Smoke  

(Search results - 32)
  • <p>marriage funny video</p>
    Video Icon

    TrendingJun 19, 2021, 12:16 PM IST

    शादी में खाना खा रही दुल्हन के मुंह से निकलने लगा धुंआ, प्लीज! स्मोकिंग का गेस ना लगाएं....

    वीडियो डेस्क। शादियों का सीजन है और ऐसे में शादियों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। कभी दुल्हन की हरकत तो कभी दू्ल्हे की हरकत की वजह से ये वीडियो खूब पसंद किये जा रहे हैं। ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है जहां खाना खा रही दुल्हन के मुंह से धुंआ निकलते देख हर कोई शॉक्ड हो गया। 

  • undefined

    NationalMay 30, 2021, 4:21 PM IST

    स्मोकिंग करने वालों पर ज्यादा असर डाल रहा कोरोना, मरने का खतरा भी 50% अधिक: रिपोर्ट

    देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में WHO ने कुछ ऐसा कहा है, जो स्मोकिंग करने वालों की चिंता बढ़ाने वाला है। WHO चीफ ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयेसस ने स्मोकिंग करने वालों को चेतावनी दी है कि उन्हें आम लोगों की तुलना में कोरोना से गंभीर बीमारी होने और मौत का खतरा 50% तक अधिक है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 30, 2021, 6:32 PM IST

    कोरोना पॉजिटिव के बाद TV एंकर को आया हार्ट अटैक, डॉ. ने बताया- 2 महीने तक रहता है यह खतरा, जानें कैसे बचें

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है।  महामारी के समय में सेहत को लेकर जरा सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं।  खासकर हृदय के मरीजों को अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है। अगर हार्ट के मरीज को कोरोना संक्रमण हो जाएं तो 30 से 40 प्रतिशत खतरा बढ़ जाता है।  दिल्ली में एक TV एंकर को पहले कोरोना हुआ उसके बाद हार्ट अटैक से निधन हो गया। कोरोना का दिल संबंधी मरीजों पर ज्यादा असर हो रहा है। कोरोना के संक्रमण से दिल को नुकसान तो नहीं पहुंच रहा हैं। जो लोग अस्थमा, डायबिटीज और दिल संबंधी रोगों से पीड़ित हैं ऐसे मामलों में कोरोना थोड़ा अधिक हावी हो जाता है। आजकल के माहौल के अनुसार जिन लोगों की उम्र 60 पार है, उन सभी लोगों में इन रोगों की संभावना बहुत अधिक होती हैं।   ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर विवेक परिहार से जाना कोरोना संक्रमित होने के बाद क्या हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमित मरीज को किन कंडीशन में हार्ट अटैक आता है। वो संक्रमण के दौरान ऐसा क्या करे या क्या ना करें कि हार्ट अटैक से बचा रहे। देखिए वीडियो 
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 27, 2021, 1:39 PM IST

    कोरोना काल में हार्ट को फिट रखने के लिए करें ये 5 एक्सरसाइज, नहीं हो सकती कोई बीमारी


    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है।  महामारी के समय में सेहत को लेकर जरा सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं।  खासकर हृदय के मरीजों को अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है। अगर हार्ट के मरीज को कोरोना संक्रमण हो जाएं तो 30 से 40 प्रतिशत खतरा बढ़ जाता है।  हम आपको कुछ एक्सरसाइज बता रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर कर सकते हैं और हृदय को फिट और हेल्दी रख सकते हैं। सबसे बढ़िया एक्सरसाइज वॉकिंग है।  जो लोग रोज वॉक पर जाते हैं उन लोगों में जानलेवा बीमारियां होने का खतरा कम होता है। इस एक्सरसाइज को करने से आपका ब्लड शुगर नियंत्रित रहता है। इसलिए रोजाना 35 से 40 मिनट तक वॉक करें। इसके साथ ही ये 4 एक्सरसाइज करें देखिए वीडियो में। 

     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMar 11, 2021, 5:44 PM IST

    स्मोकिंग छोड़ने के 5 घरेलू उपाय, धू्म्रपान की जानलेवा लत से मिल सकता है छुटकारा

    वीडियो डेस्क। धू्म्रपान की लत जानलेवा खराब आदतों में से एक है। इस खतरे की जानकारी होते हुए भी लाखों युवा रोजाना स्मोकिंग करते हैं। भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के श्वास रोग एक्सपर्ट  डॉक्टर पीएन अग्रवाल  के मुताबिक धूम्रपान शरीर के लिए काफी नुकसानदेह होता है, साथ ही जो भी स्मोकिंग से होने वाले धुएं के संपर्क में आता है, उसके फेफड़ों को भी नुकसान पहुंचता है। धूम्रपान करने से क्रैंसर और हार्टअटैक जैसी गंभीर बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए हर साल नो स्मोकिंग डे मनाया जाता है। हालांकि, घरेलू उपायों के जरिए भी स्मोकिंग की इस लत से छुटकारा पाया जा सकता है। वीडियो में देखिए इससे छुटकारा पाने के घरेलू उपाय

  • undefined

    MaharashtraMar 11, 2021, 11:13 AM IST

    केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, आसपास की फैक्टियां कराई गईं बंद, इलाके में फैला काला धुआं

    आग सबसे पहले फैक्ट्री में स्थित एक बायलर में लगी। जिसके बाद कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। सुबह का समय होने के कारण फैक्ट्री में कुछ ही लोग थे। सभी को समय रहते बाहर निकाल लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारी मात्रा में केमिकल होने की वजह से आग पर काबू पाने में दिक्कत आ रही है। हालांकि आग बुझाने के लिए लगातार प्रयास जारी है। 

  • <p>shipra river</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 8:28 AM IST

    उज्जैन: शिप्रा नदी से निकली आग, चमकदार रोशनी, धुआं और धमाके से 10 फीट उछला पानी

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से करीब पांच किलोमीटर दूर त्रिवेणी क्षेत्र में शिप्रा नदी में कुछ अद्भुत चीजें देखी गईं। जहां नदी में अचानक धमाका हुआ धुआं निकला और फिर चमकदार रोशनी निकाली।  धमाके के साथ नदी का पानी10 फीट ऊंचा उछल गया।  इस मामले में जांच कर जा रही है। इसका वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने इस नजारे का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया। हालांकि, इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

  • <p>viral video</p>

    HatkeMar 2, 2021, 1:41 PM IST

    मुंह में धुआं से छल्ले बना करतब दिखा रहा था शख्स तभी पड़ा जोरदार थप्पड़... फिर जो हुआ, देखें Video

    वीडियो डेस्क। आपने आज तक कई लोगों को मुंह से धुएं के छल्ले बनाते हुए देखा होगा। मुंह में धुएं को भरकत नए नए करतब भी करते देखा होगा। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा धुएं के छल्ले का वीडियो को देख आप हंसते हंसते लोट पोट हो जाओगे। दुकान पर शख्श ने एक गश लगाया फिर धुएं छोड़ो और फिर जो हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

  • undefined

    HatkeFeb 3, 2021, 9:31 AM IST

    30 साल तक सिगरेट पीने से एलियन बना शख्स, आंखों से लेकर चमड़ी तक हो गई हल्दी-सी पीली

    हटके डेस्क: धूम्रपान सेहत के लिए नुकसानदायक है। ये तो आपने हर जगह पढ़ा ही होगा। स्मोक करने से कई तरह के हेल्थ इश्यूज हो जाते हैं। कई बार कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी भी धूम्रपान की वजह से लोगों को अपनी चपेट में ले लेता है। लेकिन हाल ही में चीन से एक ऐसा मामला आया जिसके बारे में कभी नहीं सुना गया था। चीन के जियांग्सु में रहने वाले तीस साल के एक शख्स की पूरी बॉडी पीले रंग की हो गई। वजह सामने आई- उसकी स्मोकिंग की लत। सिगरेट पीने की वजह से उसका शरीर  इस तरह से पीला पड़ गया था मानों किसी ने उसके ऊपर पीले रंग का पेंट चढ़ा दिया हो। डॉक्टर्स भी उसके हालत को देखकर हैरान थे... 

  • undefined

    FoodNov 23, 2020, 4:07 PM IST

    क्या तड़का लगाते हुए धुएं से भर जाता है घर? महंगे एग्ज़ॉस्ट फैन नहीं, छोटा सा प्याज दूर कर देगा आपकी परेशानी

    फ़ूड डेस्क: इंसान जब घर बनाता है तो किचन को ऐसे बनाया जाता है, जिस तरीके से हवा आसानी से पास हो जाए। ऐसा इसलिए ताकि खाना बनाते हुए उठने वाला धुआं घर में ना फैले। ज्यादातर लोग अपने किचन में गैस चूल्हा खिड़की के नजदीक ही रखते हैं। कई लोग किचन में एग्ज़ॉस्ट फैन लगवा लेते हैं। लेकिन फिर भी जब किचन में छौंक लगता है, तब घर धुंए से भर ही जाता है। इस धुंए के कई नुक्सान है। ये इंसान को बीमार तक बना सकता है। अस्थमा मरीजों के लिए तो ये काल बबन जाता है। धुआं घर से बाहर चला भी जाए, तो उसकी गंध घर में रह जाती है। ऐसे में आज हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं। इससे आपको इस धुंए से जल्द छुटकारा मिल जाएगा... 
     

  • <p>बच्ची को जलाया</p>
    Video Icon

    ChhattisgarhOct 31, 2020, 5:18 PM IST

    नशे में धुत पुलिसकर्मी ने ढ़ेड साल की बच्ची को सिगरेट से दागा, चेहरे और शरीर पर 50 से ज्यादा जलने के निशान

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बालोद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक पुलसर्मी के वहिशीपन ने सारी हदें पार कर दीं। पुलिसकर्मी नशे में धुत होकर मकान मालिक की ढ़ेड की बच्ची से खुद को पापा बुलवाना चाहता था।

  • undefined

    IPLOct 19, 2020, 3:50 PM IST

    जब घर की छत पर बीड़ी पीते पकड़े गए थे सहवाग, चप्पल उठाकर मां ने कर दी थी कुटाई

    स्पोर्ट्स डेस्क : हरियाणा के जाट परिवार में पैदा हुए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की कहानी बहुत दिलचस्प है। 20 अक्टूबर 1978 को पैदा हुए वीरू का क्रिकेट के लिए प्यार 7 महीने की उम्र में ही जाग गया था और खिलौने खेलने के उम्र में भी वह सिर्फ बैट से ही खेलते थे। बचपन से ही खेल के लिए वह क्रेजी थो 12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलते हुए वीरू ने अपना दांत तक तुड़वा लिया था। इसके बाद भी उन्होंने खेलना बंद नहीं किया और खेल के प्रति डेडिकेशन के चलते ही उनका अंडर 19 क्रिकेट टीम में सिलेक्शन हुआ। लेकिन इस बीच ऐसा क्या हुआ कि वीरू की मां ने उनकी चप्पलों से पिटाई कर दी। आइए जानते हैं

  • undefined

    NationalSep 27, 2020, 3:53 PM IST

    ड्रग्स नहीं बल्कि 25 की उम्र में सारा को इस चीज का था शौक, NCB के सामने किया खुलासा

    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ड्रग्स एंगल के खुलासे के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया था। एक्ट्रेस ने NCB की पूछताछ में श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और रकुल प्रीत जैसे स्टार्स के नाम लिए थे। इसके बाद एनसीबी ने इन सभी को समन जारी कर दिया था। ऐसे में शनिवार 26 सितंबर को दीपिका, श्रद्धा और सारा अली खान से NCB ने पूछताछ की। इस दौरान आगे की जांच के लिए इन सभी के फोन को जब्त कर लिया गया था। 

  • undefined
    Video Icon

    SportsJul 22, 2020, 4:35 PM IST

    लाइव मैच के दौरान मैदान में खिलाड़ी के ऊपर गिरी बिजली, गले में पहनी चेन ने किया चमत्कार

    रूस में एक फुटबॉल मुकाबले के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। मैदान पर लाइव मैच में बिजली गिर गई। बिजली सीधे एक फुटबॉलर के ऊपर गिरी, जिससे वह मैदान पर ही बेहोश हो गया। 16 साल के इस फुटबॉलर का नाम इवान जोबोरोवोस्की बताया गया है।

  • undefined

    HatkeJul 6, 2020, 9:11 AM IST

    रिफाइंड ऑयल की जगह मशीन के तेल में महिला ने छान दिए चिप्स, कड़ाही से उठा सफ़ेद धुआं, फिर हुआ ऐसा खौफनाक अंजाम

    हटके डेस्क:  बुढ़ापे में अक्सर लोगों की नजरें कमजोर हो जाती है।  बुजुर्गों को इस दौरान अपनों के ख़ास ख्याल की जरुरत होती है। लेकिन आज के जमाने में बच्चे करियर में सेटल होने के बाद अपनों को छोड़कर अलग हो जाते हैं। भारत में ऐसे मामले विदेशों के मुकाबले कम देखने को मिलते हैं लेकिन अब भारत में भी इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। बुजुर्गों को इस उम्र में कुछ लापरवाहियों के कारण खौफनाक अंजाम भुगतने पड़ते हैं। इसका एक ताजा उदहारण इंग्लैंड के डर्बीशायर में देखने को मिला। यहां रहने वाली 74 साल की एक महिला ने किचन में खाने के तेल की जगह इंजिन ऑयल में चिप्स छान दिए। वैसे तो उसने ये चिप्स खाए नहीं, लेकिन सिर्फ इसके धुंए ने ही उसकी जान ले ली। आइये आपको बताते हैं पूरा मामला...