Sonbhadra  

(Search results - 40)
  • undefined

    Uttar PradeshApr 4, 2021, 10:37 AM IST

    सोनभद्र में हादसा:पॉवर कारपोरेशन की लैंको परियोजना में बॉयलर गिरा, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

    सोनभद्र (Uttar Pradesh) । 1200 मेगावाट की अनपरा-सी लैंको परियोजना में रविवार सुबह अचानक बॉयलर गिर गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के समय 16 मजदूर काम कर रहे थे। वे बॉयलर के नीचे दब गए। CISF के जवानों ने अन्य मजदूरों की मदद से सभी मजदूरों का रेस्क्यू किया है। 13 मजदूर घायल हुए हैं। जिनमें 5 की हालत गंभीर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 14, 2021, 10:56 AM IST

    राष्ट्रपति मां विंध्यवासिनी धाम में टेकेंगे माथा,7 घंटों दर्शन रहेगा प्रतिबंधित

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा आरती और बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन किए। बता दें कि वो राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार पत्नी सविता कोविंद के साथ तीन दिवसीय प्रवास पर आए हैं। दूसरे दिन यानि आज (रविवार) को वो मां विंध्यवासिनी मंदिर में भी दर्जन-पूजन करने पहुंचेंगे। जहां इस समय आम भक्तों के लिए दर्शन शाम पांच बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

  • undefined

    BiharFeb 22, 2021, 8:11 PM IST

    घरवालों ने बेटी का कर दिया था अंतिम संस्कार...लेकिन 3 साल बाद मिली जिंदा..सामने आई शॉकिंग कहानी

    कैमूर (Bihar) । एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने पति के उत्पीड़न से परेशान होकर मायके चली आई। इसके बाद वह लापता हो गई। वहीं, काफी खोजबीन करने के बाद परिवार के लोगों को एक लाश मिली, जिसे बेटी की लाश मानते हुए अंतिम संस्कार कर दिए। मगर, पुलिस ने तीन साल बाद उसे उसके प्रेमी जीजा के साथ यूपी के सोनभद्र से गिरफ्तार लाई तो सभी हैरान हो गए। 

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) ।</strong> यूपी में कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। सत्ता में आने का सपना संजोए कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। अब कांग्रेस ने यूपी की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की फोटो वाले कैलेंडर जारी किए हैं। पार्टी से जुड़े लोगों के मुताबिक ये 10 कैलेंडर तैयार कराए गए हैं, जिसे शहर से लेकर गांव-गांव तक बांटा जाएगा।</p>

    Uttar PradeshJan 21, 2021, 7:34 PM IST

    इस कैलेंडर के जरिए यूपी जीतने निकली Priyanka Gandhi, 10 लाख घरों में पहुंचाने का है प्लान,देखिए तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गई है। सत्ता में आने का सपना संजोए कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। अब कांग्रेस ने यूपी की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की फोटो वाले कैलेंडर जारी किए हैं। पार्टी से जुड़े लोगों के मुताबिक ये 10 कैलेंडर तैयार कराए गए हैं, जिसे शहर से लेकर गांव-गांव तक बांटा जाएगा।

  • <p><strong>आगरा (&nbsp;Uttar Pradesh) ।</strong> ताज नगरी आगरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों के साथ शादी की। मगर, दोनों ही दुल्हन सुहागरात के ठीक पहले शौच के बहाने फिल्मी अंदाज में जेवर-रुपए लेकर फरार हो गईं। दुल्हन की तलाशने के बाद उनका सुराग नहीं लगने पर दूल्हे भी मायूस हो गए हैं। वहीं, दोनों दुल्हन के विदा होकर ससुराल बाह थाना क्षेत्र के फरेरा गांव आने के तीन घंटे बाद ही फरार होने की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।</p>

    Uttar PradeshNov 22, 2020, 6:24 PM IST

    सगी बहनों ने की दो सगे भाइयों से शादी,सुहागरात के ठीक पहले की ऐसा गंदा काम,सपने में भी नहीं सोचे थे दूल्हे

    आगरा ( Uttar Pradesh) । ताज नगरी आगरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों के साथ शादी की। मगर, दोनों ही दुल्हन सुहागरात के ठीक पहले शौच के बहाने फिल्मी अंदाज में जेवर-रुपए लेकर फरार हो गईं। दुल्हन की तलाशने के बाद उनका सुराग नहीं लगने पर दूल्हे भी मायूस हो गए हैं। वहीं, दोनों दुल्हन के विदा होकर ससुराल बाह थाना क्षेत्र के फरेरा गांव आने के तीन घंटे बाद ही फरार होने की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

  • undefined

    NationalNov 22, 2020, 10:05 AM IST

    PM ने मिर्जापुर-सोनभद्र में पेयजल योजनाओं की शुरुआत की, 2,995 गांवों के 42 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

    पीएम मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए उत्तर प्रदेश के विंध्‍याचल क्षेत्र के मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों में ग्रामीण पेयजल सप्‍लाई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे।

  • undefined

    ChhattisgarhSep 29, 2020, 11:29 AM IST

    लॉकडाउन में गाड़ी नहीं मिली, तो 700 किमी बाइक चलाकर मासूम बेटे का इलाज कराने हॉस्पिटल पहुंचा पिता

    लॉकडाउन में गरीबों की जिंदगी पर दोहरी मार पड़ी। यह कहानी ऐसे ही एक पिता की है, जिसे अपने बेटे के दिल का ऑपरेशन कराने यूपी के सोनभद्र से छत्तीसगढ़ के रायपुर तक 700 किमी तक बाइक चलानी पड़ी। लॉकडाउन में गाड़ियां बंद होने से उसके पास दूसरा कोई उपाय नहीं था। वो महंगा किराया देकर प्राइवेट  गाड़ी नहीं कर सकता था। दूसरा, इलाज पर लाखों रुपए भी खर्च नहीं कर सकता था। रायपुर स्थित श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल में बच्चों की दिल की बीमारी का फ्री में इलाज किया जाता है।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 25, 2020, 10:38 AM IST

    हिंदू बहू को घरवालों ने स्वीकार करने से किया मना, प्रेमी ने कहा कि धर्म बदल लो, लेकिन वो नहीं मानी और फिर...

    सोनभद्र, यूपी. यहां लव जिहाद (Love Jihad) का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन न करने पर प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रेमिका का गला काटकर फेंक दिया। 21 सितंबर को चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में प्रेमिका की सिर कटी लाश झाड़ियों में पड़ी मिली थी। 22 वर्षीय युवती ने 7 जुलाई को ही मुस्लिम प्रेमी से कोर्ट मैरिज (Court marriage) की थी। गुरुवार को पुलिस ने इस अंधे हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस को धड़ और सिर 100 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला था। इस हत्याकांड को 17 सितंबर को अंजाम दिया गया था। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी चोपन की रहने वाली थी। आरोपी एजाज अहमद उसका पड़ोसी है। प्रेमी के परिजन इस शादी से नाराज थे। वे हिंदू बहू को अपनाने को तैयार नहीं थे। इसीलिए एजाज उस पर धर्म बदलने (Religion change) का दबाव बना रहा था। दोनों ओबरा स्थित एक लॉज में रह रहे थे। जब प्रेमिका ने इससे इनकार किया, तो प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 14, 2020, 12:56 PM IST

    खुशखबरी-यूपी में 17 नए रूट पर शुरू होंगी विमान सेवाएं, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, CM योगी ने की है ये बड़ी पहल

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में 17 नए रूट पर विमान सेवाएं (Airlines Service) शुरू होंगी। इसके लिए केंद्र सरकार (central government) ने मंजूरी दे दी है। ये सेवाएं रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (Regional Connectivity Scheme) तहत 17 नये रूट पर विमान सेवाएं संचालित होंगी। बता दें कि यह सेवाएं सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की पहल पर शुरू हो रही है। अभी पिछले सप्ताह ही सीएम ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी (Civil Aviation Minister Hardeep Puri) के साथ अयोध्या, चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा की थी। इस दौरान इन नए हवाई मार्गों की मंजूरी का आग्रह किया गया था।

  • <p>यूपी के सोनभद्र के सीमावर्ती जिले सिंगरौली के बसौड़ा गांव में बुधवार रात दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक तांत्रिक ने कुल देवी को खुश करने के लिए मासूम बच्चों के सामने अपनी पत्नी की बलि चढ़ा दी। कुल्हाड़ी से सिर काट कर हत्या करने के बाद पत्नी का शव कमरे में दफना दिया और कटा सिर कुल देवी के समीप ले जाकर गाड़ दिया। मामले में पुलिस को पति पर ही शक था, उसी दौरान पुलिस ने 8 वर्षीय बेटे से प्यार से पूछताछ की तो वह सहम गया जिसके बाद पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने पति को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की, जिससे सारा राज सामने आ गया।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 4, 2020, 1:15 PM IST

    कुलदेवी को खुश करने के लिए मासूम बेटों के सामने दे दी पत्नी का बलि, 8 साल के बेटे ने खोल दिया राज

    यूपी के सोनभद्र के सीमावर्ती जिले सिंगरौली के बसौड़ा गांव में बुधवार रात दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक तांत्रिक ने कुल देवी को खुश करने के लिए मासूम बच्चों के सामने अपनी पत्नी की बलि चढ़ा दी। कुल्हाड़ी से सिर काट कर हत्या करने के बाद पत्नी का शव कमरे में दफना दिया और कटा सिर कुल देवी के समीप ले जाकर गाड़ दिया। मामले में पुलिस को पति पर ही शक था, उसी दौरान पुलिस ने 8 वर्षीय बेटे से प्यार से पूछताछ की तो वह सहम गया जिसके बाद पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने पति को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की, जिससे सारा राज सामने आ गया।
     

  • <p><strong>सोनभद्र (Uttar Pradesh) ।</strong> &nbsp;उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड (यूपीसीएबी) के उप कप्तान बनने तक का सफर तय करने वाले चंदन कुमार के घर की आर्थिक स्थिति लॉकडाउन के चलते बिगड़ गई। जिसके कारण वो अपने पिता के साथ लाई-चना भुनने के लिए मजबूर हैं। चंदन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व खेल मंत्री को पत्र भेजकर आर्थिक मदद की मांग की है। बता दें कि चंदन कुमार शक्तिनगर के रहने वाले है, जो 2 अक्टूबर 2018 में भारत-इंग्लैंड के बीच आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत की तरफ से खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। &nbsp;&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 29, 2020, 4:56 PM IST

    लॉकडाउन में बिगड़ गई घर की माली हालत, अब लाई-चना बेच रहा यह क्रिकेटर

    सोनभद्र (Uttar Pradesh) ।  उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड (यूपीसीएबी) के उप कप्तान बनने तक का सफर तय करने वाले चंदन कुमार के घर की आर्थिक स्थिति लॉकडाउन के चलते बिगड़ गई। जिसके कारण वो अपने पिता के साथ लाई-चना भुनने के लिए मजबूर हैं। चंदन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व खेल मंत्री को पत्र भेजकर आर्थिक मदद की मांग की है। बता दें कि चंदन कुमार शक्तिनगर के रहने वाले है, जो 2 अक्टूबर 2018 में भारत-इंग्लैंड के बीच आयोजित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत की तरफ से खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।   

  • undefined

    BiharJun 16, 2020, 5:49 PM IST

    पुलिस पार्टी को बम से उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, 5 राज्यों की सीमाओं पर कांबिंग तेज,लैंडमाइन बरामद

    एसपी सोनभद्र (यूपी) आशीष श्रीवास्तव ने कहा है कि माची थाना क्षेत्र से सटे बिहार बॉर्डर पर के रोहतास जिले के यदुनाथ पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डूमर खोह जंगल में सिलेंडर बम और केन बम बरामद हुआ। जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। सोनभद्र में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश की सीमाओं पर कांबिंग तेज कर दी गई है। साथ ही पुलिस के जवानों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है कि किस तरह से बम को डिटेक्ट करना है और किस प्रकार से डिफ्यूज करना है?

  • undefined

    Uttar PradeshApr 30, 2020, 8:27 AM IST

    आज से यूपी के 45 जिलों में टीकाकरण शुरू, इन 18 जिलों में इस कारण है रोक

    42 जिले जहां पर कोरोना वायरस के कम केस हैं, वहां पर हॉटस्पॉट में जिन आशा बहुओं व एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है या फिर जो हॉटस्पॉट क्षेत्र की निवासी हैं, उनकी ड्यूटी गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की जांच और टीकाकरण इत्यादि कार्यों में किसी भी कीमत पर नहीं लगाई जाएगी। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 27, 2020, 6:33 PM IST

    अब दूसरे राज्यों के छात्रों की मदद भी करेंगे CM योगी, प्रयागराज में फंसे 9000 छात्रों को भेजेंगे घर

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि कि पहले चरण में सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट के बच्चे अपने शहर जाएंगे। दूसरे चरण में बचे जिलों के बच्चे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 328 बसों से दूसरे प्रदेश में रह रहे उत्तर प्रदेश के 9992 मजदूर वापस लाए गए हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 23, 2020, 8:54 AM IST

    क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना के संदिग्ध 18 मरीज फरार, नोडल ऑफिसर को नहीं लगी भनक

    संत कीनाराम महाविद्यालय में बने इस सेंटर से फरार हो गए। इसकी भनक तक सेंटर के नोडल अधिकारी को नहीं लगी। वहीं,एसडीएम सदर और सीओ सिटी ने सेंटर की जांच करने पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। इसके बाद हड़कंप मच गया।