Taliban  

(Search results - 472)
  • Some pictures showing human rights and women safety in Afghanistan

    WorldSep 28, 2021, 10:05 AM IST

    Shocking pictures:अगर पाकिस्तान पर कब्जा कर लेगा क्रूर Taliban, तो दुनिया के सामने होगा एक भयंकर खतरा

    काबुल. अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद Taliban की हिम्मत बढ़ती जा रही है। अफगानिस्तान में शरिया कानून को लागू कराने वो आमजनों का टॉर्चर(torture) करने लगा है। इस्लामिक कट्टरपंथी तालिबान ने लड़कियों की एजुकेशन पर पांचवीं के बाद पाबंदी लगा दी है। नाइयों को दाढ़ी-मूंछ न काटने की हिदायत दी है। हजारा समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) के सुरक्षा सलाहकार रह चुके जॉन बोल्टन(John Bolton) ने आशंका जताई है कि अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान पाकिस्तान के 150 परमाणु बमों(nuclear bombs) पर कब्जा कर सकता है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि इसस्लामिक कट्टरपंथी अगर पाकिस्तान पर कब्जा कर लेते हैं, तो वे परमाणु बम हथिया लेंगे।
     

  • Taliban killed child after his father suspected of being member of NRF

    WorldSep 28, 2021, 9:10 AM IST

    Shocking Video: तालिबान ने मासूम को दी बेरहमी से मौत; उसके पिता के विरोधियों के साथ होने का था शक

    अफगानिस्तान में सरकार चलाने तालिबान(Taliban) लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रहा है। तालिबान ने एक मासूम को इसलिए बेरहमी से मार डाला, क्योंकि उसे शक था कि बच्चे का पिता उसके विरोधियों के साथ है।

  • Afghanistan conflict, Shocking and emotional pictures showing the brutality of Taliban

    WorldSep 27, 2021, 9:42 AM IST

    लौट आया है Taliban का जालिम जमाना: नाइयों की खैर नहीं-भूख लगने पर रोटी चोरी की...मिलेगी खौफनाक सजा

    काबुल. पिछले महीने अफगानिस्तान में सत्ता संभालने के बाद तालिबान ने शरिया कानून को सख्ती से लागू कराना शुरू कर दिया है। तालिबान सरकार के लिए छोटे-बड़े हर अपराध या गलती की सजा बेरहम होती है। तालिबान ने नाइयों को चेतावनी दी है कि वो दाढ़ी-मूंछ न काटें; वर्ना सजा मिलेगी। तालिबान ने हेयरड्रेसर पर दाढ़ी बनाने या काटने पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि ऐसा करना इस्लामी कानून का उल्लंघन होगा। तालिबान की धार्मिक पुलिस ने सख्त लहजे में नाइयों को चेताया है कि अगर नियमों का उल्लंघन किया, तो सजा मिलेगी। काबुल से लेकर हेलमंद प्रांत( southern Helmand province) से लेकर देश के तमाम राज्यों के नाइयों को पोस्ट किए गए एक नोटिस में यह चेतावनी दी गई है। तालिबान क्रूरता से सजा दे रहा है। तालिबान ने अपहरण के एक मामले में आरोपियों को सरेआम फांसी पर लटका दिया था। वहीं, रोटी चोरी करने पर भी दो लड़कों को दर्दनाक सजा दी।
     

  • Video of a woman singing a song in a public place in Iran goes viral

    TrendingSep 26, 2021, 4:16 PM IST

    क्या पब्लिक प्लेस में गाना गाना पाप है? महिला को गाने से रोका तो वीडियो देख भड़के लोग

    ईरानी पत्रकार मसीह अलीनेजाद ने वीडियो को शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक महिला गाना गा रही है तभी उसे रोक दिया जाता है।

  • Taliban shot and hanged the body from a crane in Afghanistan

    TrendingSep 25, 2021, 10:48 PM IST

    shocking: सीने में उतारी गोली, फिर लाश को क्रेन से टांग दिया...लोगों ने घंटों खड़े-खड़े देखा मौत का तमाशा

    काबुल. अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने कहा था कि वह इस बार नागरिकों के साथ क्रूरता नहीं करेगा। लेकिन तालिबान लगातार अपने ही वादे को तोड़ रहा है। ताजा मामला पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरात प्राांत का है। यहां तालिबानी पुलिस ने चौराहे पर 4 लोगों को सरेआम गोली मारी, फिर शवों को क्रेन के जरिए चौराहों पर टांग दिया। शव घंटों ऐसे ही टंगे रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चारों पर किडनैपिक का आरोप था। तालिबान ने सत्ता पर कब्जा करने के बाद कहा था कि वह महिलाओं को उनके अधिकार देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तालिबान की क्रूरता की तस्वीरें...

  • mamata banerjee attacks modi government after she was denied permission to go to Italy

    NationalSep 25, 2021, 8:14 PM IST

    केन्द्र ने ममता को नहीं दी इटली जाने की परमिशन, दीदी ने कहा- भारत में 'तालिबानी' बीजेपी नहीं चल सकती

    कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो के प्रेसिडेंट प्रोफेसर मार्को इम्पाग्लियाजो ने 6 और 7 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए ममता को निमंत्रण भेजा था। 

  • PM Narendra Modi Duty reminded the world about Afghanistan at UNGA

    TrendingSep 25, 2021, 7:53 PM IST

    पीएम मोदी ने दुनिया को किस बात पर दी सबसे बड़ी सीख, कहा- मत भूलिए, ये आपकी ड्यूटी है, उसे पूरा करिए

    न्यूयॉर्क. पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में UNGA को संबोधित किया। UNGA की 76वीं मीटिंग में पीएम मोदी ने अपनी स्पीच में अफगानिस्तान का जिक्र किया। उन्होंने साफ शब्दों में बता दिया कि उनका इस मुद्दे पर क्या स्टैंड है। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहना होगा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल कोई देश अपने हितों के लिए न कर सके। उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान को लताड़ा और कहा, प्रतिगामी सोच के साथ, जो देश आतंकवाद का राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये समझना होगा कि आतंकवाद, उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है। अफगानिस्तान पर पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा...?
     

  • Farooq Abdullah said India should initiate dialogue with the Taliban

    NationalSep 25, 2021, 4:59 PM IST

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा- तलिबान के साथ बातचीत शुरू करे भारत, नए शासन के साथ जुड़ने में बुराई नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा, "मुझे यकीन है कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित सभी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि आतंकवाद पूरी दुनिया को खा रहा है।

  • afghanistan conflict, Emotional, shocking and scary pictures after Taliban took over

    WorldSep 25, 2021, 1:15 PM IST

    जब मौत सिर पर बैठ जाए; तो लोगों का भय निकल जाता है, देखिए Afghanistan का हाल दिखातीं कुछ PHOTOS

    काबुल. Afghanistan पर Taliban के कब्जे के बाद आर्थिक स्थितियां एकदम चरमरा गई हैं। लोगों के पास रोजगार नहीं है। हां, ड्रग्स के साथ अब किडनैपिंग का धंधा जरूर फलने-फूलने लगा है। 20 साल पहले जैसी दहशत लोगों में नजर आने लगी है। लेकिन कहते हैं कि जब मौत सिर पर बार-बार मंडराने लगे; तो लोगों का भय निकल जाता है। काबुल और दूसरे शहरों में खुलते बाजार, लोगों का हंसना-मुस्कराना यही दिखाता है। देखते हैं अफगानिस्तान की मौजूदा हालात को दिखातीं कुछ तस्वीरें..

  • Afghanistan conflict,Video showing terror of Taliban goes to viral on social media

    WorldSep 25, 2021, 8:49 AM IST

    Taliban की पागलपंती: हुक्म नहीं मानने पर मासूम को सरेआम कोड़े मारे; वो रोता रहा, पर जालिम हाथ नहीं रुके

    Afghanistan की Taliban सरकार में फिर से 20 साल पुरानी दहशत लौट आई है। अपनी क्रूर सजाओं के लिए कुख्यात Taliban अब मासूमों को भी नहीं छोड़ रहा। उन्हें सरेआम कोड़े मारे जा रहे हैं।

  • Fact check liquor bottles found at former Afghan minister house

    Fake CheckerSep 24, 2021, 7:50 PM IST

    अफगान के पूर्व मंत्री के घर मिली शराब की बोतलें..तालिबान ने किया जब्त, क्या है इस वायरल मैसेज का सच

    नई दिल्ली. तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान से जुड़े कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें से कुछ वीडियो सही होते हैं तो कुछ फेक। इन दिनों ऐसा ही एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि तालिबान ने बुरहानुद्दीन रब्बानी के बेटे के घर से शराब जब्त की। तस्वीर में कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं, जिनके हाथ में शराब की बोतलें दिख रही हैं। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखकर लोग तालिबान सहित बुरहानुद्दीन रब्बानी के बेटे की आलोचना कर रहे हैं। कुछ कह रहे हैं कि ऐसे ही नेता रहे हैं जिन्होंने अफगानिस्तान को नर्क बना दिया। खुद राजा की तरह रहे, लेकिन अपनी जनता का खयाल नहीं रखा। जानें क्या है वायरल तस्वीर के पीछे का सच....?

  • Afghanistan crisis, Shocking pictures showing the suffering and poverty of Afghans

    WorldSep 24, 2021, 10:46 AM IST

    काम न धंधा-कहां जाए बंदा: अफगानिस्तान में Taliban की सरकार बनने के बाद जीना मुश्किल, देखें कुछ PHOTOS

    काबुल. अफगानिस्तान में Taliban की सरकार बनने के बाद अर्थव्यवस्था(Economy) जैसे धड़ाम-से गिर पड़ी है। लोगों के पास कोई काम नहीं है। यहां की करेंसी की वैल्यू रद्दी की तरह हो गई है। गुरुवार को G20 समूह की बैठक में चीनी स्टेट काउंसर और विदेश मंत्री वांग यी(Wang Yi) ने अफगानिस्तान के लिए तत्काल मानवीय सहायता की अपील की है। चीनी मीडिया Global Times के अनुसार, चीन चाहता है कि युद्धग्रस्त देश से सभी देशों को आर्थिक प्रतिबंध हटा देना चाहिए। वांग वीडियो लिंक के जरिये मीटिंग से जुड़े थे। चीन चाहता है कि G20 अफगानिस्तान में शांति और विकास में रचनात्मक भूमिका निभाए। बता दें कि 20 वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक के गवर्नर्स के समूह को G20 कहते हैं। G20 के सदस्य हैं: अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ।

  • Fact Check Aircraft are being smuggled from Afghanistan to Pakistan

    Fake CheckerSep 23, 2021, 8:53 PM IST

    ट्रक में लादकर विमान को अफगानिस्तान से पाकिस्तान भेजा रहा है..क्या है इस वायरल मैसेज का सच?

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान को लेकर कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि अफगानिस्तान से तस्करी के जरिए पाकिस्तान में प्लेन लेकर जाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर को शेयर कर सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट कर रहे हैं कि तालिबान की आड़ में पाकिस्तान अपना हित साध रहा है। कई लोग इसे लेकर अफगानिस्तान की भी आलोचना की जा रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर क्या सच में ये फोटो सही है। हम बताते हैं कि आखिर क्या है वायरल मैसेज का सच...? 
     

  • Afghanistan flags of Pakistan were taken down from the border

    WorldSep 22, 2021, 3:26 PM IST

    Afghanistan में हुआ Pakistan का अपमान, Border पर पाकिस्तान के Flag उतरवा दिया गया

    तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है।

  • Afghanistan conflict South Asian Association for Regional Cooperation SAARC meeting canceled

    WorldSep 22, 2021, 10:28 AM IST

    Taliban को 'अच्छी सरकार' बनाने के चक्कर में Pak की फजीहत; SAARC की बैठक कैंसल

    Taliban को अच्छी सरकार बनाने पर तुले पाकिस्तान की फजीहत हो गई है। तालिबान को प्रतिनिधि के तौर पर बुलाने की जिद के चलते SAARC की बैठक कैंसल हो गई है।