Shivraj Singh Chauhan  

(Search results - 202)
  • mahakal
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 26, 2021, 3:00 PM IST

    सावन के पहले सोमवार पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किए महाकाल के दर्शन, पत्नी संग किया अभिषेक

    वीडियो डेस्क। सावन के पहला सोमवार है ऐसे में शिव मंदिरों में काफी चहल पहल देखी जा रही है। वहीं एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान भी अपने परिवार के साथ उज्जैन पहुंचे जहां उन्होंने महाकाल के मंदिर में लघुरुद्र अनुष्ठान किया। भगवान शिव का अभिषेक किया। और महाकाल के दर्शन किए।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 21, 2021, 5:15 PM IST

    हैवान पति की क्रूरता: पत्नी को पिलाया तेजाब, गले से लेकर सारी अंतड़ियां जल गईं..3 माह पहले हुई थी शादी

    डबरा. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैवान पति का क्रूर चेहरा सामने आया है, जहां उसने अपनी नई-नवेली पत्नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार की। आरोपी ने पत्नी को तेजाब पिला दिया, जिसके बाद उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पीड़िता के गले से लेकर पेट तक कई अंग जल चुके हैं। अंतड़िया तक बुरी तरह जल चुकी हैं। पहले उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन हालत में जब सुधार नहीं हुआ तो आनन-फानन में महिला को दिल्ली रेफर कर दिया गया है। वहीं इस मामले की जानकारी जब  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पता चली तो उन्होंने अस्पताल में जाकर पीड़िता से मुलाकत की। साथ ही एमपी के सीएम शिवराज को ट्वीट कर कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े किए।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 19, 2021, 6:24 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किए MP के 2 मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम, कहा- ये हैं मोदी और शाह के पसंद

    दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा-'आजकल भाजपा मोदी शाह अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रहे हैं। मध्यप्रदेश में भी सीएम बदला जाएगा। एक दिन बाद सोमवार को दिग्विजय ने कहा कि अब मप्र भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 23, 2021, 1:57 PM IST

    CM शिवराज दिग्विजय सिंह पर जमकर भड़के, कहा-उनका दिमाग 'तालिबानी' हो गया..जानिए वजह

     दिग्विजय सिंह ने बीबीसी न्यूज की एक खबर ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत के अधिकारियों ने तालिबान नेताओं से चुपचाप मिले और उनसे गोपनीय बातचीत की है। यह बहुत ही गंभीर विषय है। भारत सरकार को इस विषय पर तत्काल वक्तव्य देना चाहिए।

  • <p>kamal nath</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 1:12 PM IST

    पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- 'मेरा भारत महान नहीं, अब बदनाम देश'

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ एक बार विवादों में आ गए हैं। शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में उन्होंने भारत को बदनाम देश कह दिया। उन्होंने कहा कि सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस बयान पर जमकर निशाना साधा है शिवराज सिंह ने कहा कि वे मैंटल बैलेंस खो चुके हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 6:25 PM IST

    सीएम शिवराज ने आम लोगों से मांगी सलाह, प्रदेश कैसे करें अनलॉक..इन तीन तरीकों से भेजिए अपने Idea

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की जनता से सलाह मांगी है कि प्रदेश को आखिर कैसे अनलॉक किया जाए। सीएम कहा 'मेरे प्रिय भाइयों-बहनों, भांजे-भांजियों, #COVID19 के विरुद्ध मध्यप्रदेश जीत की ओर तेजी से अग्रसर है। जीवन को पटरी पर लाने के लिए 1 जून से हम अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 17, 2021, 8:52 AM IST

    डॉक्टर ने कहा नहीं किया जाएगा आयुष्मान कार्ड से इलाज, चिरायु अस्पताल का वीडियो वायरल


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश की  भोपाल में कोरोना कहर के बीच चिरायु अस्पताल का अमानवीय चेहरा आया सामने आया है, जहां आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज कराने गए परिजनों के साथ बदसलूकी की गई है।  आयुष्मान कार्ड के तहत इलाज करने से भी मना कर दिया गया, जबकि प्रदेश सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए आयुष्मान कार्ड के तहत फ्री इलाज के लिए जिन अस्पतालों को चुना है, उनमें चिरायू अस्पताल का नाम भी शामिल है  इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन के एक कर्मचारी ने मरीजों के साथ अभद्रता करते हुए इलाज करने से मना कर दिया। देखिए यह वायरल वीडियो।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 16, 2021, 2:59 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने फोटो शेयर कर कहा-शिवराज जी इस ‘नर पिशाच’ आकाश दुबे को जानते हैं ना? जानिए क्या है पूरा मामला

    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लिखा कि क्या अंकित सलूजा और दिलप्रीत सलूजा पुत्र गुरबचन सिंह भी भाजपा से ही जुड़े हैं? भोपाल में दोनों “नर पिशाच” इंजेक्शन की कालाबाजारी में पकड़े गए?
     

  • <p>shivraj singh chauhan</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 14, 2021, 1:30 PM IST

    कोरोना: मीडियाकर्मियों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की सबसे खास घोषणा

    वीडियो डेस्क। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मीडियाकर्मियों के हित में एक बड़ा फैसला किया है। सरकार ने प्रदेश के सभी मीडियाकर्मियों( अधिमान्य और गैर अधिमान्यता) का अपने खर्चे पर कोरोना इलाज कराएगी। इसमें प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक और डिजिटल में कार्यरत सभी पत्रकार शामिल होंगे। रिपोर्टिंग, डेस्क पर कार्यरत, कैमरामैन, फोटोग्राफर सभी को इस योजना में कवर किया गया है। सुनिए मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा?

  • undefined

    Madhya PradeshMay 6, 2021, 6:11 PM IST

    17 मई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन: शिवराज ने कहा-गांव में संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक होगी

    मीडियाा रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन ने कहा है कि जिस तरह से संक्रमण फैला हुआ है, उसे देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर आनी तय है। हमें ये नहीं पता है कि तीसरी लहर कब आएगी, लेकिन हमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल को जारी रखते हुए इसके लिए तैयार रहना चाहिए।  

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 16, 2021, 10:39 AM IST

    सीएम Shivraj Singh Chouhan ने हेल्पलाइन नंबर पर किया फोन, पूछा ऑक्सीजन बैड मिल जाएगा ?, मिला ऐसा जवाब

    वीडियो डेस्क.  मध्य प्रदेश में कोरोना से बुरा हाल है। कई मरीजों को अस्पताल बेड नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड, आइसोलेशन में उपचार और अन्य मदद के लिए जारी किए गए 1075 हेल्पलाइन नंबर पर  स्थिति जानने के लिए   मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बगैर अपना परिचय दिए इंडेक्स मेडिकल कालेज में बेड की उपलब्धता की जानकारी ली।  सामान्य व्यक्ति की तरह 1075 कॉल सेंटर पर फोन करके भोपाल में कोविड उपचार के लिए बिस्तरों की उपलब्‍धता की जानकारी ली। उन्होंने कॉल कर पूछा कि "मुझे भोपाल में बिस्तर चाहिए, कहां उपलब्ध है, एम्स में ऑक्सीजन बैड मिलेगा", जे.के. में मिलेगा, पीपुल्स में है, कितने बिस्तर हैं, ऑक्सीजन भी है ? उत्तर में मुख्यमंत्री श्री चौहान को कॉल सेंटर से बताया गया कि एम्स में ऑक्सीजन बैड उपलब्ध हैं। जे.के. एवं पीपुल्स हॉस्पिटल गर्वमेंट फैसेलिटी में है, यहां भी बैड एवं ऑक्सीजन उपलब्ध है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 13, 2021, 10:23 AM IST

    भोपाल में भयावह कोरोना: ऑक्सीजन नहीं मिलने से 5 की मौत, रातभर भटके परिजन..ऑटो से लाते रहे सिलेंडर

    कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि शहर में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने की शिकायतें मिली थीं। जहां-जहां शिकायतें थीं, उनको समय पर सिलेंडर भेजे गए। यदि किसी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है तो उसकी जांच कराएंगे। दिनभर में 80 अस्पतालों में 46 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की गई।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 12, 2021, 11:42 AM IST

    VIDEO: क्या भोपाल में लगेगा लॉकडाउन, सुनें इस सवाल पर क्या बोले कलेक्टर Avinash Lavaniya

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। पिछले 24 घंटे में 5939 पॉजिटिव केस मिले हैं। इस दौरान 24 मौतें हुई। रतलाम, उज्जैन, बैतूल, छिंदवाड़ा, बड़वानी, बालाघाट, उमरिया, झाबुआ और कटनी में 100 से अधिक केस मिले हैं। प्रदेश में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 10 दिन में 186 लोागें की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं भोपाल में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। ये कहना है   कलेक्टर अविनाश लवानिया का। साथ ही उन्होंने कहा कि अचानक राजधानी में हुई रेमडिसीवर इंजेक्शन की कमी स्थानीय अव्यवस्था या आपूर्ति से नहीं बनी है, बल्कि इसकी वजह आसपास के जिलों में बिगड़े हालात हैं। राजधानी भोपाल के आसपास स्थित कई बड़े शहर और छोटे गांव-कस्बे तक यहां की सप्लाई पर निर्भर हो गए हैं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 11, 2021, 3:17 PM IST

    कोरोना कहर के बीच शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, सुनें कंप्लीट लॉकडाउन को लेकर क्या बोले सीएम

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना के मामलों में उछाल को देखते हुए मध्य प्रदेश के कई जिले और शहर वीकेंड लॉकडाउन की जद में हैं। ऐसे में एक बार फिर से सबको कंप्लीट लॉकडाउन का डर सता रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। बता दें कि शनिवार को कोरोन वायरस के करीब 4900 मामले सामने आए थे। मीड     मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। 4000 रेमडेसीवीर की इंजेक्शन मौजूद हैं और 5000 आज आ भी जाएंगी। हम पूरे राज्य में टीका उत्सव मना रहे हैं। मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगेगा। बता दें कि फिलहाल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में वीकेंड लॉकडाउन है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 11, 2021, 12:50 PM IST

    कोरोना ने बिगाड़े हालात, लॉकडाउन का पालन कराने कलेक्टर-एस.पी. ने निकाला मार्च

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। भोपाल और इंदौर में बेड से लेकर श्मशानों तक में वेटिंग चल रही है। वहीं गुना जिले  में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते  साठ घंटे का लॉक डाउन लगाया गया है। इस लॉक डाउन के पहले दिन शनिवार को सुबह के समय  सब्जी खरीदने के लिए सब्जी मंडी और दूध-दही के लिए डेयरियों पर काफी भीड़ रही। सड़कों पर आवाजाही होती रही, लेकिन गुना शहर समेत जिले के नगरीय क्षेत्र के बाजार पूरी तरह बंद रहे। सुरक्षा बतौर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद तैनात रही। कलेक्टर और एसपी भी एक वाहन में सवार होकर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे और संबंधित अफसरों को दिशा-निर्देश देते रहे।ज हां संस्थान बंद रहे, वहीं लोगों ने अपने घरों में कैद होकर लॉक डाउन का समर्थन किया।जिले भर में ऐहतियात के तौर पर पुलिस गश्त करती रही।