Terrorist Encounter  

(Search results - 19)
  • undefined

    NationalApr 19, 2021, 8:32 PM IST

    Encounter in Kashmir: शोपियां में एक और आतंकी मारा गया

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। शोपियां इलाके में एक और आतंकवादी को मार गिराया गया है। सुरक्षा बल सर्च आॅपरेशन जारी रखे हुए हैं।

  • undefined

    NationalApr 9, 2021, 12:10 PM IST

    मस्जिद की आड़ लेकर गोलीबारी कर रहा अंसार-गजवत-उल-हिंद का प्रमुख सहित आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए की दिशा एक और बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के त्राल इलाके में दो आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। ये आतंकी मस्जिद में घुसकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे थे। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए। इनमें अंसार-गजवत-उल-हिंद का प्रमुख इम्तियाज शाह भी शामिल है।

  • undefined

    NationalApr 2, 2021, 8:04 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के काकापोरा में तीन आतंकवादी एनकाउंटर में ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा Kakapora)  इलाके में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जाता है कि यहां तीन आतंकी छुपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने तीनों को एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन ने इलाके को घेर रखा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा यहां 200 आतंकी सक्रिय हैं।

  • <p>Jammu Kashmir, Nagrota, Kashmir Encounter, Accountant, Terrorist Encounter<br />
&nbsp;</p>

    NationalNov 19, 2020, 12:40 PM IST

    5 बजे एक ट्रक को रोका, तभी अंदर से फायरिंग होने लगी... जानें 4 आतंकियों के एनकाउंटर की कहानी

    श्रीनगर. जम्मू के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने बताया, आज सुबह 5 बजे चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोक गया। ट्रक रोकने के बाद ट्रक चालक वहां से भाग गया। ट्रक की तलाशी ली गई और उसी दौरान पुलिस पर फायरिंग हुई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई शुरू हुई। मुठभेड़ 3 घंटे चला। मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकी मारे गए और हमारे 2 पुलिसकर्मी घायल हुए।

  • <p>jammu</p>

    NationalNov 19, 2020, 8:05 AM IST

    गोला बारूद लेकर श्रीनगर जा रहे थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने बीच में रोका, 4 आतंकी ढेर, ट्रक को उड़ा दिया

    जम्मू के नगरोटा में बन टोल प्लाजा के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू किया। टोल प्लाजा के पास नाका लगाया। इसी दौरान ट्रक में बैठे आतंकियों के एक ग्रुप ने जवानों पर हमला कर दिया। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। सुबह 5 बजे शुरू हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। 

  • <p><br />
Encounter in Jammu and Kashmir, Encounter in Valley, Terrorist Encounter, Terrorism in Valley</p>

    NationalOct 17, 2020, 9:28 AM IST

    जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, एके 47 बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के लारनू में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट के बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया था। इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। उसके पास से एक एके 47 बरामद की गई है। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

  • <p>encounter in Srinagar, army terrorist encounter, terrorist encounter<br />
&nbsp;</p>

    NationalSep 17, 2020, 6:12 PM IST

    श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया, क्रॉस फायरिंग में एक महिला की भी मौत

    श्रीनगर के बट्टमालू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी और एक महिला की मौत हो गई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार की रात सुरक्षाबलों ने बट्टमालू में एक तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।
     

  • <p>नई दिल्ली में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए कुख्यात आतंकी ग्रुप इस्लामिक स्टेट्स ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) का यूपी के बलरामपुर जिले से गहरा नाता बताया जा रहा है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshAug 22, 2020, 4:58 PM IST

    दिल्ली में पकड़े गए आतंकी का यूपी के इस जिले से है नाता, सूबे में हाई एलर्ट; UPATS कर रही जांच

    नई दिल्ली में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए कुख्यात आतंकी ग्रुप इस्लामिक स्टेट्स ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) का यूपी के बलरामपुर जिले से गहरा नाता बताया जा रहा है। 

  • <p>जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद जवान जिलाजीत यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जौनपुर के धौरहरा इजरी लाया गया । यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद जिलाजीत का शव गांव में पहुंचते ही वहां कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वालों ने शहीद के पार्थिव शरीर के पास उनके सात माह के बेटे जीवांश को रखा तो हर किसी के लिए यह भावुक क्षण था। शहीद की पत्नी व परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे हैं। लोग जिलाजीत की शहादत पर भारत माता के जयघोष कर रहे हैं। आज दोपहर बाद शहीद का गोमती तट पर स्थित रामघाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।</p>

    Uttar PradeshAug 14, 2020, 12:14 PM IST

    तिरंगे में लिपटा पुलवामा शहीद का शव पहुंचा घर, पार्थिव शरीर के पास 7 माह के बेटे को देख रो पड़ा हर कोई

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद जवान जिलाजीत यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जौनपुर के धौरहरा इजरी लाया गया । यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद जिलाजीत का शव गांव में पहुंचते ही वहां कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वालों ने शहीद के पार्थिव शरीर के पास उनके सात माह के बेटे जीवांश को रखा तो हर किसी के लिए यह भावुक क्षण था। शहीद की पत्नी व परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे हैं। लोग जिलाजीत की शहादत पर भारत माता के जयघोष कर रहे हैं। आज दोपहर बाद शहीद का गोमती तट पर स्थित रामघाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

  • <p>देश की सीमाओं पर आतंकी गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकियों के सफाए के लिए हमारे देश के वीर जवान लगातार डटे हुए हैं। मंगलवार रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में यूपी के जौनपुर का लाल शहीद हो गया</p>

    Uttar PradeshAug 12, 2020, 4:30 PM IST

    सीमा पर आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुआ जवान, 7 माह के बेटे के साथ पत्नी कर रही थी आने का इंतजार

    देश की सीमाओं पर आतंकी गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकियों के सफाए के लिए हमारे देश के वीर जवान लगातार डटे हुए हैं। मंगलवार रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में यूपी के जौनपुर का लाल शहीद हो गया।

  • undefined

    JharkhandJul 3, 2020, 10:52 AM IST

    पिता को मिली बेटे की शहादत की खबर, छलकती आंखों से कहा-कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया होना चाहिए

    साहेबगंज, झारखंड. कश्मीर से आतंकवाद के खात्मे की दिशा में तेज हुई मुहिम के चलते रोज एक-दो मुठभेड़ हो रही हैं। सुरक्षाबलों की सख्ती से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसी बीच गुरुवार रात को श्रीनगर के मालबाग इलाके में हुई मुठभेड़ में साहेबगंज के रहने वाले CRPF जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए हैं। शुक्रवार सुबह आरपीएफ कमांडेंट ने शहीद के पिता को फोन करके इसकी जानकारी दी। कुलदीप हेड कॉन्स्टेबल थे। वे 118वीं बटालियन में पोस्टेड थे। बताते हैं कि मुठभेड़ हजरतबल दरगाह के पास स्थित मालबाग इलाके में हुई। यहां आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना के बाद CRPF ने घेराबंदी की थी। अपने बेटे की शहादत की खबर सुनकर पिता की आंखें भर आईं। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। शहीद के पिता घनश्याम उरांव भी सीआरपीएफ में रहे हैं।

  • undefined

    NationalJun 19, 2020, 2:49 PM IST

    24 घंटे में भारतीय सेना ने किए दो ऑपरेशन, 8 आतंकी मरे, साढ़े पांच महीने में मारे गए 100 से भी ज्यादा

    GOC 15 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू कहते हैं कि पिछले 24 घंटों में दो ऑपरेशन में हमने 8 आतंकवादी मार गिराए। मस्जिद के साथ में जहां हमने 3 आतंकवादी मारे, वहां सुरक्षा बलों ने ये सुनिश्चित किया कि मस्जिद को कोई नुकसान न हो। 

  • undefined

    NationalJun 11, 2020, 8:08 AM IST

    आतंकियों के नापाक मंसूबे नाकाम, पकड़े गए लश्कर के 3 आतंकी; जब्त किए गए 1.34 करोड़ रुपए

    जम्मू कश्मीर में लश्कर ए तैयबा से जुड़े तीन आतंकी पड़े गए। तीनों के पास से 21 किलो हेरोइन, 1.34 करोड़ रुपये की भारतीय करंसी जब्त की गई है। इससे पहले गुरुवार की सुबह बडगाम जिले के पठानपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना सामना हुआ। 

  • undefined

    NationalJun 10, 2020, 8:26 AM IST

    एक हफ्ते के भीतर शोपियां में तीसरा बड़ा एनकाउंटर, 5 आतंकी ढेर; 4 दिन में मारे गए 14 दहशतगर्द

    शोपियां के सुगो हेधामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीसरी बार बड़ा एनकाउंटर किया है। 4 दिनों 14 दहशतगर्द मारे गए हैं। 

  • <p>Handwara, Shaheed Major Anuj Sood, Jammu and Kashmir encounter, terrorist encounter, Kashmir encounter<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 4, 2020, 3:11 PM IST

    शहीद मेजर अनुज के बचपन के किस्से, जिन्हें सुनकर पता लगेगा कि ऐसे ही नहीं देश के लिए दी कुर्बानी

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में रविवार को आंतकियों से मुठभेड़ में सेना के 2 अफसर सहित 5 जवान शहीद हो गए। शहीदों में कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद अच्छे दोस्त थे। दोनों एक दूसरे को भारतीय सैन्य अकादमी के दिनों से ही जानते थे। इनकी शहादत पर सेना की तरफ से एक ट्वीट किया गया। ट्वीट में लिखा, 2011 में बटालियन की जम्मू-कश्मीर के लिए ट्रिप जानी थी। कर्नल आशुतोष जो उन दिनों मेजर थे और वे इसके इंचार्ज थे। उस समय से ही दोनों के बीच बेहतर बॉन्ड था। सौभाग्य से मेजर अनुज भी उसी बटालियन में कमीशंड हुए जिससे कर्नल आशुतोष थे। दोनों बेहतरीन छात्र और बेहतरीन अफसर थे। अब वे हमारे साथ नहीं है।