Texas  

(Search results - 31)
  • <p>monkeypox, monkeypox symptoms, monkeypox danger, monkeypox death, where monkeypox spread, monkeypox India, monkeypox update, monkeypox rescue, Texas monkeypox, monkeypox Nigeria, monkeypox research, monkeypox first case, मंकीपॉक्स, मंकीपॉक्स लक्षण, मंकीपॉक्स खतरा</p>

    TrendingJul 21, 2021, 10:59 AM IST

    मुंह पर दाने और शरीर का बुरा हाल...कोरोना के बाद अमेरिका में Monkeypox का खतरा? जानें कितना डेंजर है

    कोरोना महामारी के बीच अमेरिका में मंकीपॉक्स का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिका के सेंटर ऑफ डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) ने 27 राज्यों में 200 से अधिक लोगों में मंकीपॉक्स के संभावित खतरे को देखने के लिए निगरानी करने का फैसला किया है। वे सभी 200 से अधिक लोग उस व्यक्ति के संपर्क में थे, जिसमें मंकीपॉक्स पाया गया। वह हाल ही मं नाइजीरिया से टेक्सास लौटा था, जिसमें बाद वो बीमार हुआ। जांच हुई तो पता चला कि वो मंकीपॉक्स से संक्रमित है। हालांकि अभी एक मरीज के अलावा कोई और केस सामने नई आया है लेकिन एक्सपर्ट पूरी सावधानी बरत रहे हैं। जानें क्या हैं मंकीपॉक्स के लक्षण...

  • <p>monkeypox</p>

    TrendingJul 17, 2021, 4:16 PM IST

    क्या है 'मंकीपॉक्स' संक्रमण, जिसने 20 साल में पहली बार अमेरिका में दी दस्तक, टेक्सास में मिला मरीज

    मरीज डलास के हॉस्पिटल में आइसोलेट है। सीडीसी एयरलाइन और दूसरी एजेंसियों के साथ काम कर रहा है ताकि एयरलाइन यात्रियों और अन्य लोगों से संपर्क किया जा सके, जो उड़ानों के दौरान मरीज के संपर्क में रहे हों। 

  • <p>America News, Texas Vampire Teacher, Vampire Teacher Story, Vampire Story</p>

    TrendingJul 16, 2021, 6:33 PM IST

    जब 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा का खून पीने सिरिंज लेकर स्कूल पहुंच गया था टीचर, पढ़ें एक दरिंदे गुरू की कहानी

    आप अपने बच्चों को जहां पढ़ने के लिए भेजते हैं, पता चले कि वहां एक ऐसा टीचर है, जो बच्चों का खून पीता है तो आपकी क्या हालत होगी? ये सोचने में अजीब लग सकता है, लेकिन अमेरिका में टेक्सास में स्कूल की एक लड़की का खून पीने के आरोप में एक टीचर को जेल भेज दिया गया। आरोप था कि टीचर 8वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की का खून पीने के लिए स्कूल में सिरिंज लेकर आया था। जानें दरिंदे टीचर ने लड़की को कैसे परेशान किया...?

  • इंटरनेशनल डेस्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के टेक्सास शहर के म्यूजियम में रखी गई वैक्स की मूर्ति को हटाने की नौबत आ गई। बता दें कि ट्रम्प की यह मूर्ति रूस के राष्ट्पति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong-Un) के बीच थी। प्रशासन का कहना है कि पिछले कुछ समय से ट्रम्प की मूर्ति पर लोग हमले कर रहे थे। लोगों में ट्रम्प के प्रति घृणा की भावना देखी जा रही थी और ऐसे लोग म्यूजियम में रखी उनकी मूर्ति पर हमला करते थे। इसके बाद टेक्सास शहर के प्रशासन ने ट्रम्प की मूर्ति को म्यूजियम से हटाने का फैसला किया।

    WorldMar 20, 2021, 3:48 PM IST

    अब अमेरिका में म्यूजियम से हटानी पड़ी ट्रम्प की मूर्ति, कई दिनों से लोग कर रहे थे हमला

    इंटरनेशनल डेस्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के टेक्सास शहर के म्यूजियम में रखी गई वैक्स की मूर्ति को हटाने की नौबत आ गई। बता दें कि ट्रम्प की यह मूर्ति रूस के राष्ट्पति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong-Un) के बीच थी। प्रशासन का कहना है कि पिछले कुछ समय से ट्रम्प की मूर्ति पर लोग हमले कर रहे थे। लोगों में ट्रम्प के प्रति घृणा की भावना देखी जा रही थी और ऐसे लोग म्यूजियम में रखी उनकी मूर्ति पर हमला करते थे। इसके बाद टेक्सास शहर के प्रशासन ने ट्रम्प की मूर्ति को म्यूजियम से हटाने का फैसला किया।

  • undefined

    WorldFeb 21, 2021, 4:09 PM IST

    अमेरिका के इस शहर पर बड़ा संकट, 1.5 करोड़ लोगों के घर नहीं पहुंच रहा पानी, बर्फ उबालकर पीने को मजबूर लोग

    अमेरिका के टेक्सास में लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है। यहां 10-11 फरवरी को बर्फीले तूफान आए थे। इसके बाद इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड फेल हो गई। इसके चलते लाखों लोगों को कई दिन अंधेरे में रहना पड़ा। वहीं, बिजली ना होने के चलते हीटर भी काम नहीं कर रहे हैं।

  • <p>accident</p>
    Video Icon

    WorldFeb 12, 2021, 2:09 PM IST

    भीषण हादसा, एक के ऊपर क चढ़ी 130 गाड़ियां, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, देखें मौत के ताडंव का Video

    वीडियो डेस्क। अमेरिका के टेक्सास बर्फीले अंतरराज्यीय हाइवे पर 130 से ज्यादा गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। हादसा इतना भयंकर था कि गाड़ियां ट्रकों के नीचे आ गईं। दर्जनों लोग घायल हो गए। 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। आपको बता दें कि अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के दौरान कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है। बर्फीले तूफान की वजह से पूरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी और माना जा रहा है कि हादसा इसी कारण हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास (Texas) के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के बाद करीब दो किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा। बर्फीले तूफान की वजह से लोग सड़क पर ही फंस गए दूसरे दिन बचाव दल ने सुबह ट्रैफिक को सामान्य किया।
     

  • undefined

    TechJan 27, 2021, 12:09 PM IST

    महंगी घड़ी ने बचाई महिला की जान, किडनैपर को पता भी नहीं चला और पहुंच गया सलाखों के पीछे

    टेक डेस्क : ऐपल वॉच ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है और एक लड़की की जिंदगी बचा ली। दरअसल, टेक्सास के सेल्मा (Texas,Selma) में कुछ बदमाशों ने एक महिला को किडनैप कर लिया था। लेकिन लड़की के हाथ में बंधी ऐपल वॉच ने उसकी जान बचा ली और किडनैपर्स को भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। आप सोच रहे होंगे की एक घड़ी से ऐसा कैसे हो सकता है? तो आपको बता दें कि पुलिस ने ऐपल वॉच (Apple Watch) की मदद से उस महिला को ट्रैक उसकी लोकेशन का पता लगाया। इसी घड़ी की मदद से महिला ने इमरजेंसी कॉल भी किया था जिससे पुलिस को काफी मदद मिली। आइए आपको भी बताते हैं इस घड़ी की खासियत की मुश्किल वक्त में ये कैसे आपकी मदद कर सकती है..

  • undefined

    HatkeDec 21, 2020, 10:47 AM IST

    खेल-खेल में डेढ़ साल की बच्ची ने निगल ली बैटरी, पहले जला गला फिर छाती, धीरे-धीरे अंदर से राख हो गई बॉडी

    टेक्सास में रहने वाली डेढ़ साल की एक बच्ची की मौत रिमोट के बैटरी को  निगलने की वजह से हो गई। बैटरी को निगलने की वजह से बच्ची के गले के नीचे मौजूद सारे पार्ट्स झुलस गए, जिसके बाद उसकी जान चली गई। 
     

  • undefined

    HatkeDec 16, 2020, 1:32 PM IST

    14 सौ साल पहले कब्ज से हो गई थी शख्स की मौत, अब पेट से निकले सिर्फ टिड्डे ही टिड्डे

    हटके डेस्क: दुनिया में तकनीक ने काफी तरक्की कर ली है। अब लोग ना सिर्फ आज के समय की, बल्कि इतिहास की कई चीजों के बारे में भी पता लगा सकते हैं। इसी तकनीक की वजह से आज से चौदह साल पहले अमेरिका के टेक्सास से मिले एक कंकाल की मौत के पीछे की वजह साइंटिस्ट्स ने पता लगा ली है। इस शख्स का कंकाल खुदाई के दौरान पुरातत्व विभाग के हाथ लगा था। इसके बाद ही इस ममी की जांच की जा रही थी। अब पता लगा लिया गया है कि आखिर इस शख्स की मौत कैसे हुई थी? 

  • undefined

    HatkeNov 20, 2020, 3:03 PM IST

    कैंसर पीड़ित टीचर ने हॉस्पिटल से ली बच्चों की ऑनलाअन क्लास, वीडियो देखकर लोगों ने कहा- आप ग्रेट हो

    हटके डेस्क : कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में किए गए लॉकडाउन के बाद लगभग सभी चीजें पहले की तरह सुचारू रूप से चलने लगी है, लेकिन स्कूल खुलने की स्थिति अभी भी साफ नहीं हुई है। जब से स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर बंद हो गए तो टीचर्स ने ऑनलाइन क्लासेस लेना शुरू कर दिया। जूम एप पर चल रही ऑनलाइन क्लास, यूट्यूब पर भी डेली वीडियो अपलोड कर टीचर भी ऑनलाइन क्लास रूम चलाने लगे हैं। लेकिन हाल ही में एक ऑनलाइन क्लास का वीडियो वायरल हुआ, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप गई। दरअसल, टेक्सास की एक टीचर कैंसर की जंग लड़ने के साथ ही अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाई भी करवा रही हैं। उनकी तस्वीरों और वीडियो को देखकर एक तरफ लोग उनके हौसलें की तारीफ कर रहे है, तो वहीं कई लोग इसे सरकार की क्रूरता बता रहे हैं।

  • undefined

    HollywoodNov 2, 2020, 4:56 PM IST

    30 साल के एक्टर एडी हैजल की गोली लगने के बाद मौत, गर्लफ्रेंड के घर के बाहर हुई हत्या

    30 साल हॉलीवुड एक्टर एडी हैजल (eddie hassell) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एडी टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी में अपनी गर्लफ्रेंड के अपार्टमेंट के बाहर थे जब उन्हें गोली लगी। रविवार दोपहर हुए इस हादसे के बाद एडी को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। एडी को गोली मारने वाले की तलाश जारी है। उन्होंने कई टीवी शो और फिल्मों में अभिनय किया। न्होंने हारून सोर्किन के स्टूडियो 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप, जिमी किमेल लाइव, ओलिवर बेनेन, जोन ऑफ अर्काडिया, टिल डेथ, साउथलैंड, बोन्स जैसे कई टीवी शोज में काम किया।

  • undefined

    HatkeOct 31, 2020, 9:16 AM IST

    सुबह-सुबह घर के बाहर दिखा खूनी नजारा, कांपते हाथों से किया पुलिस को कॉल लेकिन हुआ ऐसा अंजाम

    हटके डेस्क :  इन तस्वीरों को देखकर आपका भी दिल कांप सकता है। लेकिन आपको बता दें कि ये कोई असली मर्डर की तस्वीरें नहीं, बल्कि हेलोवीन पर घर की सजावट है। दरअसल, डलास (Dallas, Texas) में रहने वाले स्टीवन नोवाक (Steven Novak) ने अपने घर के बगीचे में एक मर्डर सीन रिक्रिएट किया है, जिसे देखकर पुलिस भी आश्चर्यचकित रह गई। इन तस्वीरों में एक-दो नहीं बल्कि 5 डमी डेड बॉडी को खून से लथपथ दिखाया गया। तस्वीरों तो देखकर किसी का भी दिल दहल जाए। तो जरा दिल थाम कर बैठें आपको दिखाते हैं ये खतरनाक फोटोज।

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 27, 2020, 8:57 PM IST

    कोरोना के बीच अमेरिका पर ढाया चक्रवात हन्ना ने कहर

    अमेरिका की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां वो कोरोना के मामले में सबसे आगे है वहीं अब चक्रवात हन्ना ने वहां भीषण तबाही मचा दी है। कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच रविवार को टेक्‍सास के तटीय इलाकों में समुद्री तूफान हन्‍ना ने भारी तबाही मचाई। टेक्‍सास में हन्‍ना ने विनाश के अवशेष छोड़ दिए। अनुमान के मुताबिक रविवार को तूफान हन्‍ना टेक्‍सास के तटीय इलाके से टकराया। तटीय इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ तीव्र गति की हवाओं ने यहां के जनजीवन को पूरी तरह से ठप कर दिया।

  • undefined

    HatkeJul 25, 2020, 1:17 PM IST

    कोरोना में बिहार से भी बदतर हुआ अमेरिका का हाल, नर्स ने छिपकर खींची सड़ती लाशों की तस्वीर

    हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना ने जो आतंक मचाया है, उसके बाद अब लोग खौफ के साए में जी रहे हैं। कोरोना वायरस अब हवा से फैलने वाला संक्रमण घोषित कर दिया गया है। ऐसे में अब इस वायरस से बचाव के लिए लोग मास्क लगाना ही उचित समझ रहे। इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचाई है। वहां सबसे ज्यादा संक्रमित और मौत के मामले में भी सबसे ज्यादा केस हैं। भारत में भी कोरोना ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है और अब संक्रमितों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है। हाल ही में बिहार के अस्पताल से कई वीडियोज सामने आए, जिसमें बेड पर मरीजों की सड़ती लाशें नजर आई। बिहार को वैसे तो कई मामलों में पिछड़ा माना जाता है। लेकिन कोरोना ने अमेरिका जैसे देश को इस समय बिहार की श्रेणी में ला दिया है। अमेरिका के टेक्सास में एक अस्पताल की नर्स ने हॉस्पिटल के अंदर की भयावह तस्वीरें शेयर की। वहां कई दिनों से मरे लोगों की बॉडीज बिना कोल्ड स्टोरेज के यूं ही बिस्तर पर पड़ी है। तस्वीरें देख बिहार और  अमेरिका में आपको कोई अंतर नजर नहीं आएगा। 

  • undefined

    Fake CheckerJun 1, 2020, 7:45 PM IST

    FACT CHECK: क्या साउदी अरब में कौआ गैंग ने मचाया तांडव, टिड्डी अटैक के बीच वायरल हुआ वीडियो, जानें सच

     कई यूज़र्स ने 2 मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक पार्किंग लॉट में कई कौव्वे दिखाई दे रहे थे। दावा किया जाने लगा कि ये सऊदी अरब की एक सुपरमार्केट का वीडियो है।