Team England Playing Xi  

(Search results - 26)
  • undefined

    CricketMar 28, 2021, 8:55 AM IST

    India vs England: टेस्ट, टी-20 के बाद भारत ने वनडे सीरीज भी जीती, आखिरी मैच में इंग्लैंड को 7 रन से हराया

    भारत ने टेस्ट, टी-20 के बाद अब वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड को मात दे दी। रविवार को खेले गए  3 वनडे की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया। 330 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। लेकिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 6 रन ही बना सकी।

  • undefined

    CricketMar 26, 2021, 5:02 PM IST

    कभी टीम से बाहर होने का था इस खिलाड़ी को खतरा, अब शतक लगाकर बंद किया सबका मुंह

    भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगया। उन्होंने 108 बॉलों में 100 रन पूरे किए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में अपना 5वां शतक पूरा किया। हालांकि 108 रन बनाकर वह टॉम करन का शिकार हो गए और जोस बटलर ने उनका कैच लपक लिया।

  • undefined

    CricketMar 26, 2021, 11:28 AM IST

    क्या वनडे में शतक का सूखा पूरा कर पाएंगे कप्तान कोहली? 41 रन बनाते ही पूरा कर लेंगे ये कारनाम

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम में किसी को रिकॉर्ड्स किंग कहा जाता है, तो वो हैं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। जिन्होंने कम समय में वो मुकाम हासिल किया, जो बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाया। भले ही उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से शतक नहीं बनाया हो, लेकिन उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ है और भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में घरेलू जमीन पर सभी फॉर्मेट में सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को पुणे में होने वाले दूसरे वनडे (India vs England 2nd ODI) में कोहली के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने की लाइन है।

  • undefined

    CricketMar 26, 2021, 8:38 AM IST

    India vs England : इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से दी मात, बेयरस्टो ने 124 रन बनाए, स्टोक्स शतक से चूके

    इंग्लैंड ने 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से मात दे दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो ने 124 रन, स्टोक्स ने 99 रन बनाए। बेरिस्टो के करियर का यह 11वां शतक था। वहीं, जेसन रॉय ने भी करियर का 19 वां अर्धशतक लगाया। 

  • undefined

    CricketMar 23, 2021, 3:16 PM IST

    पिता को याद कर भावुक हुआ ये खिलाड़ी, छोटे भाई ने इस तरह दिया सहारा

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच (India vs England 1st ODI) पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा। भारत की ओर से क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और प्रसिद्ध कृष्‍णा को डेब्‍यू का मौका दिया है। मैच से पहले दोनों को डेब्यू कैप देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान क्रुणाल अपने इमोशन कंट्रोल नहीं कर पाए और पिता को याद कर भावुक हो गए। उनके भाई और भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक ने उन्हें गले लगाकर संभाला। 

  • undefined

    CricketMar 23, 2021, 8:53 AM IST

    'क्रिकेट के भगवान' की बराबरी करने से बस एक कदम दूर है Virat Kohli, वनडे में करना होगा ये काम

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम में किसी को रिकॉर्ड्स का बादशाह कहा जाता है, तो वो हैं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। जिन्होंने कम समय में वो मुकाम हासिल किया, जो बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी नहीं कर पाता है। इस लिस्ट में एक नाम जो हमेशा सबसे ऊपर रहता है, वो है 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का। लेकिन मंगलवार को पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले वनडे इंटरनेशनल (India vs England 1st ODI)  में कोहली के पास सचिन की बराबरी करने का मौका है। जी हां, अगर इंग्लैंड के खिलाफ कोहली वनडे सीरीज में शतक बनाते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। आइए आपको बताते हैं, कौन सा है वो रिकॉर्ड, जिसे कोहली तोड़ सकते हैं।

  • undefined

    CricketMar 23, 2021, 7:55 AM IST

    India vs England ODI: भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से दी मात, डेब्यू मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने लिए 4 विकेट

    भारत ने इंग्लैंड को 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में 66 रन से मात दी। मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 317 रन बनाए। जबकि इंग्लैंड की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 42 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर डेब्यू कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिए। वहीं, शार्दुल ने 3, भुवनेश्वर ने 2 और क्रुणाल पंड्या ने 1 विकेट लिया।

  • undefined

    CricketMar 20, 2021, 11:30 PM IST

    India vs England: टेस्ट के बाद T20 में भारत की धमाकेदार परफॉर्मेंस, ये है जीत के 5 सॉलिड कारण

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का फाइनल मैच (IndVsEng Final T20I) भारत ने 36 रनों से जीत लिया है और सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया।

  • undefined

    CricketMar 20, 2021, 11:15 PM IST

    IndVsEng Final Match: लगातार 6 बार भारतीय टीम ने जीती T20 सीरीज, ये है भारत की जीत के 6 हीरो

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का फाइनल मैच (IndVsEng Final T20I) भारत ने 36 रनों से जीत लिया है और सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन भारत ने पहली पारी में अंग्रेजों की कमर तोड़कर रख दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम 8 विकेट के नुकसान पर केवल 188 रन ही बना पाई। इससे पहले भारत 3-1 टेस्ट सीरीज भी जीत चुकी है। आइए आपको बताते हैं भारतीय टीम की जीत के 6 हीरो के बारे में...

  • undefined

    CricketMar 20, 2021, 9:52 PM IST

    पूरे मैच में दर्द से तड़प रहे थे कप्तान कोहली, लेकिन फिर भी दौड़कर पूरे किए आधे रन

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज का फाइनल मैच (India vs England 5th T20I) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से सबसे बड़ा बदलाव कोहली और रोहित की ओपनिंग के रूप में देखा गया। दोनों ने भारत के लिए पहली बार किसी टी20 मैच में ओपनिंग की और 86 रनों की साझेदारी निभाई। इस मैच में विराट कोहली (virat kohli) ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली। लेकिन क्या आप जानते हैं, पूरी इनिंग के दौरान कोहली पैर में दर्द से परेशान थे, बावजूद इसके उन्होंने 40 रन दौड़कर पूरा किया।

  • undefined

    CricketMar 20, 2021, 7:54 PM IST

    'हिटमैन' ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में कोहली के बाद बने दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

    भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच में रोहित शर्मा ने 34 बॉलों में 64 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है उनके नाम 2864 रन दर्ज हो चुके हैं।

  • undefined

    CricketMar 16, 2021, 9:44 AM IST

    Ind Vs Eng 3rd T20: इंग्लैंड ने 8 विकेट से भारत को दी मात; बटलर ने खेली नाबाद 83 रन की पारी

    भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को तीसरा टी-20 खेला गया। मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। टॉस हारकर बल्लेबाजी पर उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 156 रन बना सकी थी। जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर 83 रन और बेरिस्टो ने 40 रन बनाए। 

  • undefined

    CricketMar 15, 2021, 8:03 AM IST

    इस खिलाड़ी की सलाह पर Virat Kohli आए फॉर्म में, पत्नी Anushka Sharma को भी किया स्पेशल Thanks

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक दौर था जब सचिन से लेकर सहवाग तक खराब फॉर्म से गुजरे थे। कुछ ऐसी ही स्थिति पिछले कुछ मैचों से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भी हो गई थी। लेकिन कहते है ना कि चेस मास्टर कोहली को हराना किसी के बस की बात नहीं है। कुछ ऐसा ही कारनामा रविवार को कैप्टन कोहली ने करके दिखाया और आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (IndVsEng 2nd T20I) में उन्होंने 73 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 7 विकेट से ये मैच जीत गई। मैच के बाद, कोहली ने खुलासा किया कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने उनकी फॉर्म में वापसी के लिए सुझाव दिए। साथ ही वाइफ अनुष्का और टीम मैनेजमेंट भी उनके साथ हर समय रहें।

  • <p>delhi</p>

    CricketMar 12, 2021, 1:28 PM IST

    T20 : इंडिया ने 7 विकेट पर बनाए 124 रन, इंग्लैंड ने 27 गेंद पहले ही जीता मैच

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज (Indis Vs England T20) का पहले मैच अहमदाबाद में हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से के एल राहुल और शिखर धवन ने ओपनिंग की। 50 रन के अंदर ही भारत ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। 

  • undefined

    CricketFeb 9, 2021, 3:34 PM IST

    इंग्लिश कप्तान रूट के बराबर भी रन नहीं बना पाई भारतीय टीम, ये है उनकी हार के 5 कारण

    इंग्लैंड ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। विराट कोहली 104 गेंदों पर 72 रनों की पारी के साथ भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन सिर्फ उनका खेलना टीम के लिए काफी नहीं था। टीम सिलेक्शन से लेकर मैच खेलने तक भारतीय टीम को टारगेट किया जा रहा है।