Tabligi Jamaat  

(Search results - 19)
  • <p><br />
Delhi Police, Tablighi Jamaat, Corona Epidemic, Corona Infection, Corona Death, Corona</p>

    NationalMay 26, 2020, 1:28 PM IST

    तब्लीगी जमात: दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी 15 देशों के 83 नागरिकों के खिलाफ 20 चार्जशीट

    तब्लीगी जमात से जुड़े मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार लगभग 15 देशों के 83 नागरिकों के खिलाफ 20 चार्जशीट दिल्ली की साकेत कोर्ट में दाखिर करेगी। यह सभी चार्जशीट विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत दाखिल की जा रही है। 

  • <p>तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था</p>

    Uttar PradeshMay 7, 2020, 6:02 PM IST

    तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर का ब्लड सैंपल लैब से हुआ गायब, फिर से होगी जांच

    ब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था

  • <p>Delhi Crime Branch, Maulana Saad, Maulana Saad son, Tabligi Jamaat, Tabligi Jamaat Corona, Corona in Delhi, Corona Virus<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 6, 2020, 11:47 AM IST

    मौलाना की लापरवाही से 30% लोग हुए कोरोना संक्रमित? पुलिस ने साद के बेटे से 2 घंटे पूछताछ की

    निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज के संचालक मौलाना साद की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस बीच खबर है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना साद के बेटे से उन लोगों की जानकारी मांगी गई है जो मरकज का कामकाज देखते हैं।

  • undefined

    JharkhandMay 1, 2020, 2:03 PM IST

    एक महिला की पीड़ा- 'तब्लीगी जमात की जानकारी छुपाना मेरी बड़ी भूल, मेरी फूल सी बच्चियों की हिफाजत करना खुदा'

    कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के बीच से सामने आते रहे हैं। इसे लेकर सरकार ने कई बार चेतावनी दी। लेकिन कई लोगों ने जमात से लौटने की जानकारी छुपाई या फिर इलाज के दौरान से भाग खड़े हुए। सरकार को सहयोग न करने के भी इन पर आरोप लगते रहे हैं। यह पीड़ा जिस महिला की है, वो बांग्लादेश के ढाका में तब्लीगी जमात से लौटी थी। जानिए उसकी आपतीबी..
     

  • Nizamuddin Tabligi Jamaat

    NationalApr 9, 2020, 3:07 PM IST

    पेशाब भरी बोतल फेंकने के आरोप में जमातियों पर FIR, क्वारेंटाइन सेंटर स्टाफ ने कहा, हेल्थ वर्कर्स पर थूका था

    नई दिल्ली. निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज की लापरवाही की वजह से देश के करीब 15 राज्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया। इस बीच दिल्ली के द्वारका स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में जमातियों पर आरोप लगे कि उन्होंने पेशाब भरी बोतल फेंकी। वहीं बक्करवाला सेंटर में जमातियों पर आरोप लगे कि उन्होंने मेडिकल स्टाफ पर थूका। अब इन दोनों मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। द्वारका में क्वारेंटाइन सेंटर पर तैनात सिविल डिफेंस के स्टाफ को पंप हाउस की छत पर पेशाब से भरी 3 बोलतें मिली थीं। हालांकि अभी तक इस मामले की अब तक कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। 
     

  • undefined

    Fake CheckerApr 9, 2020, 9:36 AM IST

    FACT CHECK. मुसलमानों को मारने बनाई गई कोरोना से घातक वैक्सीन, पैनिक फैलाने वाली Audio का पर्दाफाश

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस से पूरा देश इस समय जूझ रहा है। देश में लॉकडाउन लगा हुआ है और लोग घरों में कैद हैं। हमारे देश में कोरोना वायरस से अब तक 4 हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित लोग हैं। 100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले राजधानी दिल्ली में हैं। निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद से जमात पर लगातार लापरवाही के सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर जमात को लेकर कई फर्जी मैसेज और दावे भी वायरल हो रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप जमकर शेयर की जा रही है। इसमें एक शख्स विशेष समुदाय को चेतावनी दे रहा। वह कह रहा है कि सरकार अमेरिका से एक वैक्सीन मंगवाकर आबादी के एक हिस्से को मारने का प्लान बना रही है। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि इसकी सच्चाई क्या है?

  • undefined

    Uttar PradeshApr 9, 2020, 9:04 AM IST

    यूपी के 38 जिलों में फैला कोरोना, अब तक 4 की मौत,361 मरीजों में हैं 195 जमाती

    कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए देशभर में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से लोगों को सड़कों पर आने की इजाज़त नहीं है। किसी मेडिकल इमरजेंसी जैसे हालात में ही लोग घर से बाहर निकल सकते हैं। बावजूद इसके कई जगहों पर लॉकडाउन तोड़ने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अलग-अलग थानों में 11 हजार 550 एफआईआर दर्ज की गईं है। 

  • tabligi jamat

    BiharApr 8, 2020, 4:52 PM IST

    अब बिहार में जमातियों पर नर्सों से बदसलूकी के आरोप, शिकायत पर पुलिस पहुंची फिर...

    अस्पताल प्रबंधन ने मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी। जिसके बाद सदर एडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे।

  • undefined

    Fake CheckerApr 8, 2020, 4:00 PM IST

    FACT CHECK: मस्जिद में नंगा घूमता दिखा शख्स...तब्लीगी जमात को लेकर दावा कितना सच्चा?

    नई दिल्ली.  कोरोना वायरल को लेकर पूरे देश में डर का माहौल है। देश 14 अप्रेल तक पूरी तरह लॉकडाउन है। इस बीच लोग घरों में कैद हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव लोग कोरोना से जुड़ी खबरों पर नजर रख रहे हैं। हालांकि फर्जी खबरों और दावों की भी कमी नहीं हैं। बीते कुछ दिनों से निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के लोगों के कार्यक्रम में कोरोना संक्रमित सदस्यों के पाए जाने के बाद से बवाल मचा हुआ है। जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे उनको गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। खबरें थीं कि ये लोग अस्तपाल में स्टाफ से बदसलूकी और अश्लीलता पर उतर आए थे। इसी के मद्देनजर एक मुस्लिम शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में शख्स मस्जिद में निर्वस्त्र पड़ा नजर आ रहा है। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि क्या सच्चाई है?
     

  • BJP MLA, Tabligi Jamaat, Corona Virus, Tabligi, Corona in India, Chief Minister of Karnataka, BS Yedurappa

    NationalApr 8, 2020, 2:56 PM IST

    कोरोना टेस्ट न कराएं तो गोली मारना चाहिए....तब्लीगी पर भड़के भाजपा विधायक, कहा, कोरोना फैलाना आतंकवाद

    भाजपा के विधायक रेणुकाचार्य ने तो यहां तक कह दिया कि तब्लीगी जमात के ऐसे सदस्यों जिन्होंने नई दिल्ली में हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अब कोरोना का टेस्ट नहीं करा रहे उन्हें गोली मार देना चाहिए।  

  • Tablighi Jamaat, corona virus, government of india, press conference, corona virus, ministry of health press conference, corona virus update, live news

    NationalApr 7, 2020, 7:32 PM IST

    तब्लीगी की बिल्डिंगा ढहा दें, पूरी तरह बैन कर दें...SC पहुंचे शख्स की मांग, गृह मंत्रालय को दें निर्देश

    नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की एक बड़ी वजह तब्लीगी जमात को भी माना जा रहा है। अब तब्लीगी जमात को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है, जिसमें मांग की गई है कि गृह मंत्रालय को निर्देश दिए जाएं कि तब्लीगी जमात पर पूरी तरह से बैन लगाए और निजामुद्दीन ऑफिस को भी ढहा दिया जाए। भारत में 7 अप्रैल की शाम 7 बजे तक कोरोना के 5035 केस सामने आ चुके हैं। 143 लोगों की मौत हो चुकी है। 398 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 7, 2020, 5:38 PM IST

    बीजेपी MLA ने कहा, केजरीवाल भी तबलीगी जमात की साजिश का हिस्सा, मौलाना साद को फांसी दो

    यूपी के गाजियाबाद के लोनी विधानसभा के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। एक वीडियो मैसेज जारी कर विधायक नन्दकिशोर गुर्जर ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस को फैलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश रची गई और जमात के लोगों को एक करियर की तरह भेजा गया

  • undefined

    Uttar PradeshApr 7, 2020, 10:50 AM IST

    12 घंटे बाद मिला कोरोना पॉजिटिव जमाती, अस्पताल से दरवाजा तोड़कर जंगल के रास्ते भाग रहा था नेपाल

    बागपत (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के प्रयास पर तब्लीगी जमात से जुड़े लोग पानी फेर दे रहे हैं। मानों ये कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मानव बम साबित हो रहे हैं। अब आइसोलेशन वार्ड में भी अपना रंग दिखाने लगे हैं। बागपत के सामुदायिक स्वास्थ् केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नेपाल का एक जमाती दरवाजा तोड़कर छत से रस्सी के सहारे जंगल में उतर गया था, जिसे 12 घंटे की खोजबीन के बाद पकड़ लिया गया है। बता दें कि बागपत के सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नेपाल का एक जमाती खिड़की से चादर लटकाकर देर रात फरार हो गया था। हालांकि, सीएचसी से भागा संक्रमित नेपाली जमाती करीब 12 घंटे बाद मिल गया है। वह खेकड़ा क्षेत्र में ही एक ईंट भटठे पर छिपा था। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने नेपाली जमाती को जिला अस्पताल भेजा है। 

  • Tablighi Jamaat, Delhi Police, Corona Virus, Corona Epidemic, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Tablighi Police, तब्लीगी जमात

    NationalApr 6, 2020, 3:24 PM IST

    कोरोना पर बड़ी खबर, तेलंगाना में 3 जून तक जारी रह सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 21 दिन बाद भी कई राज्यों में लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है कि राज्य में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन 3 जून तक राज्य में जारी रह सकता है। वहीं तब्लीगी जमात पर भी सरकार सख्त है। क्राइम ब्रांच ने निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के मुख्यालय से दो सूटकेस दस्तावेज बरामद किए हैं, जिसमें ज्यादातर दस्तावेज उर्दू में लिखे हैं। पुलिस को उम्मीद है कि इन दस्तावेजों से और भी कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं। दस्तावेजों को समझने के लिए दिल्ली पुलिस उर्दू विशेषज्ञों को बुलाएगी। रविवार को क्राइम ब्रांच ने तब्लीगी जमात के दो सदस्यों को फोन कर बुलाया था।  

  • undefined

    Uttar PradeshApr 4, 2020, 5:48 PM IST

    एक मुसलमान यह भीः मरीजों की सेवा में नमाज नहीं पढ़ पा रहे, मदद ही खुदा की इबादत


    नोएडा के जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट कमर खान का परिवार इस समय देश सेवा में लगा है। उनकी 2 बहनें भी झांसी जिला अस्पताल में तैनात हैं। कमर बताते हैं कि उनके पिता भी जिला अस्पताल से रिटायर्ड डॉक्टर हैं। कमर ने तब्लीगी जमात वाले मामले पर उन्होंने कहा कि देश में पूरे मुस्लिम समाज को एक धारणा से देखना गलत है। हालांकि, कुछ लोगों ने पूरे समाज को बदनाम कर दिया।