Sydney Cricket Ground  

(Search results - 3)
  • undefined

    CricketFeb 22, 2021, 4:36 PM IST

    भारत में बने हैं दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान, जानें कौन से हैं 14 सबसे बड़े स्टेडियम

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच (IND vs ENG, 3rd Test) अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (motera stadium) में खेला जाएगा। ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। 24 फरवरी से यहां पर होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए खास तरह की तैयारियां भी की जा रही हैं। इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम था। ऐसे कई सारे मैदान है, जो बहुत बड़े और पुराने हैं, इसमें से ज्यादातर स्टेडियम भारत में ही बना हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम और उनकी खासियत के बारे में..

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 7, 2021, 3:02 PM IST

    पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका ये खिलाड़ी, मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान निकले आंसू


    वीडियो डेस्क।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में गुरुवार से खेला जा रहा है। मैच में राष्ट्रगान के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इमोशनल हो गए। उनकी आंख से आंसू आने लगे थे। उनका यह वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद शेयर किया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने ही दिया। उन्होंने दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को 5 रन पर पवेलियन भेजा। सिराज ने इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट से डेब्यू किया था। डेब्यू टेस्ट में उन्होंने 5 विकेट लिए थे। सिडनी टेस्ट सिराज के करियर का दूसरा मैच है।सिराज ने IPL के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेले थे। यहां से वे सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आ गए थे। इसी दौरान उनके पिता मोहम्मद गौस (53) का हैदराबाद में इंतकाल हो गया था। वे काफी समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। सिराज ऑस्ट्रेलिया में क्वारैंटाइन पीरियड के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि, इसके बाद भी देश नहीं लौटे और टीम के साथ बने रहे।

  • <p>विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब वह मंगलवार को होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में 3-0 की क्लीप स्वीप करने के इरादे से उतरेगी।</p>

    NationalDec 8, 2020, 9:44 AM IST

    तीसरा टी-20 ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से जीता, लेकिन 2-1 से इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमाया

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए भारत को 187 रन का टारगेट दिया। मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल ने फिफ्टी लगाई।