Tezgam Express Accident  

(Search results - 3)
  • 8 big news today in 100 seconds video including gold amnesty scheme rahul gandhi pakistan train accident many more
    Video Icon

    NationalOct 31, 2019, 7:36 PM IST

    Video: सोने की एमनेस्टी स्कीम के खंडन से राहुल पर भाजपा के तंज तक, 100 सेकेंड्स में बड़ी खबरें

    नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने सोने की एमनेस्टी स्कीम से जुड़ी खबरों का खंडन किया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि आयकर विभाग सोने की एमनेस्टी को लेकर किसी योजना पर काम नहीं कर रहा है। जैसा कि बजट प्रक्रिया जारी है, आमतौर पर ऐसी अटकलें लगाई जाती हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश दौरों को लेकर भाजपा ने गुरुवार को तंज कसा। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने दावा किया कि राहुल 5 साल में 16 बार विदेश दौरे पर गए। इतनी बार तो वे उनके पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी भी नहीं गए। इसलिए अमेठी की जनता ने इस बार उन्हें स्वीकार नहीं किया और वे लोकसभा चुनाव में हार गए।

    सुप्रीम कोर्ट के नामित मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने अदालतों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और उच्च तकनीक के इस्तेमाल की जरूरत बताई है। उन्होंने गुरुवार को कहा, “देश में न्याय प्रणाली अच्छी है, इसमें कुछ मामूली बदलाव की जरूरत है। एआई के लिए हमें व्यवस्था में सिर्फ कुछ अतिरिक्त चीजों का इस्तेमाल करना है।”

  • pak railways minister sheikh rashid on tezgam express accident we dont money to buy scanners

    WorldOct 31, 2019, 4:14 PM IST

    पाकिस्तान में 73 पैसेंजर्स की मौत के बाद रेल मंत्री की बेशर्मी, कहा, स्कैनर खरीदने के पैसे नहीं

    पाक रेल हादसे पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है।

  • pakistan train accident family was boiling egg in tezgam express 2 gas cylinder blast

    WorldOct 31, 2019, 2:43 PM IST

    बच्चों की जिद पर ट्रेन में ही सिलेंडर जलाकर अंडा उबालने लगे पैरेंट्स...और स्वाहा हो गईं 3 बोगियां

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक बड़ा और भयानक रेल हादसा हुआ है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुबह 31 अक्टूबर 2019 को तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से 73 लोग जिंदा जल गए। इस घटना पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है। हादसे में 207 यात्रियों से भरी पूरी ट्रेन धू-धूकर जल उठी जिसकी वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं। पड़ोसी देश में हुए इस बड़े हादसे के पीछे की पूरी कहानी अब सामने आने लगी है। पाक रेल मंत्री शेख रशीद ने बताया कि एक परिवार बच्चे की जिद पर मां-बाप सिलेंडर पर अंडा उबाल रहे थे उसी दौरान यह हादसा हुआ। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसा शॉर्ट सर्किट से हुआ और मांस के जलने की बदबू आ रही थी। आस-पड़ोस के लोग हैरान हुए तब कहीं जाकर पता चला कि ट्रेन में आग लग गई है। इससे पहले किसी ने कोई सुध नहीं ली थी। इस हादसे की पूरी परतें अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं.....