Spinal Muscular Atrophy  

(Search results - 12)
  • KBC 13, Amitabh Bachchan to help Ayansh Madan, Big B appeal people to come forward and contribute for cause

    NationalSep 12, 2021, 9:04 AM IST

    KBC13: अयांश मदान के इलाज के लिए हॉट सीट पर बैठीं दीपिका-फराह, अमिताभ बोले- 'मैं करूंगा मदद, लोग भी आएं आगे'

    कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर हरियाणा के 17 महीने के बच्चे अयांश मदान की दर्दनाक कहानी सुनकर बिग-बी भावुक हो गए। बच्चे के इलाज में मदद करने के उद्देश्य से शुक्रवार रात KBC के सेट पर फराह खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हॉट सीट पर बैंठी।

  • KBC13 Amitabh Bachchan Deepika Padukone gets emotional hearing story of 17 month old kid, Big B donate money

    BiharSep 11, 2021, 1:14 PM IST

    अयांश मदान के इलाज में अमिताभ भी करेंगे मदद, उधर बिहार के अयांश को भी यही बीमारी-चाहिए 16cr. का इजेक्शन

    मुंबई/हरियाणा/पटना. कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर कंटेस्टेंट जब अपनी दर्दभरी कहानी सुनाते हैं तो अमिताभ बच्चन इमोशनल हो जाते हैं। सेट पर हरियाणा के 17 महीने के बच्चे अयांश मदान की दर्दनाक कहानी सुनकर बिग-बी भावुक हो गए। मासूम खतरानाक बीमारी के चलते जिंदगी की जंग लड़ रहा है। बच्चे के इलाज में करोड़ों रु. का खर्च आएगा, इसलिए माता-पिता लोगों से मदद मांग रहे हैं। बच्चे के इलाज में मदद करने के उद्देश्य से शुक्रवार रात KBC के सेट पर फराह खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हॉट शीट पर बैंठी। यह इसलिए ताकि सवालों के जवाब से जो भी पैसा मिले उसे मासूम के इलाज में लगाया जा सके। आइए जानते हैं मासूम को एक नई जिंदगी देने के लिए अमिताभ, दीपिका और फराह ने क्या-क्या किया...

  • Bihar emotional story of a father asking help to treat his son suffering from spinal muscular atrophy

    BiharAug 21, 2021, 12:24 PM IST

    'मुझे जेल में डाल दो..मेरे लाल को बचा लो, कैसे एक पिता बिलखते हुए बेटे की जिंदगी के लिए मांग रहा भीख

    पटना (बिहार). सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो वायरल हो रहा है। जहां पटना के रहने वाले बेबस पिता आलोक सिंह अपने 10 माह के मासूम बच्चे अयांश की जिंदगी बचने के लिए लोगों और सरकार से मदद की भीख मांग रहे हैं। वह कह रहे हैं कि आपके घर भी बच्चा होगा, अगर उसे जरा सा भी कुछ हो जाए तो आप जमीन-आसमान एक कर देते हैं। लेकिन मेरा बेटा खतरनाक बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy) जैसी गंभीर दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है। मैं यहां अपने बच्चे के लिए तिल-तिल मर रहा हूं, लेकिन कुछ लोग गलत अफवाहें फैला रहै हैं। पढ़िेए एक बेबस पिता की दर्दभरी कहानी..जो मासूम की जिंदगी के लिए मांग रहा भीख..

  • ayansh suffering dangerous disease spinal muscular atrophy treatment required 16 crores injection

    BiharAug 16, 2021, 2:54 PM IST

    जीना चाहता है 10 माह का मासूम, लेकिन बेबस हैं माता-पिता..PM मोदी और सीएम तक से लगाई गुहार

    पटना (बिहार). 10 माह के इस मासूम बच्चे अयांश की प्यारी से मुस्कान हर किसी को दीवाना बना दे। लेकिन वह एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है। बच्चे के माता-पिता उसे गोद में लेकर दर-दर भटक रहे हैं और अपने चिराग की जिंदगी के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। उसकी जान बचाने के लिए लोग सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहे हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार तक से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं हो सकी है। पढ़िए मासूम को आखिर ऐसी कौन सी खतरनाक बीमारी है...

  • maharashtra news emotional story 11 month old vedika shinde died due to  dangerous disease spinal muscular atrophy

    MaharashtraAug 3, 2021, 2:30 PM IST

    16 करोड़ खर्च-लाखों दुआएं..फिर भी खतरनाक बीमारी ने छीनीं मासूम की सांसे, तस्वीरें देख हो जाएंगे भावुक

    पुणे (महाराष्ट्र). 'कहते हैं जिसकी जितनी जिंदगी वह उतना ही जिएगा...लाख उपाय कर लो एक दिन उसकी जिंदगी को डोर टूट ही जाएगी'। ऐसी ही एक मार्मिक खबर पुणे से सामने आई है, जहां एक 11 महीने की मासूम बच्ची को बचाने के लिए अमेरिका से 16 करोड़ का इंजेक्शन मंगवाकर लगवाया। लाखों लोग उसकी सलामती के लिए दुआ कर रहे थे। यहां तक कि सरकार ने भी हर तरह से मदद की, लेकिन फिर उसे कोई नहीं बचा सका। मासूम ने अभी इस दुनिया को देखा भी नहीं था कि वह दुनिया को अलविदा कह गई। 
    जानिए कितनी खतरनाक है बीमारी..

  • 18 crore rupees raised in two days for boy with rare disease after Asianet News story, Know all about DHA

    NationalJul 5, 2021, 7:48 PM IST

    धन्यवाद आपका...Asianet की एक अपील पर नन्हें बच्चे मोहम्मद के लिए जुटा दिए 18 करोड़ रुपये

    मासूम का परिवार इलाज के लिए आने वाले 18 करोड़ का खर्च सुनकर पूरी तरह से नाउम्मीद हो चुका था लेकिन एशियानेट की एक छोटी सी अपील और केरल के दिलदार लोगों का मदद को आगे आना, एक नाउम्मीद हो चुके गरीब परिवार के लिए नया सवेरा लेकर आया है। दो दिनों के भीतर 18 करोड़ रुपये जुटा लिए गए हैं और अब इलाज की तैयारी है। 

  • 3 year old Ayansh got an injection of Rs 16 crore through crowd funding in Hyderabad kpn

    TrendingJun 11, 2021, 3:24 PM IST

    3 साल के बच्चे को कौन सी बीमारी थी, जो क्राउडफंडिंग से 16 करोड़ रुपए जुटाकर लगाया गया एक इंजेक्शन

    हैदराबाद में 3 साल के बच्चे अयांश के लिए क्राउंडफंडिंग के जरिए 16 करोड़ रुपए जुटाए गए। फिर इकट्ठा हुए पैसों से अमेरिका का बना इंजेक्शन  Zolgensma खरीदा गया। इस इंजेक्शन के एक शॉट से अयांश की तबीयत अब ठीक है।
     

  • Virat Kohli and Anushka Sharma Raise 16 Crore for Ayaansh who suffering Spinal Muscular Atrophy kpg

    BollywoodMay 26, 2021, 3:19 PM IST

    अनुष्का-विराट ने 16 करोड़ रुपए इकट्ठे कर बचाई एक मासूम की जान, इस दुर्लभ बीमारी से पीड़ित था बच्चा

    टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने फंड रेजर के जरिए 16 करोड़ रुपए इकठ्ठा कर एक मासूम बच्चे की जान बचाई है। इस नेक काम में कुछ और सेलेब्स ने भी विराट और अनुष्का का साथ दिया है। कपल द्वारा किए गए इस काम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। 

  • Gujarat Couple Raise 16 Crore For 1 Injection To Save 5 Month Old Son kpa

    NationalMay 5, 2021, 1:35 PM IST

    मिडिल क्लास फैमिली ने 5 महीने के बेटे की जिंदगी बचाने 1 इंजेक्शन के लिए क्राउड फंडिंग से जुटाए 16 करोड़ रुपए

    गुजरात के महीसागर जिले के एक गांव में रहने वाले मध्यमवर्गीय दम्पती ने अपने 5 महीने के बेटे के इलाज के लिए क्राउड फंडिंग से 16 करोड़ रुपए जुटाकर हिम्मत और जिंदगी जीने के जज्बे को दिखाया है। बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) नामक दुर्लभ बीमारी है।
     

  • An emotional story 5-month-old Teera Kamat, who is suffering from a rare medical condition kpa

    NationalFeb 11, 2021, 6:33 PM IST

    जुग-जुग जीयो: सेलिब्रिटीज पर भारी पड़ी मासूम मर्दानी, इसके आंसू और मुस्कान पर मर मिटी दुनिया

    मुंबई. बीमारियां बड़ी बेरहम होती हैं। वे अमीर-गरीब या उम्र नहीं देखतीं। बीमारियां किसी की मासूमियत भी नहीं देखतीं। कुछ लोग बीमारियों के आगे घुटने टेक देते हैं, लेकिन कुछ ऐसे होते हैं, जो मौत से भिड़ जाते हैं। 5 साल की तीरा कामत (Teera Kamat) स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी  (Spinal Muscular Atrophy) नाम की ऐसी बीमारी से पीड़‍ित हैं, जिसमें नर्व सेल्‍स बिल्‍कुल काम नहीं करतीं। जब इस बच्ची को मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, तो उसकी मुस्कान और दर्द से रोना देखकर मानों लोग पिघल गए। अपनी बच्ची की जिंदगी की उम्मीद छोड़ चुके मां-बाप में भी हिम्मत आ गई। बच्ची के पिता ने सोशल मीडिया पर एक पेज बनाया और क्राउड फंडिंग शुरू की और 16 करोड़ रुपए जुटा लिए। इस पर लगने वाला टैक्स करीब 6.50 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री ने माफ कर दिया। यह मासूम साहस की एक मिसाल बनकर सामने आई है। देखते हैं हौसला दिखाते मासूस के कुछ फोटोज...

  • teera kamat  spinal muscular atrophy zolgensma injection that costs 16 crore rupees kph

    HatkeFeb 11, 2021, 8:34 AM IST

    Godfather मोदी की 'बेटी' को लगेगा 16 करोड़ का 1 इंजेक्शन, रईस लोगों को भी भिखारी बना सकती है ये बीमारी

    हटके डेस्क: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के लिए पूरा देश उनका परिवार है। ऐसे कई मौके देखने को मिले हैं जब मोदी ने आम लोगों की मदद सोशल नेटवर्किंग साइट पर मिली जानकारी के आधार  भी कर दी है। हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने  पीएम को एक चिट्ठी लिखी, जिस पर एक्शन लेने की वजह से मोदी की खूब तारीफ हो रही है। मुंबई  की रहने वाली 5 महीने की तीरा को ऐसी दुर्लभ बीमारी है, जिसके इलाज के लिए उसे 22 करोड़ 50 लाख रुपए का इंजेक्शन लगना है। उसके माता-पिता इतनी बड़ी रकम चुकाने में असमर्थ थे। उन्होंने अपनी बेटी के लिए चंदे के जरिये 16 करोड़ जुटा लिए लेकिन बाकी के पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में मोदी ने इस इंजेक्शन से टैक्स हटवा दिया है। अब तीरा का ये इंजेक्शन 16 करोड़ में पड़ेगा। 16 करोड़ के इंजेक्शन की बात जब  मीडिया के जरिये  लोगों के सामने आई, तो इस बीमारी की चर्चा शुरू हो गई। आज हम आपको इस बीमारी की पूरी डिटेल देंगे, जो अच्छे खासे परिवार को भी भिखारी बना सकता है। 

  • The baby who could be saved by a 16 crore 70 lakh injection, Zolgensma most expensive medicine dva

    HatkeDec 15, 2020, 12:46 PM IST

    8 हफ्ते के बच्चे को बचा सकता है दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन, 1 डोज की कीमत 16 करोड़ 70 लाख

    हटके डेस्क : एक मां के लिए उसके बच्चे की तकलीफ से बड़ी परेशानी कोई और नहीं हो सकती है और जब बच्चा नवजात हो तो उसका दर्द बर्दाश्त करना सबसे कठिन काम है। बच्चे को बचाने के लिए मां-बाप कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। कुछ ऐसी है स्थिति 29 साल की मेगन विलिस और जॉन की, जिनका बच्चा जन्मजात बीमारी से जूझ रहा है। 8 हफ्ते के इस बच्चे को बचाने के लिए मेगन और जॉन जी जान से मेहनत कर रहे है और उसके ट्रीटमेंट के लिए पैसा जमा कर रहे हैं। बता दें कि इस बच्चे को पैदा होने के बाद से एक ऐसी बीमारी है, जिसके इलाज के लिए एक बार में 16 करोड़ 70 लाख का एक इंजेक्शन लगवाना पड़ता है।