Soup  

(Search results - 27)
  • undefined

    FoodJul 1, 2021, 1:38 PM IST

    गिलकी का ये रूप देख आप भी हो जाएंगे शॉक्ड, वेट लॉस करना है, तो डाइट में शामिल करें ये सुपर टेस्टी तोरई सूप

    वेट लॉस: इस हेल्दी और टेस्टी तोरई सूप को ट्राय करें। जो 30 मिनट में तैयार हो जाता है और कैलोरी में काफी कम होता है। 
     

  • <p><strong>राजस्थान। </strong>मंचूरियन सूप में जहर डालकर नौकर दंपती ने मालिक सहित उनके परिवार से सभी सदस्यों को दे दिया, जिसका सेवन करने से सभी की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। वहीं, पुलिस आरोपी नौकर की तलाश में जुटी हुई है। यह घटना जोधपुर शहर के सरदारपुरा थाना अंतर्गत डी रोड की है।</p>

    RajasthanJan 9, 2021, 6:24 PM IST

    घर में लूटपाट करने के लिए Manchurian Soup में डाल दिए जहर..लेकिन इस कारण फंस गए नौकर दंपती

    राजस्थान। मंचूरियन सूप में जहर डालकर नौकर दंपती ने मालिक सहित उनके परिवार के सभी सदस्यों को दे दिया, जिसका सेवन करने से सभी की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। वहीं, पुलिस आरोपी नौकर की तलाश में जुटी हुई है। यह घटना जोधपुर शहर के सरदारपुरा थाना अंतर्गत डी रोड की है।

  • <p>चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्रीज में करीब एक साल से नूडल रखा हुआ था जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए। फ्रीज में लंबे वक्त से रखे गए नूडल से परिवार ने नूडल सूप तैयार किया था।&nbsp;</p>

    WorldOct 22, 2020, 4:49 AM IST

    चीन में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, 1 साल से फ्रीज में रखा था नूडल्स

    चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्रीज में करीब एक साल से नूडल रखा हुआ था जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए।फ्रीज में लंबे वक्त से रखे गए नूडल से परिवार ने नूडल सूप तैयार किया था।

  • undefined

    HatkeOct 8, 2020, 4:36 PM IST

    खौफनाक: बेटे ने सूप बनाने के लिए गैस पर चढ़ाया पानी, चिकन-सब्जी नहीं, काटकर उबाल दिया मां का सिर

    हटके डेस्क: माता-पिता के लिए उसके बच्चे उसके बुढ़ापे का सहारा होते हैं। अपनी पूरी जिंदगी पेरेंट्स बच्चों के लिए कुर्बान कर देते हैं। लेकिन कुछ बच्चे इस अहसान का जो सिला देते हैं, वो रूह कंपाने वाला होता है। ऐसी ही एक खौफनाक घटना टेनेसी (Tennessee) से सामने आई। यहां एक 32 साल के शख्स ने अपने माता-पिता की बॉडी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर उसे खौलते पानी में गलाकर फेंकने का प्लान बनाया। लेकिन जैसे ही उसने अपनी मां का कटा सर कड़ाही में डाला वैसे ही पकड़ा गया। क्राइम का ये शॉकिंग मामला 2016 में सामने आया था। अब कोर्ट ने अपराधी के पांच पन्नों में लिखे गए मर्डर प्लान को पढ़कर उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। आइये आपको दिखाते हैं कैसे दिया गया था इस खौफनाक क्राइम को अंजाम... 

  • undefined

    HatkeJul 24, 2020, 2:32 PM IST

    मां ने पति-बेटे के लिए ऑनलाइन मंगवाया गर्मागर्म सूप, पीते ही पूरे परिवार को करवाना पड़ा कोरोना टेस्ट

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। इस समय इस वायरस ने तभी मचा रखी है। दुनिया के कई देश लाशों के ढेर में बदल गई है। इस वायरस की शुरुआत चीन के वुहान से होने की बात कही गई। यहां चमगादड़ के मांस को खाने के कारन लोगों की बॉडी में ये वायरस आया और फिर ये इंसान से इंसान में फैलता चला गया। इसके बाद चीन में लोगों के खान-पान पर कई सवाल उठे। इस देश में लोग सांप, छिपकली से लेकर चमगादड़ तक खा  लेते हैं। लेकिन जबसे कोरोना आया है तबसे चीन ने अपने यहां इन जानवरों के मांस को खाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। इस बीच अब चीन के वुहान में  ही एक परिवार को ऑनलाइन सूप मंगाने के बाद तुरंत अपना कोरोना टेस्ट करवाना पड़ा। परिवार में एक महिला ने अपने बच्चे और पति के लिए सूअर के मांस का सूप मंगवाया था। लेकिन इस सूप में एक और जानवर मिला दिया गया। 

  • undefined

    HatkeJul 21, 2020, 5:13 PM IST

    यहां कुत्ते के बच्चों के मांस का सूप चटकारे ले पीते देखे गए लोग, 3 दिन में चट कर गए कई क्विंटल डॉग मीट

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। इस वायरस की वजह से दुनिया के कई देश लॉकडाउन कर दिए गए। कई महीनों तक कई देश पूरी तरह बंद थे। हालांकि, अब कई महीनों बाद धीरे-धीरे दुनिया लॉकडाउन खत्म कर रही है। जैसे-जैसे लॉकडाउन खत्म हो रहा है कोरोना के मामलों में  बढ़त आई है। कोरोना की शुरुआत चीन के वुहान से हुई थी ,बताया जाता है कि ये वायरस चमगादड़ के मांस से इंसानों में फैला। इस कारण चीन में जंगली जानवरों के मांस पर बैन लगाया गया है। लेकिन इस बीच साउथ कोरिया से भयावह तस्वीर सामने आई है। साउथ कोरिया में डॉग मीट फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। 19 जुलाई से शुरू हुए इस फेस्ट में अभी तक कई क्विंटल कुत्ते का मांस बिक चुका है। ये फेस्टिवल अगस्त महीने तक चलेगा। कोरोना के बीच ये फेस्टिवल चिंता का विषय है। सोशल मीडिया पर इस फेस्टिवल की तस्वीरें वायरल हो रही है। 
     

  • undefined

    HatkeJun 24, 2020, 1:30 PM IST

    चीन में मुंहमांगे दाम में बिकता है महिला का गर्भनाल, फिर इससे तैयार किया जाता है मर्दानगी बढ़ाने वाला काढ़ा

    फ़ूड डेस्क: दुनिया में इन दिनों चीन सबके निशाने पर है। कोरोना वायरस फैला कर चीन ने दुनिया को मौत का तोहफा दे दिया है। भारी विवाद के बाद चीन ने चमगादड़, सांप जैसे कई जानवरों के खाने पर रोक लगा दी है। चीन में हर साल विवादित डॉग मीट फेस्ट का भी आयोजन किया जाता है। लेकिन इस साल उम्मीद थी कि कोरोना के कारण इस पर रोक लगेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चीन में इस साल भी चोरी-छिपे इस फेस्ट का आयोजन हो ही रहा है। चीन ना सिर्फ कुत्ते-बिल्ली, बल्कि गर्भनाल भी खा जाते हैं। चीन के लोगों के अनुसार इससे बने काढ़े को पीने से मर्दानगी बढ़ती है। साथ ही ये ताकत बढ़ाने का अचूक उपाय है। देखिये हैवान चीन में कैसे धड़ल्ले से बिकता है प्लासेंटा यानी गर्भनाल का सूप। 

  • undefined

    FoodApr 13, 2020, 10:12 AM IST

    स्वीट कॉर्न सूप होता है काफी एनर्जेटिक, जानें इसकी रेसिपी

    कोरोनावायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लग जाने से लोग अपने घरों में बंद हैं। ऐसे में, उन्हें इस तरह के खान-पान की जरूरत है, जिससे उनका इम्यून सिस्टम मजबूत हो सके। 

  • undefined

    FoodApr 9, 2020, 11:52 AM IST

    इम्युनिटी को बढ़ाने में यह खास मसाला सूप होगा मददगार, जानें इसकी रेसिपी

    कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इससे बचाव के लिए इम्युनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है। खान-पान में कुछ खास चीजों को शामिल करने से इम्युनिटी बढ़ती है। 

  • undefined

    FoodApr 5, 2020, 12:31 PM IST

    इम्युनिटी दुरुस्त तो छू भी नहीं सकता कोरोना, मटर का सूप आएगा काम; ये है बनाने की रेसिपी

    कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए भोजन में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जिससे इम्युनिटी बढ़ती हो। मटर का सूप काफी पौष्टिक होने के साथ स्वादिष्ट भी होता है। 

  • undefined

    FoodApr 1, 2020, 10:42 AM IST

    इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पिएं चुकंदर का सूप, जानें रेसिपी

    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इम्युनिटी का मजबूत होना जरूरी है। यह वायरस उन लोगों पर जल्दी हमला करता है, जिनके शरीर का प्रतिरक्षा तंत्र कमजोर होता है। कुछ खास फूड का इस्तेमाल कर इम्युनिटी बढ़ाई जा सकती है।
     

  • undefined

    FoodMar 31, 2020, 10:48 AM IST

    इम्युनिटी मजबूत करने के लिए पिएं ये 5 सूप, कोरोना से होगा बचाव

    कोरोना वायरस का संक्रमण उन लोगों को जल्दी होता है, जिनकी इम्युनिटी कमजोर होती है। इससे बचाव के लिए इम्यून सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है। कुछ खास सूप के सेवन से इम्यूनिटी को मजबूत बनाया जा सकता है। 

  • undefined

    HatkeMar 19, 2020, 1:10 PM IST

    चिकन से फैलता नहीं, ठीक होता है कोरोना, इंग्लैंड के डॉक्टर ने किया दावा- आज ही खाना शुरू करें

    हटके डेस्क: चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया में आतंक मचा रखा है। हर दिन के साथ इसके मरीज की संख्या में बढ़त हो रही है। मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। लेकिन अभी तक इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया है। कई देश के डॉक्टर्स इसका इलाज ढूंढने में जुटे हैं। लेकिन कोई सटीक इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। इस बीच कई तरह की अफवाहें भी उड़ी। इनमें से एक कई कि चिकन खाने से कोरोना वायरस होता है। लेकिन अब इंग्लैंड की एक वेटरन डॉक्टर ने इसके ठीक उलट दावा किया है कि चिकन का सूप वायरस से लड़ने में कारगर है। बस आपको सूप में एक दवा मिलानी होगी। ये दवा काफी सस्ती और आसानी से उपलब्ध होने वाली है। आइये आपको बताते हैं डॉक्टर द्वारा बताया ये रामबाण इलाज....  

  • undefined

    FoodMar 18, 2020, 10:28 AM IST

    कोरोना के खतरे से ब्रोकली सूप करेगा बचाव, जानें इसकी रेसिपी

    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए हमें अपने खान-पान में ऐसी चीजें शामिल करनी चाहिए, जिनसे इम्युनिटी बढ़ती हो।