Tamil Nadu Assembly Election  

(Search results - 48)
  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 7:43 AM IST

    बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में तीसरे चरण की वोटिंग की कुछ तस्वीरें

    नई दिल्ली. असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण है। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं। तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों के अलावा केरल की सभी 140 सीटों और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 6, 2021, 7:19 AM IST

    Assembly Election 2021: केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज मतदान हुआ। इन राज्यों में एक चरण में वोटिंग होनी थी, नतीजे 2 मई को आएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ। चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया था। केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान हुआ।

     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 5, 2021, 11:53 AM IST

    Tamil Nadu Election: वोटिंग से ठीक पहले शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब

    तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होगी। इससे पहले यहां की राजनीति में एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कभी पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी रहीं शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब हो गया है। इसे लेकर उन्होंने AIADMK पर आरोप लगाया है।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Apr 4, 2021, 8:57 AM IST

    तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव: जेपी नड्डा ने पहले लिया भगवान से आशीर्वाद, फिर किया 'शक्ति प्रदर्शन'

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। रविवार को यहां चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दोनों राज्यों में 4 रैलियां करने पहुंचे। रैलियों से पहले नड्डा ने पुडुचेरी में थिरुनलार में एक मंदिर में पूजा की। बता दें कि तमिलनाडु की 234, जबकि पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • undefined

    NationalApr 3, 2021, 11:44 AM IST

    तमिलनाडु में अमित शाह की गर्जना, कहा-'डबल इंजन की सरकार' बना दीजिए, फिर देखिए...

    पश्चिम बंगाल और असम में पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फिर से चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। दूसरे चरण में मतदान से पहले पीएम ने असम और बंगाल में पहले भी कई रैलियां की है। उन्होंने विपक्ष टीएमसी ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 2, 2021, 8:44 AM IST

    मदुरै में बोले मोदी- DMK और कांग्रेस को अपने झूठ पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि लोग मूर्ख नहीं हैं

    गुरुवार को पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री ने दक्षिण भारत की ओर रुख किया है। वे शुक्रवार को तमिलनाडु और केरल पहुंचे। सबसे पहले मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै में जनसभा को संबोधित किया। दोनों राज्यों में उनकी 2-2 जनसभाएं रखी गईं। बता दें तमिलनाडु और केरल दोनों राज्यों में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Apr 1, 2021, 9:49 AM IST

    पुडुचेरी में पूजा-अर्चना के बाद तमिलनाडु में गरजे शाह- DMK और कांग्रेस का मतलब है गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों राज्यों में उनके 2-2 कार्यक्रम हैं। बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों, जबकि तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। तमिलनाडु में भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। रैलियों से पहले अमित शाह पुडुचेरी के करुवेदिकुप्पम के सीतानंद स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। इसके बाद पुडुचेरी में रोड शो के लिए निकले।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 31, 2021, 5:48 PM IST

    कोयंबटूर के जिस मंदिर में CM योगी ने टेका माथा, वह एशिया का सबसे अनोखा देव स्थान..हर मन्नत होती पूरी


    लखनूऊ (उत्तर प्रदेश). सख्त छवि और चिनौती पूर्ण फैसलों के लिए चर्चित चेहरा बन चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा अक्सर चुनावों में स्टार प्रचारक बनाती है। बतौर स्टार प्रचारक उनकी मांग पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सर्वाधिक है। 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों में उन्हें पार्टी वोटरों को रिझाने के लिए मैदान में उतार दिया है। इसी सिलसिले में वह बुधवार को तमिलनाडु पहुंचे हैं, जहां योगी सबसे पहले कोयंबटूर के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने काफी देर तक पूजा-प्रार्थना की। आइए जानते हैं सीएम ने जिस मंदिर में पूजा कि है वह आखिर एशिया के सभी मदिंरों से कितना अलग है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 31, 2021, 11:02 AM IST

    तमिलनाडु में बोले योगी- इसी धरती से विंग कमांडर ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के छक्के छुड़ाए थे

    भाजपा के फायर ब्रांड स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ बुधवार को तमिलनाडु में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। वे तमिलनाडु में कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। योगी गुरुवार को केरल में रोड शो और जनसभाएं लेंगे। योगी की रैलियों के दौरान भारी भीड़ देखी जा रही है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 29, 2021, 10:05 AM IST

    Tamil Nadu Election: इलेक्शन जीतने कैंडिडेट ने दिखाई ममता, बोली-लाओ...मैं भी खिलाऊंगी बच्चा

    चेन्नई. पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव प्रचार के दौरान दिलचस्प नजारे भी देखने को मिल रहे हैं। ये मामले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान के हैं। वोटरों को रिझाने कैंडिडेट्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। कोई रास्ते में कपड़े धोने बैठ रहा, तो कोई दुकान पर खड़ा होकर डोसा बना रहा। ये हैं मक्कल निधि मय्यम (MNM) की प्रत्याशी प्रियदर्शिनी उदयभानु। ये एग्मोर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। जब ये चुनाव प्रचार करने निकलीं, तो एक मां की गोद से बच्चा लेकर खुद खिलाने लगीं। ऐसे और भी नजारे सामने आ रहे हैं। देखें कुछ तस्वीरें...

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 28, 2021, 9:25 AM IST

    तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी-मुझे ऐसा भारत नहीं चाहिए, जहां एक भाषा दूसरी से ज्यादा सर्वोपरी हो

    पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, केरल, पुडुचेरी, असम और तमिलनाडु में इस समय चुनावी घमासान मचा हुआ है। भाजपा के शीर्ष नेता जहां, सभी राज्यों में धुंआधार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस इस मामले में थोड़ा सुस्त नजर आ रही है। खैर, रविवार को राहुल गांधी तमिलनाडु में रोड शो करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर फिर कई सवाल उठाए।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 26, 2021, 10:14 AM IST

    Tamil Nadu Election, नड्डा ने डीएमके-कांग्रेस के गठबंधन को 2G, 3G और 4G बताते हुए साधा निशाना

    तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ रही भाजपा अपने गठबंधन अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम(AIADMK) के साथ दुबारा सत्ता हासिल करने की कोशिश करेगी। यहां एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसी सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यहां दो रैलियां और एक रोड शो कर रहे हैं।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 24, 2021, 10:40 AM IST

    Tamil Nadu Election: 2011 से सत्ता से बाहर DMK कर रही जोरआजमाइश, स्टालिन निकलने जनसंपर्क पर

    देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु भी शामिल है। यहां 2011 से डीएमके सत्ता से बाहर है। दुबारा सरकार बनाने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन पूरी ताकत झोंक रहे हैं। वे बुधवार को जनसंपर्क करने निकले।
     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 24, 2021, 9:49 AM IST

    Tamil Nadu Election: स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मां-बेटा बेटी तीनों शामिल, अशोक गहलोत और मनीष तिवारी भी

    तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी प्रियंका गांधी सबसे ऊपर हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मनीष तिवारी को भी जगह दी गई है।