Sourav Ganguly Health Update  

(Search results - 5)
  • undefined

    CricketFeb 1, 2021, 8:04 AM IST

    अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पहले से कमजोर दिखे गांगुली, जानें किस बीमारी से महीनेभर से जूझ रहे हैं दादा

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। एक महीने में दूसरे दिल के ऑपरेशन से गुजरना उनके लिए भी काफी मुश्किलों से भरा रहा। दादा पहले से काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। 48 वर्षीय सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल यह दूसरी बार था कि जनवरी के शुरू में भर्ती होने के बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। डॉक्टर्स के मुताबिक गांगुली ‘ट्रिपल वेसल डिजीज’ (Triple Vessels Disease) से पीड़ित हैं। आज हम बताते हैं कि ये बीमारी क्या है और ये किसी इंसान के लिए कितनी खतरनाक हो सकती है।

  • undefined

    CricketJan 30, 2021, 7:38 AM IST

    Sourav Ganguly health update: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत में सुधार, प्राइवेट रूम में किए गए शिफ्ट

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।  गुरुवार को सौरव गांगुली की दोबारा एंजियोप्लास्टी की गई थी और उनकी कोरोनरी धमनियों में दो स्टेंट डाले गए।

  • undefined

    CricketJan 29, 2021, 9:01 AM IST

    आखिर बार-बार क्यों बिगड़ रही सौरव गांगुली की तबीयत, अपोलो हॉस्पिटल में इलाज के बाद क्या है हेल्थ अपडेट?

    स्पोर्ट्स डेस्क: इसी महीने 2 जनवरी को अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई। सीने में दर्द के चलते उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां फिर से उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस 48 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट डाले गए। बता दें कि एक ही महीने में 2 बार उनकी तबियत खराब हो चुकी है।

  • undefined

    Health CapsuleJan 4, 2021, 3:18 PM IST

    आखिर क्यों आता है हार्ट अटैक, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इन लक्षणों को नजरअंदाज

    हेल्थ डेस्क : हार्ट (heart) या दिल हमारे शरीर का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। इंसान के सीने में बाईं ओर स्थित हार्ट एक दिन में लगभग एक लाख और एक मिनट में 60-90 बार धड़कता है। इन्हीं धड़कनों में अगर अचानक बदलाव आ जाए तो इससे हार्ट अटैक (heart attack) आ जाता है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। हार्ट अटैक अचानक जरूर आता है लेकिन ये बिना संकेत दिए नहीं आता। बस जरूरी यह है कि हम शरीर के इन इशारों के समझ पाते हैं या नहीं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर किन कारणों से दिल का दौरा पड़ता है और इसके संकेत क्या हैं?

  • undefined

    CricketJan 4, 2021, 11:38 AM IST

    आखिर क्यों एक ही लड़की से 'दादा' को करनी पड़ी थी 2 बार शादी, जानें सौरव गांगुली की दिलचस्प लव स्टोरी

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अस्पताल की ओर से उनकी सेहत को लेकर कहा गया है कि वह रिकवरी कर रहे हैं। गांगुली के चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की लगातार कामना कर रहे हैं। इस बीच, आज हम आपको बताते हैं दादा और उनकी वाइफ डोना (Dona) की लव स्टोरी के बारे में, कि कैसे में पड़ोस में रहने वाली लड़की पर गांगुली का दिल आ गया था और क्यों उन्हें उसी ही लड़की से दो बार शादी करनी पड़ी?