Tamil Nadu  

(Search results - 227)
  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 4:15 PM IST

    5 राज्यों के नतीजे : 2011 में BJP की 5 सीटें थीं, 2016 में 64 हुईं; अब 2021 में बढ़कर 147 तक पहुंचीं

    प बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को मतगणना हुई। जहां बंगाल में टीएमसी ने हैट्रिक लगाई, वहीं, असम में भाजपा की सत्ता में वापसी हुई। तमिलनाडु में डीएमके 10 साल बाद सरकार में वापस आई।

  • undefined

    NationalMay 2, 2021, 7:15 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक, तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

    देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई नतीजों का दिन है। असम में 3 चरणों में, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हुए थे। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल में एक चरण में मतदान कराया गया था। पश्चिम बंगाल में पिछले दस सालों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार है। असम में भाजपा की सत्ता है तो केरल में एलडीएफ की विजयन सरकार सत्ता पर काबिज है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अल्पमत में आने के बाद सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021May 2, 2021, 6:51 AM IST

    Tamil Nadu Result: 10 साल बाद डीएमके की सत्ता में वापसी, जयललिता की पार्टी सत्ता बचाने में नाकाम

    तमिलनाडु में 2 मई यानी रविवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजों में डीएमके ने बड़ी जीत हासिल की। डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 159 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन को 75 सीटोंं पर संतोष करना पड़ा। यहां 1 चरण में 234 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। 

  • undefined

    Puducherry Elections 2021May 1, 2021, 7:59 PM IST

    Puducherry Result: 30 सीटों वाले पुडुचेरी में सत्ता परिवर्तन, जानिए किसे मिला बहुमत

    पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए ने जीत हासिल की है। 30 सीटों वाले पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसमें एनडीए ने 16 सीटों (10 एनआर कांग्रेस, 6 भाजपा) पर जीत हासिल की। वहीं, 6 सीटों पर डीएमके, 6 पर निर्दलीय और 2 पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीते।  

  • undefined

    NationalMay 1, 2021, 2:57 PM IST

    नॉलेज पैकेज: चुनाव में क्या मुद्दा रहा, किसने कितनी रैली की, 5 राज्यों में चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी एक जगह

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई यानी रविवार को नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार है, तो असम में भाजपा और केरल में एलडीएफ की सत्ता है। वहीं, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन है। 

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) ।</strong> अब यूपी में भी शादी पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। यह काम शादी के एक माह के भीतर कराना होगा। इसके लिए राज्य विधि आयोग ने मसौदा तैयार कर लिया है। जिसके तहत गलत अथवा झूठी सूचनाएं देने वालों के लिए दो साल तक की सजा व 10 हजार रुपए तक जुर्माने की अहम सिफारिश भी शामिल है। साथ ही ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली लागू किए जाने व विवाह पंजीकरण से जुड़ी सभी सूचनाएं वेब पोर्टल पर उपलब्ध कराए जाने की सिफारिश की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति एएन मित्तल ने अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है, जिस पर विचार के बाद सरकार अधिनियम लागू करेगी।</p>

    Uttar PradeshApr 30, 2021, 7:01 PM IST

    बिना रजिस्ट्रेशन शादी नहीं होगी मान्य,झूठी सूचना देने पर होगी 2 साल तक की सजा,सरकार लागू करने जा रही ऐसे नियम

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । अब यूपी में भी शादी पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। यह काम शादी के एक माह के भीतर कराना होगा। इसके लिए राज्य विधि आयोग ने मसौदा तैयार कर लिया है। जिसके तहत गलत अथवा झूठी सूचनाएं देने वालों के लिए दो साल तक की सजा व 10 हजार रुपए तक जुर्माने की अहम सिफारिश भी शामिल है। साथ ही ऑनलाइन पंजीकरण प्रणाली लागू किए जाने व विवाह पंजीकरण से जुड़ी सभी सूचनाएं वेब पोर्टल पर उपलब्ध कराए जाने की सिफारिश की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति एएन मित्तल ने अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है, जिस पर विचार के बाद सरकार अधिनियम लागू करेगी।

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • undefined

    ElectionsApr 29, 2021, 5:23 PM IST

    Exit Poll 2021: ममता के गढ़ में सेंध: बंगाल में 2 सर्वे में BJP को बहुमत, दो में TMC जीतती दिख रही

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल गुरुवार को जारी किए गए। एबीपी-सी वोटर के सर्वे में प बंगाल में एक बार फिर ममता सरकार बनती नजर आ रही है। वहीं, आजतक एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में असम में भाजपा की सरकार की राह आसान नजर आ रही है।

  • undefined

    NationalApr 20, 2021, 4:25 PM IST

    RTI में खुलासा-देश में 11 अप्रैल तक बर्बाद हुए वैक्सीन के 44 लाख डोज; इस राज्य के आंकड़े सबसे चिंताजनक

    देश में बढ़ते हुए कोरोना केसों के बीच तेजी से वैक्सीनेशन हो रहे हैं। हालांकि, कुछ राज्यों से वैक्सीन की कमी की खबरें भी सामने आई हैं। ऐसे में आरटीआई में खुलासा हुआ है कि भारत में वैक्सीनेशन प्रोग्राम के शुरू होने से 11 अप्रैल तक बड़ी मात्रा में वैक्सीन बर्बाद हुई है। 

  • undefined

    StateApr 15, 2021, 1:34 PM IST

    चुनाव वाले राज्यों में कोरोना का विस्फोट: बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवार की मौत, देखिए 5 स्टेट की रिपोर्ट

    नई दिल्ली। राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में लोगों की जान जोखिम में डाल दी है। चुनावी रैलियां जानलेवा साबित होने लगी हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा क्षेत्र चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रेजाउल हक का कोरोना से निधन हो गया है। वो शमशेरजंग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले कोरोना से पीड़ित हुए थे। ऐसे में हम आपको एक-एक करके पांचों राज्यों के हालात के बारे में बता रहे हैं।

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 2:42 PM IST

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम को राहत, दिल्ली कोर्ट ने चुनाव को देखते हुए दी छूट

    आईएनएक्स मीडिया के केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व उनके पुत्र को कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों की उपस्थिति में छूट दे दी है। यह छूट तमिलनाडु में चल रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए दी गई है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 7, 2021, 12:13 PM IST

    एक मां को परेशान देखकर पुलिसवाला बोला-आप वोट डालकर आइए, तब तक मैं इसे खिलाता हूं

    चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी सिर्फ कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम नहीं करते, इस दौरान उन्हें सामाजिक और नैतिक दायित्व निभाते भी देखा जा सकता है। यह तस्वीर आंध्र प्रदेश के एक पुलिसकमी है, जिसकी ड्यूटी तमिलनाडु में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान लगी थी। इस बच्चे की मां वोट डालने गई, तो पुलिसवाले ने बच्चे को संभाला।

  • undefined

    NationalApr 6, 2021, 5:09 PM IST

    वोट डालने के बाद बोले सद्गुरु- तमिलनाडु की नई सरकार के साथ मंदिरों को आजाद कराने के लिए करेंगे काम

    234 सीटों वाले तमिलनाडु में आज मतदान हो रहा है। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने भी मंगलवार को अपना वोट डाला। सद्गुरु करीब 11 बजे अपना वोट डालने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से भी निकलकर वोट डालने की अपील की। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 8:39 AM IST

    5 राज्यों में इलेक्शन : कोरोना पॉजिटिव डीएमके सांसद कनिमोझी ने पीपीई किट पहन कर डाला वोट

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सभी सीटों पर एक चरण में आज मतदान हुआ। वहीं, असम और बंगाल में आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए। कोरोना के चलते मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया गया 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण था। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं।