Stf  

(Search results - 93)
  • undefined

    NationalJul 12, 2021, 4:01 PM IST

    यूपी के बाद कोलकाता में STF की रेड, JMB के तीन आतंकवादी गिरफ्तार, किसी बड़ी साजिश की थी प्लानिंग

    उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल में आतंकवादी गतिविधियों का बड़ा खुलासा हुआ है। कोलकाता पुलिस की STF टीम ने एक मकान पर छापा मारकर बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन JMB(Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh) के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। आशंका है कि ये किसी बड़ी साजिश के इरादे से आए थे।

  • undefined

    NationalJun 16, 2021, 4:32 PM IST

    चीनी घुसपैठिया से STF करेगी पूछताछ, 1300 भारतीय सिम खरीद भेज चुका है चीन, जासूसी का शक

    पश्चिम बंगाल के कालियाचक पीएस के मिलिक-सिल्टनपुर बीओपी में बीएसएफ जवानों ने 10 जून को अरेस्ट किए थे। बीएसएफ जवान सुबह छह बजे गश्त कर रहे थे। मिलिक सिल्टनपुर के अनफेंस्ड एरिया के पास एक व्यक्ति को बीएसएफ ने सीमा पार करते देखा। उसे तत्काल हिरासत में लेकर तलाशी ली। उसके पास मिले कागजातों से चीनी नागरिक होने की पुष्टि हुई।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 6, 2021, 1:58 PM IST

    शहीद पिता की वर्दी को एकटक ताकती रही 4 साल की बेटी, कहती कहां गए पापा..3 दिन पहले साथ था जवान


    रायपुर (छत्तीसगढ़). 4 दिन पहले शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सली हमले में 23 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 जवान घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। अब शहीदों की शव अंतिम संस्कार के लिए घर आने लगे हैं। इस हमले में शहीद हुए जवान रमेश कुमार जुर्री की शव जब तिरंगे से लिपटे एक ताबूत में घर आया तो सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों की आखें नम थीं, तो वहीं परिजनों का  रो-रो कर बुरा हाल था। लेकिन सबकी निगाहें जवान की 4 साल की बेटी पर थीं, जो ताबूत में चिपकी पापा की तस्वीर को एकटक निहार रही थी। वह चुप थी और उसकी आंखों में कोई आंसू नहीं थे, शायद उसके मन में यही सवाल थे कि हमले के तीन दिन पहले तक उसके पापा साथ थे, जो अब कहीं नहीं दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ लोग उनकी फोटो को देख रोए जा रहे हैं।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 6, 2021, 12:26 PM IST

    नक्सली हमले के असली हीरो को सलाम: 2 गोली लगी फिर साथियों को बचाते रहे, नक्‍सलियों से किया डटकर मुकाबला


    गरियाबंद (छत्तीसगढ़) . 4 दिन पहले शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सली हमले में 23 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 जवान घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जाबांज जवानों ने वीरता और साहस का परिचय दिया। इसी हमले में सीआरपीएफ के सेकेंड इन कमांड संदीप द्विवेदी घायल हुए हैं, जिन्होंने अगर अदमस्य साहस नहीं दिखाया होता तो शायद वह भी शहीदों की लिस्ट में शामिल होते। आइए जानते हैं उन्हीं की जुबानी कैसे उन्होंने नक्सलियों का डटकर सामना किया...
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 5:48 PM IST

    सामने आईं नक्सली हमला करने की तस्वीरें, महिला नक्सलियों ने विक्ट्री का साइन दिखाते हुए यूं मनाया जश्न


    गरियाबंद (छत्तीसगढ़). शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लेकिन नक्सली इतने पत्थर दिल निकले की उन्होंने जवानों को शहीद करने के बाद जश्न मनाया, इतना ही ही नहीं महिला नक्सली विक्ट्री का साइन दिखाते हुए नजर आईं। सोशल मीडिया पर मुठभेड़ के बाद एक वीडियो और कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसमे नक्सली अत्याधुनिक हथियारों के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 4:32 PM IST

    नक्सली हमले की सबसे मार्मिक तस्वीर: बेटे को गोद में लिए खिला रही थी पत्नी, तभी आ गई पति की शहादत की खबर

    गरियाबंद (छत्तीसगढ़) . शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस नक्सली हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। किसी का बेटा तो किसी का पति शहीद हो गया। शहादत की खबर राज्य सरकार और फोर्स ने परिवार के लोगों तक पहुंचा दी है। जिसके बाद से कई मार्मिक कहानियां सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक रूला देने वाली कहानी गरियाबंद से सामने आई है। जहां शहीद की पत्नी अपने एक साल के बेटे को गोद में लेकर खिला रही थी। इसी दौरान उसे पति की शहादत की खबर मिली तो वह दहाड़ मारकर रोने लगी। मां को रोता देख मासूम बेटा भी चीखने लगा। आइए जानते हैं इस वीर सपूत की पूरी काहनी...

  • undefined

    ChhattisgarhApr 4, 2021, 4:11 PM IST

    नक्सली हमला: जवानों के शव से जूते-कपड़े तक निकाल ले गए नक्सली..इस हालत में मिले भारत मां के वीर सपूत

    बीजापुर (छत्तीसगढ़). सुकमा और बीजापुर की सीमा पर जंगल में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। वहीं 31 घायल जवान अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि अभी कई और जवान और लापता बताए जा रहे हैं। नक्सली अटैक के एक दिन बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह बेहद मार्मिक और दिल दहला देने वाली हैं। कैसे भारत मां के वीर सपूत  DRG और STF के जवानों पर नक्सलियों ने धोखे से हमला कर अपना शिकार बना लिया।

  • undefined

    NationalFeb 21, 2021, 1:47 PM IST

    दिल्ली के शाहीनबाग में PFI के दफ्तर पर यूपी STF का छापा, हाथरस हिंसा के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद 'एक्शन'

    CAA के विरोध के दौरान हाथरस में दंगा भड़काने के आरोपी रऊफ शरीफ की गिरफ्तारी के बाद यूपी STF ने रविवार को दिल्ली के शाहीनबाग स्थित PFI के दफ्तर पर छापा मारा। रऊफ इस समय मथुरा जेल में बंद है। उस पर राजद्रोह सहित दंगा फैलाने विदेशी फंडिंग का आरोप है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 24, 2021, 7:18 PM IST

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में दो चीनी नागरिक अरेस्ट, यूपी के नंबर से चीन में चलाते थे WhatsApp

    अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि "पिछले सप्ताह इसी तरह की धोखाधड़ी में गिरफ्तार 14 लोगों से पूछताछ के बाद दोनों के बारे में जनकारी मिली थी। एडीजी ने ये भी कहा कि पुलिस नियत प्रक्रिया का पालन कर रही है और अन्य काउंटर-इंटेलीजेंस को भी चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 8, 2021, 9:10 AM IST

    बदायूं कांडः गांव में ही छिपा था दरिंदा, पकड़ने में पुलिस को लगे दो दिन, 50 हजार का था ईनाम

    बदायूं (Uttar Pradesh) । आंगनबाड़ी सहायिका के साथ गैंगरेप और हत्या की घटना के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वो दो दिन से फरार था और पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार आधी रात को मुख्य आरोपी एक गांव में अपने अनुयायी के घर में छिपा हुआ था। जहां से उसे पकड़ा गया है,जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। बता दें कि इस कांड के पहले ही दो अन्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। वहीं, उघैती के थाना प्रभारी राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया है।
     

  • <p><strong>बदायूं (Uttar Pradesh) । </strong>आंगनबाड़ी सहायिका के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ पूरी तरह एक्शन मूड में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि बदायूं कांड की जांच एसटीएफ करेगी और मुरादनगर हादसे की जांच एसआईटी करेगी। साथ ही मुख्य आरोपी पुजारी सत्यनारायण पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। बता दें कि वो इस समय फरार है, जबकि इस कांड के दो अन्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। वहीं, उघैती के थाना प्रभारी राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया है।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJan 6, 2021, 9:25 PM IST

    झूठी कहानी सुनाने वाला पुजारी निकला हैवान,सीएम योगी ने घोषित किया 50 हजार इनाम, लगेगा NSA

    बदायूं (Uttar Pradesh) । आंगनबाड़ी सहायिका के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ पूरी तरह एक्शन मूड में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि बदायूं कांड की जांच एसटीएफ करेगी और मुरादनगर हादसे की जांच एसआईटी करेगी। साथ ही मुख्य आरोपी पुजारी सत्यनारायण पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। बता दें कि वो इस समय फरार है, जबकि इस कांड के दो अन्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। वहीं, उघैती के थाना प्रभारी राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 6, 2021, 7:24 PM IST

    20 साल पहले भारत में अवैध रूप से घुसा ये शख्स, जानिए- कैसे बना 'भारतीय'

    अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह ने साल 2017 में उसने अपनी मां, बहन और दो भाइयों को भी अवैध रूप से भारत में प्रवेश कराया और उनके भी फर्जी दस्तावेज बनवाए। एडीजी ने बताया कि इसके पास से दो भारतीय पासपोर्ट, 3 आधार कार्ड, एक पैन कार्ड, तीन डेबिट कार्ड, राशन कार्ड और 5 बैंकों की पासबुक मिली हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 21, 2020, 7:16 PM IST

    पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को मिली गोली मारने की धमकी, दिल्ली में मिली कॉल करने वाली की लोकेशन

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉयल 112 के जरिए पहले भी इस तरीके की धमकियां आ चुकी हैं। दो हफ्ते पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले को आगरा से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में पता चला कि जिसे गिरफ्तार किया गया, उसने नहीं बल्कि किसी अन्य ने फोन किया था। पुलिस को अभी तक उस शख्स का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।
     

  • <p><strong>हाथरस (Uttar Pradesh) ।</strong> नकली मसाला बनाने की फैक्ट्री का सोमवार की रात भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसालों को भी जब्त किया है। लेकिन, इस कार्रवाई से चौंकाने वाली बात सामने आई है, जिसे शायद ही आप यकीन करेंगे। लेकिन, सच है। जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों ने कहा है कि इस फैक्ट्री में नकली मसाला बनाने के लिए गधे की लीद, एसिड, भूसा और अखाद्य रंगों का उपयोग किया जा रहा था। इन मसालों को बनाकर विभिन्न कंपनियों के रैपर में पैक कर बाजार में सप्लाई किया जा रहा था।</p>

    Uttar PradeshDec 16, 2020, 6:34 PM IST

    आपके मसाले में मिलावट की हद पारःएसिड, गधे की लीद, भूसा और कलर से बना रहे थे ब्रांडेड मसाले

    हाथरस (Uttar Pradesh) । नकली मसाला बनाने की फैक्ट्री का सोमवार की रात भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसालों को भी जब्त किया है। लेकिन, इस कार्रवाई से चौंकाने वाली बात सामने आई है, जिसे शायद ही आप यकीन करेंगे। लेकिन, सच है। जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों ने कहा है कि इस फैक्ट्री में नकली मसाला बनाने के लिए गधे की लीद, एसिड, भूसा और अखाद्य रंगों का उपयोग किया जा रहा था। इन मसालों को बनाकर विभिन्न कंपनियों के रैपर में पैक कर बाजार में सप्लाई किया जा रहा था।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> एसटीएफ ने 50 हजार के ईमानियां बदमाश रवि गोप को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई उस समय की गई जब वह शादी करने के लिए मंडप में बैठने वाला ही था। बता दें कि रवि गोप दूल्हा बनने के लिए शेरवानी पहनकर मंडप में बैठने ही जा रहा था कि सादी वर्दी वाली पुलिस फोर्स ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। जब तक कोई कुछ समझता तब तक पुलिस कर्मियों ने पिस्तौल तान दी। लड़की वाले ही नहीं वर पक्ष के लोग भी जब तक कुछ समझते तब तक एसटीएफ व अथमलगोला पुलिस उसे अपने साथ लेकर निकल गई।</p>

    BiharDec 7, 2020, 9:43 AM IST

    दूल्हा बनकर मंडप में बैठने वाला था ये शख्स, लेकिन फेरों से पहले पुलिस ने की फिल्मी एंट्री

    पटना (Bihar) । एसटीएफ ने 50 हजार के ईमानियां बदमाश रवि गोप को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई उस समय की गई जब वह शादी करने के लिए मंडप में बैठने वाला ही था। बता दें कि रवि गोप दूल्हा बनने के लिए शेरवानी पहनकर मंडप में बैठने ही जा रहा था कि सादी वर्दी वाली पुलिस फोर्स ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। जब तक कोई कुछ समझता तब तक पुलिस कर्मियों ने पिस्तौल तान दी। लड़की वाले ही नहीं वर पक्ष के लोग भी जब तक कुछ समझते तब तक एसटीएफ व अथमलगोला पुलिस उसे अपने साथ लेकर निकल गई।