेकिन जब उन्हें कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने फिल्में छोड़ अपना घर बसा लिया। 
     

  • undefined

    BiharFeb 18, 2021, 1:32 PM IST

    ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, विरोध करने पर यात्री को मारी गोली, जिसने सुनाई ये कहानी

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घायल यूपी के इटावा जिले के यशवंत नगर थाने इलाके का है, जिसका नाम साब सिंह यादव का 22 वर्षीय पुत्र शिवम यादव है। वो ग्वालियर एक्सप्रेस के कोच संख्या G5 में सफर कर रहा था। 

  • <p>sarang</p>
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 8:21 PM IST

    एयरो इंडिया शो: कैसे बना आसमान में लव साइन, कमांडिंग ऑफिसर अनूप सिंह ने शेयर किया अनुभव

    वीडियो डेस्क। एशिया के सबसे बड़े एयरो-स्पेस और डिफेंस प्रदर्शनी 'एयरो इंडिया-2021' के जरिये दुनियाभर ने भारत की सैन्य शक्ति को निहारा। यह शानदार शो 3 से शुरू हुआ है और 5 फरवरी तक चला। 5 फरवरी को शो का समापन हुआ। इस शो का मकसद लड़ाकू विमानों की क्षमता देखकर सौदा करना है। बता दें कि इस शो का उद्घाटन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था। यह ठीक वैसे ही शो है, जैसे ऑटो एक्सपो में होता है। शो में सांरग हेलीकॉप्टर ने आसमान में देश प्रेम को प्रदर्शित किया था। वहीं विंग कमांडिंग ऑफिसर ने इस पल के अनुभव साझा किए हैं। 

  • <p>aero india show</p>
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 5:52 PM IST

    एयरो इंडिया शो: आसमान में दिखा देश के लिए प्रेम, दिल जीत लेगा 'सारंग' का ये अंदाज

    वीडियो डेस्क। ये तस्वीरें भारती की सैन्य ताकत को दिखाती हैं। एशिया के सबसे बड़े एयरो-स्पेस और डिफेंस प्रदर्शनी 'एयरो इंडिया-2021' के जरिये दुनियाभर ने भारत की सैन्य शक्ति को निहारा। यह शानदार शो 3 से शुरू हुआ है और 5 फरवरी तक चलेगा। इस शो का मकसद लड़ाकू विमानों की क्षमता देखकर सौदा करना है। बता दें कि इस शो का उद्घाटन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था। यह ठीक वैसे ही शो है, जैसे ऑटो एक्सपो में होता है। वहीं सबसे शानदार रहा सारंग हेलीकॉप्टर का अंदाज आसमान से बताया देश के लिए प्रेम। 

  • undefined

    CelebsFeb 3, 2021, 1:13 PM IST

    मां की वजह से होते-होते रह गया बेटी करिश्मा का रिश्ता, वरना कपूर-बच्चन नहीं इस खानदान की होती बहू

    मुंबई. डायरेक्टर रूमी जाफरी (rumi jafrey) की फिल्म गली गली चोर है (film gali gali chor hai) की रिलीज को 7 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 3 फरवरी, 2012 को रिलीज हुई थी। फिल्म में अक्षय खन्ना (akshaye khanna) और श्रिया सरन (shriya saran) लीड रोल में थे। वैसे, आपको बता दें कि इस पूरी फिल्म की शूटिंग रूमी जाफरी ने भोपाल की अलग-अलग लोकेशन पर की थी। हालांकि, फिल्म बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप ही साबित हुई। 130 मिलियन में बनी यह फिल्म अपनी बजट का आधा भी नहीं कमा पाई थी। बात फिल्म के लीड हीरो की करें तो अक्षय खन्ना का करियर भी खास नहीं रहा। वे अभी भी फिल्मों में एक्टिव है लेकिन अपने पिता विनोद खन्ना की तरह कामयाबी हासिल में सफल नहीं रहे। इसी बीच आपको अक्षय खन्ना से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 15, 2020, 11:19 AM IST

    कैलाश सारंग को कंधा देते समय भावुक हुए शिवराज सिंह, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

    भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 4.30 बजे सुभाष नगर विश्राम घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। मुखाग्नि उसके बड़े बेटे विवेक सारंग और छोटे बेटे कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग दोनों ने मिलकर दी। बता दें कि पूर्व सांसद कैलाश सारंग का 87 वर्ष की उम्र में मुबई में निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे, मुंबई के बॉम्बे अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। सारंग को 12 दिन पहले इलाज के लिए 2 नवंबर को एयर एंबुलेंस से भोपाल से मुंबई शिफ्ट किया गया था। पार्थिव देह को विशेष विमान से रविवार को भोपाल लाया गया था।