Suicides  

(Search results - 6)
  • mum of 13 addicted of pregnancies suicide after not getting pregnant from last two years kph

    HatkeSep 18, 2020, 11:36 AM IST

    महिला को लग गई प्रेग्नेंट रहने की लत, पैदा किये 13 बच्चे, 2 साल से नहीं हुई गर्भवती तो उठाया खौफनाक कदम

    हटके डेस्क: किसी भी चीज की अगर आदत हो जाती है, जिसके बिना लोग रह नहीं पाते हैं, तो उसे लत का नाम दे दिया जाता है। खुद को खुश रखने के लिए किये जाने वाले काम और किसी काम के ना होने पर खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार हो जाना, ये दोनों दो चीजें हैं। आपने शराब और ड्रग्स की लत के बारे में तो सुना होगा लेकिन इंग्लैंड के वेस्ट सुसेक्स में रहने वाली 43 साल की एक महिला को प्रेग्नेंट रहने की लत गई थी। महिला ने 13 बच्चे पैदा किये थे। लेकिन 2 साल से वो प्रेग्नेंट नहीं हुई थी। इसके बाद 2020 में अचानक उसने अपनी जान दे दी। महिला की लत इतनी बढ़ गई कि वो प्रेग्नेंट ना होने के कारण डिप्रेशन में चल गई। उसकी बॉडी उसके घर से थोड़ी दूर जंगल में मिली, जिसे जांच के बाद सुसाइड घोषित कर दिया गया। अब उसके पति और बच्चे महिला के बिना अपनी लाइफ बिताने को मजबूर हैं। 

  • Shocking stories of mass suicides, whole family deaths remain a mystery kpa

    Madhya PradeshAug 24, 2020, 10:21 AM IST

    मौत की पहेलियां, ऐसा क्या हुआ कि पूरी तरह मिट गए ये परिवार, पढ़िए सामूहिक आत्महत्या की रहस्यमयी घटनाएं

    टीकमगढ़, मध्य प्रदेश. पिछले कुछ महीने में देश में सामूहिक आत्महत्या के कई मामले सामने आए हैं। ये घटनाएं एक पहेली बनकर रह गईं। क्योंकि पुलिस की जांच में सहयोग करने वाला घर में कोई नहीं बचा। कहीं, सुसाइड नोट मिले भी, तो उनमें हत्या और आत्महत्या की वजहें स्प्ष्ट नहीं थीं। रविवार को टीकमगढ़ जिले से करीब 40 किमी दूर खरगापुर में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव फंदे पर लटकने के मामले ने सबको चौंका दिया है। मरने वालों में परिवार का मुखिया, उनकी पत्नी, बहू-बेटा और 4 साल का पोता है। घटना का पता रविवार को चला था। पुलिस इसे जमीन बेचने के विवाद से जोड़कर देख रही है, लेकिन पूरे परिवार के खात्मे के बाद असली वजह तक पहुंच पाना एक चुनौती है। परिवार के मुखिया 63 साल के धर्मदास सोनी पशु चिकित्सालय से सेवानिवृत्त थे। रविवार जब दूधवाला घर पहुंचा, तब घटना सामने आई। मौके पर पहुंचे धर्मदास के भाई विजय कुमार ने पुलिस को सूचित किया। आगे पढ़िए इसी घटना के बारे में...

  • miracle baby in china suicides in mothers womb with umbilical cord wrapped in neck 6 times kph

    HatkeAug 6, 2020, 12:25 PM IST

    बच्चे ने गर्भ में ही लगा ली फांसी, इस हाल में डॉक्टर को खींचकर निकालना पड़ा बाहर

    हटके डेस्क: खबर की हेडिंग पढ़कर आप भी हैरान रह गए होंगे। आखिर एक बच्चा मां के गर्भ में फांसी कैसे लगा सकता है? लेकिन ऐसा वाकई में हुआ। चीन के एक अस्पताल में एक बच्चे का जन्म जब हुआ तो उसे देख डॉक्टर्स हैरान रह गए। बच्चे के गले में उसका गर्भनाल लिपटा हुआ था। वो भी एक-दो नहीं, पूरे 6 बार। जिस हाल में बच्चे को निकाला गया, वो दिल दहलाने वाला है। इतनी गंभीर हालत के बाद भी डॉक्टर्स ने उसकी सर्जरी नहीं की। बल्कि नॉर्मल डिलीवरी के तहत उसे मां के गर्भ से खींचकर बाहर निकाला। डॉक्टर्स ने बच्चे की जान बचा ली। इसकी तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। 

  • suicides increased in kerla due to non availability of alcohol kps

    NationalMar 30, 2020, 4:33 PM IST

    किसी ने नदी में लगाई छलांग तो किसी ने पीया शेविंग लोशन...लॉकडाउन में शराब नहीं मिली तो सुसाइड कर रहे लोग

    लॉकडाउन होने की वजह से देशभर में शराब की दुकानें बंद हैं। केरल में इससे शराबियों में एक्यूट विदड्रॉल सिंड्रोम के मामले बढ़ गए हैं। राज्य के कई हिस्सों से शराबियों के आत्महत्या की खबरें आ रही हैं।

  • Central government does not have statistics of farmer suicides since 2017 kpm

    NationalDec 15, 2019, 4:21 PM IST

    केंद्र सरकार के पास नहीं है 2017 के बाद से किसानों की आत्महत्या के आंकड़ें

    कृषि क्षेत्र से जुड़े कुल 11,379 व्यक्तियों ने 2016 के दौरान आत्महत्या कर ली थीं लेकिन उसके बाद से किसानों द्वारा आत्महत्या करने के संबंध में सरकार ने कोई रिपोर्ट प्रकाशित नहीं की है
     

  • Couple quarrel over mobile, wife committed suicide

    Madhya PradeshJul 12, 2019, 1:34 PM IST

    स्मार्ट फोन की बजाय पति ने दिलाया सस्ता मोबाइल, तो खफा होकर पत्नी ने लगा ली फांसी

    स्मार्ट फोन वक्त की जरूरत है, लेकिन यह स्टेटस की चीज भी बनता जा रहा है। भोपाल में एक 22 साल की महिला ने सिर्फ इसलिए अपनी जान दे दी, क्योंकि पति ने स्मार्ट फोन की जगह सस्ता मोबाइल दिलाया था। कपल की 3 साल पहले ही शादी हुई थी।