Terrorism In India  

(Search results - 6)
  • jammu and kashmir 3 BJP workers killed in terror attack in Kulgam district, police sealed the area

    NationalOct 29, 2020, 10:38 PM IST

    J&K: कुलगाम जिले में हुए आतंकी हमले में 3 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत, पुलिस ने सील किया एरिया

    जम्मू और कश्मीर के कुलगाम के एक गांव में गुरूवार को आतंकियों ने तीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आज करीब 8 बजकर 20 मिनट पर, कुलगाम पुलिस को वाईके पोरा गांव में एक आतंकवादी घटना के बारे में सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलीबारी की है। हमले के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तीनों भाजपा कार्यकर्ताओं को अस्पताल ने मृत घोषित कर दिया गया।

  • Terror funding case: Delhi's NGO raid after Srinagar of NIA

    NationalOct 29, 2020, 1:55 PM IST

    टेरर फंडिंग केस: NIA की श्रीनगर के बाद दिल्ली के एनजीओ पर रेड जारी, विरोध कर रहे पीडीपी कार्यकर्ता हिरासत में

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवाद को धन मुहैया कराने के मामले में गुरूवार को भी देश के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी जारी है। एजेंसी ने गुरूवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष जफरुल इस्लाम के दफ्तर पर छापा मारा है। एजेंसी द्वारा यह कार्यवाही जफरुल के ओखला स्थित दफ्तर पर की गई है। बता दें कि एनआईए की कार्यवाही से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एक अन्य मामले में जफरुल इस्लाम पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज कर चुकी है। इसी के खिलाफ गुरूवार को श्रीनगर में पीडीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया जिन्हें हिरासत में ले लिया गया।

  • Jammu and Kashmir: Security forces killed 2 terrorists in Shopian's search operation, operation continues ....

    NationalOct 7, 2020, 7:59 AM IST

    कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान में 3 आतंकियों को किया ढेर, एक AK-47 और 2 पिस्टल बरामद

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बुधवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को एक सर्च अभियान में मार गिराया। सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान शोपियां जिले के सुगान इलाके में चलाकर यह कार्यवाही की है। इसमें उन्हें आतंकियों से एक AK-47 और 2 पिस्टल भी बरामद हुईं है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा था। मंगलवार को इसमें सूबेदार सुखदेव शहीद हो गए थे। इसके साथ ही आतंकियों ने सोमवार को पंपोर बाईपास पर सीआरपीएफ की ऑपनिंग रोड पार्टी पर घात लगाकर हमला कर दिया था । इस हमले में CRPF के 2 जवान शहीद हो गए थे तो वहीं 3 जवानों का सेना के एक अस्पताल में इलाज जारी है। इसके बाद से ही भारतीय सेना राज्य के अलग-अलग इलाकों में अलर्ट मोड पर थी। 

  • Pakistan is spreading hatred in India through social media, Secretary of India accuses pakistan in UN

    WorldSep 25, 2020, 4:15 PM IST

    सोशल मीडिया के माध्यम से भारत में घृणा फैला रहा पाकिस्तान, यूएन में भारत के सचिव ने लगाया आरोप

    दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर अपनी किरकिरी झेल रहे पाकिस्तान पर भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद  (UNHRC) की बैठक में निशाना साधा है। यूएनएचआरसी के 45वें सत्र की  बैठक स्वीट्जरलैंड स्थित जैनेवा में चल रही है। बैठक के संबोधन में भारत के सचिव पवन बाधे ने बताया कि हाल ही में भारत ने पाया कि पाकिस्तानी आतंकवादी समूह सोशल मीडिया के माध्यम से भारत में घृणा फैलाने वाले भाषणों, फर्जी समाचारों से गलत सूचना को प्रसारित करने का काम कर रहे हैं। ये आतंकवादी उन लोगों को टारगेट कर भ्रमित करते हैं जो ऑनलाइन माध्यमों या सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहते हैं। उन्होंने इसे राज्य के लिए बड़ा खतरा बताया है।

  • islamic state is trying to make its hold in indian states NIA starts investigation aha
    Video Icon

    NationalSep 17, 2020, 2:41 PM IST

    इन 12 राज्यों में सबसे अधिक सक्रिय है आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट

    यूपी समेत देश के 12 राज्यों में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) सबसे ज्यादा सक्रिय है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को राज्यसभा में लिखित जवाब में यह जानकारी दी। रेड्डी ने कहा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दक्षिणी राज्य तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में आईएस की मौजूदगी के संबंध में 17 केस दर्ज किए हैं और 122 लोगों को गिरफ्तार किया है। दक्षिणी राज्यों समेत विभिन्न राज्यों से कई लोग आईएस में भर्ती हुए हैं।

  • Ajit Doval operation Myanmar ready hand over 22 infiltrators to India kpn

    NationalMay 16, 2020, 1:17 PM IST

    अजीत डोभाल ने देश के लिए किया एक और बड़ा काम, म्यांमार 22 घुसपैठियों को भारत को सौंपेगा

    देश की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी कामयाबी मिली है। म्यांमार 22 घुसपैठियों को भारत को सौंपेगा। ये सभी असम सहित पूर्वोत्तर के राज्यों में सक्रिया थे। पूरा ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की निगरानी में हुआ। यह पहली बार है जब म्यांमार की तरफ से घुसपैठियों को भारत को सौंपा जाएगा।