Tata  

(Search results - 198)
  • undefined

    AutoJul 28, 2021, 3:13 PM IST

    Tata Tiago NRG: 4 अगस्त को कर सकती है लांच, जानें क्या होगी कीमत

    टाटा टियागो NRG के पुराने वर्जन में किनारों पर काले प्लास्टिक की क्लैडिंग और व्हील आर्च, रूफ रेल जैसे स्पोर्टी पार्ट्स थे। टाटा टियागो एनआरजी फेसलिफ्ट के अंदर ऑल-ब्लैक केबिन मिलेगा।

  • undefined

    BusinessJul 7, 2021, 11:36 AM IST

    कोरोना महामारी से पसीजा इस बिजनेसमैन का दिल, मदद के लिए 1,000 करोड़ करेंगे दान

    बिजनेस डेस्क. कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के मामले देश में लगातार कम हो रहे हैं। कम होते मामलों के बीच तीसरी लहर को लेकर आशंका जताई जा रही है। कोरोना की संकट के खड़ी में देश के कई बिजनेस मैन मदद के लिए सामने आए हैं। एक बार फिर से आईटी कंपनी विप्रो ने कोविड से निपटने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का दान करने का निर्णय लिया है। यह पैसा वैक्सीनेशन प्रोग्राम में हेल्प करेगा। विप्रो इससे पहले कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में 1125 करोड़ रुपये की मदद कर चुका है। विप्रो के फाउंडर चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा कि यह पैसा देश में सबको वैक्सीन लगवाने के अभियान के काम आएगा। आइए जानते हैं संकट के समय में कौन-कौन से बिजनेस मैन मदद के लिए सामने आए।
     

  • <p>Uddhav Thackeray statement, Maharashtra government, MVA, Congress vs Shiv Sena, Shiv Sena</p>

    NationalJun 23, 2021, 6:47 PM IST

    टाटा कैंसर हॉस्पिटल को 100 फ्लैट देने के फैसले पर उद्धव ठाकरे ने लगाई रोक, शरद पवार ने सौंपी थी चाबियां

    शिवसेना विधायक अजय चौधरी ने कहा कि ट्रांसफर करने के आदेश पर रोक लगाने का फैसला स्थानीय निवासियों की आपत्ति के बारे में मुख्यमंत्री से शिकायत करने के बाद लिया गया है। 

  • undefined

    Fake CheckerJun 10, 2021, 1:46 PM IST

    Fact Check: क्या फ्री में मिल रही है टाटा सफारी, क्या हैं वायरल हो रहे लिंक की सच्चाई

    वायरल लिंक में लिखा है कि टाटा मोटर्स कार्स 30 लाख से ज्यादा की बिक्री का जश्न मना रही है। ऐसे में आप भी कुछ सवालों के जवाब दीजिए और सही जवाब देने वाले को फ्री में टाटा सवारी मिल सकती है। 

  • undefined

    BusinessMay 24, 2021, 3:31 PM IST

    कोरोना के कारण हुई स्टॉफ की मौत तो फैमली को मिलेगी 60 साल तक सैलरी, बढ़ाई जाएंगी ये सुविधाएं

    बिजनेस डेस्क. कोरोना संक्रमण (covid-19) के कारण कई लोगों की मौतें हुई हैं। प्राइवेट कंपनियों (Private companies) के कर्मचारियों की नौकरी चली गई। संकट के समय में कंपनी कर्मचारी का क्या होगा? इसी बीच देश की कई कंपनियों अपने कर्मचारियों की मदद के लिए आगे आई हैं। किसी ने 60 साल तक अपने कर्मचारी को सैलरी देने की बात कही है तो किसी ने दो साल तक स्टॉफ के परिवार को वेतन देने की बात कही है। आइए जानते हैं इन कंपनियों के बारे में? 

  • undefined

    AutoMay 17, 2021, 6:22 PM IST

    टाटा मोटर्स की इन कारों में मिल रहा डिस्काउंट, 65 हजार तक की मिलेगी छूट

    कोरोना का असर इस बार छोटे शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी जिस कारण इस सेक्टर को रिकवर होने में टाइम लगेगा। ऐसे में टाटा मोटर्स ने अपनी कई गाड़ियों की कीमत में कमी की है।

  • undefined

    NationalMay 17, 2021, 11:26 AM IST

    संपेरों-बंजारों के देश वाली छवि गढ़ने के लिए लैंसेट की रिपोर्ट आई, भारतीय प्रोफेसर ने बताई हकीकत...

    कोविड के नियंत्रण में रणनीतिक विफलता और भारत सरकार के प्रयासों की कमियों को चिंहित करने वाली ‘लैंसेट’ जर्नल की रिपोर्ट पर विशेषज्ञों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। जर्नल की रिपोर्ट को टाटा मेमोरियल सेंटर मुंबई के कैंसर डिपार्टमेंट के डिप्टी डाॅयरेक्टर प्रोफेसर पंकज चतुर्वेदी ने रिपोर्ट को वैज्ञानिक कम, राजनीति से अधिक प्रेरित बताया है। यह भारत में ब्रिटिश औपनिवेशिक युग में समाचार रिपोर्टाें की याद दिलाता है। इससे देश की छवि को सपेरों और बंजारों वाली छवि थोपने की कोशिश की गई है। 

  • undefined

    AutoMay 13, 2021, 11:39 AM IST

    Scorpio, Tata Safari समेत ये है भारत की सबसे सस्ती 5 SUV, जानें कीमत और फीचर्स

    भारत में सेवन सीटर हमेशा से काफी पॉपुलर है। क्योंकि इससे बड़े परिवार फिर दोस्तों के साथ सफर करने में आसानी होती है। इन गाड़ियों में सामान रखने का भी काफी अच्छा स्पेस होता है। भारत में सेवन सीटर की SUVs की ज्यादा मांग भी देखी गई है। अब ये शॉकिंग नहीं है कि देश में SUV की सभी रेंज है। सेवन सीटर की मांग ही कार मेकर्स के हौसलों को बढ़ाता है। ऐसे में आपको 5 सबसे सस्ती SUV के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं...
     

  • undefined

    BusinessApr 23, 2021, 12:50 PM IST

    Coronavirus: संकट के समय फ्री में ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं ये बिजनेसमैन, इन कंपनियों ने बढ़ाया प्रोडक्शन

    नई दिल्ली. कोरोना संकट (coronavirus) की दूसरी लहर के बीच देश के ज्यादातर राज्यों में ऑक्सीजन की समस्या (Oxygen Shortage) खड़ी हो गई है। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं। संकट की इस घड़ी में देश के कई उद्योगपति (industrialists) सामने आए हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के अलावा देश की कई प्राइवेट कंपानियां और उद्योगपति मदद के लिए सामने आए हैं। जानते हैं कौन-कौन से उद्योगपति ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद कर रहे हैं। 

  • undefined

    NationalApr 21, 2021, 1:04 PM IST

    ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए आगे आया टाटा ग्रुप, पीएम मोदी बोले- महामारी से मिलकर लड़ेंगे

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.97 लाख मामले सामने आए हैं। वहीं, राज्यों से ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में टाटा ग्रुप (Tata Group) इस संकट को दूर करने के लिए आगे आया है। ग्रुप ने ऐलान किया है कि लिक्विड ऑक्सीजन ले जाने के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात करेगा और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में सरकार की मदद करेगा। 

  • undefined

    NationalMar 26, 2021, 5:58 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने टाटा के हक में सुनाया फैसला, रतन टाटा बोले- यह जीत या हार का मामला नहीं

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सायरस मिस्त्री को बड़ा झटका देते हुए रतन टाटा के हक में फैसला सुनाया। कोर्ट ने टाटा-मिस्त्री केस में NCLAT के फैसले को खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि  सायरस मिस्त्री को टाटा संस को चेयरमैन पद से हटाना कानूनी तौर पर सही है।

  • undefined

    MaharashtraMar 13, 2021, 3:30 PM IST

    83 सल के रतन टाटा ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, फिर ट्वीट कर देश की जनता से कही एक ही बात

    उद्योगपति रतन टाटा वैक्सीन लगवाने के बाद ट्विटर पर लिखा ''टीका लगवाते समय मुझे जरा सा भी दर्द नहीं हुआ, ये पूरी प्रक्रिया बेहद आसान है। मुझे देश के हर नागरिक पर भरोसा है कि वह कोरोना वैक्‍सीन लगवाएगा।

  • undefined

    AutoMar 11, 2021, 2:56 PM IST

    बाइक से कम खर्च में चलेंगी ये 10 धांसू कारें, यहां जानें कीमत से लेकर सबकुछ

    ऑटो डेस्क : आम आदमी के लिए कार खरीदना जितना मुश्किल होता है, उससे भी कई ज्यादा मुश्किल उसे मैनेज करना होता है। बढ़ती महंगाई के जमाने में पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दाम भी आसमान छू रहे हैं। ऐसे में लोग या तो अपनी कार बेचने का विचार कर रहे हैं या पेट्रोल-डीजल का विकल्प तलाश रहे हैं। ऐसे में कार कंपनियां भी ग्राहकों की मांग को देखते हुए मार्केट में CNG कारों के कई मॉडल लॉन्च कर रही है। सीएनजी कारें बेहद ही किफायती और शानदार माइलेज देने वाली होती है। ऐसे में आज हम आपको बतातें हैं मार्केट में मौजूद सबसे बेहतरीन सीएनजी कारों के बारे में, जिन्हें खरीदना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है...

  • बिजनेस डेस्क। सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) को बेचने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। अब एअर इंडिया को खरीदने वाली कंपनियों में सिर्फ टाटा ग्रुप (Tata Group) और प्राइवेट एयरलाइन्स कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) ही रह गई है। जानकारी के मुताबिक, दूसरी कंपनियों के एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EoI) खारिज हो चुके हैं। बता दें कि एअर इंडिया को खरीदने के लिए कई कंपनियों ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EoI) दाखिल किए थे। एअर इंडिया को बेचने की कोशिश पिछले 20 सालों से चल रही है, लेकिन योग्य और सक्षम खरीददार सामने नहीं आ रहे हैं। इसमें सबसे बड़ी समस्या एअर इंडिया की लायबिलिटीज है। इस सरकारी उड्डयन कंपनी पर 38,366 करोड़ रुपए का कर्ज है, वहीं सरकारी विभागों पर एअर इंडिया का 500 करोड़ रुपए का बकाया है। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 8, 2021, 2:01 PM IST

    Air India को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप और स्पाइसजेट हैं कतार में, दूसरी कंपनियों के आवेदन खारिज

    बिजनेस डेस्क। सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) को बेचने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। अब एअर इंडिया को खरीदने वाली कंपनियों में सिर्फ टाटा ग्रुप (Tata Group) और प्राइवेट एयरलाइन्स कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) ही रह गई है। जानकारी के मुताबिक, दूसरी कंपनियों के एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EoI) खारिज हो चुके हैं। बता दें कि एअर इंडिया को खरीदने के लिए कई कंपनियों ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EoI) दाखिल किए थे। एअर इंडिया को बेचने की कोशिश पिछले 20 सालों से चल रही है, लेकिन योग्य और सक्षम खरीददार सामने नहीं आ रहे हैं। इसमें सबसे बड़ी समस्या एअर इंडिया की लायबिलिटीज है। इस सरकारी उड्डयन कंपनी पर 38,366 करोड़ रुपए का कर्ज है, वहीं सरकारी विभागों पर एअर इंडिया का 500 करोड़ रुपए का बकाया है।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    AutoFeb 23, 2021, 5:49 PM IST

    एक बार चार्ज होने पर 213 किमी की दूरी तय करती है Tata Tigor, जानें इस EV के फीचर्स

    टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी अफोर्डेबल इलेक्ट्रॉनिक कार टाटा टिगोर (Tata Tigor) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। टाटा की यह इलेक्ट्रॉनिक कार आम उपभोक्ताओं को ध्यान में रख कर बनाई गई है। सिंगल चार्ज में यह 213 किमी की दूरी तय कर सकती है।