South Africa  

(Search results - 97)
  • undefined

    Fake Checker18, Sep 2020, 5:06 PM

    FACT CHECK: होटल में मजे से घूमता दिखा तेंदुआ...क्या भारत का है ये डरावना नजारा? जानें सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. fact check of leopard roaming video:  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लॉज के भीतर एक तेंदुआ घूम रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये जगह रणथम्भोर के ताज की है। वीडियो में तेंदुए को स्विमिंग पूल से पानी पीते हुए देखा जा सकता है। रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने भी ये वीडियो ट्वीट किया। इस ट्वीट को 1,700 रीट्वीट मिलने के बाद डिलीट कर लिया गया। फैक्ट चेक में जानते हैं कि आखिर इस वीडियो की सच्चाई क्या है?

  • undefined

    World23, Aug 2020, 12:36 PM

    दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का निधन, 116 साल थी उम्र; कोरोना के चलते अधूरी रह गई ये आखिरी इच्छा

    दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति फ्रीडी ब्लोम का निधन हो गया। उन्होंने चार महीने पहले ही अपना 116वां जन्मदिन मनाया था। हालांकि, ब्लोम की आखिरी इच्छा कोरोना के चलते अधूरी रह गई। दरअसल, फ्रीडी को सिगरेट पीने का बहुत शौक था। लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के चलते उन्हें सिगरेट नहीं मिल पाई।  

  • <p><strong>स्पोर्ट्स डेस्क। </strong>मयंक अग्रवाल भारतीय क्रिकेट टीम के युवा और उभरते हुए सितारे हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद इंडिया टीम में जगह बनाने वाले इस क्रिकेटर ने आशिता सूद से शादी की थी, जो कि पुलिस कमिश्नर की बेटी हैं। &nbsp;बता दें कि ऐसा बहुत कम ही बार हुआ है जब किसी क्रिकेटर की शादी किसी अधिकारी के परिवार से हुई हो। आज हम आपको इस खूबसूरत जोड़ी के बारे में बता रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    Cricket18, Aug 2020, 6:17 PM

    पुलिस कमिश्नर का दामाद है ये भारतीय क्रिकेटर, IPL में चमकने के बाद खूबसूरत मंगेतर से रचा ली थी शादी

    स्पोर्ट्स डेस्क। मयंक अग्रवाल भारतीय क्रिकेट टीम के युवा और उभरते हुए सितारे हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद इंडिया टीम में जगह बनाने वाले इस क्रिकेटर ने आशिता सूद से शादी की थी, जो कि पुलिस कमिश्नर की बेटी हैं।  बता दें कि ऐसा बहुत कम ही बार हुआ है जब किसी क्रिकेटर की शादी किसी अधिकारी के परिवार से हुई हो। आज हम आपको इस खूबसूरत जोड़ी के बारे में बता रहे हैं।
     

  • undefined

    Fake Checker9, Aug 2020, 6:56 PM

    खूंखार चीतों के साथ सोता है ये शख्स; राजस्थान के नाम वायरल हुआ ये खतरनाक वीडियो, जानें पूरी सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. Man lying with cheetahs fact check:  इंसान और जानवरों की दोस्ती की कहानी आपने बहुत सुनी होंगी। पर क्या आप सोच सकते हैं कि कोई इंसान खूंखार चीतों के साथ रात बिताए। सोशल मीडिया पर ये होश उड़ा देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।  वीडियो में कुछ दूरी पर बैठे तीन चीते बारी-बारी लेटे हुए व्यक्ति के पास जाकर उससे सटकर लेट जाते हैं। वह चीतों को प्यार से सहलाता है, गले लगाता है। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि ये नजारा सिरोही, राजस्थान के पिपलेश्वर महादेव मंदिर का है, जहां हर रोज चीतों का परिवार मंदिर के एक कर्मचारी के साथ सोता है।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर माजरा क्या है? 

  • undefined

    Cricket15, Jul 2020, 12:41 PM

    ICC के अंपायर के गांव में नेटवर्क नहीं था, पेड़ पर चढ़कर करते थे बात; टॉवर लगने से बदल गई लोगों की लाइफ

    अनिल चौधरी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में डंगरोल गांव के हैं। कोरोना वायरस की महामारी के बाद से लॉकडाउन में वो अपने गांव में ही हैं। उन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज में अंपायरिंग करनी थी लेकिन सीरीज रद्द होने के बाद घर आना पड़ा। 

  • <p>क्रिकेट की प्रतिष्ठित पत्रिका विजडन ने नई सदी में क्रिकेट के सबसे वैल्यूएबल प्लेयर्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट को तैयार करने के लिए कई तरह के आकलन किए गए हैं। टेस्ट क्रिकेट की लिस्ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन TOP पर हैं वहीं भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को दूसरे पायदान पर खा गया है</p>

    Cricket29, Jun 2020, 3:23 PM

    13 साल पहले आज ही के दिन वनडे में सचिन ने रचा था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया

    स्पोर्ट डेस्क. Sachin Tendulkar Record 15000 ODI Runs on 29 june 2007: भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। आज 29 जून को उनका एक रिकॉर्ड हम आपको याद दिलवा रहे हैं। 13 साल पहले आज ही के दिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम किया, जो आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया। 

  • <p>MS Dhoni tractor&nbsp;</p>

    Cricket26, Jun 2020, 12:28 PM

    लॉकडाउन में ट्रैक्टर चलाते दिखे थे माही, अगले महीने दिखेगा एक और नया अवतार; शुरू करने जा रहे ये काम

    स्पोर्ट्स डेस्क। जब से महेंद्र सिंह धोनी (माही) टीम इंडिया से बाहर हुए हैं उनकी वापसी को लेकर प्रशंसक बेकरार हैं। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल में उनकी वापसी भी तय थी, मगर कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा और टी 20 के घरेलू टूर्नामेंट को बंद करना पड़ा। लेकिन लॉकडाउन के दौरान माही के अलग-अलग अवतार नजर आए। कभी बेटी जीवा के साथ बाइक चलाते तो कभी वो खेती के लिए ट्रैक्टर चलाते दिखे थे। 

  • undefined
    Video Icon

    Hatke7, Jun 2020, 1:36 PM

    कोरोना टेस्ट करने के बहाने मॉल में घुसे डकैत, PPE किट में छिपा रखे थे खतरनाक हथियार

    दुनिया में कोरोना वायरस का आतंक मचा हुआ है।  कौन किस तरह से ये वायरस आपको दे जाए, आपको भी समझ नहीं आएगा। कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान जोखिम में डालकर  लोगों की जान बचा रहे हैं। डॉक्टर्स, सफाईकर्मी और पुलिस सभी लोगों के प्रति हमें सम्मान करना है। 

  • undefined

    Hatke7, Jun 2020, 11:30 AM

    कोरोना किट पहन डकैतों ने धरा डॉक्टर्स का भेष, फिर मॉल में टेस्ट के बहाने कर ली 10 लाख की डकैती

    हटके डेस्क: दुनिया में  कोरोना का आतंक ऐसा है कि लोग अब इस वायरस से डर गए हैं। लोग एक-दूसरे को ज़ॉम्बी की नजरों से देखने लगे हैं। कौन किस तरह से ये वायरस आपको दे जाए, आपको भी समझ नहीं आएगा। कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान जोखिम में डाल लोगों की जान बचाई। ऐसे में लोगों के बीच इन वॉरियर्स की काफी इज्जत बढ़ गई है। लेकिन  कुछ लोग इन वॉरियर्स के नाम पर दूसरों को चूना भी लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला साउथ अफ्रीका से सामने आया है। यहां रहने वाले एक गैंग ने पीपीई किट पहन खुद को हेल्थ इंस्पेक्टर बताया और फिर लोगों पर बंदूक तान दी। इसके बाद उन्होंने 10 लाख की डकैती की और भाग निकले। सोशल मीडिया पर इस खबर की खूब चर्चा हो रही है... 
     

  • undefined

    Hatke2, Jun 2020, 10:01 AM

    जंगल से गांव वालों को आई तेज बदबू, जाते ही एक के बाद एक मिली 110 हाथियों की सड़ी हुई लाशें

    हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना ऐसा फैला है कि हर कोई इससे परेशान है। लेकिन यहां बात सिर्फ कोरोना की नहीं है। और भी ऐसी कई घटनाएं हो रही हैं, जो शॉकिंग है। अब एक ऐसा मामला साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना से सामने आया है। यहां बीते मार्च महीने से अब तक 110 हाथियों की लाश पाई गई है। हाथियों की मौत कैसे हो रही है, इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है। लाशों से ना तो जहर के अंश पाए गए हैं ना ही उनके दांत तोड़े गए हैं। ऐसे में शिकारियों द्वारा ऐसा करने की बात खत्म हो जाती है। जंगलों से मिली इन हाथियों की लाशें दुनिया के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। हाथियों की लाशों से आती बदबू के बाद इनकी मौत का पता चला। 

  • South Africa vs India

    Cricket22, May 2020, 12:27 PM

    साउथ अफ्रीका दौरे पर नई सुरक्षा से गुजरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या है 'बायो बबल मॉडल' ?

    भारतीय क्रिकेट टीम अगस्त में जब दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी तब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) खिलाड़ियों और अन्य को कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये मॉडल बनाया जा रहा है।

  • undefined

    World9, May 2020, 2:09 PM

    शख्स पर है 'ईश्वर का वरदान', कोरोना-स्पैनिश फ्लू महामारियां भी कुछ नहीं कर पाईं; मनाया 116वां जन्मदिन

     साउथ अफ्रीका में एक शख्स ने कोरोना वायरस महामारी के बीच शुक्रवार को अपना 116वां जन्मदिन मनाया। फ्रीडी ब्लोम ने सिर्फ कोरोना ही नहीं इससे पहले स्पैनिश फ्लू जैसी महामारी को भी देखा है। उन्होंने 100 साल पहले अपनी बहन को स्पैनिश फ्लू में खो दिया था। लेकिन फ्रीडी को उस वक्त भी कुछ नहीं हुआ था।

  • undefined

    Cricket8, May 2020, 2:57 PM

    लिवर, किडनी फेल के बाद क्रिकेटर को हुई एक गंभीर बीमारी, कहा- मेरे साथ ही ये क्यों होता है

    कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचाया हुआ है। क्या आम या क्या खास, हर तबके के लोग इससे प्रभावित हैं। कोरोना ने क्रिकेटरो को भी नहीं छोड़ा है। पाकिस्तान के जफर नवाज और स्कॉटलैंड के माजिद हक के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर सोलो एनक्वेनी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सोलो ने इसकी जानकारी खुद ट्विटर पर दी है। बतादें कि वे पहले से ही गुलियन बेरे सिंड्रोम से जूझ रहे थे। 

  • undefined

    Hollywood27, Apr 2020, 6:50 PM

    41 साल की एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाले खुलासा, बोली बेटे की खातिर वो किया जो नहीं करना चाहती थी

    हॉलीवुड सिंगर और मॉडल केटी प्राइस ने खुलासा किया कि यह हमला उन पर 2008 में पब्लिक फैसिलिटी यूज करने के दौरान हुआ था। उन्होंने अपने एक बच्चे को टॉयलेट इस्तेमाल कराने के लिए कार रोकी थी और उसी दौरान उनपर हमला हुआ था। बता दें कि केटी ने लाइफ ने तीन शादियां की और तीनों से ही तलाक हो गया। एक पति से तो उन्होंने इसी साल तलाक लिया है। वे 5 बच्चों की मां हैं।

  • undefined

    Cricket24, Apr 2020, 5:15 PM

    विराट कोहली का फैन है यह विदेशी खिलाड़ी, कहा- मैं सबसे ज्यादा भारतीय कप्तान का सम्मान करता हूं

    विराट कोहली को ना जाने कितने लोग फॉलो करते होगें। लेकिन खबर तब बनती है जब कोई क्रिकेटर कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देता है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने एक वीडियो चैट में कोहली को लेकर कहा कि वे भारतीय कप्तान का सबसे ज्यादा सम्मान करते हैं।