Somali  

(Search results - 5)
  • undefined

    HatkeAug 13, 2020, 2:23 PM IST

    इस देश में हर तीसरी बच्ची का होता है रेप, अब रोक लगाने के लिए सरकार ने लिया बेहूदा फैसला

    हटके डेस्क: दुनिया तेजी से तरक्की कर रही है। पहले जहां महिलाओं को हक़ नहीं दिया जाता था, वहीं अब वो हर मामले में मर्दों से कदम से कदम मिला कर चल रही हैं। लेकिन फिर भी दुनिया में कई देश हैं जहां महिलाओं की स्थिति बेहद खराब है। इसमें से सोमालिया भी एक ऐसा ही देश है। यहां महिलाओं के साथ रेप से लेकर मारपीट और हत्या बेहद आम बात है। लेकिन अब सरकार ने इसे घटाने का फैसला किया है। लेकिन इसका जो तरीका अपनाया गया है, उसके बाद दुनिया भर में सोमालिया की काफी बदनामी हो रही है। जी हां, इस देश ने रेप के मामलों को घटाने के लिए बाल-विवाह की मंजूरी दे दी है। यानी अब बच्चियों की शादी 18 से पहले कर दी जाएगी। ऐसा करने के पीछे तर्क दिया गया है कि अगर उनकी शादी हो जाएगी तो उनका रेप नहीं होगा। 

  • undefined

    HaryanaMay 26, 2020, 11:17 AM IST

    पत्नी की मेहंदी सूखी भी नहीं थी कि भारत माता की रक्षा में शहीद हो गया पति, ताबूत पर सिर रख रोती रही

    झज्जर (हरियाणा)  भारतीय नौसेना के जवान गौरव दत्त शर्मा का पार्थिव शरीर जब सोमवार को तिरंगे में लिपटा नौसेना की गाड़ी से उनके पैतृक गांव कबलाना लाया गया तो पूरा गांव में सन्नाट पसर गया। उनके अंतिम दर्शन करने वाले हर शख्स की आंख से आंसू निकल रहे थे। गांव की हर गली में लोग अपने लाडले गौरव को अंतिम विदाई देने के लिए खड़े हुए थे। बता दें कि गौरव 19 मई को समुद्र में जहाज के इंजन को चालू करते समय पाइप फटने से सोमालिया में शहीद हो गए।

  • undefined

    HatkeFeb 12, 2020, 4:45 PM IST

    बाजार में बिस्किट खरीदने गई थी बच्ची, हैवानों ने टॉफी देकर ललचाया, रेप से पहले बोली थी- थैंक्यू अंकल

    भारत में भले ही निर्भया के दोषियों को मिली फांसी की सजा टलती जा रही है लेकिन सोमालिया में एक 12 साल की बच्ची के साथ की गई दरिंदगी के लिए दो लोगों को सरेआम सिर में गोली मार दी गई।  

  • undefined

    WorldFeb 9, 2020, 5:11 PM IST

    टिड्डियों ने इस देश में मचाई तबाही, अब सोमालिया को बर्बाद करने पहुंचा दल

    पूर्वी अफ्रीका में अरबों की संख्या में फैला टिड्डी दल अब उत्तरी सोमालिया की बंजर भूमि पर पहुंच गया है।पूर्वी अफ्रीका के कुछ स्थानों पर टिड्डियों का यह प्रकोप 70 साल में सबसे बुरा साबित हुआ।

  • Truck bom bings in Somalia many people killed kps

    WorldDec 28, 2019, 5:29 PM IST

    सोमालिया में ट्रक बम विस्फोट, 73 लोगों की मौत, मरने वालों में छात्रों की संख्या अधिक

    सोमालिया की राजधानी में शनिवार की सुबह ट्रक में बम विस्फोट हुआ है। जिसमें 70 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। जबकि 50 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार के प्रवक्ता ने बताया है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। इसके साथ ही इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।