Tamil Nadu Election  

(Search results - 37)
  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021May 2, 2021, 6:51 AM IST

    Tamil Nadu Result: 10 साल बाद डीएमके की सत्ता में वापसी, जयललिता की पार्टी सत्ता बचाने में नाकाम

    तमिलनाडु में 2 मई यानी रविवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजों में डीएमके ने बड़ी जीत हासिल की। डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 159 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन को 75 सीटोंं पर संतोष करना पड़ा। यहां 1 चरण में 234 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। 

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 2:42 PM IST

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम को राहत, दिल्ली कोर्ट ने चुनाव को देखते हुए दी छूट

    आईएनएक्स मीडिया के केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व उनके पुत्र को कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों की उपस्थिति में छूट दे दी है। यह छूट तमिलनाडु में चल रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए दी गई है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 7, 2021, 12:13 PM IST

    एक मां को परेशान देखकर पुलिसवाला बोला-आप वोट डालकर आइए, तब तक मैं इसे खिलाता हूं

    चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी सिर्फ कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम नहीं करते, इस दौरान उन्हें सामाजिक और नैतिक दायित्व निभाते भी देखा जा सकता है। यह तस्वीर आंध्र प्रदेश के एक पुलिसकमी है, जिसकी ड्यूटी तमिलनाडु में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान लगी थी। इस बच्चे की मां वोट डालने गई, तो पुलिसवाले ने बच्चे को संभाला।

  • undefined

    NationalApr 6, 2021, 5:09 PM IST

    वोट डालने के बाद बोले सद्गुरु- तमिलनाडु की नई सरकार के साथ मंदिरों को आजाद कराने के लिए करेंगे काम

    234 सीटों वाले तमिलनाडु में आज मतदान हो रहा है। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने भी मंगलवार को अपना वोट डाला। सद्गुरु करीब 11 बजे अपना वोट डालने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों से भी निकलकर वोट डालने की अपील की। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 7:43 AM IST

    बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में तीसरे चरण की वोटिंग की कुछ तस्वीरें

    नई दिल्ली. असम, बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण है। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं। तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों के अलावा केरल की सभी 140 सीटों और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 6, 2021, 7:19 AM IST

    Assembly Election 2021: केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज मतदान हुआ। इन राज्यों में एक चरण में वोटिंग होनी थी, नतीजे 2 मई को आएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ। चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते वोटिंग का समय 1 घंटा बढ़ाया था। केरल में 70.04%, तमिलनाडु में 65.11% और पुडुचेरी में 78.13% मतदान हुआ।

     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 5, 2021, 11:53 AM IST

    Tamil Nadu Election: वोटिंग से ठीक पहले शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब

    तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होगी। इससे पहले यहां की राजनीति में एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कभी पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी रहीं शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से गायब हो गया है। इसे लेकर उन्होंने AIADMK पर आरोप लगाया है।

  • undefined

    NationalApr 5, 2021, 11:01 AM IST

    मेरा वोट उसको जो मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से करेगा मुक्तः सद्गुरु

    सद्गुरु तमिलनाडु में मंदिरों को सत्ता के नियंत्रण से मुक्त करने के लिए अभियान चला रहे। इस अभियान को तमिल समाज का अपार जनसमर्थन तो मिल ही रहा, सोशल मीडिया पर भी यह अभियान ग्लोबल टाॅप ट्रेंड में शामिल हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 4, 2021, 7:42 PM IST

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव प्रचार थमा, 6 अप्रैल को मतदान, बंगाल-असम में तीसरे चरण के लिए वोटिंग

    केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम-बंगाल में तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं, असम और बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। असम में मतदान का यह अंतिम चरण है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। 
     

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Apr 4, 2021, 8:57 AM IST

    तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव: जेपी नड्डा ने पहले लिया भगवान से आशीर्वाद, फिर किया 'शक्ति प्रदर्शन'

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। रविवार को यहां चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दोनों राज्यों में 4 रैलियां करने पहुंचे। रैलियों से पहले नड्डा ने पुडुचेरी में थिरुनलार में एक मंदिर में पूजा की। बता दें कि तमिलनाडु की 234, जबकि पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटिंग होगी।

  • <p>PM Modi News, PM Modi Election Rally, PM Modi Speech, PM Modi Kerala, PM Modi Tamil Nadu, PM Modi Puducherry, PM Modi Video</p>

    NationalApr 3, 2021, 1:07 PM IST

    3 दिन, 4 राज्य, 10 रैलियांः चुनावी राजनीति को नई गति दे रहे पीएम मोदी

    देश के एक छोर में रैली करने के बाद दूसरे छोर में उसी उर्जा के साथ लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने तीन दिनों में चार-चार राज्यों में लगातार दस रैलियों को संबोधित कर चुनावी राजनीति को एक नई गति दी है। सबसे महत्वपूर्ण यह कि यह कार्यक्रम उस दौरान लगा है जब प्रधानमंत्री दो दिनी बांग्लादेश की यात्रा से लौटे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 2, 2021, 9:30 AM IST

    Tamil Nadu के Madurai में पीएम मोदी के स्वागत में उमड़ी भीड़, सड़क के आस-पास खड़े होकर किया वेलकम

    वीडियो डेस्क। चुनावी दौरों के सिलसिले में पीएम मोदी गुरुवार को तमिलनाडु पहुंचे हैं। इस दौरान लोगों ने पीएम का जोरदार स्वागत किया।  मदुरई (Madurai) पहुंचते ही मोदी मीनाक्षी मंदिर (Meenakshi Temple) गए।  प्रधानमंत्री तमिलनाडु के पारंपरिक परिधान में दिखे।तमिल संस्कृति का सबसे बड़ा प्रतीक मदुरै का मीनाक्षी मंदिर को कहा जाता है, जिसकी दीवारों पर युगों से लेकर सदियों तक का इतिहास उकेरा गया है।
     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 1, 2021, 10:14 PM IST

    Tamil Nadu : पीएम मोदी ने मीनाक्षी मंदिर में की पूजा अर्चना, तो रेस्टोरेंट में खाना खाते नजर आए अमित शाह

    तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को तमिलनाडु पहुंचे। यहां पीएम मोदी मदुरई में मीनाक्षी सुन्दरेश्वरर मन्दिर पहुंचे। यहां पीएम ने परंपरागत परिधान में पूजा अर्चना की। रास्ते में लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत भी किया। 
     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 30, 2021, 11:19 AM IST

    Puducherry : PM का नारायणसामी पर तंज- पुडुचेरी जैसा अद्भुत चुनाव नहीं देखा, यहां CM का टिकट काट दिया

    पीएम मोदी ने मंगलवार को एक दिन में तीन राज्यों केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में रैली की। इन रैलियों में उनके निशाने पर कांग्रेस, डीएमके और एलडीएफ रहा। वहीं, पुडुचेरी में रैली में पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, जीवन में कई चुनाव देखें हैं। लेकिन पुडुचेरी का यह विधानसभा चुनाव अद्भुत है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 29, 2021, 10:05 AM IST

    Tamil Nadu Election: इलेक्शन जीतने कैंडिडेट ने दिखाई ममता, बोली-लाओ...मैं भी खिलाऊंगी बच्चा

    चेन्नई. पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव प्रचार के दौरान दिलचस्प नजारे भी देखने को मिल रहे हैं। ये मामले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान के हैं। वोटरों को रिझाने कैंडिडेट्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। कोई रास्ते में कपड़े धोने बैठ रहा, तो कोई दुकान पर खड़ा होकर डोसा बना रहा। ये हैं मक्कल निधि मय्यम (MNM) की प्रत्याशी प्रियदर्शिनी उदयभानु। ये एग्मोर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। जब ये चुनाव प्रचार करने निकलीं, तो एक मां की गोद से बच्चा लेकर खुद खिलाने लगीं। ऐसे और भी नजारे सामने आ रहे हैं। देखें कुछ तस्वीरें...