Tejashwi Yadav  

(Search results - 329)
  • <p>बिहार विधानसभा</p>
    Video Icon

    Bihar27, Nov 2020, 6:40 PM

    नीतीश कुमार को इस तरह चिल्लाते हुए नहीं देखा होगा आपने, विधानसभा में दिखाया रौद्र रूप-VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार में लगातार चौथी बार सीएम बने नीतीश कुमार का आज सब्र टूट गया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे। नीतीश ने कहा कि हम अब तक चुप थे। यह हमारे बेटे के समान हैं। 

  • undefined

    Bihar27, Nov 2020, 5:01 PM

    तेजस्वी ने कहा-नीतीश को लड़की पैदा होने का डर था, सीएम ने पूछा-तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था?

    सदन में जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को बोलने का मौका मिला तब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एक के बाद एक कई निजी हमले किए। वहीं, गंभीरता से बातों को सुन रहे मुख्यमंत्री को नेता प्रतिपक्ष की भाषा पर हंसी भी आई।

  • undefined

    Bihar27, Nov 2020, 9:30 AM

    लालू प्रसाद यादव को नहीं मिली राहत, फिर टली सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामला

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को जिन चार मामलों में सीबीआई की कोर्ट ने सजा दी है, उनमें से तीन में हाईकोर्ट ने उन्हें आधी सजा काट लेने के आधार पर जमानत दे दी है। इसी आधार पर लालू प्रसाद यादव ने चौथी सजा दुमका कोषागार के मामले में भी जमानत मांगी है। साथ ही उन्‍होंने अपने खराब स्‍वास्‍थ्‍य का भी हवाला दिया है।
     

  • undefined

    National23, Nov 2020, 5:02 PM

    नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह, उन्होंने चोर दरवाजे से फिर बनाई सरकार: तेजस्वी यादव

    बिहार की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र आज शुरू हो गया। राजद नेता तेजस्वी यादव ने सत्र के पहले दिन ही बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा, नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं। उन्होंने कहा, नीतीश ने चोर दरवाजे से एक बार फिर सरकार बनाने का काम किया है। वो भीष्म पितामह भ्रष्टाचार के इसलिए हैं क्योंकि जितने भी गुनहगार हैं, भ्रष्टाचारी हैं उन्हें संरक्षण देना और बचाव करना उनकी पुरानी फितरत रही है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार से इस समय बड़ी खबर आ रही है। ढाई घंटे पहले पदभार ग्रहण करने वाले शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 10 नवंबर को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से नीतीश सरकार के लिए किरकिरी माना जा रहा था। हालांकि, आज ही पदभार ग्रहण करते हुए उन्होंने कहा था कि उन पर कोई चार्जशीट नहीं है और जिन लोगों ने उन्हें बदनाम करने की साजिश रची है, उन्हें 50 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजेंगे। आइए जानते हैं शिक्षा मंत्री के बारे में।</p>

    Bihar Election19, Nov 2020, 4:17 PM

    बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का इस्तीफा, ढाई घंटे ही संभाल पाए थे कुर्सी...जानें आखिर क्या है वजह

    पटना (Bihar) । बिहार से इस समय बड़ी खबर आ रही है। ढाई घंटे पहले पदभार ग्रहण करने वाले शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 10 नवंबर को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से नीतीश सरकार के लिए किरकिरी माना जा रहा था। हालांकि, आज ही पदभार ग्रहण करते हुए उन्होंने कहा था कि उन पर कोई चार्जशीट नहीं है और जिन लोगों ने उन्हें बदनाम करने की साजिश रची है, उन्हें 50 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजेंगे। आइए जानते हैं शिक्षा मंत्री के बारे में।

  • undefined

    Bihar Election18, Nov 2020, 6:51 PM

    बिहार के शिक्षा मंत्री को नहीं पता 'जन गण मन' आरजेडी ने वायरल किया वीडियो, तेजस्वी ने लगाया ये आरोप

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में IPC 409,420,467, 468,471 और 120B के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है?
     

  • <p><strong>पटना (Bihar ) । </strong>नीतीश सरकार को विपक्षी दल ने अभी से ही घेरना शुरू कर दिया है। इसके लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी (Dr. Mewalaal Chaudhary ) को लेकर पहला तीर चलाया है। उन्होंने ट्टीट कर सवाल किया है कि सीएम नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है? बता दें कि मेवालाल पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में धांधली का आरोप रहा है। आइए जानते हैं शिक्षा मंत्री के बारे में।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar Election18, Nov 2020, 9:15 AM

    कौन हैं बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी,जिन्हें लेकर मचा है बवाल,अंतरिम जमानत पर जेल से हैं बाहर

    पटना (Bihar ) । नीतीश सरकार को विपक्षी दल ने अभी से ही घेरना शुरू कर दिया है। इसके लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी (Dr. Mewalaal Chaudhary ) को लेकर पहला तीर चलाया है। उन्होंने ट्टीट कर सवाल किया है कि सीएम नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है? बता दें कि मेवालाल पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में धांधली का आरोप रहा है। आइए जानते हैं शिक्षा मंत्री के बारे में।
     

  • undefined

    Fake Checker17, Nov 2020, 2:10 PM

    बिहार चुनाव में दोबारा होगी मतगणना? FACT CHECK में जानें धांधली के आरोप के बीच वायरल इस दावे का सच

    आरजेडी और उसके सहयोगी दलों ने चुनाव के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग से कुछ विशेष सीटों पर दोबारा मतगणना की मांग की थी। इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ लोग ‘#बिहार_मांगे_रिकाउंटिंग’ जैसे हैशटैग्स के साथ कह रहे हैं कि चुनाव आयोग ने 25 सीटों पर दोबारा मतगणना के आदेश दे दिए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar Election16, Nov 2020, 4:40 PM

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 1:28 PM

    15 सीटों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में आरजेडी, नीतीश कुमार के शपथ का करेगी बहिष्कार

    आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, 'राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया। बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।
     

  • undefined

    Fake Checker13, Nov 2020, 11:37 AM

    Fact Check: क्या हार के बाद बिहार में राजद के कार्यकर्ताओं ने फेंकी मिठाइयां ? जानें वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क: बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव की पार्टी राजद को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद राष्ट्रीय जनता पार्टी की समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुना गया। हालांकि रिजल्ट से पहले ज्यादातर एग्जिट पोल में राजद को बढ़त मिलती दिखाई गई थी, जिसके बाद पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गई थी। लेकिन बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनी, जिससे लालू और तेजस्वी का सपना टूट गया। ऐसे में सोशल मीडिया पर आरजेडी की हार के बाद कई तरह के मीम्स बनाएं जा रहे हैं। एक फोटो वायरल कर दावा किया जा रहा है कि राजद के लोगों ने हार के बाद लगभग 1 क्विंटल मिठाई कचरे में फेंक दी। आइए आपको बताते हैं इस वायरल फोटो का सच।

  • undefined

    Bihar Election12, Nov 2020, 10:43 AM

    बिहारः चुनाव परिणाम के विरोध में सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, तेजस्वी यादव बनेंगे विधायक दल के नेता

    पटना में राबड़ी देवी के आवास पर आज आरजेडी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें पार्टी तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लेगी। बैठक में राबड़ी देवी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित तमाम नवनिर्वाचित विधायक व बड़े नेता शामिल रहेंगे।
     

  • <p>आध्यात्म में रूचि रखने वाले निशांत अपने पिता पर ही निर्भर हैं। जबकि, उनके पास कुल संपत्ति 2.43 करोड़ हैं। इनमें चल संपत्ति 1.18 करोड़ और अचल संपत्ति 1.25 करोड़ रुपए है। इकलौते संतान होने के कारण माता-पिता की संपत्ति पर उनका ही मालिका हक है।</p>

<p>(फाइल फोटो)</p>

    Bihar Election11, Nov 2020, 8:19 AM

    बिहार में लगातार चौथीं बार सीएम बनेंगे नीतीश कुमार, बेटे के पास है पिता से इतनी गुना ज्यादा संपत्ति

    पटना (Bihar) । बिहार में एनडीए की पूर्ण बहुमत से सरकार बन रही है। इस बार नीतीश कुमार लगातार चौथीं बार सीएम बनेंगे। वैसे इसके पहले वह 6 बार बिहार के सीएम और केंद्रीय रेल मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि नीतीश कुमार उनका इकलौता बेटा निशांत कुमार  (Nishant Kumar)) हैं, जो राजनीतिक मंचों पर कभी नहीं दिखते हैं। लेकिन, उनके पास अपने पिता से कई गुना ज्यादा संपत्ति है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत में है। जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिलीं हैं। लेकिन, गृहमंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि चाहे जितनी सीटे हो। लेकिन, सीएम नीतीश कुमार बनेंगे। जी हां नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बता दें कि इसी बार के पूर्णिया में एक चुनाव रैली के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा।</p>

    Bihar Election11, Nov 2020, 7:46 AM

    नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के सीएम, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

    पटना (Bihar) । बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत में है। जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिलीं हैं। लेकिन, गृहमंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि चाहे जितनी सीटे हो। लेकिन, सीएम नीतीश कुमार बनेंगे। जी हां नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बता दें कि इसी बार के पूर्णिया में एक चुनाव रैली के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा।

  • undefined

    Bihar Election11, Nov 2020, 12:38 AM

    बिहार चुनाव नतीजे: 125 सीटें जीत सरकार बनाने जा रही NDA , ये बनी जीत की 5 बड़ी वजह

    बिहार चुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। बिहार में NDA 125 सीटें जीतकर NDA दोबारा सरकार बनाने जा रही है। नीतीश कुमार बिहार के 7वीं बार सीएम बनने जा रहे हैं। बिहार चुनाव में महागठबंधन की अगुवाई कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव युवाओं को लुभाने की हर कोशिश की. तेजस्वी ने बेरोजगारी को बड़ा चुनावी मुद्दा बना दिया और  10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर डाला।  एनडीए  ने भी मामले की गंभीरता को समझा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर डिप्टी सीएम सुशील मोदी तक दोबारा सत्ता मिलने पर नौकरियों का वादा किया और  रोजगार पर भरोसा दिलाया कि 19 लाख रोजगार देंगे। लोगों ने इस भरोसा किया कि JDU सरकार इसकी एडरेस करेगी।  जानें NDA की जीत की 5 बड़ी वजह आप किसे मानते हैं।