Tabligi Jamat  

(Search results - 27)
  • undefined

    NationalOct 8, 2020, 4:53 PM IST

    देश में फ्रीडम ऑफ स्पीच एंड एक्सप्रेशन का गलत इस्तेमाल हो रहा है...: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को फ्रीडम ऑफ स्पीच एंड एक्सप्रेशन को लेकर बड़ा कमेंट किया। कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि मौजूदा दौर में बोलने की आजादी के अधिकार का गलत इस्तेमाल हो रहा है। कोर्ट ने तब्लीगी जमात की मीडिया रिपोर्टिंग के मामले की सुनवाई करते ये कमेंट किया है।

  • <p>maulana saad</p>
    Video Icon

    Fake CheckerMay 1, 2020, 6:08 PM IST

    मौलाना साद ने कोरोना को हराने के लिए 1 करोड़ रु. दिए? क्या है सच

    वीडियो डेस्क। बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक अंग्रेज़ी अख़बार की एक तस्वीर ख़ूब शेयर की जा रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि तब्लीग़ी जमात के मौलवी मोहम्मद साद ने 28 मार्च को पीएम-केयर्स फ़ंड में 1 करोड़ रुपये दान दिए हैं। वहीं तस्वीर शेयर करते हुए ये भी कहा गया कि इस्लाम दान के दिखावे की इजाज़त नहीं देता। 

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    HatkeApr 25, 2020, 1:56 PM IST

    मस्जिद जाने पर अड़ा यह 'बेवकूफ', बोला- बुखार, टीबी, हैजा से नहीं मरे तो ये कोरोना क्या बिगाड़ेगा

    वीडियो डेस्क। लॉकडाउन के चलते सभी मंदिर मस्जिद और गुरुद्वारे बंद हैं। रमजान के महीने में भी मस्जिद में जाने पर रोक लगा दी गई है। सरकार ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे रमजान की नवाज घर पर ही पढ़ें। जिसका पालन सभी लोग कर रहे हैं। लेकिन कुछ मूर्ख लोगों की वजह से कोरोना जैसा संकट बढ़ता ही जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक मुस्लिम युवक लोगों को बहकाने की कोशिश कर रहा है। 

  • undefined

    CelebsApr 18, 2020, 6:11 PM IST

    स्वरा भास्कर ने उठाए सवाल तो बबीता फोगाट ने दिया करारा जवाब, कहा सबसे आगे जाहिल जमाती ही क्यों?

    गीता फोगाट की छोटी बहन और रेसलर बबीता फोगाट ने कोरोना वायरस और तबलीगी जमात को लेकर हाल ही में एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का जिम्मेदार तबलीगी जमात को बताया था।

  • undefined

    Other SportApr 18, 2020, 12:37 PM IST

    स्वरा भास्कर के ट्वीट पर बबीता फोगाट ने किया सवाल, कोरोना फैलाने में सबसे आगे जाहिल जमाती ही क्यों ???

    रेसलर बबीता फोगाट ने कोरोना संक्रमण को लेकर स्वरा भास्कर के ट्वीट का करारा जवाब दिया है। स्वरा ने कोरोना संक्रमण से जुड़े आंकड़े दिखाते हुए कहा था कि देश में कोरोना फैलाने के लिए जमाती जिम्मेदार नहीं हैं और कई लोगों का अभी भी टेस्ट नहीं हुआ है, जिसके बाद बबीता ने कहा कि दिल्ली से कई मजदूर भी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए निकले, पर कोरोना फैलाने में जमाती ही सबसे आगे क्यों हैं। 

  • undefined

    CelebsApr 17, 2020, 6:17 PM IST

    तबलीगी जमात की हरकत पर डायरेक्टर ने पूछे सवाल तो भड़के जावेद अख्तर, बोले तुम किस मुंह से पूछ रहे

    मुंबई। हाल ही में यूपी के मुरादाबाद में डॉक्टर्स और पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को लेकर फिल्ममेकर अशोक पंडित और जावेद अख्तर में ठन गई। दोनों सोशल मीडिया पर आमने-सामने आ गए। दरअसल इस झगड़े की शुरुआत तब हुई जब अशोक पंडित ने जावदे अख्तर से सवाल पूछ लिया कि वो तबलीगी जमात और मुरादाबाद वाले मामलों पर अब तक चुप क्यों हैं? इसके बाद जावेद अख्तर ने भी जवाब दिया। हालांकि दोनों के बीच बहसबाजी होती रही और जावेद अख्तर भड़क गए। जावेद अख्तर ने अशोक पंडित से कहा कि आप मुझसे किस मुंह से सवाल कर रहे हैं? 

  • ब्रांद्रा में जमा हुए मजदूरों को &nbsp;रेलवे अधिकारियों और पुलिस वालों ने कई बार समझाया। देश में मौजूद लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है, इसलिए वे वापस अपने-अपने स्थानों को लौट जाएं, लेकिन मजदूर मानने को तैयार नहीं हुए। वे मुंबई में भूखमरी से मरने की बजाय घर जाना चाहते थे। बेकाबू भीड़ को काबू करने और सोशल डिस्टेंशिंग को फॉलो करवाने के लिए पुलिस मजदूरों पर लाठीचार्ज भी किया। पर अब लोग उन्हें एक विशेष समुदाय का बताकर महौल को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।&nbsp;

    Fake CheckerApr 15, 2020, 4:53 PM IST

    FACT CHECK: क्यों मुंबई में मजदूरों को बताया जा रहा 'दूसरा तब्लीगी जमात वायरस'? जानें सच

    नई दिल्ली. मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को हजारों की तादाद में मजदूर जमा हुए थे। ये सभी प्रवासी मजदूर थे जो अपने घर जाने के लिए ट्रेन चलने के इंतजार में स्टेशन पर जमा हुए थे। क्योंकि 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खुलना था ऐसे में सभी स्टेशन पर घर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने पहुंच गए। बिहार, यूपी, बंगाल और झारखंड के ये मजदूर हर हाल में अपने घर जाना चाहते थे। 

    बांद्रा में उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़ पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इन्हें निश्चिंत रहने का भरोसा दिया। सीएम ठाकरे ने कहा- जो भी बाहरी राज्यों के मजदूर यहां हैं, वो निश्चिंत और निर्भीक होकर यहां रहें। डरने की कोई बात नहीं है। हम आपका पूरा ध्यान रख रहे हैं। जो लोग इस पूरे मामले को लेकर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, वो ध्यान से सुन लें, इस तरह आग से ना खेलें। ये राजनीति करने का वक्त नहीं है। जो लोग अफवाह फैला रहे हैं वो भी समझ लें। उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में एबीपी माझा के एक पत्रकार को फेक न्यूज फैलाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया है।

    अब सोशल मीडिया पर इन मजदूरों की फोटोज और वीडियोज वायरल हो रहे हैं। लोग इन्हें 'दूसरा तब्लीगी जमात' वायरस कह रहे हैं। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है? 
  • tabligi jamati sent jail

    BiharApr 15, 2020, 1:53 PM IST

    विदेशी जमातियों पर नीतीश कुमार सरकार का चाबुक, पकड़कर जेल भेजे गए 40 जमाती

    कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में बिहार पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के अलग-अलग जिलों से पकड़े गए 40 विदेशी जमातियों को जेल भेज दिया गया है। इन सभी पर गैरकानूनी ढंग से देश में धर्म प्रचार का आरोप है। 
  • undefined

    NationalApr 11, 2020, 6:11 PM IST

    एस. गुरुमूर्ति ने खोली तब्लीगी जमात की पोल, मुस्लिम संगठन ने भेजा मानहानि का नोटिस

    कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के साथ ही भारत में 'तब्लीगी जमात' भी चर्चा में है। 1 से 15 मार्च तक दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के मरकज में हजारों जमाती शामिल हुए थे। यहां हुए जलसे में देश के 11 राज्यों सहित इंडोनेशिया, मलेशिया और थाईलैंड से भी लोग आए हुए थे।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 8, 2020, 8:09 PM IST

    UP में विधायकों का फंड एक साल के लिए कैंसिल, सैलरी में भी होगी 30 फीसदी की कटौती

    कोरोना संकट के चलते उत्तर प्रदेश में बुधवार को योगी सरकार की कैबिनेट बैठक के दौरान एक बड़ा फैसला लिया गया है। यूपी सरकार की कैबिनेट ने अहम फैसला लेते हुए प्रदेश के विधायकों को मिलने वाले फंड की को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है

  • undefined

    Uttar PradeshApr 8, 2020, 6:17 PM IST

    पूरी तरह सील नहीं हुए 15 जिले, बस 104 जगहों को किया लॉक; घर से निकलकर नहीं कर सकते हैं ये काम

    योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए सूबे के 15 जिलों के 104 स्थानों को पूरी तरह सील कर दिया है। इन स्थानों पर अब 13 अप्रैल तक मंडी, किराना की दुकाने सब बंद रहेंगी

  • undefined

    Uttar PradeshApr 8, 2020, 4:24 PM IST

    अफवाह निकली स्कूलों की फीस माफ करने का फरमान, योगी सरकार ने दिया ऐसा आदेश

    कोरोना संकट और लॉकडाउन में स्कूलों द्वारा अभिभावकों से जबरन फीस वसूली के मामले में यूपी की योगी सरकार सख्त हो गयी है। सरकार ने इसको लेकर एक आदेश जारी कर दिया है। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला की ओर से इसको लेकर कड़े निर्देश जारी हुए हैं। अब स्कूल अभिवावकों से एडवांस फीस की वसूली नहीं कर सकेंगे और न ही इस दौरान फीस को लेकर किसी छात्र का नाम स्कूल से काटा जाएगा। 

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए सूबे के 15 जिलों को पूरी तरह सील कर दिया है

    Uttar PradeshApr 8, 2020, 2:27 PM IST

    कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से बढ़ी यूपी की मुश्किलें, सील करने पड़े इन 15 जिलों के हॉटस्पॉट

    उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए सूबे के 15 जिलों को पूरी तरह सील कर दिया है। इन जिलों में अब 13 अप्रैल तक मंडी, किराना की दुकाने सब बंद रहेंगी

  • लॉकडाउन के दौरान विवादित बयान देने पर पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उनके पति व महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

    Uttar PradeshApr 8, 2020, 11:46 AM IST

    हिंदूवादी नेता ने की जमातियों को गोली मारने की मांग, पुलिस ने पकड़ा और भेज दिया जेल

    लॉकडाउन के दौरान विवादित बयान देने पर पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उनके पति व महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दो दिन पहले पूजा शकुन द्वारा दिए गए एक बयान का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे वह जमातियों को गोली मारने की बात कह रही थी। उस वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने पूजा शकुन के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया भेज दिया। इस मामले में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है वह महासभा की राष्ट्रीय सचिव  पूजा शकुन को छोड़ने की मांग कर रहे हैं। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 7, 2020, 5:38 PM IST

    बीजेपी MLA ने कहा, केजरीवाल भी तबलीगी जमात की साजिश का हिस्सा, मौलाना साद को फांसी दो

    यूपी के गाजियाबाद के लोनी विधानसभा के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। एक वीडियो मैसेज जारी कर विधायक नन्दकिशोर गुर्जर ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस को फैलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश रची गई और जमात के लोगों को एक करियर की तरह भेजा गया